Monday 27 February 2023

प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर अरबाज एनकाउंटर में ढेर पीपलगांव में हुई मुठभेड़, इंस्पेक्टर के दाहिने हाथ में भी गोली लगी


 प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर अरबाज एनकाउंटर में ढेर


पीपलगांव में हुई मुठभेड़, इंस्पेक्टर के दाहिने हाथ में भी गोली लगी


प्रयागराज धूमनगंज में उमेश पाल और सिपाही संदीप निषाद की हत्या में शामिल अरबाज को सोमवार को एनकाउंटर में मार गिराया गया। शूटरों ने जिस क्रेटा गाड़ी से उमेश पाल पर हमला किया था, वह गाड़ी अरबाज ही चला रहा था। चकिया क्षेत्र में हमले में प्रयुक्त क्रेटा कार बरामद होने के बाद इंजन और चेचिस नंबर से पुलिस आरोपी अरबाज तक पहुंच गई। 


सोमवार की दोपहर पीपल गांव क्षेत्र में अरबाज के होने की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की पुलिस को देखकर अरबाज ने फायरिंग की। जवाबी फायरिंग में अरमान को ढेर कर दिया गया। मुठभेड़ में धूमनगंज इंस्पेक्टर के दाहिने हाथ में भी गोली लगी है।

आजमगढ़ जहानागंज धू-धू कर जल उठी रिहायशी मंडई, गृहस्थी हुई खाक


 आजमगढ़ जहानागंज धू-धू कर जल उठी रिहायशी मंडई, गृहस्थी हुई खाक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज थाना क्षेत्र के पटहुवां ग्राम सभा अंतर्गत राजभर बस्ती में रविवार की देर शाम अज्ञात कारणों से लगी आग के चलते एक परिवार की पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो गई। इस घटना से पीड़ित परिवार खुले आसमान तले रहने को मजबूर हो गया है।


बताते हैं कि पटहुवां ग्राम निवासी श्यामदेव राजभर ग्राम सभा में नवीन परती भूमि में रिहायशी मंडई डालकर परिवार सहित गुजर बसर कर रहे थे। रविवार की देर शाम परिवार के लोग अपनी दिनचर्या में लगे हुए थे। अचानक रिहायशी मंडई से आग की लपटें उठने लगीं। परिवार के शोर मचाने पर जब तक गांव के लोग भागकर मौके पर पहुंचे आग भयावह रूप धारण कर चुकी थी। ग्रामीणों के अथक प्रयास से जब तक आग पर काबू पाया जाता पूरी गृहस्थी खाक में तब्दील हो गई। परिवार के सदस्यों के शरीर पर मौजूद कपड़ों के आलावा कुछ भी नहीं बचा। इस घटना में लगभग दो लाख की क्षति आंकी गई है।

आजमगढ़ पत्रकारों के सवाल पर सांसद निरहुआ के बिगड़े बोल पत्रकार को बताया समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि, पत्रकारों में आक्रोश


 आजमगढ़ पत्रकारों के सवाल पर सांसद निरहुआ के बिगड़े बोल 


पत्रकार को बताया समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि, पत्रकारों में आक्रोश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ केंद्रीय बजट को लेकर भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ महंगाई के मुद्दे पर पूछे गए पत्रकारों के सवाल पर भड़क उठे उन्होंने पत्रकारों को समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि बताया।


हुआ यूं कि संसद निरहुआ केंद्रीय बजट की विशेषताएं बता रहे थे इस दौरान एक पत्रकार ने बढ़ती महंगाई को लेकर सांसद से सवाल किया जिस पर उन्होंने पत्रकार को देश से बाहर विदेश जाने की सलाह दे दी। कहा की विदेश जा कर देखिए कोविड के बाद पूरे विश्व में स्थितियां किस तरह से बिगड़ी है। पड़ोसी देशों सहित अन्य देशों में महंगाई 60 गुना बढ़ी है। उसकी तुलना में भारत ने पीएम मोदी के नेतृत्व में ना सिर्फ भारत ने महंगाई पर नियंत्रण किया बल्कि फ्री में आम जनता को वैक्सीन लगाई। भारत में स्थिति बहुत नियंत्रण में है।


 सांसद निरहुआ यही नहीं रुके पत्रकारों द्वारा आंकड़े के साथ महंगाई बढ़ने के सवाल पर उन्होंने पत्रकारों को समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि बता दिया इसके बाद पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त हो गया और कई पत्रकार प्रेस वार्ता छोड़कर जाने लगे किसी तरह से पार्टी के नेताओं ने पत्रकारों को समझा-बुझाकर प्रेस वार्ता संपन्न कराई।

शाहजहांपुर सिपाही ने फंदे से लटककर दे दी जान मोबाइल सीडीआर से पता चलेगी आत्महत्या की वजह


 शाहजहांपुर सिपाही ने फंदे से लटककर दे दी जान


मोबाइल सीडीआर से पता चलेगी आत्महत्या की वजह


उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर जिले के अल्हागंज थाने में तैनात सिपाही केशव कुमार (21) ने रविवार शाम को फंदे से लटककर जान दे दी। दूसरी शिफ्ट में ड्यूटी पर नहीं पहुंचने पर साथी सिपाहियों की कॉल नहीं उठने के बाद जांच की गई। अंदर उसका शव लटका देखा गया। एसपी देहात संजीव कुमार वाजपेयी और सीओ जलालाबाद अजय राय ने मौके पर पहुंचकर जांच की।


मेरठ जिले के खरखौदा निवासी रामकुमार का बेटा केशव कुमार 2021 बैच का सिपाही था। इसी साल छह जनवरी को उसकी थाने में पहली पोस्टिंग मिली थी। केशव ने बाईपास रोड पर सलीम के मकान में किराये पर कमरा ले रखा था।


दिन में वह ड्यूटी कर कमरे में लौटा और दरवाजा बंद कर लिया। शाम की शिफ्ट में ड्यूटी के लिए करीब छह बजे थाने से फोन किया तो कॉल रिसीव नहीं हुई। अंदर से कोई आहट नहीं होने पर मोहल्ले के लोगों में चर्चा फैल गई। ड्यूटी पर नहीं पहुंचने पर रात करीब पौने नौ बजे थाने से पुलिसकर्मी आए और टॉर्च की रोशनी डालकर अंदर झांक कर देखा। कमरे में उसका शव फंदे से लटका मिला। 


सूचना के बाद सीओ जलालाबाद अजय राय और थाना प्रभारी प्रदीप सहारावत मौके पर पहुंचे। इंस्पेक्टर ने केशव के परिजनों से संपर्क साधा है। सीओ के अनुसार, परिजन मेरठ से चल दिए हैं। उनके आने के बाद ही शव को उतारा जाएगा। रात करीब साढ़े नौ बजे एसपी देहात संजीव कुमार वाजपेयी ने मौके पर पहुंचकर जांच की।


केशव काफी शांत स्वभाव का था। वह ज्यादा किसी से बात भी नहीं करता था। वह अपना काम करने के बाद सीधे कमरे में चला जाता था। उसकी दोस्ती भी ज्यादा सिपाहियों से नहीं थी। बताते हैं कि उसके परिवार में किसी की हाल में शादी भी थी।

केशव की मौत की वजह उसके मोबाइल से खुलेगी। पुलिस उसकी सीडीआर निकालेगी। अंतिम बार बात की जानकारी भी पता चलेगी। पुलिस के अनुसार, केशव के पिता की किराने की दुकान है। यह परिवार में सबसे बड़ा था। दो छोटी बहनें हैं।