Wednesday 7 February 2024

आजमगढ़ घूस लेने के मामले में सीओ लालगंज पर दर्ज हुआ मुकदमा भ्रष्टाचार निवारण टीम की तहरीर पर हुई कार्रवाई


 आजमगढ़ घूस लेने के मामले में सीओ लालगंज पर दर्ज हुआ मुकदमा


भ्रष्टाचार निवारण टीम की तहरीर पर हुई कार्रवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में क्षेत्राधिकारी लालगंज कार्यालय से मंगलवार को भ्रष्टाचार निवारण टीम ने एक सिपाही और होमगार्ड को 15 हजार नकद घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा था। इनके खिलाफ मुकदमे से नाम निकलवाने के नाम पर पैसे मांगने की शिकायत की गई थी। इसी मामले में एंटी करप्शन टीम ने सिधारी थाने में दर्ज कराए गए मुकदमे में सीओ लालगंज हितेंद्र कृष्ण को भी नामजद किया है। 


देवगांव कोतवाली क्षेत्र के मसीरपुर निवासी सूरज ने भ्रष्टाचार निवारण टीम से शिकायत की थी कि एक मुकदमे से नाम निकालने के नाम पर सीओ लालगंज कार्यालय में तैनात सिपाही उमेश व होमगार्ड राजेश ने उससे 15 हजार रुपये की मांग की है। इस शिकायत पर योजनाबद्ध तरीके से एंटी करप्शन टीम ने सीओ कार्यालय पर मंगलवार को घेराबंदी की और दोनों को रंगे हाथ पकड़कर सिधारी थाने लेकर आई। सिधारी थाने पर मुकदमा पंजीकृत कराया गया। इसमें सिपाही उमेश और होमगार्ड राजेश के साथ सीओ हितेंद्र कृष्ण का भी नाम शामिल है। 


सिधारी थाने में दी अपनी तहरीर में भ्रष्टाचार निवारण टीम आजमगढ़ के प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र सिंह ने बताया कि पूछताछ में रंगे हाथ पकड़े गए सिपाही उमेश ने बताया कि वह सीओ लालगंज हितेंद्र कृष्ण की विवेचना का काम देखता है और उन्हीं के कहने पर सूरज से मुकदमे से नाम निकालने के लिए 15 हजार रुपये की मांग की थी। इसी आधार पर दर्ज मुकदमे में सिपाही उमेश, होमगार्ड राजेश के साथ ही सीओ हितेंद्र कृष्ण भी नामजद किए गए हैं।

आजमगढ़ 7 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म के आरोपी को 12 वर्ष की सजा कोर्ट ने 40 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया


 आजमगढ़ 7 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म के आरोपी को 12 वर्ष की सजा


कोर्ट ने 40 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सात वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के मुकदमे में सुनवाई पूरी करने के बाद अदालत ने एक आरोपी को बारह वर्ष के कठोर कारावास तथा चालीस हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई। यह फैसला पोक्सो कोर्ट के जज राम नारायन ने बुधवार को सुनाया। 


अभियोजन कहानी के अनुसार मुबारकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में सात वर्षीय मासूम बच्ची 17 जनवरी 2019 को रात में लघुशंका के लिए घर से बाहर निकली। तभी आरोपी बिंदु गौड़ उर्फ नंदकिशोर पुत्र धनपति गौड़ निवासी डीह थाना मुबारकपुर पीड़िता को जबरदस्ती उठा ले गया और गांव के बाहर खेत में उसके साथ दुष्कर्म किया। इस मामले में पुलिस ने जांच पूरी करने के बाद आरोपी नंदकिशोर गौड़ के विरुद्ध चार्ज शीट न्यायालय में प्रेषित कर दिया। अभियोजन पक्ष की तरफ से विशेष लोक अभियोजक अवधेश कुमार मिश्रा तथा दौलत यादव ने पीड़िता समेत नौ गवाहों को न्यायालय में परीक्षित कराया।दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने आरोपी बिंदू गौड़ उर्फ नंदकिशोर गौड़ को बारह वर्ष की कठोर कारावास तथा चालीस हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई।

आजमगढ़ देवगांव कोतवाली के गडौली गांव मे ननिहाल मे रह रहा युवक ने फांसी लगाकर किया आत्म हत्या


 आजमगढ़ देवगांव कोतवाली के गडौली गांव मे ननिहाल मे रह रहा युवक ने फांसी लगाकर किया आत्म हत्या



उत्तर प्रदेश जौनपुर जिले के चन्दवक थाना क्षेत्र के गोदरी हिसामपुर ग्राम निवासी विकास सिंह 22 वर्ष पुत्र श्यामसुन्दर सिंह अपने नाना इन्द्रसेन सिंह के यहा गाडौली में रहकर श्री गणेश राय पी०जी० कालेज में पढाई करता था जो बुधवार को  दोपहर में भोजन करके कमरे का दरवाजा अन्दर से बन्द कर सोने चला गया जिसके बाद मृतक ने कमरे में लगे पंखे मे रस्सी के सहारे लटकर फासी लगा कर आत्म हत्या कर ली कुछ देर बाद घर के लोग कमरे के पास गये तो कमरा का दरवाजा अंदर से बन्द था खटखटाने पर दरवाजा नही खुलने पर खिडकी से देखा तो विकास पखे से रस्सी के सहारे लटक रहा था जिसकी सूचना देवगाँव पुलिस को दी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोडकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया




आजमगढ़ लालगंज देवगांव से प्रशांत शुक्ला की रिपोर्ट।

आजमगढ़ धरने पर बैठीं बीसी सखियां प्रदर्शन कर 8 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा


 आजमगढ़ धरने पर बैठीं बीसी सखियां


प्रदर्शन कर 8 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ संगठन की प्रदेश प्रभारी नीलम श्रीवास्तव के नेतृत्व में डीएम कार्यालय पहुंची बीसी सखियों ने जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को 8 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा कर मांग किया है कि हमे सरकार द्वारा दिया जा रहा 75000 सपोर्ट फंड माफ किया जाए, मानदेय बढ़ाकर स्थाई किया जाए, दस लाख का बीमा कवर दिया जाए, आधार करेक्शन तथा नया आधार बनाने की आईडी प्रदान की जाए, जारी शासनादेशों का शत प्रतिशत पालन हो, डिवाइस वापस कर उसी पैसे से लैपटॉप दिया जाए, सरकार के द्वारा मानदेय सीधा बीसी सखियों के खाते में डाला जाए और हम सभी का चयन 1 ग्राम पंचायत एक बीसी सखी के अंतर्गत हो, हम सभी को एक जैसी डिवाइस और एक जैसी बैंक तथा एक जैसा कमिशन उपलब्ध कराया जाए और हमें किसी राष्ट्रीयकृत बैंक से जोड़ा जाए ताकि हम अपनी आजीविका चला सके। 


इस दौरान प्रीति कुमारी, किरण कुमारी, निर्मला यादव, सविता, संगीता देवी, सरिता देवी, शारदा गौतम सहित सैकड़ों की संख्या में बीसी सखी मौजूद रही।

आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक ने 9 अपराधियों के विरुद्ध खोली हिस्ट्रीशीट गोवध, जाली नोट, अप्राकृतिक दुराचार, चोरी, व धोखाधड़ी के मामले में हैं संलिप्त


 आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक ने 9 अपराधियों के विरुद्ध खोली हिस्ट्रीशीट


गोवध, जाली नोट, अप्राकृतिक दुराचार, चोरी, व धोखाधड़ी के मामले में हैं संलिप्त




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य ने गोवध, जाली नोट/अप्राकृतिक दुराचार, चोरी, व धोखाधड़ी में संलिप्त रहें 09 अपराधियों के विरूद्ध हिस्ट्रीशीट खोली गयी, जिनकी निगरानी की जा रही है।


हिस्ट्रीशीट खोले गये 09 अपराधियों के नाम निम्नवत है।

( 1 ) सलाउद्दीन नट पुत्र सौदागर नट निवासी फरिहा थाना निजामाबाद, जनपद आजमगढ़ उम्र 51 वर्ष (गोवध, HS NO. – 14 बी)

( 2 ) अलीहर उर्फ पिल्लू पुत्र मंजूर निवासी सुराई थाना निजामाबाद, जनपद आजमगढ़ उम्र 36 वर्ष (गोवध, HS NO. – 15 बी)

( 3 ) अजय शिल्पकार उर्फ अजय पथर कट पुत्र सुभाष शिल्पकार निवासी कठवा जलालपुर थाना अहरौला, जनपद आजमगढ़ उम्र 25 वर्ष (गोवध, HS NO. –20बी)

( 4 ) आसिफ पुत्र शौकत अली निवासी सोफीगढ़ हसनाडीह थाना अहरौला, जनपद आजमगढ़ उम्र 32 वर्ष (गोवध, HS NO. –21बी)

( 5 ) अरमान पुत्र अल्ताफ निवासी मंगरावा इस्लामपुर थाना गम्भीरपुर, जनपद आजमगढ़ उम्र 23 वर्ष (गोवध, HS NO. –29बी)

( 6 ) मंगरू उर्फ मंगल पुत्र नइम निवासी मानपुर थाना फूलपुर, जनपद आजमगढ़ उम्र 50 वर्ष (गोवध, HS NO. –29बी),

( 7 ) शादिक पुत्र कुतुबद्दीन निवासी खण्डबारी थाना सरायमीर, जनपद आजमगढ़ उम्र 24 वर्ष (जाली नोट/अप्राकृतिक दुराचार, HS NO. –25बी)

( 8 ) डिम्पी उर्फ शफीक पुत्र मो0 शुकुरूल्लाह निवासी निजामाबाद थाना निजामाबाद, जनपद आजमगढ़ उम्र 50 वर्ष (चोरी, HS NO. – 13 बी), 

( 9 ) शमीम अहमद पुत्र स्व0 एकलाख अहमद निवासी चिवटही थाना गम्भीरपुर, जनपद आजमगढ़ उम्र 50 वर्ष (धोखाधड़ी, HS NO. –28बी)

आजमगढ़ रानी की सराय पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लगभग 55 लाख रूं कीमत की 623 पेटी अवैध शराब बरामद चेकपोस्ट पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा


 

आजमगढ़ रानी की सराय पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लगभग 55 लाख रूं कीमत की 623 पेटी अवैध शराब बरामद



चेकपोस्ट पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ा है। रानी की सराय थाना पुलिस व एसओजी टीम ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान चेकपोस्ट से एक ट्रक को पकड़ा। जिसमें भारी मात्रा में बाहरी शराब बरामद हुई है। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 55 लाख रुपये आंकी जा रही है।


रानी की सराय थाना पुलिस व एसओजी टीम सोमवार की रात थाने पर किसी मामले को लेकर वार्ता कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि चेकपोस्ट से एक ट्रक भारी मात्रा में बाहरी अंग्रेजी शराब लेकर गुजरने वाली है। 


इस सूचना पर एसओजी व रानी की सराय थाना पुलिस ने चेकपोस्ट पर घेराबंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दिया। कुछ ही देर में एक ट्रक को पुलिस ने पकड़ा। जिसमें टोस्ट के पेटी के बीच कुल 623 पेटी अंग्रेजी शराब छ़िपाकर रखी गई थी।


 बीच में शराब रख कर चारों तरफ टोस्ट की कुल 417 पेटी रखी हुई थी। वहीं पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है। बरामद शराब की कीमत लगभग 55 लाख रुपये आंकी जा रही है।

चित्रकूट फंदे से लटका मिला सिपाही का शव पत्नी ने अधिकारियों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप


 चित्रकूट फंदे से लटका मिला सिपाही का शव


पत्नी ने अधिकारियों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप



उत्तर प्रदेश चित्रकूट जिले में शहर के स्टेशन रोड स्थित गणेश लॉज में एक कमरे के पंखे पर सिपाही का शव फंदे से लटकता मिला। सिपाही की पत्नी ने विभागीय अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। गाजीपुर जिले के करानडा निवासी 2018 बैच के वीरेंद्र यादव उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी के पद पर चित्रकूट में कार्यरत थे। चित्रकूट से ही नौकरी की शुरुआत की थी। वर्तमान में वह पुलिस लाइन में थे।


मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर उसका शव कर्वी कोतवाली क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित गणेश गेस्ट हाउस के कमरे में फंदे से लटकता मिला। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस की मौजूदगी पर दरवाजा तोडा। गेस्ट हाउस के मैनेजर रमेश कुमार ने बताया कि तीन-चार दिनों से सिपाही वीरेंद्र यहां आ रहा था। चार फरवरी को कमरा नंबर 116 बुक कराया था। उसके तीन पुत्री व एक पुत्र हैं।


सिपाही के साथी टेंपो चालक कालूपुर गांव निवासी धीरेंद्र शुक्ला ने बताया कि सिपाही वीरेंद्र कुमार से उसकी छह माह से दोस्ती हो गई थी। मंगलवार की सुबह लगभग नौ बजे उसने फोन कर उसे गेस्ट हाउस बुलाया था। वह सिपाही के साथ ही दोपहर लगभग 12 बजे तक वहीं रुका था। सिपाही ने कहा कि लॉज के कमरे का पैसा देना है। बैंक चले जाओ। सिपाही ने फोन कर पत्नी को भी बुलाया फिर टेंपो चालक के साथ पत्नी सोनी देवी को बैंक भेजकर रुपये लाने के लिए कहा। लौटकर आए तो वह कमरा अंदर से बंद था।


सोनी ने बताया कि खिड़की से अंदर झांककर देखा तो शव फंदे ले लटका था। सोनी देवी ने आरोप लगाया कि विभागीय अधिकारी उसे परेशान करते थे। उसका कुछ वेतन भी काटा जाता था। पुलिस अधीक्षक अरूण कुमार सिंह ने बताया कि किसी तरह का उत्पीड़न नहीं होता था। वह डयूटी करता था और डयूटी में लापरवाही पर तो सभी पर कार्रवाई होती है। यह खुदकुशी लगती है इसके कुछ और कारण हो सकते हैं।