Wednesday 7 December 2022

आजमगढ़ मुबारकपुर थाना पहुंचे डीआईजी और एसपी वार्षिक निरीक्षण के दौरान असलहे, गोली व कारतूस की कराई गिनती असलहों के चलाने के बारे मे संतोषजनक जवाब नहीं दे पायें पुलिसकर्मी


 आजमगढ़ मुबारकपुर थाना पहुंचे डीआईजी और एसपी


वार्षिक निरीक्षण के दौरान असलहे, गोली व कारतूस की कराई गिनती


असलहों के चलाने के बारे मे संतोषजनक जवाब नहीं दे पायें पुलिसकर्मी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाने का वार्षिक निरीक्षण करने बुधवार को दिन मे करीब 11.15 बजे पुलिस उप महानिरीक्षक अखिलेश कुमार व पुलिस कप्तान अनुराग आर्य पहुंचे। घंटों निरीक्षण करने के पश्चात क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर पुलिस की कार्यशैली के बारे में जानकारी ली और अपेक्षित सुझाव का मौका भी दिया। निरीक्षण में असलहे, गोली व कारतूस परिसर में रखकर उसकी गिनती कराई गई।


जानकारी के अनुसार पुलिस उप महानिरीक्षक व पुलिस कप्तान ने थाने के अभिलेख व असलहों के रखरखाव का बारीकी से निरीक्षण किया। स्टोर रुम से बाहर कई प्रकार के असलहे, कारतूस रखवाए गए थे। सबकी गिनती कराई गई तथा असलहों को चलाने के बारे में पुलिस कर्मियों से पूछा गया, लेकिन किसी ने सन्तोष जनक जवाब नहीं दिया। निरीक्षण के दौरान मीडिया के लोगों को वहां नहीं जाने दिया गया। निरीक्षण करने के बाद बैठक कर चुनाव पर चर्चा और पुलिस की कार्य शैली को लेकर बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों से सुझाव मांगा। पूर्व प्रधान वसिक ने लोहरा गांव में पुलिस चौकी का निर्माण कराने का प्रस्ताव रखा। वहीं ग्राम पंचायत सलारपुर के प्रधान जितेन्द्र कुमार से पुलिस की कमियों के बारे में पूछा गया। इस दौरान सबको सुझाव देने के लिए बारी-बारी से मौका दिया गया।


पुलिस उपमहानिरीक्षक ने कहा कि कानून व्यवस्था को सुदृढ़ रखने के लिए पुलिस के साथ जनता को भी पुलिस की मदद करनी पड़ेगी। थाना जनता की सेवा के लिए 24 घन्टे खुला है। अपराध को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरा ग्राम प्रधान लगवाएं जो निष्पक्ष सूचना देने का काम करेगा। नगर पालिका व नगर पंचायत का चुनाव होना है, चुनाव में कहीं कटुता न हो। मुबारकपुर चुनाव के दौरान कोई दिक्कत न हो वरना पुलिस तो अपना काम करेगी ही। चुनाव शांतिपूर्ण होना चाहिए उसे जाति व धर्म से जोड़कर नहीं देखना चाहिए।


पुलिस कप्तान अनुराग आर्य ने थाना प्रभारी निरीक्षक को कहा कि जो बड़े पौधे हैं उनकी टहनियों को छटवां दो। यहां के परिवेश को समझकर अपराध को रोकने के सम्बन्ध निर्देष दिया। निरीक्षण से पहले थाना प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह ने पुलिस उप महानिरीक्षक को गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी। इस अवसर पर पुलिस उप महानिरीक्षक के साथ पुलिस कप्तान अनुराग आर्य, एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल, सीओ सदर शक्ति अवस्थी, सीओ सिटी गौरव शर्मा के अलावा ग्राम प्रधान अमित राय, रामअवध चौहान, मुन्ना, जितेन्द्र, अमित पाण्डेय, दीपक कुमार, बिरेंद्र यादव, पूर्व प्रधान वसिक, सलाहुद्दीन, शाहआलम आदि लोग उपस्थित थे।

आजमगढ़ मोहम्मदपुर ब्लाक सभागार मे बीसी सखी को किया गया साड़ी वितरण।


 आजमगढ़ मोहम्मदपुर ब्लाक सभागार मे बीसी सखी को किया गया साड़ी वितरण।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत ब्लॉक सभागार मुहम्मदपुर में बुधवार को बीसी सखी को साड़ी वितरण किया गया, कार्यक्रम में पूर्व मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता डॉक्टर कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा द्वारा 18 बीसी सखियो को साड़ी वितरित दिया गया। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री डॉक्टर कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा ने साड़ी वितरण के दौरान कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें समूह के माध्यम से जोड़कर रोजगार परक स्वावलंबी बनाना चाहती हैं और इसी के तहत अनेक योजनाएं चला रही हैं, जिसके लिए उनकी एक अलग पहचान समाज मे हो।


खण्ड विकास अधिकारी डॉ आराधना त्रिपाठी ने कहा कि महिलाएं राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़कर अपना व्यवसाय करें तथा अपने को सशक्त और मजबूत बनाएं। इस अवसर पर मुख्य रूप से ब्लॉक मिशन प्रबंधक नफीस अहमद ,राजधारी सिंह ,सलीम अब्बास, अवनीश सिंह, आदि लोग उपस्थित थे।



आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

उत्तर प्रदेश 2 जिलों के एसपी सहित 6 आईपीएस अधिकारियों का तबादला


 उत्तर प्रदेश 2 जिलों के एसपी सहित 6 आईपीएस अधिकारियों का तबादला


लखनऊ उत्तर प्रदेश में बुधवार को छह आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं। दो जिलों पीलीभीत और चित्रकूट के पुलिस अधीक्षकों के तबादले हुए हैं। आईपीएस अतुल शर्मा एसपी चित्रकूट को पीलीभीत का नया एसपी बनाया गया जबकि आईपीएस वृंदा शुक्ला को चित्रकूट की नई पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। आईपीएस आकाश कुलहरी डीआईजी फायर सर्विस से अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर प्रयागराज बने।


 आईपीएस जुगल किशोर डीआईजी टेलीकॉम से डीआईजी फायर सर्विस बनाए गए। आईपीएस दिनेश कुमार पी को एसपी पीलीभीत से डीसीपी गाजियाबाद बनाया गया। आईपीएस अष्टभुजा प्रसाद सिंह एसपी जीआरपी प्रयागराज बनाए गए हैं।