Monday 1 August 2022

आजमगढ़ गोल्ड पर रामप्रवेश यादव, सिल्वर पर विजय शंकर यादव ने जमाया कब्जा प्रदेश स्तरीय तीन दिवसीय कुश्ती कला प्रतियोगिता आजमगढ़ के पहलवानों ने दिखाया जौहर गाजियाबाद में आयोजित हुई थी प्रदेश स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता


 आजमगढ़ गोल्ड पर रामप्रवेश यादव, सिल्वर पर विजय शंकर यादव ने जमाया कब्जा


प्रदेश स्तरीय तीन दिवसीय कुश्ती कला प्रतियोगिता आजमगढ़ के पहलवानों ने दिखाया जौहर


गाजियाबाद में आयोजित हुई थी प्रदेश स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता



आजमगढ़ प्रदेश स्तरीय चैंपियनशिप प्रदेश के गाजियाबाद में विगत दिवस 28, 29 व 30 जुलाई को आयोजित किया गया। जिसमें मुबारकपुर क्षेत्र के नीबी बुजुर्ग गांव के रहने वाले पहलवान राम प्रवेश यादव पुत्र अवधेश यादव ने कुश्ती कला में शानदार प्रदर्शन कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। जिससे राष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती खेल में प्रतिभाग करने के लिए चुन लिया गया। वहीं उसी गांव के विजयशंकर यादव पुत्र सुरेश यादव दूसरा स्थान प्राप्त कर सिल्वर मेडल पर कब्जा पा लिया।



 नीबी बुजुर्ग गांव में लालसा क्लब के नाम से कुश्ती कला के लिए अखाड़ा संचालित है। इसी अखाड़े की दो महिला पहलवान संध्या पाल व साबरमती मौर्य ने भी प्रदेश स्तरीय कुश्ती कला में अपने शानदार खेल प्रदर्शन के लिए सिल्वर मेडल व प्रमाण पत्र प्राप्त कर गांव क्षेत्र और जिले का नाम रौशन किया। 



इसी प्रकार जनपद के पल्हनी के बौरहवा बाबा अखाड़े का पहलवान रोहन पहलवान ने भी गोल्ड मेडल जीतकर अपना स्थान राष्ट्रीय प्रतियोगिता में खेलने के लिए बना लिया।



लालसा क्लब नीबी मोहब्बतपुर के पहलवान राम प्रवेश यादव वजन 63 किलोग्राम पुत्र अवधेश यादव की कुश्ती पहले दिन 28 जुलाई को मिर्जापुर जनपद के पहलवान के बीच खेली गई। जिसमें रामप्रवेश ने विजय पाकर क्वाटर फाइनल में प्रवेश पा लिया। दूसरी कुश्ती उसी दिन गोंडा जनपद के नन्दनी नगर निवासी जितेंद पटेल और रामप्रवेश के बीच हुई। इसमे विजय पाकर रामप्रवेश सेमी फाइनल के लिए चुने गये।



 प्रतियोगिता के दूसरे दिन 29 जुलाई को बागपत जनपद के प्रिंस पहलवान को पछाड़कर राम प्रवेश यादव ने फाइनल में खेलने के लिए चुन लिया गया। उसी दिन महराजगंज जनपद के प्रशांत पहलवान को पटखनी देकर फाइनल कुश्ती भी जीत लिया। इस प्रकार गोल्ड मेडल व प्रमाण पत्र पाकर जहाँ जिले का मान बढ़ाया व आगामी सितम्बर माह में केरला प्रदेश में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय चौंपियनशिप में खेलने के लिए स्थान बना लिया।



जानकारी के अनुसार इसी प्रकार नीबी बुजुर्ग गांव के विजयशंकर यादव पुत्र सुरेश यादव ने उक्त तीन दिवसीय स्टेट चौंपियनशिप में कुश्ती कला का प्रदर्शन कर सिल्वर मेडल व प्रमाण पत्र प्राप्त करने में सफल रहा। इसी प्रकार लालसा क्लब नीबी मोहब्बतपुर की दो महिला पहलवान संध्या पाल पुत्री सन्तराज पाल ग्राम बम्हौर निवासिनी व साबरमती मौर्या पुत्री पुनवासी मौर्य निवासिनी हाजीपुर बम्हौर ने भी सिल्वर मेडल व प्रमाण पत्र पर कब्जा जमाया। तथा क्षेत्र और जनपद के मान बढ़ाया।



प्रदेश स्तरीय कुश्ती कला प्रतियोगिता में खेल का शानदार प्रदर्शन करने और जीत दर्ज कराने पर परिजनों के घर पर फोन कर बधाई देने का शिलशिला जारी हैं। टीम की कोच प्रतिभाग करने के लिए साथ मे टीम कोच संगीता सिंह मौजूद थी।

लखनऊ सीएम योगी ने मंत्रियों के मंडलों के प्रभार में किया फेरबदल आजमगढ़ व रामपुर सीट पर उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद प्रदेश की सभी सीटों को जीतने का लक्ष्य जानिए किसको दी गई कहां की जिम्मेदारी


 लखनऊ सीएम योगी ने मंत्रियों के मंडलों के प्रभार में किया फेरबदल


आजमगढ़ व रामपुर सीट पर उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद प्रदेश की सभी सीटों को जीतने का लक्ष्य


जानिए किसको दी गई कहां की जिम्मेदारी



लखनऊ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री समूह के प्रभार वाले मंडलों में बदलाव किया है। पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी को आजमगढ़, पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद को लखनऊ, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को वाराणसी, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना को गोरखपुर मंडल का प्रभार दिया गया है।



 इस फेरबदल को भाजपा के लोकसभा चुनाव 2024 में प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए अपने मिशन को गति देने के रूप में देखा जा रहा है। 


भाजपा ने आजमगढ़ व रामपुर सीट पर उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद प्रदेश की सभी सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है।

आजमगढ़ कुख्यात कुंटू के 6 गुर्गे अलग-अलग जेलों में किये गये शिफ्ट मोबाइल बरामदगी के बाद से जारी है कार्रवाई


 आजमगढ़ कुख्यात कुंटू के 6 गुर्गे अलग-अलग जेलों में किये गये शिफ्ट



मोबाइल बरामदगी के बाद से जारी है कार्रवाई




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला कारागार में बीते दिनों डीएम व एसपी द्वारा किए गए औचक निरीक्षण के दौरान बैरकों से दर्जन भर मोबाइल समेत अन्य आपत्तिजनक सामान की बरामदगी के बाद शासन स्तर से कार्रवाई जारी है। इस मामले में जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर व तीन बंदी रक्षकों के निलंबन की कार्रवाई के बाद सोमवार को शासन स्तर से आजमगढ़ जेल में बंद कुख्यात अपराधी ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह के छह गुर्गों को प्रदेश के अलग-अलग जेलों में स्थानांतरित कर दिया गया।



पुलिस व प्रशासनिक अमले को लगातार शिकायत मिल रही थी कि आजमगढ़ जिला जेल में बंद अपराधियों द्वारा मोबाइल फोन के माध्यम से आपराधिक गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है। इस बात को गंभीरता से लेते हुए डीएम विशाल भारद्वाज व एसपी अनुराग आर्य ने भारी संख्या में पुलिस बल के साथ बीते मंगलवार शाम अचानक कारागार का निरीक्षण करने पहुंच गए।



जेल की बैरकों की तलाशी के दौरान 12 मोबाइल फोन व चार्जर के साथ ही बीड़ी-सिगरेट, लाइटर, मोबाइल सिम के अलावा 97 पुड़िया गांजा भी बरामद किया गया। जिला प्रशासन की रिपोर्ट पर शासन ने वरिष्ठ जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर व तीन बंदी रक्षकों समेत आधा दर्जन जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया। वहीं पुलिस विभाग ने सिधारी थाने में 8 बंदियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।



 शासन ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला कारगार में बंद कुख्यात ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू के छह गुर्गों को अन्यत्र जेल स्थानांतरित कर दिया। जेल प्रशासन स्थानांतरित किए गए बंदियों को उनके नए ठिकाने पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में पहुंचाने की कवायद में जुट गया है।



गैर जनपदों की जेलों में स्थानांतरित किए गए बंदियों में शिवप्रकाश उर्फ प्रकाश को केंद्रीय कारागार नैनी, राजेंद्र यादव, विजय यादव उर्फ सचिन व बालकरन यादव को केंद्रीय कारागार बरेली, दुर्गविजय को केंद्रीय कारागार आगरा व रिजवान उर्फ जुम्मन को जिला कारागार इटावा भेजा गया है। 



जेल से बरामद मोबाइलों की सीडीआर भी पुलिस निकलवा रही है। जिससे कई सफेदपोशों के नाम भी सामने आने की संभावना है। प्रशासन अब इसके लिए तैयारी में जुट गया है।

आजमगढ़ रमाकांत यादव 307 सहित 2 अन्य मामले में कोर्ट में हुए पेश अपमिश्रित/जहरीली शराब में मौत व चुनाव में लैपटॉप छिनैती का मामला, अगली सुनवाई 5 अगस्त को


 आजमगढ़ रमाकांत यादव 307 सहित 2 अन्य मामले में कोर्ट में हुए पेश


अपमिश्रित/जहरीली शराब में मौत व चुनाव में लैपटॉप छिनैती का मामला, अगली सुनवाई 5 अगस्त को



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के फूलपुर पवई से विधायक रमाकांत यादव पर पुलिस का शिकंजा और भी कसाता जा रहा है। जिनकी पहचान एक बाहुबली की है और आज वह जेल में हैं। 



बता दें कि  3 दिन पूर्व 28 जुलाई को न्यायालय में आजमगढ़ जिले के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल में 21 फरवरी 2022 का बहुचर्चित जहरीली शराब कांड की विवेचना में पुलिस ने आरोपियों में इनका नाम शामिल कर कोर्ट में पेश किया जहां 14 दिन न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा जा चुका है। वहीं अब एक और मामला अपमिश्रित/जहरीली शराब से मौत व बरामद के मामले में फूलपुर पुलिस की विवेचना करने के दौरान रमाकांत का नाम आया, जिसे लेकर आज कोर्ट में पेश किया गया। 60/22 के मुकदमें में आज न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में 14 दिन के लिए जेल भेजा। तो वहीं इलेक्शन के दौरान सरकारी कर्मचारी से लैपटॉप छिनैती के मामले में भी रमाकांत यादव की कोर्ट में पेशी रही। 



सूत्रो के मुताबिक बाहुबली सपा विधायक रमाकांत यादव की मुश्किलें और भी बढ़ती जा रही हैं। आज रमाकांत यादव दो नये मामले में कोर्ट में पेश किये गये। जिसमें 2022 विधानसभा चुनाव के पहले अपमिश्रित/जहरीली शराब से 21 फरवरी को फूलपुर क्षेत्र में एक व्यक्ति की मौत व शराब बरामद हुई, इस मामले में फूलपुर थाने की पुलिस कर रही विवेचना के दौरान रमाकांत यादव का नाम प्रकाश में आया। वहीं दूसरा मामला 7 मार्च विधानसभा इलेक्शन 2022 के हुवे चुनाव के बाद, रखे ईवीएम एफसीआई गोदाम चकवाल स्थान पर 8 मार्च को सरकारी कर्मचारी से लैपटॉप छिनैती के मामले में जहानागंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। इन दोनों मामलों में न्यायालय ने आज न्यायिक अभिरक्षा में 14 दिन के लिए जेल भेजा। 



वहीं जिले की एडीजे तृतीय कोर्ट में वर्ष 1998 के लोकसभा उपचुनाव में अंबारी चौकी के पास फायरिंग में दर्ज मुकदमा 307 के मामले में आज सुनवाई थी। जिसमें सरकारी अधिवक्ता ने अगली तारीख की मांग की, कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 5 अगस्त को दी है।

आज़मगढ़ नवागत मण्डलायुक्त मनीष चौहान के किया कार्यभार ग्रहण शासन की योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन, शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था आदि को सुदृढ़ कराना प्राथमिकताओं में शामिल मण्डलायुक्त


 आज़मगढ़ नवागत मण्डलायुक्त मनीष चौहान के किया कार्यभार ग्रहण


शासन की योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन, शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था आदि को सुदृढ़ कराना प्राथमिकताओं में शामिल मण्डलायुक्त




उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ नवागत मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने सोमवार को मण्डल मुख्यालय पहुंचकर अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। मूल रूप से जोधपुर (राजस्थान) निवासी श्री चौहान 2000 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। इससे पूर्व वह आयुक्त एवं निदेशक, उद्योग के पद पर कार्यरत थे, जब कि वह पूर्व में जनपद आज़मगढ़, गाजीपुर, हमीरपुर, जालोन, इटावा, हरदोई, अलीगंढ़, बरेली, लखीमपुर खीरी एवं झांसी में जिलाधिकारी के पद पर तथा मा. मुख्यमन्त्री उ0प्र0 के कार्यालय में सचिव के पद कार्यरत रहे हैं। इसके अलावा वह 5 वर्ष तक प्रतिनियुक्ति पर राजस्थान में भी कई महत्वपूर्ण पदों पर तैनात रह चुके हैं।



नवागत मण्डलायुक्त ने अपना कार्यभार ग्रहण करने के उपरान्त कहा कि चूॅंकि वह लगभग 10 वर्ष पूर्व आज़मगढ़ में जिलाधिकारी के रूप में कार्य कर चुके हैं, इसलिए मण्डल के अन्तर्गत आने वाले जनपदों की समस्याओं को भलीभांति जानते हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं का समयबद्ध रूप से निराकरण कराना, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं तथा कानून व्यवस्था को सुदृढ़ कराना उनकी प्राथमिकता है। 



श्री चौहान ने यह भी कहा मण्डल के जनपदों की आवश्यकताओं के दृष्टिगत यदि तैयार परियोजनायें शासन स्तर पर विचाराधीन है तो उसे शीघ्रतापूर्वक स्वीकृत कराये जाने पर भी विशेष ध्यान दिया जायेगा। मण्डलायुक्त ने यह भी कहा कि शासन की योजनाओं को पात्र लाभार्थियों तक पहुंचाने पर उनकी खास नजर रहेगी। इसके अलावा सभी शासकीय योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार कराते हुए उसका क्रियान्वयन शासन की मंशा के अनुरूप सुनिश्चित कराया जायेगा।



नवागत मण्डलायुक्त श्री चौहान के स्थानीय सर्किट हाउस पहुंचने पर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने बुकें भेंट कर उनका स्वागत किया तथा औपचारिक रूप से उन्हें मण्डलायुक्त का पदभार हस्तांरित किया। इसके अलावा अपर आयुक्त (न्यायिक) हंसराज, संयुक्त विकास आयुक्त ओपी आर्य, मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अनिल कुमार मिश्रा, मण्डलीय अर्थ एवं संख्याधिकारी डा. नीरज श्रीवास्तव सहित अन्य मण्डलीय/जनपदीय अधिकारियों द्वारा तथा जनपद की सीमा पर उपजिलाधिकारी बूढ़नपुर व अन्य अधिकारियों द्वारा बुकें भेंट कर उनका स्वागत किया गया।

भाजपा के 2 व सपा की 1 प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन सपा प्रत्याशी ने ओमप्रकाश राजभर से की यह अपील


 भाजपा के 2 व सपा की 1 प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन


सपा प्रत्याशी ने ओमप्रकाश राजभर से की यह अपील



लखनऊ यूपी विधान परिषद उपचुनाव के लिए सोमवार को भाजपा के दो व सपा के एक प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया। भाजपा उम्मीदवार धर्मेंद्र सिंह सैंथवार और निर्मला पासवान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नामांकन दाखिल किया। 


अहमद हसन के निधन से खाली हुई सीट पर धर्मेंद्र सिंह सैंथवार और ठाकुर जयवीर सिंह के इस्तीफे से खाली हुई सीट पर निर्मला पासवान ने नामांकन दाखिल किया है।


 समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार कीर्ति कोल ने भी नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के नेतृत्व में नामांकन दाखिल किया है। कीर्ति कोल ने अहमद हसन के निधन से खाली हुई सीट पर नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान सपा विधायक मनोज पांडेय, रविदास मेहरोत्रा सहित अन्य विधायक मौजूद रहे। कीर्ति कोल आदिवासी समुदाय से हैं। कीर्ति कोल ने ओमप्रकाश राजभर से समर्थन की अपील करते हुए कहा कि सभी विधायक एक आदिवासी महिला को विधान परिषद सदस्य निर्वाचित कराने में मदद करें।

मुख्तार के करीबी की 4 करोड़ की संपत्ति कुर्क


 मुख्तार के करीबी की 4 करोड़ की संपत्ति कुर्क



गाजीपुर माफिया मुख्तार अंसारी के इलाके गाजीपुर में उसके गिरोह पर योगी सरकार ने फिर शिकंजा कसा है। गिरोह के सदस्य और मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी भीम सिंह की 4 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है। पुलिस के अनुसार रामनाथपुर थाना निवासी गैंगस्टर भीम सिंह ने अवैध ढंग से अर्जित की अचल सम्पत्ति अर्जित की थी। जिलाधिकारी के आदेश के बाद एक प्लाट और एक फ्लैट और व्यवसायिक भूमि कुर्क की गई है।  भीम सिंह के खिलाफ वाराणसी, चंदौली और गाजीपुर में 35 केस दर्ज हैं।



सोमवार को प्रशासन ने सदर कोतवाली क्षेत्र के बबेड़ी स्थित भीम सिंह की करोड़ों की भूमि को गैंगस्टर एक्ट के तहत मुनादी कराने के बाद कुर्क की। पुलिस अक्षीक्षक रोहन पी बोत्रे ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर गैंगेस्टर एक्ट के अंतर्गत मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य करंडा के रामनाथपुर गांव निवासी भीम सिंह की बबेड़ी में स्थित है, भूमि को मुनादी के बीच कुर्क करने की कार्रवाई की गई। यह भूमि भीम सिंह के पुत्र अमन सिंह के नाम से रजिस्ट्री कराई गई है। उन्होंने बताया कि आज भीम सिंह की कुल चार करोड़ की सम्पति कुर्क की जा रही है। इस कार्रवाई के अलावा दो टीमें लखनऊ में स्थित फ्लैट और भूमि की कुर्की के लिए गई है। उन्होंने कहा कि इस तरह कार्रवाई मुख्तार अंसारी गैंग से जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ लगातार की जाएगी।



यह जमीनें फ्लैट कुर्क-आराजी नं0-511 रकबा 0.9820 हेक्टेयर में से विक्रित रकबा 0.0381 हेक्टेयर भूमि जिसकी कीमत तीस लाख अड़तालिस हजार रुपये है। इसकी वर्तमान बाजार दर करीब एक करोड़ दस लाख रुपये है। 1 प्लाट व 1 फ्लैट लखनऊ जिसकी अनुमानित कीमत 2 करोड़ 65 लाख रुपये है। दोनों को मिलाकर अनुमानित कीमत लगभग 04 करोड़ रुपये की अचल सम्पत्ति को कुर्क किया गया।

कानपुर दरोगा पूछता है छेड़खानी करने वाले ने कैसे छुआ सीएम के कथित पीआरओ की शिकायत लेकर कमिश्नर के पास पहुंची महिला आनन-फानन में महिला को पुलिस ने लिया घेरे में


 कानपुर दरोगा पूछता है छेड़खानी करने वाले ने कैसे छुआ


सीएम के कथित पीआरओ की शिकायत लेकर कमिश्नर के पास पहुंची महिला


आनन-फानन में महिला को पुलिस ने लिया घेरे में



उत्तर प्रदेश कानपुर खुद को मुख्यमंत्री का पीआरओ बताने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराने के बावजूद कार्रवाई नहीं होने से नाराज एक महिला रविवार को पुलिस कमिश्नर कार्यालय पहुंच गई। 



आरोप लगाया कि रावतपुर थाने का एक दरोगा पूछता है कि छेड़खानी करने वाले ने कैसे छुआ...। कैसे बात की...। इसकी जानकारी दो तो कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही महिला ने आत्मदाह की धमकी दे डाली। कमिश्नर से मुलाकात होने से पहले ही आनन-फानन में महिला को पुलिस ने अपने घेरे में ले लिया। फिर आला अधिकारियों के निर्देश के बाद हरकत में आई रावतपुर पुलिस ने कथित नेता को गिरफ्तार कर लिया।


दरअसल, महिला ने रावतपुर थाने में सुरेंद्र नगर निवासी शिव कुमार सिंह उर्फ पप्पू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें आरोप लगाया था कि पप्पू स्वयं को एक धार्मिक संगठन का बड़ा पदाधिकारी और मुख्यमंत्री का पीआरओ बताता है। पनकी निवासी महिला का कहना है कि धार्मिक संगठन में बड़ा पद दिलाने का झांसा देकर शिवकुमार ने उससे बातचीत शुरू की। कुछ दिनों बाद ही मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजने लगा।

अश्लील वीडियो कॉल भी की। शारीरिक संबंध बनाने का दबाव भी डाला।


 पीड़िता की तहरीर पर रावतपुर पुलिस ने रिपोर्ट तो लिख ली पर आरोप है कि कोई कार्रवाई नहीं की। इससे नाराज पीड़िता ने कमिश्नर कार्यालय पहुंच धमकी दे डाली। इस पर पुलिस ने उसे रावतपुर थाने पहुंचाया।


 रावतपुर इंस्पेक्टर अमान सिंह ने बताया कि कथित धार्मिक नेता शिव कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश 7 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, देखें लिस्ट लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर हटाए गए, डीके ठाकुर और विजय सिंह को वेटिंग में डाला


 उत्तर प्रदेश 7 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, देखें लिस्ट



लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर हटाए गए, डीके ठाकुर और विजय सिंह को वेटिंग में डाला



लखनऊ यूपी की योगी सरकार ने एक बार फिर से बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया है। सात आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए हैं। 


सरकार ने डीके ठाकुर और विजय सिंह को वेटिंग में डाल दिया है। एसबी सिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। वहीं, बीपी जोगदंड कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर नियुक्त किए गए हैं।


यूपी में तबादलों का दौर जारी है। एक बार फिर से रविवार की रात को यूपी की योगी सरकार ने बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया है। सात आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए हैं। राजधानी लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर हटाए गए हैं।