Saturday 5 August 2023

आजमगढ़ मेंहनगर 2 लेखपाल किये गये निलंबित आईजीआरएस व जन शिकायतों में रुचि न लेने पर एसडीएम ने की कार्रवाई


 आजमगढ़ मेंहनगर 2 लेखपाल किये गये निलंबित


आईजीआरएस व जन शिकायतों में रुचि न लेने पर एसडीएम ने की कार्रवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सम्पूर्ण समाधान दिवस के बाद उपजिलाधिकारी मेंहनगर संत रंजन ने आइजीआरएस व जनता की समस्याओं से जुड़ी शिकायतों की समीक्षा किया। समीक्षा के दौरान आईजीआरएस व जन शिकायतों में रुचि न लेने व शिकायतों के लंबित होने पर लेखपाल पंकज कुमार व लेखपाल राहुल कुमार को एसडीएम ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।


उपजिलाधिकारी संत रंजन ने बताया कि शासन द्वारा जनहित से जुड़ी महत्वपूर्ण समस्याओं में निस्तारण न करने, बैठकों में अनुपस्थित रहने व कृषि गणना में सहयोग न करने, चारागाह की भूमि व तालाबों पर हुए अतिक्रमण की रिपोर्ट न दिए जाने के साथ-साथ रियल टाइम खतौनी में सहयोग न करने के अलावा उतर प्रदेश राजस्व संहिता-2006 के अंतर्गत एक गांव की लंबित वाद में स्थल निरीक्षण के समय उपस्थित रहने हेतु दी गई सूचना के बावजूद बिना किसी कारण के अनुपस्थि रहे, जिसके वजह से जांच बाधित रही। जिसकी वजह से लेखपाल पंकज कुमार व लेखपाल राहुल कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

आजमगढ़ सरायमीर राजकीय पशु चिकित्सालय में जानवरों की बीमारी और उसके इलाज के प्रति किया गया जागरूक


 आजमगढ़ सरायमीर राजकीय पशु चिकित्सालय में जानवरों की बीमारी और उसके इलाज के प्रति किया गया जागरूक 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर क्योरवेट फार्मस्यूटिकल्स दवा कम्पनी के सौजन्य से राजकीय पशु चिकित्साय सरायमीर में जानवरों की बीमारी और उसके इलाज वर्तमान समय में जानवरों में फैली लम्फी बीमारी के प्रति जागरूकता के तहत यह अभियान चलाया जा रहा है।


 कम्पनी के एरिया मैनेजर अन्तिम राय ने जानवरों में होने वाली बीमारियों और उसके इलाज में किन किन दवाओं का प्रयोग कर बेहतरीन तौर पर इलाज कर पशुपालकों को लाभ पहुंचाया जा सकता है जिसके  क्रम मे जागरूक किया। इस कार्यक्रम मेंकम्पनी के एम0आर0 पवन तिवारी,पशुधन प्रसार अधिकारी साजिद उमर खान,रुस्तम अली,अस्पताल स्टाफ मंसूर अहमद,अनिल कुमार सहित क्षेत्र में पशुओं का इलाज करने वाले डाक्टरों में रामबचन मौर्या, रामकुमार, सुनील,वीरेन्द्र, मिथिलेश, नरेन्दर,अरविन्द, महेन्द्र गौंड सहित आदि लोगों ने भाग लिया। कम्पनी की तरफ से गिफ्ट पैकेट भी दिया गया।


आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी कि रिपोर्ट।

आजमगढ़ बरदह अंतिम संस्कार में जा रहा वाहन अनियंत्रित होकर पलटा किसी का कट गया हाथ, तो किसी की बाहर निकल आई आंख पिकअप में सवार 32 लोगों में से 25 लोग हुए घायल


 आजमगढ़ बरदह अंतिम संस्कार में जा रहा वाहन अनियंत्रित होकर पलटा


किसी का कट गया हाथ, तो किसी की बाहर निकल आई आंख


पिकअप में सवार 32 लोगों में से 25 लोग हुए घायल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र के गिड़ऊर मोड़ पर शनिवार की सुबह साढ़े नौ बजे अंतिम संस्कार में जा रही पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे पिकअप में सवार 32 लोगों में से 25 लोग घायल हो गए। इसमें 16 गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए सीएचसी टीकरगाढ़ लालगंज से वाराणसी रेफर कर दिया गया। घटना से मौके पर अफरा-तफरी मच गई।


स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस कर्मियों ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचवाया। बरदह थाना के सोफीगंज गांव के पूर्व प्रधान मदन राम 70 की मृत्यु हो गई थी। अंतिम संस्कार के लिए शव शनिवार की सुबह जौनपुर जिले के रामघाट ले जाया जा रहा था। जिसके लिए दो पिकअप परिवार के लोग मंगवाए थे। एक पिकअप पर शव के साथ परिवार के लोग मौजूद थे तो वहीं दूसरे पिकअप पर अंतिम संस्कार में जाने वाले कुल 32 लोग सवार हुए थे। दोनों पिकअप आगे-पीछे चल रही थी। अभी दोनों पिकअप गिड़ऊर मोड़ पर पहुंची थी कि सामने से आ रहे बाइक सवार को बचाने के चक्कर में पीछे वाली पिकअप अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई और काफी दूर तक घसीटती हुई गई।


मिली जानकारी के अनुसार जिससे पिकअप में सवार 32 लोगों में लगभग 25 लोग घायल हो गए। किसी के हाथ की हथेली कट कर अलग हो गई तो कुछ के पैर कट गए। वहीं दो लोगों की आंखे तक बाहर निकल आयी।

 घटना की सूचना पर आनन-फानन में स्थानीय लोगों के साथ ही बरहद थाना पुलिस पहुंच गई। लोगों की मदद से घायलों को दुर्घटनाग्रस्त पिकअप से बाहर निकाला गया और इलाज के लिए सीएचसी टीकरगाढ़ लालगंज भेजा गया। जहां 16 लोगों की हालत गंभीर देख उन्हें बीएचयू वाराणसी रेफर कर दिया गया। जबकि शेष घायलों का इलाज सीएचसी पर चल रहा है। घायलों में प्रदीप 30, छोटू 30, शिवनंदन 60, रखराज 60, ननकू 50, दीपक 20, हरिवंश 60 आदि शामिल है। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी।

आजमगढ़ सिधारी कौन समझेगा श्रेया के माता-पिता के आंसुओं की कीमत पिता का आरोप विद्यालय परिवार द्वारा छुपाए गए साक्ष्य, की ऐसी सजा देने को मांग


 आजमगढ़ सिधारी कौन समझेगा श्रेया के माता-पिता के आंसुओं की कीमत


पिता का आरोप विद्यालय परिवार द्वारा छुपाए गए साक्ष्य, की ऐसी सजा देने को मांग



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आंखों में बुने सपनों को साकार करने के लिए जिस होनहार बेटी को घर के पास स्थित निजी विद्यालय से निकाल कर उसकी बेहतरी के लिए जिले के चुनिंदा स्कूलों में शुमार चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज में दाखिला कराया गया वहां की अमानवीय कृत्य से एक परिवार की प्रतिभावान बिटिया असमय काल के गाल में समा गई। संतान वियोग में तड़प रहे परिवार के आंसुओं की कीमत शायद कोई नहीं समझ पा रहा है।


पुत्री के वियोग में सुध बुध खो चुके पिता ऋतुराज तिवारी का यह कहना है कि हमने अपनी बेटी खोया है, हम गरीब का सुनने वाला कौन है। इस मामले में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बाबत पीड़ित परिवार ने कहा कि हमें पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य पर भरोसा बढ़ा है, जिनके निर्देश पर आरोपित कालेज की प्रिंसिपल व क्लास टीचर की गिरफ्तारी की गई है, पुलिस की प्रारंभिक जांच एवं कार्रवाई से हमें थोड़ा सुकून जरुर महसूस हो रहा है लेकिन अभी इस मामले में अन्य दोषियों को भी सजा मिलनी चाहिए। 


साथ ही पुलिस विद्यालय परिवार द्वारा छिपाए गए साक्ष्य का संकलन कर उसे उजागर करे ताकि मेरी दिवंगत बेटी पर लगे लांछन के बारे में भी लोग जानें। उन्होंने कहा कि अब तो मेरी बेटी हम लोगों के बीच अपनी सफाई देने नहीं आ सकती लेकिन उसकी आत्मा को राहत तभी मिल पाएगी जब उसे मरने के लिए मजबूर करने वालों को फांसी पर लटकाया जाएगा। यह कार्य समाज के लिए एक नजीर बनेगा और फिर किसी श्रेया को इस तरह किसी माता पिता से दूर न होना पड़े।