Wednesday 27 July 2022

आजमगढ़ 8 बंदियों पर दर्ज कराया गया मुकदमा डीएम-एसपी की छापेमारी में मिली थी 12 मोबाइल, 98 पुड़िया अवैध गांजा, चार्जर, नकदी व अन्य प्रतिबंधित सामग्री


 आजमगढ़ 8 बंदियों पर दर्ज कराया गया मुकदमा


डीएम-एसपी की छापेमारी में मिली थी 12 मोबाइल, 98 पुड़िया अवैध गांजा, चार्जर, नकदी व अन्य प्रतिबंधित सामग्री




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ डीएम-एसपी द्वारा की गई छापेमारी के दौरान कैदियों के पास से मिले मोबाइल सहित अन्य प्रतिबंधित सामग्रियों के मद्देनजर प्रशासन ने दो अज्ञात सहित 8 बंदियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। 


सूत्रो के मुताबिक जिन कैदियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है उनमें राकेश राय, शेषधर यादव, मनीष सिंह, कमलेश, प्रकाश जायसवाल, अरविन्द यादव, बरामदशुदा मोबाइल फोन के प्रयोगकर्ता नाम पता अज्ञात व एक अज्ञात शामिल है।



बता दें कि कल मंगलवार को मण्डलीय कारागार में जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज और पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के नेतृत्व में प्रशासन और पुलिस की टीम दोपहर एक बजे के बीच अचानक छापेमारी की। छापेमारी की यह कार्रवाई शाम 4.30 बजे तक चली। जिला प्रशासन की छापेमारी के दौरान जेल से 12 मोबाइल फोन, चार्जर और 98 पुड़िया गांजा सहित अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद की गई थी।

आजमगढ़ अतरौलिया आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने का घेराव करने के बाद हाईवे किया जाम मारपीट व अप्राकृतिक दुष्कर्म मामले में पुलिस पर लगाया लीपापोती का आरोप


 आजमगढ़ अतरौलिया आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने का घेराव करने के बाद हाईवे किया जाम


मारपीट व अप्राकृतिक दुष्कर्म मामले में पुलिस पर लगाया लीपापोती का आरोप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाना क्षेत्र के हाथीपुर गांव में एक व्यक्ति के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म के मामले में बुधवार को ग्रामीणों ने आन्दोलन कर दिया। ग्रामीणों द्वारा दो घंटे तक अतरौलिया थाने का घेराव कर नारेबाजी की गई। उसके बाद भी जब ग्रामीणों की सुनवाई नहीं हुई तो ग्रामीणों द्वारा सौ शैय्या अस्पताल के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-233 जाम कर दिया गया। हाईवे पर एक घंटे तक आवागमन बाधित हो गया।


बताते चलें कि विगत 20 जुलाई को हाथीपुर गांव निवासी एक व्यक्ति ने दूसरे पक्ष के तीन लोगों द्वारा अप्राकृतिक दुष्कर्म व मारपीट करने का आरोप लगाया था। अतरौलिया पुलिस ने मामले में तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया, लेकिन पीड़ित का मेडिकल परीक्षण नहीं कराया। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने मामले में लीपापोती करने के मकसद से आरोपितों का शांति भंग की धारा में चालान किया है।

पुलिस कार्यशैली से क्षुब्ध होकर करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष वीर प्रताप सिंह वीरू, भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष नीरज तिवारी, ब्लाक प्रमुख कोयलसा प्रतिनिधि संतोष यादव स्वजन व ग्रामीणों के साथ सुबह थाने पहुंचकर थाना प्रभारी से पीड़ित का मेडिकल कराने की मांग करने लगे। थाना प्रभारी के जवाब से असंतुष्ट होकर हाईवे पहुंचकर रास्ता जाम कर दिया। 


नीरज तिवारी ने पीड़ित का मेडिकल कराने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, वहीं वीरू ने कहा कि न्याय के लिए हम लोग मुख्यमंत्री तक जाएंगे। थाना प्रभारी रुद्रभान पांडेय ने मेडिकल परीक्षण कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया।

उत्तर प्रदेश में आसमान से बरस रही मौत, 18 लोगों की मौत सीएम ने व्यक्त किया दुख, वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्देश


 उत्तर प्रदेश में आसमान से बरस रही मौत, 18 लोगों की मौत


सीएम ने व्यक्त किया दुख, वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्देश



लखनऊ उत्तर प्रदेश में आसमान से बारिश के अलावा मौत भी बरस रही है। अधिकारियों के मुताबिक पिछले दो दिनों में बिजली गिरने से कुल 18 लोगों की मौत हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को 12 लोगों की बिजली गिरने से मौत हुई जिनमें सात कौशांबी में और पांच प्रयागराज में मौतें हुई। 



सोमवार को कुछ 6 लोगों की मौत हुई थी जिनमें से चार गाजीपुर में और दो भदोही में मौत हुई थी। जानकारी के मुताबिक कौशांबी में चौल तहसील में पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि मंझनपुर तहसील और सिराथू में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।



कौशाम्बी के पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा के मुताबिक मृतकों की पहचान बिट्टन देवी (60), बसंत पासी (45), मुन्ना (13), धर्मेंद्र (33), रंजना देवी (19), रामप्रसाद (50) और लक्ष्मी देवी (50) के रूप में हुई है। 



इसके अलावा भदोही में जिले के गोपीगंज और औराई थाना क्षेत्र से एक-एक मौत की खबर है। अधिकारियों ने कहा कि भदोही में मरने वालों में औराई क्षेत्र के आदर्श यादव (10) और गोपीगंज की कुसुम देवी (33) हैं जिनकी सोमवार को बिजली गिरने से मौत हुई।



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली गिरने के कारण हुए जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त किया है। सीएम योगी ने भदोही और कौशांबी में प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। प्रयागराज जिले के अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को बिजली गिरने की घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई और चार घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक गाजीपुर में अलग-अलग घटनाओं में बिजली गिरने से तीन चचेरे भाइयों समेत चार लोगों की मौत हो गयी। जानकारी के मुताबिक भूडकुड़ा कोतवाली थाना क्षेत्र के मस्तीपुर गांव के बाहर सोमवार की देर शाम तीन चचेरे भाइयों ने पेड़ के नीचे शरण ली थी। पुलिस ने कहा कि बिजली गिरने से तीनों की मौत हो गई जब कि एक किशोर गंभीर रूप से झुलस गया। मृतकों की पहचान अभिषेक सरोज (12), मुकेश सरोज (12) और सागर सरोज (14) के रूप में हुई है।

लखनऊ जेई ने पत्नी और बेटी के साथ खाया जहर, तीनों की हुई मौत


 लखनऊ जेई ने पत्नी और बेटी के साथ खाया जहर, तीनों की हुई मौत




 उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक ही परिवार के तीन लोगों की संदिग्ध मौत हो गई है वारदात जानकीपुरम में हुई है बताया जा रहा है कि मां, पिता और उनकी बेटी ने जहर खा लिया है। बाप और बेटी को डॉक्टरों ने ब्रॉट डेड घोषित कर दिया, जबकि मां की इलाज के दौरान मौत हो गई मौके पर पुलिस के तमाम अधिकारी मौजूद हैं।



 पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, नलकूप विभाग में जेई के पद पर तैनात शैलेंद्र कुमार (45 वर्षीय) ने अपनी पत्नी गीता (40 वर्षीय) और बेटी प्राची (17 वर्षीय) के साथ जहर खा लिया आनन-फानन में तीनों को मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर में लाया गया. शैलेंद्र और प्राची को डॉक्टरों ने तुरंत मृत घोषित कर दिया, जबकि गीता की इलाज के दौरान मौत हो गई।



जानकीपुरम विस्तार इलाके में शैलेंद्र कुमार अपने परिवार के साथ रहते थे. उनके परिवार में पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है  बेटा फिलहाल बेंगलुरु में एक स्पोर्ट्स इवेंट में हिस्सा लेने गया है बुधवार को घर में शैलेंद्र, पत्नी गीता और बेटी प्राची के साथ थे।



 पुलिस ने बताया कि हमें सुबह 9.30 बजे पड़ोसियों ने तीनों के जहर खाने की सूचना दी है पुलिस के मुताबिक, जैसे ही हमें तीनों के जहर खाने की सूचना मिली तो हम तुरंत घर पर पहुंचे और तीनों को ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया, जहां बाप और बेटी को डॉक्टर ने ब्रॉट डेथ घोषित कर दिया और मां का इलाज शुरू किया। मां की हालत बेहद गंभीर थी और डॉक्टरों ने उसे बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन उसकी भी मौत हो गई। घर पर फॉरेंसिक की टीम पहुंच गई है।


जानकीपुरम विस्तार पुलिस का कहना है कि हमें अभी कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, घर की तलाशी ली जा रही है और फॉरेंसिक एक्सपर्ट को बुलाया गया है इसके साथ ही पुलिस उन पड़ोसियों से पूछताछ कर रही है, जिन्होंने तीनों को सबसे पहले देखा था अभी जहर खाने के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं है।

जालौन शिक्षिका ने फांसी लगाकर दी जान, वीडियो वायरल


 जालौन शिक्षिका ने फांसी लगाकर दी जान, वीडियो वायरल



जालौन में एक शिक्षिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शिक्षिका ने अपने पति और सास-ससुर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है की शिक्षिक ने मरने से पहले एक वीडियो भी जारी किया। जो बुधवार को सामने आया है। शिक्षिका ने मंगलवार शाम को अपने घर में सुसाइड किया था। मामले में पुलिस का कहना है, शिक्षिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।



 शिक्षिका ने अपने वीडियो में कहा था, अगर मैं मर जाऊं तो इन लोगों को सजा देना मेरे सास-ससुर को और मेरे पति को। हार्दिक को अपने पास रखना। वीडियो में प्रिंसी रोती हुई दिखाई दे रही है। पुलिस वीडियो के आधार पर शिक्षिका के सास-ससुर से पूछताछ कर रही है। घटना कोंच कोतवाली क्षेत्र के मंडी की है।


शिक्षिका के पति सौरभ ने बताया, 3 महीने पहले हमारा बच्चा हुआ था। तब से प्रिंसी परेशान रहती थी। उसका इलाज भी इटावा में चल रहा था। उसके बाद झांसी में इलाज करवाया गया, लेकिन फायदा नहीं हुआ। हमारी शादी 2012 में हुई थी। तब हम लोग एट में रहते थे। वहां मेरी फर्नीचर की दुकान है। 2018 में प्रिंसी की बस्ती के प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर नौकरी लग गई। नौकरी लगने के बाद हम लोग कोंच में आकर रहने लगे। यहां प्रिंसी के मायके वाले भी रहते थे।



 बुधवार को मेरा जन्मदिन था। मैंने उसे बोला था, शाम को हम लोग मंदिर चलेंगे, लेकिन शाम को मेरे ससुर ने प्रिंसी की मौत की खबर फोन पर सुनाई। प्रिंसी मैटरनिटी लीव पर थी। वो हमेशा परेशान रहती थी। वहीं प्रिंसी के भाई रवि ने बताया, मेरी बहन को उसके सास-ससुर परेशान करते थे। वो लोग उसको पागल साबित करने में लगे रहते थे। उसका इलाज भी चल रहा था। ये लोग उसके साथ मारपीट करते थे। अगर वो पागल होती को उसकी नौकरी कैसे लगती। हम लोगों ने बहुत समझाया था। इन लोगों ने मुझे गोली मारने की धमकी भी दी थी। मेरी बहन को इन लोगों ने बहुत परेशान किया है। मामले में कोंच कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक बलिराज शाही का कहना है, अभी हम लोगों को किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं मिली है। वीडियो के आधार पर पूछताछ की जा रही है। जांच कर आरोपियों पर कार्रवाई जरूर की जाएगी।

मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास को कोर्ट से राहत, कुर्की की अर्जी खारिज


 मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास को कोर्ट से राहत, कुर्की की अर्जी खारिज



लखनऊ एमपी/एमएलए कोर्ट के विशेष अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अम्बरीश कुमार श्रीवास्तव ने सपा विधायक अब्बास अंसारी के खिलाफ कुर्की की प्रक्रिया की अर्जी खारिज कर दी है। महानगर पुलिस ने कोर्ट में प्रार्थनापत्र देकर अनुरोध किया था कि अब्बास अंसारी का पता नहीं चल रहा है, लिहाजा उनके विरुध फरारी की उद्घोषणा (82) की कार्रवाई की मंजूरी दी जाए।

अर्जी पर सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि पत्रावली को देखने से प्रतीत होता है कि अब्बास अंसारी के खिलाफ 14 जुलाई को गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। महानगर पुलिस वारंट का तामीला नहीं कर पाई और रिपोर्ट दाखिल कर दी कि काफी प्रयास के बावजूद अभियुक्त का पता नहीं चल रहा है। ऐसी स्थिति में उसके विरुद्ध सीआरपीसी की धारा 82 (फरारी की उद्घोषणा) का आदेश जारी किया जाए।



सूत्रो के मुताबिक अदालत ने कहा कि यह कहना पर्याप्त नहीं है कि अभियुक्त का कहीं कुछ पता नहीं चल रहा है। 14 जुलाई का वारंट पुलिस को तामील कराना चाहिए, फिर कोर्ट में आना चाहिए।



महानगर पुलिस को कोर्ट ने आदेश दिया कि अभियुक्त की अन्य स्थानों पर तलाश करे और गिरफ्तारी वारंट का अनुपालन सुनिश्चित करे। अदालत की राय में अभी यह नहीं कहा जा सकता कि अभियुक्त न्यायिक प्रक्रिया से खुद को छिपा रहा है लिहाजा यह अदालत धारा 82 की कार्यवाही करने का पर्याप्त आधार नहीं पाती है। पुलिस को अदालत ने स्पष्ट रूप से निर्देश दिया है कि वह अदालत के 14 जुलाई के आदेश का अनुपालन करें तथा आगामी 10 अगस्त तक अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष गिरफ्तार करके पेश करें।



अब्बास अंसारी की ओर से अग्रिम जमानत अर्जी एमपी/ एमएलए के विशेष न्यायाधीश हरबंस नारायण की अदालत में दाखिल की है। इस पर दो अगस्त को सुनवाई होगी।