Sunday 11 February 2024

आजमगढ़ बिलरियगंज साइकिल सवार को टक्कर मारने के बाद कार पलटी हादसे के बाद कार छोड़कर भागा चालक


 आजमगढ़ बिलरियगंज साइकिल सवार को टक्कर मारने के बाद कार पलटी


हादसे के बाद कार छोड़कर भागा चालक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बिलरियगंज थाना क्षेत्र के भीमबर रोड पर स्थित अकबरपुर के पास रविवार को सुबह कार की टक्कर से साइकिल सवार घायल हो गया। दुर्घटना के बाद अनियंत्रित कार सड़क किनारे पलट गई। हादसे के बाद चालक कार छोड़ कर फरार हो गया। बिलरियागंज थाना क्षेत्र के मसीरपुर गांव निवासी उमेश सरोज (40) साइकिल से बिलरियागंज जा रहे थे।


 अकबरपुर पेट्रोल पंप के पास पहुंचते ही पीछे से आ रही अनियंत्रित कार ने टक्कर मार दी। जिससे उमेश सरोज गंभीर रूप से घायल हो गए। कार अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पेड़ से टकराकर पलट गई। दुर्घटना के बाद कार सवार फरार हो गया।

मथुरा मंडप से उठकर भागा दूल्हा, पीछे दौड़े दुल्हन के घरवाले नहीं मिला तो लड़की पक्ष ने ऐसे बचाई अपनी इज्जत


 मथुरा मंडप से उठकर भागा दूल्हा, पीछे दौड़े दुल्हन के घरवाले


नहीं मिला तो लड़की पक्ष ने ऐसे बचाई अपनी इज्जत



उत्तर प्रदेश मथुरा के कोसीकलां में मंडप में सजी दुल्हन फेरों के इंतजार में बैठी रही और दूल्हा उठकर भाग गया। ये देख लोग हैरान रह गए। दूल्हे का पीछा भी किया गया, लेकिन वो हाथ से निकल गया। काफी तलाश के बाद भी जब उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी, तो तत्काल ही लड़की पक्ष ने दूसरे दूल्हे का इंतजाम कर फेरों की रस्म पूरी कराई गई।


 मिली जानकारी के अनुसार घटना शनिवार शाम की है। हुआ यूं कि सैनी बस्ती निवासी रामजी लाल के पुत्र लोकेश की शनिवार को शादी हो रही थी। बुलंदशहर के नरौरा निवासी लड़की वाले यहीं पर शादी करने आए थे। विवाह की सभी रस्में हंसी-खुशी चल रही थीं। शाम को फेरों की बारी आई तो दुल्हन को छोड़कर दूल्हा लोकेश मंडप से उठकर भाग गया। उसके भागते ही वधू पक्ष में अफरा-तफरी मच गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुल्हा मंदबुद्धि था। लड़की के पिता को बेटी की शादी कराने की फिक्र हुई तो अपनी ही रिश्तेदारी में ही तत्काल लड़का ढूंढा। बाद में सैनी बस्ती के सूरज पुत्र दिनेश के साथ बेटी की शादी करवाई। हालांकि सूरज के परिजनों ने पहले तो शादी करने से इन्कार कर दिया, लेकिन रिश्तेदारों के समझाने के बाद वह राजी हो गए।

झांसी पति ने पी लिया एक गिलास दूध, झगड़ कर मायके चली गई पत्नी युवक ने दी जान, वीडियो जारी कर बोला- मुझे इंसाफ चाहिए


 झांसी पति ने पी लिया एक गिलास दूध, झगड़ कर मायके चली गई पत्नी


युवक ने दी जान, वीडियो जारी कर बोला- मुझे इंसाफ चाहिए



झांसी चिरगांव इलाके के एक गांव में एक गिलास दूध को लेकर पति-पत्नी में विवाद हो गया. पति ने पत्नी को थप्पड़ जड़ दिया। इससे नाराज होकर पत्नी भाई को बुलवा कर मायके चली गई. इसके बाद पति ने पत्नी समेत अन्य ससुरालियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए वीडियो जारी किया. इसके बाद आत्महत्या कर ली. उसकी लाश रेलवे लाइन पर मिली. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


एसपी जीआरपी मोहम्मद नईम खान ने बताया कि चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सिया में दीपक यादव (27) परिवार समेत रहता था. दीपक के पिता स्वामीशरण ने जानकारी दी है कि दीपक दो भाई और दो बहने हैं. दीपक किसान होने के साथ ड्राइवर भी था। 6 फरवरी को दीपक ने बच्चों को दूध पीने के लिए दिया। इसके बाद खुद भी एक गिलास दूध पी लिया. यह बात पत्नी को नागवार गुजरी. इसे लेकर दीपक और उसकी पत्नी रानी में झगड़ा हो गया. दीपक ने अपनी पत्नी को एक थप्पड़ मार दिया. इसके बाद पत्नी अपने भाई को बुलाकर मायके चली गई।


 पिता का आरोप है कि शुक्रवार को मायके वाले चिरगांव थाने आए. दीपक को भी बुलाया गया. मायके वालों ने दीपक से ढाई लाख रुपयों की मांग की मांग पूरी न करने पर दहेज उत्पीड़न के मामले में फंसाने की धमकी दी। परिवार ने बताया कि इसके बाद दीपक लौटकर नहीं आया. इसके बाद उसकी खोजबीन की जाने लगी. इस बीच दीपक का एक वीडियो सामने आया. जब तक उसकी लोकेशन पता चलती उसने आत्महत्या कर ली थी। एसपी जीआरपी ने बताया कि शनिवार की सुबह उसका शव चिरगांव रेलवे स्टेशन के पास झांसी-कानपुर रेलवे लाइन पर मिला. परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। वहीं दीपक ने आत्महत्या से पहले वीडियो जारी कर इंसाफ की गुहार लगाई. उसने अपनी मौत के लिए पत्नी और अन्य ससुरालियों को जिम्मेदार ठहराया है।


दीपक के चचेरे भाई पान सिंह यादव ने बताया कि दीपक की शादी 2016 में पूंछ निवासी रानी से हुई थी. शादी के बाद से ही रानी झगड़ा करने लगी। कोई कुछ कहे तो वह कमरे में खुद को बंद होकर सुसाइड करने की धमकी देती थी। इससे पूरा परिवार परेशान था. दीपक ट्रक भी चलाता था. वह सप्ताह में दो-तीन दिन ही घर पर रहता था, लेकिन उसकी पत्नी खाना तक नहीं बनाती थी।

फर्रूखाबाद ढोल संग माफिया के घर-कॉलेज पहुंची पुलिस की बारात 45 करोड़ की संपत्ति कुर्क, अब तक 158 करोड़ की संपत्ति जब्त की


 फर्रूखाबाद ढोल संग माफिया के घर-कॉलेज पहुंची पुलिस की बारात


45 करोड़ की संपत्ति कुर्क, अब तक 158 करोड़ की संपत्ति जब्त की



फर्रूखाबाद जिले में माफिया डॉक्टर अनुपम दुबे और उनके परिवार के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है. शनिवार को जिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस नें माफिया अनुपम दुबे का घर और डिग्री कालेज सहित कुल 10 अचल संपतियां कुर्क कर दी. ढोल के साथ पहुंचे भारी पुलिस बल ने यह कार्रवाई अंजाम दी. इसके बाद माफिया बसपा नेता डॉ अनुपम दुबे के गांव में सन्नाटा पसरा है।


मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले भी माफिया अनुपम दुबे की करीब 113 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है. माफिया डॉ अनुपम दुबे और उसके परिवार की अब तक कुल 158 करोड़ 73 लाख 27 हजार 328 रुपये की सम्पत्ति कुर्क की जा चुकी है।


 पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि सदर तहसीलदार, राजस्व कर्मचारी एवं कई थानों की काफी पुलिस फोर्स के साथ कोतवाली मोहम्मदाबाद के ग्राम सहसापुर गई थी। यहां माफिया की कुल दस संपत्तियां कुर्क की गईं. इनकी अनुमानित कीमत 45 करोड़ 55 लाख 13 हजार 849 रुपये है. इससे पहले भी माफिया अनुपम दुबे की करीब 113 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है. अब तक कुल 158 करोड़ 73 लाख 27 हजार 328 रुपये की सम्पत्ति कुर्क की जा चुकी है. इस कार्रवाई में तहसीलदार सदर श्रद्धा पाण्डेय, सीओ मोहम्मदाबाद अरुण कुमार, नायब तहसीलदार सनी कनौजिया, मऊदरवाजा थानाध्यक्ष आमोद कुमार सिंह, मोहम्मदाबाद कोतवाल मनोज कुमार भाटी, नवाबगंज थानाध्यक्ष जेपी शर्मा समेंत कई थानों की पुलिस शामिल रही।


 बताया गया कि ग्राम सहसापुर स्थित महेश दुबे अपूर्वा महाविद्यालय के साथ ही गांव में बने आलीशान घर को भी कुर्क कर दिया गया है.एसपी ने बताया कि माफिया के परिजनों के 150 बैंक खाते भी कुर्क किए गए हैं जिनमें 5 करोड़ 7 लाख 62 हजार 849 रुपए थे। आगे भी यह कार्रवाई प्रचलित रहेगी.