Monday 6 March 2023

आजमगढ़ गम्भीरपुर हर्षोल्लास के साथ विद्यालय का वार्षिकोत्सव संपन्न।


 आजमगढ़ गम्भीरपुर हर्षोल्लास के साथ विद्यालय का वार्षिकोत्सव संपन्न।



 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विकासखंड मुहम्मदपुर के ग्रामसभा अशोकनगर आरारा मे स्थित क्षेत्र के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान मां केसरी शिक्षा निकेतन एवं अशोका इंग्लिश स्कूल में रविवार को विद्यालय के प्रांगण में हर्षोल्लास के साथ वार्षिक उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दीपक राय व विशिष्ट अतिथि विनीत राय, हर्षवर्धन अग्रवाल, सौरभ सिंह बीनू, अदनान तौकीर, पवन मिश्रा, अरुणाकर सिंह हैप्पी, शारदा यादव, हरिशंकर यादव रहें।


 कार्यक्रम की अध्यक्षता गिरजेश यादव तथा संचालन अनिल कुमार ने किया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि द्वारा स्टूडेंट ऑफ द ईयर अंजली बौद्ध को ट्रॉफी और साइकिल दी गई। वही वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने मे विद्यालय की छात्रा परी सिंह प्रथम, स्मिता बौद्ध द्वितीय व अनुप्रिया कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 


इस मौके पर अतुल गिरी,आनंद भारद्वाज, सिकंदर विश्वकर्मा, अकबर, राम लखन, रेखा सरोज,मधुबाला सरोज, क्षमा सिंह, सोनी यादव,सुषमा बौद्ध, अनीता बिंद समेत अन्य लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों का कार्यक्रम के आयोजक चंद्रशेखर सिंह विपिन आभार प्रकट किया। 


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि दीपक राय ने कहा कि जहां शिक्षा के लिए पहले लोगों को शहरों में जाना पड़ता था ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे शहर में ज्यादा ना जाने के कारण उच्च शिक्षा तथा आधुनिक शिक्षा से वंचित रह जाते थे लेकिन आज इस ग्रामीण क्षेत्र में छोटे भाई चंद्रशेखर सिंह ने जो अलख जगा कर ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को शिक्षा देने का कार्य कर रहा है इसकी जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है। विद्यालय के प्रबंधक, अध्यापक तथा अध्यापिकाओं का दिल बहुत बड़ा है क्योंकि विद्यालय के प्रबंधक जो हर वर्ष 10 बच्चों को फ्री शिक्षा दे रहे हैं और हर वर्ष स्टूडेंट ऑफ द ईयर एक बच्चे को चुना जा रहा है इससे सबके अंदर एक अलग संदेश जा रहा है।



आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ अतरौलिया ईंट भट्ठे से मजदूरों को कराया गया मुक्त श्रम विभाग ने बकाया पैसा दिला वापस छत्तीसगढ़ भेजने की व्यवस्था की


 आजमगढ़ अतरौलिया ईंट भट्ठे से मजदूरों को कराया गया मुक्त


श्रम विभाग ने बकाया पैसा दिला वापस छत्तीसगढ़ भेजने की व्यवस्था की


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के अतरौलिया थाना क्षेत्र के अटहरा और पौहारी की सरैया के बॉर्डर पर स्थित ईट भट्ठा पर कुछ मजदूरों को बंधक बनाने का मामला सामने आया है। मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस दोनों पक्षों को थाने पर लेकर आई और पूछताछ में जुटी रही। मीडिया से बातचीत के दौरान पीड़ित बुधारू केवट निवासी बिलासपुर छत्तीसगढ़ ने बताया कि पिछले कई महीने से वह लोग ईट भट्टे पर काम कर रहे हैं। लेकिन मालिक द्वारा न तो पैसा दिया जा रहा है और न ही उन सभी को घर जाने दिया जा रहा है। न तो सही से खाना मिलता है और बीमार होने पर मालिक द्वारा दवा भी नहीं कराई जाती है।


 शाम होते ही मनबढ़ शराब पीने पहुंच जाते और गिलास मांगते है न देने पर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। वह लोग मालिक से जब भी घर जाने के लिए कहते हैं तो मालिक द्वारा नहीं जाने दिया जाता है। ऐसे में इन लोगों को काफी समस्या झेलनी पड़ रही है। वहीं पीड़ित महिलाओं ने बताया कि उनके साथ रात में बाहरी व्यक्तियों द्वारा जब बदसलूकी की जाती हैं तो सूचना देने पर भी मालिक नहीं आता है। पीड़ित परिजनों ने इसकी सूचना छत्तीसगढ़ पुलिस को दिया था जिसके बाद अतरौलिया थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गई।


 वही श्रम विभाग के अधिकारी का कहना है कि मजदूरों और भट्ठा मालिक के बीच लेनदेन का विवाद है बंधक बनाने जैसी कोई बात नहीं है। फिलहाल सभी पीड़ित मजदूरों को उनका बकाया दिला कर उनके घर वापस भेजने की कार्रवाई की गई है।

आजमगढ़ बवाल मचाने वाले हुड़दंगियों की खैर नहीं-एसपी जिले में 2764 स्थानों पर होगा होलिका दहन 253 अति संवेदनशील स्थलों पर रहेगी विशेष नजर


 आजमगढ़ बवाल मचाने वाले हुड़दंगियों की खैर नहीं-एसपी


जिले में 2764 स्थानों पर होगा होलिका दहन


253 अति संवेदनशील स्थलों पर रहेगी विशेष नजर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रंगों के पर्व होली को सकुशल संपन्न कराने के लिए जनपद के सभी थाना क्षेत्रों में प्रबुद्धजनों के साथ आयोजित की गई शांति कमेटी की बैठक संपन्न कराने के बाद पुलिस अब एलर्ट मोड पर आ गई है। आमजन में सुरक्षा का एहसास कराने के लिए पूरे जिले में पुलिस और अर्धसैनिक बलों के साथ फ्लैग मार्च किया गया। पुलिस अब मंगलवार को होलिका दहन को सकुशल संपन्न कराने की कवायद में जुट गई है।


 तैयारी के संबंध में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने सोमवार को बताया कि पूरे जनपद में कुल 2764 स्थानों पर होलिका दहन होगा। जिनमें 2349 जगहों को सामान्य, 162 संवेदनशील तथा 253 होलिका दहन स्थलों को अतिसंवेदनशील श्रेणी में रखा गया है। साथ ही 13 स्थानों पर रंग जूलूस निकाले जाएंगे। इसमें सामान्य जगहों पर पुलिस गश्त करती रहेगी जबकि संवेदनशील और अतिसंवेदनशील जगहों पर पुलिस की विशेष निगरानी और तैनाती रहेगी। इन स्थानों पर अर्द्धसैनिक बल भी तैनात किए जाएंगे तथा ड्रोन कैमरों से भी विशेष निगरानी की जाएगी। शांति कमेटी की बैठक कराए जाने के साथ ही होली के मौके पर शांति में खलल डालने वालों को भी चिन्हित किया जा रहा है और उन पर भी निगाह रखी जा रही है। 


होली पर्व के मद्देनजर समस्त थानों पर बैठक आयोजित कर ग्रामीण चौकीदार, होमगार्ड तथा पीआरडी जवानों को विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है। एसपी ने बताया कि होली त्यौहार पर शराब का सेवन कर हुड़दंग मचाने वालों की खैर नहीं। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर भी सख्त कार्रवाई होगी। होली पर अवैध शराब की बिक्री और शराब दुकानों के आसपास बैठकर मदिरापान करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने चेताया कि होली पर फूहड़ गीत बजाने वाले डीजे को भी जब्त किया जाएगा।


 उन्होंने कहा कि प्रेम और भाईचारे को कायम रखते हुए लोग त्यौहार को मर्यादा में रहकर धूमधाम से मनाएं। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस की पीड़ा को उजागर करते हुए कहा कि आपके लिए पुलिस परिवार अपने परिजनों का मोह त्याग घर से दूर अपनी ड्यूटी निभाता है उनके बारे में भी सोचते हुए कि पुलिस भी समाज का एक महत्वपूर्ण अंग है उनके लिए तो अपना त्यौहार उल्लास पूर्वक मनाते हुए कुछ ऐसा कृत्य न होने दें जिससे आमजन के साथ ही प्रशासन को परेशानी उठानी पड़े। पुलिस अधीक्षक ने होली पर्व पर जनपदवासियों को अपना बधाई संदेश भी दिया है।

प्रयागराज विजय चौधरी उर्फ उस्मान एनकाउंटर में नया खुलासा मीडिया के सामने आई पत्नी, कई मामलों से उठाया पर्दा


 प्रयागराज विजय चौधरी उर्फ उस्मान एनकाउंटर में नया खुलासा


मीडिया के सामने आई पत्नी, कई मामलों से उठाया पर्दा


प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड मामले में सोमवार को एनकाउंटर में मारे गए विजय चौधरी उर्फ उस्मान की पत्नी शिवानी का कहना है कि मेरे पति ने किसी की हत्या नहीं की। 24 फरवरी को भी पूरे दिन घर पर थे और एनकाउंटर की रात में भी घर पर उनके साथ रात भर रहे। उन्होंने किसी की हत्या नहीं की है। वह घूरपुर में गाड़ी चलाकर परिवार का खर्च वहन करते थे। रातभर घर पर थे। जानबूझकर एनकाउंटर किया गया है। विजय चौधरी उर्फ उस्मान की पत्नी शिवानी का कहना है कि उसे नहीं पता कि उनका नाम उस्मान कैसे पड़ा। उनके हाथ पर भी विजय नाम ही गोदा गया है। उनके धर्म परिवर्तन के बारे में कोई जानकारी नहीं है। 


बताया जाता है कि विजय चौधरी उर्फ उस्मान ने गांव की ही लड़की शिवानी पांडेय से प्रेम विवाह किया था। शिवानी के भाई ऋषि पांडेय ने इस मामले में बहन को भगा ले जाने का मुकदमा भी थाने में दर्ज कराया था। अभी तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार विजय चौधरी के खिलाफ थाने में कुल दो मुकदमे ही दर्ज हैं। पहला लड़की को भगा ले जाने का और दूसरा कोई एक मामला और भी दर्ज है। विजय का बड़ा भाई भी आपराधिक किस्म है। फिलहाल वह जेल में बंद है। विजय ने गांव की ही शिवानी पांडेय से प्रेम विवाह किया था। दोनों की शादी 2021 में हुई थी। बताया जाता है कि दोनों को अभी कोई संतान नहीं थी।

रामपुर पति की हत्या के बाद शव जंगल में फेंकवाया शातिर पत्नी ने थाने में दर्ज करवाई गुमशुदगी, ऐसे खुला राज


 रामपुर पति की हत्या के बाद शव जंगल में फेंकवाया


शातिर पत्नी ने थाने में दर्ज करवाई गुमशुदगी, ऐसे खुला राज


रामपुर सुपारी देकर एक बिजलीकर्मी की हत्या कर दी गई और उसके शव को जंगल में फेंक दिया गया। जांच-पड़ताल हुई तो पत्नी ही इस कांड की मास्टर माइंड निकली। पुलिस ने पूछताछ के बाद पत्नी और उसके प्रेमी चचेरे देवर और हत्या करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की वजह पति का प्रेम संबंधो में आड़े बनना रहा। पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे दो अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। प्रेम संबंध में हत्या की यह सनसनीखेज वारदात शहर कोतवाली क्षेत्र की है। 


जानकारी के मुताबिक शहर कोतवाली क्षेत्र के नाहिद बिजलीघर निवासी कुली लाइनमैन के पद पर तैनात राजीव कुमार खौद में तैनात था। 27 फरवरी को घर से अचानक गायब हो गया था। उसकी गुमशुदगी 28 फरवरी को पत्नी सीमा ने शहर कोतवाली में दर्ज कराई थी। पुलिस को राजीव की तलाश थी। पुलिस ने इस मामले में पहले पत्नी से ही पूछताछ की तो उस पर शक गहरा गया।


 एएसपी डा.संसार सिंह के मुताबिक जांच के दौरान राजीव की पत्नी सीमा पर संदेह होने पर उससे कड़ाई से पूछताछ की गई। पूछताछ में जो खुलासा हुआ उसके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया गया। एएसपी ने बताया कि सीमा आर्टीफिशीयल ज्वैलरी बनाने का काम करती है। उसके संबंध उसके चचेरे देवर इंदिरा कालोनी निवासी राहुल के साथ हो गए थे। राहुल भी आर्टिफिशियल ज्वैलरी बनाने का काम करता है। राजीव शराब का आदी था,जिसकी वजह से उस पर चालीस लाख का कर्जा भी हो गया था। पति से परेशान होकर उसने राहुल के साथ मिलकर सीमा ने उसे हटाने की योजना बनाई।


 एएसपी के मुताबिक राहुल ने ही इसी पर दोनो के द्वारा योजना बद्ध तरीके से 1.60 लाख रुपये में अपने पति की हत्या की सुपारी अपने प्रेमी राहुल के माध्यम से भाडे के हत्यारे अरुण, रवि, सतीश निवासी अहमदाबाद थाना शहजादनगर को दे दी। साथ ही साठ हजार रुपये भी दे दिये। शेष रुपये काम होने के बाद देना तय हुआ। उनके मुताबिक योजना के अनुसार 27 फरवरी को ही राहुल द्वारा अपनी स्कूटी से उधार के पैसे दिलवाने व शराब पिलाने के बहाने राजीव को स्कूटी पर बैठाकर जंगल शहजादनगर क्षेत्र के ग्राम अहमदाबाद गांव पहुंचा,जहां उसकी भाडे के हत्यारे अरुण, रवि व सतीश द्वारा राजीव का गला घोटकर हत्या कर उसकी लाश को वही गढ्ढे में डालकर उपर से झाडियां डाल कर छुपा दिया। पुलिस ने राहुल व सतीश की निशानदेही पर राजीव के शव को बरामद कर लिया। इस मामले में पुलिस ने राजीव की पत्नी सीमा, प्रेमी राहुल व शहजादनगर थाना क्षेत्र के अहमदाबाद गांव निवासी सतीश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त स्कूटी भी बरामद कर ली। इस मामले में मृतक के भाई की ओर से हत्या व सुबूत मिटाने का मुकदमा दर्ज कराया है।

चित्रकूट अब्बास और निखत मुलाकात मामले में एक बड़ा खुलासा .... इनके आदेश पर नहीं बनती थी पर्ची बिना तलाशी के होती थी मुलाकात


 चित्रकूट अब्बास और निखत मुलाकात मामले में एक बड़ा खुलासा


.... इनके आदेश पर नहीं बनती थी पर्ची


बिना तलाशी के होती थी मुलाकात


उत्तर प्रदेश चित्रकूट जेल में गैरकानूनी तरीके से विधायक अब्बास अंसारी की उनकी पत्नी निखत से मुलाकात के मामले में नया खुलासा हुआ है। इस प्रकरण की जांच करने वाले पदावनत डीआईजी शैलेंद्र मैत्रेय की रिपोर्ट के मुताबिक जेलकर्मियों ने अपने बयान में कहा कि अब्बास से मिलने आने वाले परिजनों को बिना पर्ची और तलाशी के मुलाकात कराने का आदेश जेल अधीक्षक अशोक सागर और जेलर संतोष कुमार ने दिया था।


 जांच में सामने आया है कि निखत अंसारी ने 19 नवंबर 2022 से लेकर 9 फरवरी 2023 तक बीस बार पर्ची लगाकर अब्बास से मुलाकात की थी। इस दौरान निखत के अलावा वकील अजय, भाई उमर और दोस्त नियाज भी मिलने आए थे। वहीं जिस कमरे में दोनों की मुलाकात होती थी, वह उस दौरान किसी को आवंटित नहीं था।


तत्कालीन डीआईजी की जांच में चित्रकूट जेल में प्रभारी गेटकीपर जेल वार्डर सत्येंद्र कुमार के बयान के मुताबिक जेल अधीक्षक और जेलर ने अब्बास के परिजनों को बिना तलाशी और गेटबुक में ब्योरा दर्ज कराए मुलाकात कराने के निर्देश दिए थे। इसी तरह प्रभारी कारापाल पीयूष पांडेय ने बयान दिया कि 10 फरवरी को निखत की मुलाकात की पर्ची उसे नहीं दी गयी थी। जब उन्होंने डिप्टी जेलर चंद्रकला से इस बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि अब्बास की पूर्व से ही इसी प्रकार मुलाकात अधीक्षक और जेलर के आदेश पर कारागार के अंदर वाले कमरे में कराई जा रही है। ये सिलसिला अब्बास के चित्रकूट जेल में आने के बाद से जारी है। जिसकी पुष्टि सीसीटीवी से की जा सकती है। इन मुलाकातों को प्रभारी मुलाकात, जेलर अथवा अधीक्षक ने रोकने का प्रयास भी नहीं किया।

आजमगढ़ फूलपुर आरोपियों पर दर्ज हो हत्या का मुकदमा-हरिवंश मिश्रा भाजपा जिला उपाध्यक्ष ने कहा दुर्दान्त तरीके से की गयी बंदर की हत्या


 आजमगढ़ फूलपुर आरोपियों पर दर्ज हो हत्या का मुकदमा-हरिवंश मिश्रा


भाजपा जिला उपाध्यक्ष ने कहा दुर्दान्त तरीके से की गयी बंदर की हत्या


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिंवश मिश्रा ने बताया कि फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के सैदपुर गांव में कुछ आतताईयों द्वारा बंदर को दौड़ा-दौड़ा कर मारपीट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने मामले में मामूली धाराओं पर मुकदमा दर्ज किया है। 


बंदर के शरीर पर लगे चोटों से यह प्रतीत हो रहा है कि किस दुर्दान्त तरीके से हमला किया गया। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग किया कि इन अभियुक्तों के ऊपर हत्या का मुकदमा दर्ज कर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाय।


विदित हो कि फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के सैदपुर गांव में शनिवार को बंदर को पीट-पीट कर मार डालने के मामले में पुलिस ने 11 लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है। गांव के नीरज यादव ने आरोप लगाया कि अबूकैश, नेसार, मकबूल सहित अन्य लोगों ने बंदर को दौड़ा-दौड़ा कर बेरहमी से पीटा। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। कुछ ही देर में मौके पर ही बंदर की मौत हो गई। इसके बाद लोग बंदर को घसीटते हुए ले गए और सरसों के खेत में फेंक दिया। नीरज यादव की तहरीर पर पुलिस अबूकैश, नेसार, मकबूल सहित चार नामजद व सात अज्ञात के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है।

मऊ पति नहीं देवर से करती हूं प्यार परिवार परामर्श की बैठक में विवाहिता की फरियाद सुनकर अधिकारी रह गए हैरान।


 मऊ पति नहीं देवर से करती हूं प्यार


परिवार परामर्श की बैठक में विवाहिता की फरियाद सुनकर अधिकारी रह गए हैरान।


 मऊ पुलिस लाइन सभागार में परिवार परामर्श की बैठक आयोजित हुई। जिसमें 41 मामले आए, इसमें 17 मामलों का निपटरा हुआ। इस दौरान एक विवाहिता ने अपने पति के बजाए अपने देवर के साथ रहने की इच्छा जताते हुए मामले में मदद मांगी। 


वहीं एक मामले में एक बुजुर्ग व्यक्ति ने अपने बेटे पर घर में कैद करने तथा अपने पत्नी और किसी से न मिलने का आरोप लगाते शिकायत रखी। बैठक के दौरान बुजुर्ग ने बताया कि उसके पांच पुत्र है। एक बेटे के साथ उसकी पत्नी रहती है। वह दूसरे बेटे के साथ रहता है। आरोप लगाया कि बेटा उसे घर से बाहर नहीं निकलने देता न ही पत्नी से मिलने देता है। सदस्यों ने बेटे को सख्त हिदायत दी के तुरंत माता को पिता के साथ रहने दें।


इसी तरह छह दंपति के बीच चल रहे मनमुटाव को दूर कर एक साथ भेजा गया। बैठक के दौरान एक अजीबोगरीब प्रकरण सामने आया। एक महिला अपने पति, सास और बच्चों के साथ हाजिर थी। उसने कहा कि वो अपने पति से नहीं बल्कि देवर से प्यार करती है। इसलिए देवर के साथ रहने की इजाजत दी जाय। ब्यूरो ने महिला को अपने बच्चों व पति के साथ रहने के लिए समझाया। बैठक में अर्चना उपाध्याय, सर्वेश दूबे, मौलवी अरशद, आत्मा सिंह, सोनी सिंह, पुष्पा यादव, प्रीति दूबे आदि मौजूद रही।

प्रयागराज उमेश पाल को पहली गोली मारने वाला शूटर मुठभेड़ में ढेर प्रयागराज शूटआउट के बाद दूसरा एनकाउंटर


 प्रयागराज उमेश पाल को पहली गोली मारने वाला शूटर मुठभेड़ में ढेर


प्रयागराज शूटआउट के बाद दूसरा एनकाउंटर


उत्तर प्रदेश प्रयागराज उमेश पाल और दो सुरक्षाकर्मियों की हत्या में शामिल रहे एक और शूटर को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। मारे गए शूटर का नाम विजय चौधरी उर्फ उस्मान बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि विजय ही वह शूटर था जिसने सबसे पहले उमेश पाल पर गोली चलाई थी।


कार से उतरते ही उमेश पाल को पहली गोली जिस शूटर ने मारी थी उसे विजय चौधरी उर्फ उस्मान बताया जा रहा है। यह शूटर प्रयागराज का ही रहने वाला था। गोली मारने वाले शूटर की सोमवार सुबह कौंधियारा थाना क्षेत्र में पुलिस और क्राइम ब्रांच से मुठभेड़ हो गई। पुलिस पर फायरिंग करने वाले बाइक सवार शूटर को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। उसके पास से असलहा बरामद हुआ है।


पुलिस का कहना है कि इसी शूटर ने पहली गोली मारी थी। इस पर ₹50000 का इनाम था। 24 फरवरी 2023 की शाम को अतीक अहमद के बेटे समेत अन्य शूटरों ने हमला कर उमेश पाल और 2 सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर दी थी। सीसीटीवी फुटेज में पहली गोली मारने वाले विजय चौधरी सोमवार सुबह मुठभेड़ में मारा गया। इससे पूर्व कार चालक को पुलिस ने मार गिराया था।