Sunday 24 July 2022

आजमगढ़ कई रेलगाड़ियां हुई निरस्त कई के रूट में हुआ बदलाव


  आजमगढ़ कई रेलगाड़ियां हुई निरस्त कई के रूट में हुआ बदलाव



आजमगढ़ उत्तर रेलवे के बाराबंकी-अयोध्या कैंट-अकबरपुर-जफराबाद खण्ड पर अकबरपुर-कटहरी-गोसाईगंज स्टेशनों के मध्य दोहरीकरण कार्य के परिप्रेक्ष्य में प्री नान इंटरलॉक एवं नॉन-इंटरलॉक कार्य किए जाने के कारण कई गाड़ियों का निरस्तीकरण एवं मार्ग परिवर्तन किया गया है।



जनसम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि आसनसोल से 26 जुलाई एवं 2 अगस्त को चलने वाली 13509 आसनसोल-गोण्डा एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग मऊ-गोरखपुर-गोण्डा के रास्ते चलाई जाएगी। गोण्डा से 27 जुलाई एवं 3 अगस्त को चलने वाली 13510 गोण्डा-आसनसोल मेन एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग गोण्डा-गोरखपुर-मऊ के रास्ते चलाई जाएगी।



किशनगंज से 26, 29, 31 जुलाई एवं 2 अगस्त को चलने वाली 15715 किशनगंज-अजमेर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग बाराबंकी-गोरखपुर-छपरा के रास्ते चलाई जाएगी।


अजमेर से 25, 26, 28 जुलाई एवं 01, 02, 04 अगस्त को चलने वाली 15716 अजमेर-किशनगंज एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग छपरा-गोरखपुर-बाराबंकी के रास्ते चलाई जाएगी।



जयनगर से 26, 29, 31 जुलाई एवं 2, 05 अगस्त 2022 को चलने वाली 14649 जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग जयनगर-गोरखपुर-बाराबंकी के रास्ते चलाई जाएगी। 



अमृतसर से 25, 27, 30 जुलाई एवं 1, 3 अगस्त, 2022 को चलने वाली 14650 अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग बाराबंकी-गोरखपुर-जयनगर के रास्ते चलाई जाएगी। 



मऊ से 26, 31 जुलाई एवं 2 अगस्त, 2022 को चलने वाली 15025 मऊ-आनन्द विहार टर्मिनस एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग मऊ-गोरखपुर-बाराबंकी के रास्ते चलाई जाएगी।



आनन्द विहार टर्मिनस से 25, 29 जुलाई एवं 1 अगस्त, 2022 को चलने वाली 15026 आनन्द विहार टर्मिनस-मऊ एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग बाराबंकी-गोरखपुर-मऊ के रास्ते चलाई जाएगी।



 छपरा-लखनऊ एक्स

- जयनगर से 26, 29, 31 जुलाई एवं 02, 05 अगस्त 2022 को चलने वाली 04651 जयनगर-अमृतसर विशेष गाड़ी परिवर्तित मार्ग छपरा-गोरखपुर-बाराबंकी के रास्ते चलायी जाएगी। 



अमृतसर से 24, 27, 29, 31 जुलाई एवं 3 अगस्त, 2022 को चलने वाली 04652 अमृतसर-जयनगर विषेष गाड़ी परिवर्तित मार्ग बाराबंकी-गोरखपुर-छपरा के रास्ते चलायी जाएगी।


 अहमदाबाद से 29 जुलाई, 2022 को चलने वाली 09465 अहमदाबाद-दरभंगा विशेष गाड़ी परिवर्तित मार्ग बाराबंकी-गोरखपुर-छपरा के रास्ते चलायी जाएगी। 



दरभंगा से 25 जुलाई एवं 1 अगस्त, 2022 को चलने वाली 09466 दरभंगा-अहमदाबाद विशेष गाड़ी परिवर्तित मार्ग छपरा-गोरखपुर-बाराबंकी के रास्ते चलाई जाएगी।

आजमगढ़ फूलपुर लंगूर ने दर्जन भर लोगों को काटकर किया जख्मी


 आजमगढ़ फूलपुर लंगूर ने दर्जन भर लोगों को काटकर किया जख्मी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कस्बे में एक पखवाड़े से एक लंगूर आतंक का कारण बन गया है। लंगूर ने अब तक एक दर्जन से ज्यादा लोगों को काटकर जख्मी कर दिया है। दूसरी ओर समस्या यह कि अस्पताल में एंटी रेबीज इंजेक्शन न होने से लोगों को जेब ढीली करनी पड़ रही है।


सूत्रो के मुताबिक  दुकानदार भी परेशान हैं, क्योंकि दुकान में घुसकर सामान बर्बाद कर रहा है। लंगूर के डर से बच्चे स्कूल जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।

घायल पवन बिंद ने बताया कि भुट्टा का ठेला लगाया था। लंगूर ठेले पर आकर उसे खाने लगा। जैसे ही उसकी ओर नजर गई तो बांह में काट लिया। सेवाती सुबह घर लंगूर देख भागना चाहीं तो पैर में काटकर धक्का दे दिया, जिससे घायल हो गईं। इसी तरह सीताराम आदि भी लंगूर के शिकार हो चुके हैं।



 उपजिलाधिकारी ज्ञानचंद गुप्ता का कहना है कि लंगूर को पकड़ने के लिए विभाग व एंटी रेबीज के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात की गई है।

जौनपुर थाने के सामने दबंगई का वीडियो वायरल दबंगों ने मां-बेटे को दौड़ा दौड़ाकर पीटा फिर भी नहीं हुई सुनवाई


 जौनपुर थाने के सामने दबंगई का वीडियो वायरल


दबंगों ने मां-बेटे को दौड़ा दौड़ाकर पीटा फिर भी नहीं हुई सुनवाई



उत्तर प्रदेश जौनपुर जलालपुर थाने पर फरियाद लेकर जा रही एक महिला तथा उसके बेटे को कुछ दबंगों ने थाने से महज दो सौ मीटर दूरी पर जलालपुर कस्बे में सरेआम दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पुलिस ने एक पक्ष का मुकदमा तो दर्ज कर लिया परन्तु वीडियो में सरेआम पिटे जा रहे माँ, बेटे का मुकदम नही दर्ज किया गया। मामला सीओ केराकत के पास पहुंचा तो वह जाँच कर उचित कार्वाही करने की बात कह रहें है।



 जलालपुर थाना क्षेत्र के त्रिलोचन कस्बे में स्थित एक मकान के बटवारे को लेकर गजाला पक्ष तथा पप्पी पक्ष के बीच रविवार को जमकर मारपीट हो गई। मारपीट में गजाला पक्ष को हल्की चोट तथा पप्पी को गम्भीर चोटे आइ। आरोप है कि पप्पी पक्ष के लोग पहले थाने पर पहुंच गए और गजाला पक्ष से शबनम अपनी माँ जैबुन निशा और बेटे को लेकर थाने पर जा रही थी जैसे ही वह थाने से महज लगभग दो सौ मीटर दूर जलालपुर कस्बे में पहुंची तो इस बात की जानकारी किसी तरह दूसरे पक्ष को हो गई। दूसरे पक्ष से एक बाइक पर सवार तीन की संख्या में लोगों ने घेरकर शबनम तथा उसके बेटे को जमकर पीटने लगे। कुछ लोगों के बीच बचाव के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ। उसके बाद दोनों पक्ष थाने पर गए। पुलिस ने पप्पी पक्ष का मुकदमा दर्ज कर लिया और शबनम का मुकदमा दर्ज करने से इंकार कर दिया।



 सूत्रो के मुताबिक शबनम पप्पी की ननद है। पप्पी तथा गजाला के पती रोजीरोटी के चक्कर में सऊदी में रहते हैं। वहां मौजूद किसी ने मारपीट का वीडियो बना लिया है जो सोशल मीडिया पर अब तेजी से वायरल हो रहा है। पुलिस का कहना है कि पप्पी पक्ष के लोगों को गंभीर चोटें आई हैं इस लिए उनका मुकदमा दर्ज किया गया है। वायरल वीडियो के साथ मामला जब सीओ केराकत गौरव शर्मा के पास पहुंचा तो सीओ केराकत ने मामले को संज्ञान में लेकर उचित कार्रवाई करने की बात कही है। पीड़िता शबनम का कहना है कि मारपीट गजाला और पप्पी के बीच हुआ है मैं समझाने बुझाने के लिए आई थी परन्तु वह लोग नही माने और थाने पर चले गये मै अपने बेटे के साथ अपनी माँ जैबून निशा को लेकर थाने पर जा रही थी। पप्पी के कहने पर पप्पी के लड़के ने कई लोगों को साथ में लेकर मुझे तथा मेरे बेटे को घेर कर मारा पीटा है।

रायबरेली सपा नेता पर हमला, जान से मारने की नियत से फायरिंग कार में तोड़फोड़, 6 हमलावरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज


 रायबरेली सपा नेता पर हमला, जान से मारने की नियत से फायरिंग



कार में तोड़फोड़, 6 हमलावरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज



उत्तर प्रदेश रायबरेली शहर से घर जा रहे सपा नेता एवं अधिवक्ता पर शनिवार की शाम जान से मारने की नियत से न सिर्फ फायरिंग की गई, बल्कि कार में जमकर तोडफ़ोड़ की गई। गनीमत रही कि फायरिंग में सपा नेता बाल-बाल बच गए। सूचना पर कोतवाल ने पहुंचकर घटना की जांच की। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने सरकारी शिक्षक समेत छह हमलावरों के खिलाफ जानलेवा हमला, जानमाल की धमकी देने, गाड़ी में तोडफोड़ करने का केस दर्ज किया है। जांच के बाद पुलिस मामले में कार्रवाई करने की बात कह रही है।



भदोखर थाना क्षेत्र के पूरे शंकरबक्श मजरे मनेहरू गांव निवासी अखिलेश माही ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि काम निपटाने के बाद वह कार पर सवार होकर जिला मुख्यालय से अपने घर जा रहे थे। लखनऊ-प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मामा चौराहा के पास बाइक सवार हमलावरों ने उन पर जान से मारने की नियत से फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने भागकर किसी तरह जान बचाई। इस दौरान हमलावरों ने गाड़ी में तोडफोड़ की। साथ ही आरोपियों ने धमकी दी कि मेरे विपक्षी के मुकदमे की पैरवी करना बंद कर दो, वरना जान से हाथ धोना पड़ेगा।