Monday 5 February 2024

आजमगढ़/बाराबंकी माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे की एक करोड़ की जमीन कुर्क जिलाधिकारी के आदेश पर कार्रवाई करते हुए थाना मेहनाजपुर की पुलिस ने जमीन को किया कुर्क


 आजमगढ़/बाराबंकी माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे की एक करोड़ की जमीन कुर्क


जिलाधिकारी के आदेश पर कार्रवाई करते हुए थाना मेहनाजपुर की पुलिस ने जमीन को किया कुर्क



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे शाहजमां पर जनपद पुलिस की कार्रवाई जारी है। दिनांक 04/02/2024 को बाराबंकी जिला में शाहजमा की एक करोड़ कीमत की जमीन को जनपद पुलिस ने बाराबंकी पुलिस की मदद से कुर्क कर लिया। इसके पूर्व लखनऊ में स्थित लगभग तीन करोड़ कीमत की भूमि कुर्क की गई थी।


माफिया मुख्तार अंसारी प्रदेश स्तर पर चिन्हित आईएस-191 गैंग का लीडर है। इस गैंग के सदस्य व मुख्तार के गुर्गे के रूप में बरदह थाना क्षेत्र के मोहमदपुर फेटी गांव निवासी शाहजमां उर्फ नैय्यर चिन्हित है। वर्तमान में शाहजमां जेल में सलाखों के पीछे है। जनपद पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत उसकी अपराध से अर्जित कमाई से बाराबंकी जिले में स्थित जमीन को कुर्क किया।


शाहजमां ने बाराबंकी जिले में कुल तीन भूखंड लगभग आधा हेक्टेयर क्रय किया था। पुलिस ने इसे कुर्क करने की संस्तुति के साथ जिलाधिकारी को पत्र दिया था। जिलाधिकारी आजमगढ़ की संस्तुति पर उक्त भूमि को थाना मेहनाजपुर पुलिस ने बाराबंकी पुलिस की मदद से कुर्क कर लिया।


एसपी आजमगढ़ अनुराग आर्य ने बताया कि कुर्क की गई जमीन का सर्किल रेट लगभग 28 लाख रुपये है और उसकी बाजार की कीमत लगभग एक करोड़ है। इसके पूर्व भी पुलिस ने लखनऊ में स्थित शाहजमां व उसके भाई की लगभग तीन करोड़ कीमत की भूमि कुर्क किया था।



आजमगढ काले बादलों की आगोश में आया जनपद, बूंदाबादी जारी जानिए कब तक होगी बारिश, कब होगी धूप


 
आजमगढ काले बादलों की आगोश में आया जनपद, बूंदाबादी जारी


जानिए कब तक होगी बारिश, कब होगी धूप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रविवार की सुबह से बदले मौसम के मिजाज ने सोमवार की सुबह अपना पूरा असर दिखा दिया। रात को शुरू हुई बारिश छिटपुट तरीके से सुबह तक होती रही। हवा और कोहरे के साथ जनपद पूरी तरह काले बादलों की आगोश में आ गया। मौसम बदलने के कारण तीन-चार दिनों से दिन में हल्की गर्मी महसूस कर रह लोग फिर से जैकेट-स्वेटर में लदे नजर आए।

रात से चल रही बारिश सोमवार को सुबह भी जारी रही। जिले के कई इलाकों में तेज बूंदाबादी हो रही है। आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की आशंका जताई है। 


सुबह जब लोगों की नींद खुली तो पूरे आसमान में काले बादल छाए हुए थे। हो रही बूंदाबांदी से ठंड के पुनः वापस होने का डर लोगों के चेहरे पर साफ नजर आ रहा है। बादलों की स्थिति को देखते हुए लग रहा है कि पूरे दिन ऐसे ही बारिश का मौसम बना रहेगा। काले बादलों ने पूरी तरह आसमान पर अपना कब्जा बना लिया है। मौसम विभाग के अनुसार दोपहर 12:30 बजे तक बारिश का यह दौर चलता रहेगा। दोपहर बाद से मौसम में कुछ नरमी नजर आएगी और धीरे-धीरे बादल साफ होने के संकेत हैं। इस बाबत किसानों ने बताया कि यह बारिश गेहूं की फसल के लिए काफी लाभदायक है, लेकिन दलहन के लिए नुकसानदायक साबित होगी। अगर ओलावृष्टि हुई तो काफी नुकसान होगा।

आजमगढ़ अहरौला आबादी के पास दिखा तेंदुआ, मचा हड़कंप पुलिस के साथ वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची


 आजमगढ़ अहरौला आबादी के पास दिखा तेंदुआ, मचा हड़कंप


पुलिस के साथ वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के खादारामपुर गांव के पास से गुजरे पूर्वांचल एक्सप्रेस के पास रविवार की देर शाम लोगों ने एक तेंदुआ को देखा। इसे लेकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने उसे पकड़ने की कवायद शुरू की तो तेंदुआ भागकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में जलनिकासी के लिए लगे पाइप में घुस कर बैठ गया। अब टीम उसके बाहर निकलने का इंतजार कर रही है। वहीं मौके पर लोगों की भीड़ भी जुट गई है।


खादारामपुर गांव से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे गुजरा हुआ है। इसके पास आबादी के निकट रविवार की शाम ग्रामीणों ने एक तेंदुआ को देखा तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सूचना यूपी 112 के साथ ही वन विभाग को दी गई। कुछ ही देर में अहरौला थाना पुलिस के साथ ही वन विभाग की टीम डीएफओ गंगा दत मिश्रा के नेतृत्व में पहुंच गई। टीम ने तेंदुआ को पकड़ने की कवायद में जुटी तो वह भाग कर एक्सप्रेस वे में जल निकासी के लिए लगे मोटे पाइप में घुस कर बैठ गया।


 इसके बाद टीम अब पाइप लाइन के दोनों तरफ मुहानों पर जाल डाल कर उसके बाहर निकलने का इंतजार कर रही है ताकि उसे पकड़ा जा सके। डिप्टी रेंजर ज्ञान प्रकाश वर्मा ने बताया कि लखनऊ से ट्रेकुलाइजर गन के स्पेशिलिस्ट टीम को बुलाया गया है। ताकि उसे बेहोश कर पकड़ा जा सके। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई है तो वहीं डीएफओ के नेतृत्व में विभागीय टीम जुटी हुई है। वहीं आसपास के ग्रामीणों में तेंदुआ को लेकर दहशत देखने को मिल रही है।

बस्ती टैंकर से भिड़ी सीओ की गाड़ी, फिर 2 किलोमीटर तक घिसटी सीओ सहित 3 घायल, चालक और गनर की हालत गंभीर


 बस्ती टैंकर से भिड़ी सीओ की गाड़ी, फिर 2 किलोमीटर तक घिसटी


सीओ सहित 3 घायल, चालक और गनर की हालत गंभीर



उत्तर प्रदेश के बस्ती में रविवार की शाम को बड़ा हादसा हो गया। हाईवे पर हुए हादसे में कुशीनगर में तैनात सीओ की गाड़ी टैंकर से टकराकर उसमें फंस गई और दो किमी तक घिसटते चली गई। इस दुर्घटना में सीओ को मामूली चाटें आईं। हालांकि उनका चालक और गनर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीओ कुशीनगर जितेंद्र सिंह कालरा अपनी बोलेरो से लखनऊ की तरफ जा रहे थे। मुंडेरवा क्षेत्र के परसा हज्जाम के पास बोलेरो में पीछे से किसी अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दी। सीओ की गाड़ी आगे-आगे चल रहे टैंकर के पिछले हिस्से में घुस गई और उसी में फंस गई। वह टैंकर के साथ घिसटते हुए तकरीबन दो किमी आगे तक चली गई।


 पुलिस कर्मियों ने नरियांव गांव के पास बैरिकेडिंग कर टैंकर को रोका और उसमें फंसे सीओ, उनकी गाड़ी के चालक तथा गनर को बाहर निकाला। सीओ अपनी गाड़ी में बीच की सीट पर बैठे थे। उन्हें मामूली चोटें आईं। हालांकि बोलेरो चालक दिव्यमान यादव (27) और गनर गुलाम अफसर अंसारी (35) गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस कर्मियों ने एंबुलेंस बुलवाकर चालक दिव्यमान यादव और गनर गुलाम अफसर अंसारी को जिला अस्पताल बस्ती पहुंचाया। यहां चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद दोनों घायलों को रेफर कर दिया।


 एएसपी ने बताया कि टैंकर चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उसके खिलाफ मुंडेरवा पुलिस की ओर से जरूरी विधिक कार्रवाई की जा रही है।