Saturday 27 January 2024

आजमगढ़ दीदारगंज पोखरे के किनारे युवक की लाश मिलने से हड़कंप, नहीं हो सका शिनाख्त, पुलिस जांच में जुटी महुवारा खुर्द के ताल में शनिवार की सुबह मिली लाश


 

आजमगढ़ दीदारगंज पोखरे के किनारे युवक की लाश मिलने से हड़कंप, नहीं हो सका शिनाख्त, पुलिस जांच में जुटी


महुवारा खुर्द के ताल में शनिवार की सुबह मिली लाश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के महुवारा खुर्द गांव के पश्चिम तरफ ताल में स्थित पोखरे के किनारे शनिवार की सुबह लगभग 44 वर्षीय एक युवक की लाश मिली। खबर लिखे जाने तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया।


जानकारी के अनुसार दीदारगंज थाना क्षेत्र के महुवारा खुर्द गांव के पश्चिम तरफ ताल में शनिवार की सुबह एक अज्ञात युवक की लाश पोखरे के किनारे मिली। शव देखने के बाद आसपास लोगों की भारी भीड़ जुट गई। लोगों की सूचना पर पहुंची दीदारगंज पुलिस शव की शिनाख्त कराने में जुट गई। काफी देर तक शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय आजमगढ़ भेज दिया। व्यक्ति की शिनाख्त अभी तक नहीं हो सकी है। लेकिन उसको देखने से ऐसा लगता है कि उसकी उम्र लगभग 44 वर्ष के आसपास होगी। पुलिस के अनुसार युवक के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं थे, गले में रूद्राक्ष का माला था। वहीं लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त है। 


दीदारगंज थाना प्रभारी अखिलेश कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद पता चलेगा कि इनकी मौत कैसे हुई है। वही शिनाख्त करने की भी कोशिश पुलिस द्वारा की जा रही है।




आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

उत्तर प्रदेश में गलन और कोहरे से जनजीवन प्रभावित आने वाले दिनों के लिए मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी


 उत्तर प्रदेश में गलन और कोहरे से जनजीवन प्रभावित


आने वाले दिनों के लिए मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी



लखनऊ उत्तर प्रदेश में गलन और कोहरे का प्रकोप जारी है। शनिवार की सुबह राज्य के ज्यादातर जिलों में कोहरे से दिन की शुरूआत हुई। शुक्रवार की रात से कोहरा पड़ना शुरू हो गया था। ठंडी हवाएं तापमान को और कम करती रहीं। शुक्रवार को कानपुर और सोनभद्र में सबसे पारा तीन डिग्री तक नीचे चला गया। यह यूपी में न्यूनतम रहा।

इसके पहले शुक्रवार को भी मध्य यूपी के अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश में कोहरे और गलन बनी रही। लखनऊ और उसके आसपास के जिलों में दृश्यता 50 मीटर से 200 मीटर तक रही।मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले दो दिनों तक ठंड परेशान करने वाली रहेगी। मंगलवार से मौसम में कुछ बदलाव होने की संभावना है। शुक्रवार को लखनऊ में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 17 डिग्री सेल्सियस और 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। शनिवार को भी अधिकतम तापमान ऐसा ही रह सकता है। चरख धूप निकलने की संभावना अभी नहीं है।


29 तक घने कोहरे और कोल्ड डे जारी रहने के आसार : आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, उत्तर पूर्व राजस्थान व आसपास के क्षेत्र में चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। पछुआ हवाएं चल रही हैं और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बनी हुई है। 27 जनवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के आसार हैं। 29 जनवरी तक मौसम शुष्क रहने, घना कोहरा छाए रहने और कोल्ड डे कंडीशन बने रहने के आसार हैं।


इन जिलों में दिखेगा ऑरेंज अलर्ट का असर:

मुजफ्फरनगर, बागपत, आगरा, एटा, बिजनौर, अलीगढ़, फिरोजाबाद, मैनपुरी, बहराइच, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सहारनपुर, मथुरा, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, सुल्तानपुर, अमेठी, गौतम बुद्ध नगर, जिले में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है।

बरेली मां-बेटे की हत्या से मची सनसनी हमलावरों ने दोनों के सिर में मारी गोली


 बरेली मां-बेटे की हत्या से मची सनसनी


हमलावरों ने दोनों के सिर में मारी गोली



उत्तर प्रदेश बरेली के इज्जत नगर थाना क्षेत्र में रात बड़ा बाईपास किनारे लालपुर गांव के पास प्राइवेट नर्सरी के संचालक मां-बेटे की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। प्राथमिक तौर पर महिला की बेटी से रिश्ता टूटने की रंजिश में हत्या की बात सामने आई है। एसएसपी, एसपी सिटी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस और एसओजी की टीम आरोपियों की तलाश में जुट गई है।


मिली जानकारी के अनुसार छह महीने पहले ही डोहरा गांव निवासी मीना देवी (44) और उनके बेटे नेत्रपाल (20) ने हाईवे किनारे नर्सरी का काम शुरू किया था। शुक्रवार रात करीब 10 बजे कोई ग्रामीण नर्सरी पर पहुंचा तो उसने कोठरी के बाहरी हिस्से में नेत्रपाल का शव पड़ा देखा। पास में ही उसकी मां मीना देवी का शव पड़ा था। दोनों के सिर पर जख्म थे। खून निकल रहा था। दोनों के सिर में गोली मारकर हत्या की गई है। ग्रामीण की सूचना पर अहलादपुर चौकी पुलिस मौके पर पहुंच गई। थोड़ी देर बाद ही इज्जत नगर थाने से पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।


आईजी डॉ. राकेश कुमार सिंह, एसएसपी सुशील घुले, एसपी सिटी राहुल भाटी, सीओ थर्ड अनीता चौहान के साथ ही एसओजी और सर्विलांस टीम भी पहुंच गई। जांच पड़ताल में नर्सरी से कमाई की रकम और महिला के जेवर भी सुरक्षित मिले। इससे साफ हो गया कि किसी ने हत्या के इरादे से ही धावा बोला था। शुरू में जमीन के विवाद में मां-बेटे की हत्या की आशंका जताई जा रही थी लेकिन परिवार ने पूछताछ में शक दूसरे लोगों पर जताया।


एसएसपी सुशील घुले ने बताया कि परिवार ने जो शक जताया है उसके मुताबिक पुलिस और एसओजी टीम लड़के वालों के गांव भेजी है। जल्दी ही हकीकत का पता चल जाएगा। जो भी आरोपी हैं, वह बच नहीं सकेंगे। परिवार की तहरीर के मुताबिक इज्जत नगर थाने में रिपोर्ट लिखी जाएगी।


नेत्रपाल के पिता ने बताया कि उनके दो बेटे और चार बेटियां हैं। इनमें सबसे बड़ी बेटी की शादी कुछ दिन पहले मीरगंज इलाके के गांव में तय की थी। कुछ दिन पहले ही किसी ने मोबाइल पर एक लिंक भेजा, जिससे पता लगा कि जिस लड़के से रिश्ता तय हुआ था, उसका चाल चलन ठीक नहीं है। इसलिए उन्होंने हाल ही में रिश्ता तोड़ दिया था। इससे लड़के वालों ने नाराजगी जताई थी और उन लोगों को देखने की धमकी दी थी। उन्होंने एसएसपी के सामने दावा किया कि उक्त लोगों ने ही हत्या की होगी।