Tuesday 23 January 2024

आजमगढ़ कंधरापुर बड़े भाई की मौत के सदमे में छोटे भाई ने भी तोड़ा दम एक साथ 2 भाईयो की मौत से परिवार में मचा कोहराम


 आजमगढ़ कंधरापुर बड़े भाई की मौत के सदमे में छोटे भाई ने भी तोड़ा दम



एक साथ 2 भाईयो की मौत से परिवार में मचा कोहराम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कंधरापुर थाना क्षेत्र के कपसा गांव में सोमवार की रात एक घंटे के अंतराल पर सगे भाईयो का निधन हो गया। बड़े भाई की मौत का सदमा लगने से छेटे भाई ने भी दम तोड़ दिए।


 स्वामीनाथ दुबे (68) पूजा पाठ कराते थे। सोमवार की रात करीब नौ बजे उनकी अचानक हालत बिगड़ी। कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गई। स्वामीनाथ दूबे के छोटे भाई सत्येंद्र दूबे (61) परिवार के साथ गुजरात में रहते हैं। रात करीब साढ़े दस बजे फोन पर बड़े भाई के निधन का समाचार मिला। बड़े भाई के निधन की खबर पाकर छोटे भाई सत्येंद्र दूबे ने भी रात 11 बजे दम तोड़ दिए। एक साथ दो भाईयो की मौत से परिवार में कोहराम मचा है।

आजमगढ़ 4 आरोपियों को दस-दस वर्ष का कठोर कारावास मारपीट के बाद गाड़ी से कुचलकर उतारा था मौत के घाट


 आजमगढ़ 4 आरोपियों को दस-दस वर्ष का कठोर कारावास


मारपीट के बाद गाड़ी से कुचलकर उतारा था मौत के घाट



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गैर ईरादतन हत्या के मुकदमे में सुनवाई पूरी करने के बाद अदालत ने चार आरोपियों को दस दस वर्ष के कठोर कारावास तथा प्रत्येक को पच्चीस हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई। अदालत ने जुर्माने की पूरी राशि मृतक की पत्नी को देने का आदेश दिया है। यह फैसला अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर नंबर 6 रामानंद ने मंगलवार को सुनाया।


 अभियोजन कहानी के अनुसार वादिनी कौशल्या पत्नी अर्जुन निषाद ग्राम टीकापुर थाना तहबरपुर की निवासिनी है। वादिनी के पति अर्जुन निषाद 30 मई 2021 की शाम लगभग सात बजे टीकापुर बाजार में दवा लेने गए थे। जब अर्जुन एक दुकान पर अंडा खा रहे तब गांव के ही आकाश यादव पुत्र रामायन यादव, गोविंद उर्फ पुनीत पुत्र राजेंद्र यादव वहां आ गए तथा गाली गुप्ता देते हुए अर्जुन निषाद को लाठी डंडा से मारा पीटा। अर्जुन निषाद ने इसकी सूचना थाने पर दी। थाने से इलाज के लिए अस्पताल जाते समय आकाश यादव, गोविंद उर्फ पुनीत, रामायन यादव पुत्र लालचंद,राजेंद्र यादव पुत्र दहारी भी वहीं आ गए। चारों आरोपियों ने अपनी मैजिक गाड़ी से अर्जुन निषाद को धक्का मार दिया। जिससे मौके पर ही अर्जुन की मौत हो गई। जांच पूरी करने के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों के विरुद्ध चार्जशीट न्यायालय में प्रेषित किया। अभियोजन पक्ष की तरफ से सहायक शासकीय अधिकता श्रीश कुमार चौहान ने कौशल्या देवी, दीपक निषाद, लौटन निषाद, उपनिरीक्षक शिवपूजन चौबे, डॉक्टर सुशील कुमार, डॉक्टर ललित तथा थानाध्यक्ष शत्रुघन कुमार को बतौर साक्षी न्यायालय में परीक्षित कराया।


 दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने आरोपी आकाश यादव ,गोविंद उर्फ़ पुनीत,रामायन यादव तथा राजेंद्र को दस दस वर्ष के कठोर कारावास तथा प्रत्येक को पच्चीस हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई।

मेरठ दरोगा पर ताबड़तोड़ फायरिंग बदमाशों ने बदल दिया था कार का नंबर


 मेरठ दरोगा पर ताबड़तोड़ फायरिंग


बदमाशों ने बदल दिया था कार का नंबर



उत्तर प्रदेश मेरठ कंकरखेड़ा में सोमवार देर रात कार लूट कर भाग रहे बदमाशों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। बदमाशों की फायरिंग में हाईवे चौकी इंचार्ज मुन्नेश सिंह गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं बदमाशों ने लूट करने के बाद कार का नंबर बदल दिया था। फिर भी पुलिस ने बदमाशों को ट्रैक कर उनका पीछा किया। इसी दौरान बदमाशों ने गोली चलाई। फिलाहाल पुलिस की चार टीमें बदमाशों को पकड़ने में जुट गई हैं।


 सीओ दौराला अभिषेक पटेल ने बताया कि सोमवार रात जिटोली में हाईवे स्थित एचआर गार्डन में एक शादी का कार्यक्रम चल रहा था। सोमवार देर रात मंडप के बाहर पार्किंग में सेंट्रो कर के अंदर खुर्जा निवासी सोनू सैनी लेटा हुआ था। इसी बीच तीन बदमाश कार सवार के पास पहुंचे। जहां बदमाशों ने पिस्टल के दम पर युवक से कर लूट ली। लूट करने के बाद बदमाश लिसाड़ी गेट की तरफ भागे, जहां बदमाशों ने गाड़ी का असली नंबर उतार कर नकली नंबर प्लेट लगा दी। कंकरखेड़ा पुलिस ने जीपीएस की मदद से बदमाशों की लोकेशन पता कर ली।


इसके बाद बदमाश पुलिस से बचते हुए कंकरखेड़ा के लाल मोहम्मदपुर नाले के पास पहुंचे। यहां बदमाशों ने पुलिस को देखते ही ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने बदमाशों की कार में जोरदार टक्कर मार दी। बदमाशों द्वारा की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में एक गोली चौकी प्रभारी को लग गई। गोली लगते ही चौकी प्रभारी जमीन पर जा गिरे। वहीं बदमाश कार छोड़कर मौके से फरार हो गए। घटनास्थल पर एसएसपी समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।

आजमगढ़ से 30 जनवरी को चलेगी यूपी की पहली आस्था स्पेशल गोरखपुर के रास्ते अयोध्याधाम के लिए होगी रवाना, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं


 आजमगढ़ से 30 जनवरी को चलेगी यूपी की पहली आस्था स्पेशल


गोरखपुर के रास्ते अयोध्याधाम के लिए होगी रवाना, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं




उत्तर प्रदेश गोरखपुर/आजमगढ़ अयोध्या धाम में प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रद्धालुओं के लिए पूर्वोत्तर रेलवे की पहली आस्था स्पेशल ट्रेन को मंजूरी मिल गई। बताया गया की यह ट्रेन आजमगढ़ से 30 जनवरी को गोरखपुर के रास्ते अयोध्या धाम के लिए रवाना होगी। वहां श्रद्धालुओं को दर्शन कराकर यही ट्रेन 31 जनवरी को वापस गोरखपुर के रास्ते आजमगढ़ पहुंचेगी। इस ट्रेन में यात्रियों को बेडरोल भी दिया जाएगा। यात्रियों को अल्पाहार भी दिया जाएगा।


श्रद्धालुओं के लिए रेलवे बोर्ड ने देश के हर कोने से अयोध्या धाम तक आस्था एक्सप्रेस चलाने का निर्णय लिया है। इन ट्रेनों को चलाने की जिम्मेदारी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) को दी गई है। आस्था स्पेशल ट्रेन जिस रेलवे जोन से गुजरेंगी, मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी उसी की होगी। इस ट्रेन की खासियत यह होगी कि यात्री इसमें दोनों तरफ का टिकट बुक करा सकेंगे।


ऑन डिमांड चलेगी ट्रेन:

 रेलवे ने आस्था स्पेशल को यात्रियों की मांग पर चलाने की रूपरेखा तय की है। यदि 1600 यात्री तैयार हो जाते हैं तो रेलवे प्रशासन आस्था स्पेशल चलाएगा।


आस्था स्पेशल को लेकर गाइडलाइन : 

आस्था स्पेशल ट्रेनों के टिकट आईआरसीटीसी टूरिस्ट पोर्टल के माध्यम से जारी किए जाएंगे। पीआरएस डेटाबेस में यह ट्रेन नहीं दिखेगी। टिकट की बुकिंग सिर्फ आईआरसीटीसी द्वारा ही हो सकेगी। आस्था स्पेशल में आईआरसीटीसी के कर्मचारियों के लिए प्रत्येक तीन कोच पर छह बर्थ फ्री दी जाएगी। इन ट्रेनों में इनके कर्मचारियों को खानपान सेवाओं के वितरण एवं परिवहन के लिए कोई पैसे नहीं लगेगा। साथ ही रेलवे सुरक्षा के लिए एस्कार्टिंग पार्टियां, ओबीएचएस स्टाफ आदि जैसे सेवा उपलब्ध कराई जाएगी।


आजमगढ़-गोरखपुर-अयोध्या धाम आस्था स्पेशल की टाइमिंग

 आजमगढ़-अयोध्या धाम आस्था: एक्सप्रेस आजमगढ़ से प्रस्थान सुबह 6.15 बजे गोरखपुर आगमन..... दिन में 10:35 बजे अयोध्या आगमन.... दोपहर 1:50 बजे

अयोध्या धाम - आजमगढ़ आस्था एक्सप्रेस: अयोध्या से प्रस्थान शाम 4:10 बजे गोरखपुर आगमन..... शाम 7:10 बजे आजमगढ़ आगमन.... रात 11:15 बजे

आजमगढ़ 24 जनवरी तक बंद रहेंगे जनपद के ये विद्यालय जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने जारी किया आदेश


 आजमगढ़ 24 जनवरी तक बंद रहेंगे जनपद के ये विद्यालय



जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने जारी किया आदेश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने अत्यधिक ठंड और शीतलहर के मद्देनजर जनपद में नर्सरी से कक्षा 5 तक के समस्त परिषदीय, स्ववित्तपोषित मान्यता प्राप्त, सीबीएसई, आईसीएसई एवं अन्य बोर्ड से संचालित विद्यालयों में दिनांक 24.01.2024 तक शिक्षण कार्य बंद रखने का निर्देश दिया है। कक्षा 6 से 12 तक कक्षायें प्रातः 10 बजे से 3 बजे तक संचालित होंगी। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक/शिक्षामित्र/अनुदेशक एवं अन्य कर्मी विद्यालय में उपस्थित रहकर प्रशासकीय कार्यों/दायित्वों का निवर्हन करेंगे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जिलाधिकारी द्वारा दिये गये आदेश का कड़ाई से अनुपालन करने का निर्देश दिया।