Thursday 21 September 2023

आजमगढ़ तहसील व थानों का संचालन कर रहें हैं भाजपा पदाधिकारी सपा नेताओं ने भाजपा पर लगाया गंभीर आरोप कहा अधिकारी कर्मचारी जनता का कर रहे हैं आर्थिक शोषण, बिना रसूक नहीं हो रहा कोई काम


 आजमगढ़ तहसील व थानों का संचालन कर रहें हैं भाजपा पदाधिकारी


सपा नेताओं ने भाजपा पर लगाया गंभीर आरोप


कहा अधिकारी कर्मचारी जनता का कर रहे हैं आर्थिक शोषण, बिना रसूक नहीं हो रहा कोई काम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गरीबों, पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों पर जुल्म अत्याचार की पराकाष्ठा होती जा रही है, थाना रौनापार में शीला देवी मौर्य की दिन दहाडे निर्मम हत्या व महाराजगंज थाने के अन्तर्गत बाजार सरदहा में सुबह करीब 7.30 बजे ही गोलियों की तड़तड़ाहट से बाजार में भगदड़ मची दो व्यक्तियों की गोलियों से दाग कर रसीद, सोएब की हत्या कर दी गयी। सीएम योगी की सरकार अपराधियों को खत्म करने या जेल भेजने का दम्म भरती है लेकिन अपराधियों को भाजपा के नेता व सरकार के लोग संरक्षण दे रहें हैं जिसके कारण अपराधी बेखौफ होकर हत्यायें, छिनैती, अपहरण व फिरौती की घटनाओं को अंजाम दे रहें है। 


तहसील व थानों का संचालन भाजपा पदाधिकारी कर रहें है। अधिकारी कर्मचारी जनता का आर्थिक शोषण कर हिस्सेदारी दे रहें हैं। बिना रसूक का कोई काम नहीं हो रहा है। यह बातें सपा के नि० अध्यक्ष हवलदार यादव, दुर्गा प्रसाद यादव विधायक व पूर्व मंत्री, विधायक नफीस अहमद, अखिलेश यादव ने संयुक्त प्रेस वार्ता में कही। उन लोगों ने कहा कि हरिहरपुर सदर कोतवाली में हुई हत्या में जाति के आधार पर मकान पर बुल्डोजर चला दिया गया लेकिन मौर्या समाज व अल्पसंख्यक समाज की हो रही हत्या में अभियुक्तों के विरुद्ध बुल्डोजर नहीं चलाना सरकार का यह दोहरा चरित्र जाति विशेष को संरक्षित करने का है।


सपा नेताओं ने बताया कि शीला मौर्य मृतका बहुत ही गरीब परिवार की महिला थी। उपजिलाधिकारी व तहसीलदार सगड़ी ने आवास देने व विवादित जमीन पर दीवार बनवाने, आर्थिक मदद व बड़े लड़के को नौकरी देने का वादा किया था लेकिन एक भी कार्य नहीं किये बल्कि हिलाहवाली कर रहें है। बाजार सरदहा महराजगंज के हत्यारे बाजार में ही धर्मशाला व हनुमानगड़ी की अवैध तरीके से सम्पत्तियों को अर्जित किये हैं। सपा पिछड़ों, दलितों, व अल्पसंख्यकों पर हो रहे अन्याय व अत्याचार व दमन को चुपचाप नहीं देखेगी। यदि कार्यवाही नहीं हुई तो आन्दोलन को बाध्य होगी।

आजमगढ़ हत्यारोपी द्वारा किये गये अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर महाराजगंज में दिन दहाड़े व्यवसायी पिता-पुत्र को मारी गई थी गोली


 आजमगढ़ हत्यारोपी द्वारा किये गये अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर


महाराजगंज में दिन दहाड़े व्यवसायी पिता-पुत्र को मारी गई थी गोली


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ थाना महराजगंज अंतर्गत सरदहा बाजार में हत्या की घटना के अभियुक्त पवन गुप्ता द्वारा मंदिर की जमीन पर किए गए अतिक्रमण को राजस्व विभाग की उपस्थिति में खाली कराया गया।


बताते चलें कि महराजगंज थाना क्षेत्र के सरदहा बाजार में बुधवार की सुबह करीब 7.30 बजे गोपालपुर गांव निवासी रसीद अहमद उम्र लगभग 55 वर्ष पुत्र मुस्तफा व उनके छोटे बेटे शोएब उम्र 20 वर्ष की दुकान खोलते समय गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर पवन गुप्ता पुत्र दिनेश गुप्ता उम्र 23 वर्ष, पंकज गुप्ता पुत्र दिनेश गुप्ता उम्र 25 वर्ष, प्रदीप गुप्ता पुत्र दिनेश गुप्ता उम्र 22 वर्ष, दिनेश गुप्ता पुत्र हनुमान गुप्ता, उम्र 50 वर्ष, निर्मला पत्नी दिनेश गुप्ता उम्र 48 वर्ष निवासीगण-सरदहां बाजार मेउडिया, थाना- महाराजगंज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। एसपी सिटी के नेतृत्व में अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु 04 टीमों का गठन किया गया है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

संभल गजब हाल! 2 सिपाहियों ने महिला दारोगा से की छेड़छाड़ कार से किया पीछा, दोनों को गिरफ्तार कर भेजा जेल


 संभल गजब हाल! 2 सिपाहियों ने महिला दारोगा से की छेड़छाड़


कार से किया पीछा, दोनों को गिरफ्तार कर भेजा जेल



उत्तर प्रदेश संभल कानून की रक्षा की जिनके कंधों पर जिम्मेदारी हैं, वही लोग कानून का माखौल उड़ा रहे हैं। संभल में ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां मेला गणेश चौथ से ड्यूटी कर कार से लौट रही महिला दरोगा के साथ दो सिपाहियों ने छेड़छाड़ की। सिपाहियों ने पहले कार से उनका पीछा किया फिर इस्लामनगर चौराहे पर उनके साथ छेड़छाड़ और गाली गलौज की महिला दरोगा की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दोनों सिपाहियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एक सिपाही यातायात में तो दूसरा डायल 112 में तैनात है। एसपी ने दोनों को निलंबित कर दिया है। अमरोहा के थाना गजरौला में तैनात एक महिला दरोगा की ड्यूटी इनदिनों चन्दौसी मेला गणेश चौथ में लगी हुई है।


मंगलवार की रात एक बजे वह ड्यूटी के बाद तबियत खराब होने के कारण कार से गजरौला लौट रहीं थीं। कार एक युवक चला रहा था। आरोप है कि महिला दरोगा जैसे ही कार से चन्दौसी से चलीं तो डायल 112 में तैनात पवन चौधरी और यातायात पुलिस में तैनात रविंद्र ने अपनी कार से महिला दरोगा की कार का पीछा करना शुरू कर दिया। महिला दरोगा वर्दी में थीं। बहजोई के इस्लामनगर चौराहे पर पहुंचने के बाद महिला दरोगा ने कार रुकवा ली। सिपाही भी वहां पहुंच गए। सिपाहियों ने महिला दरोगा के साथ गाली-गलौज करते हुए छेड़छाड़ की और उसके बाद मौके से भाग गए। इस मामले की जानकारी महिला दरोगा ने पुलिस को दी तो हड़कंप मच गया। आनन- फानन में पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आरोपी सिपाही पवन चौधरी और रविंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दोनों को बुधवार र को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि जिस समय सिपाहियों ने घटना को अंजाम दिया उस समय वह दोनों शराब के नशे में थे। एसपी ने दोनों आरोपी सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।


संभल पुलिस अधिकारी कानून व्यवस्था बेहतर होने का दम समय-समय पर भरते रहते हैं, लेकिन बहजोई थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात महिला दरोगा के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना के बाद से कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। जब एक महिला दरोगा का चन्दौसी से लेकर बहजोई तक कार द्वारा पीछा किया तो रोड पर तैनात रहने वाली पुलिस कहां थी। अगर पुलिस तैनात थी तो फिर पीछा कर रही कार को क्यों नहीं रोका गया। इतना ही नहीं इस्लामनगर चौराहे पर घटना को अंजाम दिया गया उस वक्त वहां पर तैनात रहने वाले पुलिसकर्मी कहां थे।


 महिला दरोगा के साथ छेड़छाड़ करने वाला पवन चौधरी कई दिनों से अनुपस्थित चल रहा था। जबकि यातायात में रविंद्र तीन दिन पहले ही तैनात हुआ था। एक सवाल खड़ा हो रहा है कि जब डायल 112 में तैनात सिपाही पवन चौधरी अनुपस्थित चल रहा था तो वह संभल जनपद में क्या कर रहा था।


एसपी कुलदीप सिंह गुनावत के अनुसार जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। दोनों आरोपी सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। महिला दरोगा मेला गणेश चौथ से ड्यूटी कर लौट रही थी।