Sunday 2 July 2023

आजमगढ़ में होगा रेटिना का उच्चस्तरीय इलाज-डा प्रियंका राज आर्थिक अभाव नहीं बनेगी इलाज में बाधा-डा अभिजीत यादव नर्सिंग एवं मैटरनिटी होम में निशुल्क शिविर में हुआ 877 मरीजों का उपचार


 आजमगढ़ में होगा रेटिना का उच्चस्तरीय इलाज-डा प्रियंका राज


आर्थिक अभाव नहीं बनेगी इलाज में बाधा-डा अभिजीत


यादव नर्सिंग एवं मैटरनिटी होम में निशुल्क शिविर में हुआ 877 मरीजों का उपचार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर के बलरामपुर स्थित यादव नर्सिंग एवं मैटरनिटी होम में आयोजित निःशुल्क चिकित्सकीय परामर्श व जांच शिविर में 877 मरीजों को चिकित्सकीय परामर्श दिया गया। कैम्प सुबह 11 बजे से शुरू हुआ तो देरशाम तक जारी रहा।


नेत्र रोग विशेषज्ञ रेटीना स्पेशलिस्ट डा प्रियंका राज यादव ने बताया कि नेत्र का महत्व सभी को मालूम है। आज के दौर में शुगर, ब्लड प्रेशर आदि रोगों का सीधा असर रेटीना पर पड़ता है। रेटिना बेहद संवेदनशील होता है, इसको स्वस्थ्य रखकर ही स्वस्थ्य नेत्र का लाभ संभव है। उन्होंने बताया कि आज कल कम उम्र के बच्चों में रेटिना संबंधित परेशानियों में इजाफा हो रहा है ऐसे बच्चों का इलाज कर उनके जीवन में रोशनी करना मेरी प्राथमिकता होगी। अब आजमगढ़ में रेटिना का उच्चस्तरीय इलाज होगा। हमारे द्वारा शिविर में 258 से अधिक मरीजों को चिकित्सकीय परामर्श दिया गया।


जर्मनी से जोड़ प्रत्यारोपण में प्रशिक्षण प्राप्त एमबीबीएस एमएस आर्थाे डा अभिजीत यादव ने कहाकि चिकित्सकीय सेवा के माध्यम से मानव सेवा करना ही मेरी प्राथमिकता है अगर कोई भी मरीज जिसके पास आर्थिक अभाव हो या किसी भी तरह का अभाव हो हम उसका निशुल्क उपचार करेंगे। यहां तक की अगर मरीज के पास आने-जाने तक की सुविधा नहीं है तो अस्पताल के एम्बुलेंस के माध्यम से लाकर उसका पूर्ण उपचार कराया जाएगा। उन्होंने कहाकि जागरूकता और सहयोग के दम पर ही हम एक स्वस्थ्य समाज की स्थापना कर सकते है, जिसके लिए मैं सदैव कटिबद्ध रहूंगा।


सभी के प्रति आभार जताते हुए अस्पताल की निर्देशिका एमबीबीएस, डीजीओ डा विपिन यादव ने बताया कि आजमगढ़ में पहली बार रेटीना स्पेशलिस्ट डा प्रियंका राज यादव, जर्मनी से जोड़ प्रत्यारोपण में प्रशिक्षण प्राप्त एमबीबीएस एमएस आर्थाे डा अभिजीत यादव द्वारा अपने संबंधित मरीजों को निशुल्क परार्मश, जांच, दवा उपलब्ध कराया गया। 


उन्होंने बताया कि आज शिविर के माध्यम से 877 मरीजों को लाभांवित किया गया। हमारा उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोगों तक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिलाया जाए यह एकदिवसीय शिविर प्रत्येक माह आयोजित कराया जाएगा।


 शिविर में एमबीबीएस, एमडी डा राजाराम यादव द्वारा भी चिकित्सकीय परामर्श दिया गया। इस अवसर पर प्रशांत सिंह, संतोष तिवारी, विकास त्रिपाठी, हरिओम शुक्ला, अरूण उपाध्याय, आरएन पाठक सहित अस्पताल स्टाफ मौजूद रहे।

आजमगढ़ शहर कोतवाली के बगल से बाइक चोरी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई तस्वीर, फिर भी दर्ज नहीं हुई रिपोर्ट इसके पूर्व भी यहीं हो चुकी है इस तरह की घटना


 आजमगढ़ शहर कोतवाली के बगल से बाइक चोरी


सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई तस्वीर, फिर भी दर्ज नहीं हुई रिपोर्ट


इसके पूर्व भी यहीं हो चुकी है इस तरह की घटना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बेखौफ वाहन चोरों के लिए अब पुलिस का भय नहीं रहा। तमाम जगहों पर वाहन चोरी की घटनाएं सुनने को मिलती रही हैं लेकिन शुक्रवार को तो हद हो गई, जब शहर कोतवाली के बगल में स्थित एक जांच केन्द्र के बाहर खड़ी कर्मचारी की बाइक घात लगाकर वाहन चोर ले उड़ा। जांच केन्द्र पर लगे सीसीटीवी कैमरे में वाहन चोर की करतूत कैद हो गई जिसका सबूत लेकर पीड़ित वाहन स्वामी घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने जब शहर कोतवाली पहुंचा तो पुलिस ने उससे तहरीर तो ले ली लेकिन एफआईआर दर्ज न करना अब पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करता है।


सिधारी थाना क्षेत्र के गेलवारा ग्राम निवासी योगेन्द्र पुत्र रामबदन शहर कोतवाली के बगल में स्थित प्रभा स्क्रीनिंग सेंटर पर कर्मचारी हैं। रोज की तरह वह शुक्रवार को जांच केन्द्र के बाहर अपनी बाइक खड़ी किया था। शाम को अपना काम निपटाने के बाद जब वह घर जाने के लिए बाहर निकला तो अपने स्थान से बाइक गायब देख सन्न रह गया। इस बात की जानकारी होने पर जब सहकर्मियों ने अपने प्रतिष्ठान में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो उसमें कैद वाहन चोर की करतूत पता चली। घटना करीब चार बजे शाम घटित हुई। इसके बाद पीड़ित वाहन स्वामी अपने सहयोगियों के साथ घटना की लिखित शिकायत लेकर बगल में स्थित शहर कोतवाली पहुंचा तो वहां उससे तहरीर ले ली गई और उसे बैरंग वापस लौटा दिया गया।


 बताते चलें कि इसके पूर्व भी दिसम्बर माह में कोतवाली के बगल में स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस पर कार्य करने वाले बेलइसा निवासी कर्मचारी की बाइक भी इसी तरह चोरी गई थी लेकिन आज तक चोरी गई बाइक बरामद नहीं हो सकी। शुक्रवार की शाम हुई वाहन चोरी के बाबत कोतवाली में तहरीर दिए जाने के बावजूद शनिवार की दोपहर तक इस मामले में रिपोर्ट दर्ज न होने पर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठना लाजिमी है।

आजमगढ़ जीयनपुर करंट की चपेट में आने से स्कूल चपरासी की मौत परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, जांच जारी


 आजमगढ़ जीयनपुर करंट की चपेट में आने से स्कूल चपरासी की मौत


परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, जांच जारी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कस्बा स्थित एक प्राइवेट स्कूल पर बतौर चपरासी कार्यरत युवक की स्कूल पर ही रविवार की सुबह करंट की चपेट में आकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर देकर पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग किया। जिस पर पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेजवा दिया।


रामगढ़ हरैया गांव निवासी सीताराम पांडेय 32 जीयनपुर कस्बा स्थित प्राइेवट स्कूल पर बतौर चपरासी काम करता था। परिजनों के अनुसार बीते एक सप्ताह से वह घर नहीं लौटा था और स्कूल पर ही रह रहा था। रविवार की सुबह परिजनों को स्कूल से सूचना दी गई कि बिजली का स्वीच ऑफ करने के दौरान सीताराम करंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 


घटना की जानकारी होते ही मृतक के पिता मारकंडेय पांडेय मौके पर पहुंच गए और शव की दशा देख कर हत्या की आशंका जताते हुए जीयनपुर कोतवाली पुलिस को सूचना दिया। पुलिस के आने पर पिता ने शव का पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग किया। जिस पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेजवा दिया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। मृतक दो पुत्रों के पिता थे।

आजमगढ़ बिलरियागंज पक्ष में टेंडर खुलवाने को लेकर ईओ को धमकाया, किया दुर्व्यवहार एसडीएम ने आरोपी को 14 दिनों की न्यायिक अभिरक्षा में लेकर भेजा जेल


 आजमगढ़ बिलरियागंज पक्ष में टेंडर खुलवाने को लेकर ईओ को धमकाया, किया दुर्व्यवहार


एसडीएम ने आरोपी को 14 दिनों की न्यायिक अभिरक्षा में लेकर भेजा जेल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर पालिका परिषद बिलरियागंज में अपने पक्ष में टेंडर खुलवाने को लेकर एक व्यक्ति ने ईओ पर दबाव बनाने के साथ ही दुर्व्यवहार किया। ईओ ने इस बाबत बिलरियागंज थाने में तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर 151 में चालान कर एसडीएम कोर्ट भेज दिया। एसडीएम ने उसे तत्काल जमानत देने के बजाए 14 दिनों की न्यायिक अभिरक्षा में लेकर जेल भेज दिया।


मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना के तहत नगर पालिका परिषद बिलरियागंज में होने वाले कार्यों के लिए टेंडर पड़ा था। शुक्रवार को नगर पालिका कार्यालय पर टेंडर खुलना था। आरोप है कि इसी दौरान मठ विशंभर गांव निवासी अतुल राय नपा कार्यालय पर पहुंचे और ईओ प्रदीप कुमार शुक्ला पर अपने पक्ष में टेंडर खोलने का दबाव बनाने लगे।


ईओ ने जब नियम विरुद्ध कार्य करने से मना कर दिया तो अतुल राय उन्हें धमकाने लगे और अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए दुर्व्यवहार किया। घटना के बाबत ईओ प्रदीप कुमार शुक्ला ने अतुल राय के खिलाफ बिलरियागंज थाने पर तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने अतुल राय को हिरासत में लेकर 151 में चालान कर दिया।

आजमगढ़ मेहनाजपुर कीचड़ से सना मिला युवती का शव ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने पोखरी से निकलवाया बाहर


 आजमगढ़ मेहनाजपुर कीचड़ से सना मिला युवती का शव


ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने पोखरी से निकलवाया बाहर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के डंडवल गांव के बरईपार सिवान में सड़क के किनारे स्थित पोखरी में एक अज्ञात युवती का शव पाया गया। शव मिलने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को पोखरी से बाहर निकलवाया।


 मेहनाजपुर एसआई अशफाक ने बताया कि युवती के उम्र करीब 20 से 25 वर्ष के आसपास है। उसने काले रंग का कढ़ाईदार सूट दोनों पैर में पायल तथा कान में छोटी बालियां पहने हुए है। देखने से प्रतीत हो रहा है कि शव 10 दिन से ऊपर का है, जो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण हेतु जिला मुख्यालय के लिए भेज दिया है।