Friday 8 December 2023

मऊ में मातम, एक बच्चे सहित 5 की मौत, कई घायल हल्दी की रस्म अदा करने जा रहीं महिलाओं की भीड़ पर दीवार गिरने से हुआ हादसा


 मऊ में मातम, एक बच्चे सहित 5 की मौत, कई घायल 



हल्दी की रस्म अदा करने जा रहीं महिलाओं की भीड़ पर दीवार गिरने से हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश मऊ स्थित घोसी कोतवाली क्षेत्र के मदापुर समसपुर स्थित सकेरे रास्ते के पास एक खाली प्लॉट की दीवार शुक्रवार की दोपहर लगभग तीन बजे अचानक ढह गई। घटना के समय दीवार के पास ही महिलाओं द्वारा एक परिवार के घर में बरात जाने से एक दिन पहले हल्दी की रस्म अदा करने जा रही थीं। जहां यह दीवार गिरने से वह उसकी जद में आ गईं। घटना में 23 लोग लोग दब गए, राहत कार्य के बाद एक बच्चा और चार महिलाओं की हादसे में मौत हो गई। जबकि 17 गंभीर रूप से घायल हो गईं। हादसे के बाद इन घायलों को जिला अस्पताल के अलावा जिला मुख्यालय के दो निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया।


जानकारी के अनुसार घोसी कोतवाली क्षेत्र के मदापुर समसपुर स्थित असकरी मेमोरियल स्कूल के पीछे सकेरे रास्ते के पूर्वी छोर पर तसौवर खान और ग्यासुदीन आदि का खाली प्लॉट है। जहां एक दीवार बनी थी, यह दीवार करीब 10 फीट ऊंची, 15 फीट लंबी थी। दीवार से सटे ही दक्षिण-पूरब पर एक पोखरी है। जहां हिंदू रीति रिवाज संबंधी वैवाहिक कार्यक्रम किए जाते हैं। 


इसी क्रम में शुक्रवार को घोसी कोतवाली के स्टेशन रोड निवासी बृजेश गुप्ता के बेटे बालेंदु की शादी नौ दिसंबर को है। जहां बरात जाने से एक दिन पहले हल्दी की रस्म अदा करने के लिए इस घर की बड़ी संख्या में महिलाएं, रिश्तेदार कार्यक्रम स्थान पर पहुंचकर अपना कार्य करने वाली थीं। इसी दौरान दीवार के पूर्वी साइड में रखी मिट्टी और बालू के दबाव से अचानक दीवार ढह गई। जिसके जद में महिलाएं आ गईं। आस-पास के लोग हादसे की सूचना पर एकत्रित हो गए और मलबे से घायलों को निकालने का प्रयास करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम सुमित कुमार सिंह, सीओ घोसी दिनेश दत्त मिश्रा दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुटे। दो जेसीबी से दीवार का मलबा हटाने का कार्य शुरू हुआ।


हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय सपा विधायक सुधाकर सिंह जहां मौके पर पहुंचे, वहीं मधुबन विधायक रामविलास चौहान भी घटनास्थल पर पहुंचे। करीब 30 मिनट से भी कम समय में जिलाधिकारी अरूण कुमार और पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय भी मौके पर पहुंचे और घायलों और मृतकों के बारे में जानकारी ली। वहीं हादसे की सूचना पर 108 की 10 तो 102 की 13 एंबुलेंस मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाने का कार्य में जुटी रहीं। एक घंटे बाद आईजी अखिलेश कुमार ने भी घोसी आकर जानकारी प्राप्त की।


हादसे मे इन्होने तोड़ा दम- हादसे में मृतक पूनम शर्मा (42) पत्नी विजय निवासी घोसी मऊ , माधव (4) पुत्र सत्यवान निवासी घोसी मऊ , चंदा चौरसिया पत्नी जयचंद्र निवासी घोसी मऊ, जबकि पूजा अग्रवाल (32) पत्नी गोवर्धन अग्रवाल निवासी रानी की सराय जिला आजमगढ़ की मौत हो गई।


 हादसे में निर्मला (50), रेशमी (40), प्रभावती (60), अन्नया (20), गायत्री (18), अनसुईया (50), इंद्रावती (50), नम्रता (30), रूही अग्रवाल (35), पुष्पा यादव (40) घायल हो गई।

आजमगढ़ निजामाबाद बार एसोशिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारीयो का हुआ शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न।


 

आजमगढ़ निजामाबाद बार एसोशिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारीयो का हुआ शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद तहसील सभागार मे बार एसोशिएशन के नव निर्वाचित पदाधिकारी अध्यक्ष रामाश्रय चदुर्वेदी मंत्री रामचेत यादव सहित अन्य पदाधिकारीयो को शपथ दिलाई गई एवं पूर्व कमेटी से चार्ज भी लिया। इस भव्य कार्यक्रम मे मंचासीन क्षेत्रीय विधायक आलम बदी मुख्य अतिथि , विशिष्ट अतिथि सरफराज अहमद नगर पालिका अध्यक्ष आजमगढ़,एवं नगर पंचायत अध्यक्ष निजामाबाद अलाउद्दीन अहमद सहित उपजिलाधिकारी निजामाबाद संत रंजन, तहसीलदार निजामाबाद कमल कुमार सिंह का माला व साल भेट कर कार्यक्रम मे स्वागत किया गया।



कार्यक्रम के दौरान नवागत अध्यक्ष ने कहा की जो जिम्मेदारी हमारे वकील भाईयो ने हमे दी है मै उनके सम्मान और हित के लिए सदैव तत्पर रहूंगा। तहसील मे फर्जी वकीलो के कार्यशैली को लेकर मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब मे श्री चदुर्वेदी ने कहा कि ऐ बात मेरे भी संज्ञान मे लायी गई है इस पर विचार विमर्श कर कार्यवाही किए जाने कि बात कही। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना से हुआ। मुख्य रूप से एड0 खलीकुस जमा ,एड0 मो0 अली0, एड0 जफर , एड0 वीर बहादुर राना,एड0 राम उदय यादव मौजूद रहे।

आजमगढ़ गम्भीरपुर पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश को लगी गोली एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश मौके से भागने में हुआ सफल


 आजमगढ़ गम्भीरपुर पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश को लगी गोली


एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश मौके से भागने में हुआ सफल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र में आज सुबह करीब 7:00 बजे पुलिस बदमाशो के बीच हुई मुठभेड़ में एक बदमाश को गोली लग गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान एक बदमाश भागने में सफल हो गया। घायल बदमाश गो तस्करी के मामले में वांछित है। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायल बदमाश के पास से तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है।


आज 8 दिसंबर को थानाध्यक्ष गम्भीरपुर विनय कुमार सिंह को मुखबिर से गोवध मामले में वांछित बदमाशों के बारे में सूचना मिली। सूचना पर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष से गोवध व तस्करी मामले में वांछित अभियुक्तों के बीच मार्टिंनगंज रोड़ पर धरनीपुर विषया मोड़ के पास मुठभेड़ हो गयी। जिसमें एक अभियुक्त पप्पू यादव पुत्र वंशराज यादव निवासी नगरैया जहांनपुर थाना गम्भीरपुर जनपद आजमगढ के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। जिसको उपचार हेचु सदर अस्पताल भेजा गया तथा एक अभियुक्त कैश पुत्र नन्हे निवासी मुहम्मदपुर भिटिया गम्भीरपुर आजमगढ मौके से भागने में सफल रहा जो थाना स्थानीय का हिस्ट्रीशीटर भी है। जिसके ऊपर जनपद आजमगढ़ के विभिन्न थानों में मुकदमें पंजीकृत है। जिसकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम रवाना किया गया।