Tuesday 27 June 2023

आजमगढ़ बरदह 11 हजार वोल्ट की चपेट में आने से बिजली विभाग के संविदा कर्मी की हुई मौत शटडाउन लेकर जोड़ रहा था तार, अचानक दौड़ गया 11 हजार वोल्ट करंट


 आजमगढ़ बरदह 11 हजार वोल्ट की चपेट में आने से बिजली विभाग के संविदा कर्मी की हुई मौत


शटडाउन लेकर जोड़ रहा था तार, अचानक दौड़ गया 11 हजार वोल्ट करंट


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र के राजेपुर ग्राम निवासी शिवानंद शर्मा उर्फ शिवा (उम्र 50 वर्ष) पुत्र बनारसी शर्मा राजेपुर के रहने वाले थे। वह बरदह विद्युत उपकेंद्र पर संविदा कर्मी के रूप में कार्य करते थे। मंगलवार की सुबह छह बजे लाइट खराब होने पर शटडाउन लेकर 11000 वोल्ट के तार का फ्यूज जोड़ने के लिए पोल पर चढ़े। तभी अचानक लाइट आ गई जिसकी चपेट में आकर पोल से गिरकर उनकी मौत हो गई। मौके पर जुटे ग्रामीण विद्युत विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने पर अड़ गए। शिवानंद लगभग 15 साल से बरदह सब स्टेशन में काम करता था। शिवा मंगलवार की सुबह अपने ही ग्राम में राजेपुर पोल पर फ्यूज बांध रहा था और शटडाउन लिया हुआ था।


 शटडाउन लेकर वह खंभे पर चढ़कर लाइन को जोड़ रहा था। तभी अचानक लाइट आ गई। जिससे वह उसकी चपेट में आकर खंभे से गिरा जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उसके मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण जुट गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाहा लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस की बात नहीं सुनी और विद्युत विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने के लिए अड़ गए। काफी मशक्कत के बाद पुलिस शव को उठाकर थाने लाई। 


शिवा के पास तीन पुत्र एक पुत्री हैं। जिसमें अमित शर्मा, पुनीत शर्मा और सुनीता शर्मा और एक बेटी है। बेटा पुनीत शर्मा अंबेडकरनगर में सिपाही के पद पर तैनात है।

लखनऊ पुलिस चौकी में महिलाओं ने सिपाहियों को पीटा, वर्दी फाड़ी, दीं गलियां टुपट्टे से एक सिपाही का गला कसने का भी प्रयास, मचा हंगामा


 लखनऊ पुलिस चौकी में महिलाओं ने सिपाहियों को पीटा, वर्दी फाड़ी, दीं गलियां


टुपट्टे से एक सिपाही का गला कसने का भी प्रयास, मचा हंगामा


उत्तर प्रदेश लखनऊ में पारा कोतवाली की हंसखेड़ा पुलिस चौकी में कुछ महिलाओं ने हेड कांस्टेबल व सिपाहियों को पीट दिया। महिलाओं के साथ तीन चार अन्य लोगों ने सिपाहियों की वर्दी फाड़ डाली। एक महिला के बेटे ने तो मां के टुपट्टे से एक सिपाही का गला कसने का भी प्रयास किया। चौकी में हंगामा सुनकर बाहर मौजूद अन्य पुलिसकर्मी अंदर पहुंचे और एक आरोपित को पकड़ लिया जबकि अन्य पुलिस को धक्का देते हुये वहां से भाग निकले। करीब आधे घंटे तक चौकी में बवाल हुआ। महिला सिपाही ने बताया कि ठेला लगाने के विवाद में एक पक्ष को चौकी पर बुलाया गया था। इस दौरान ही ये लोग उग्र हो गये थे। आरोपितों के खिलाफ बलवा, मारपीट और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज किया गया है।


 महिला सिपाही अंतिमा पांडेय ने बताया कि हंसखेड़ा के पास बने पिंक बूथ पर वह डयूटी कर रही थी। दोपहर करीब 12.30 बजे वह पानी लेने के लिये चौकी पर गई। यहां डूडा कालोनी निवासी शिवशंकर अपनी पत्नी अनीता व संदीप के साथ पहुंचे थे। शिवशंकर का ठेला लगाने को लेकर दूसरे पक्ष से विवाद चल रहा था। शिवशंकर ने शिकायत की थी। उसे पुलिस ने चौकी पर बुलाया था। इनके साथ ही गोविंद व दो-तीन अन्य लोग भी आये थे। इन्हें सिपाही उदय भान व हेड कांस्टेबिल अरविंद कुमार ने बुलाया था। वह बाहर ही थी तभी चौकी के अंदर से मारपीट की आवाज आने लगी। वह वहां पहुंची तो देखा कि अनीता सिपाही उदयभान से भिड़ी हुई थी। उसके साथ आयी महिलाओं ने दोनों पुलिसकर्मियों को पीटना शुरू कर दिया। अनीता के बेटे संदीप व गोविंद ने हेड कांस्टेबिल अरविंद को पकड़ लिया था।


सिपाही अंतिमा के मुताबिक अरविंद ने महिला को छुड़ाने और कुर्सी पर बैठाने को कहा। पर, वह नहीं मानी और गालियां देते हुए बाहर चली गई। इसी बीच उसका बेटा गोविंद अंदर आया और उसने कॉलर पकड़ लिया। उसकी वर्दी भी फाड़ दी। यही नहीं मां के टुपट्टे से गला कसने की कोशिश भी की। दूसरे सिपाहियों ने किसी तरह बचाया। इन लोगों ने बैच तोड़ दिया। सिपाहियों का आरोप है कि आरोपितों में एक युवक ने खुद को मुख्यमंत्री आवास पर तैनात बताकर धमकाया कि वर्दी उतरवा देंगे। सिपाहियों ने यह भी आरोप लगाया कि एक महिला सिपाही अपनी स्कूटी से वहां से जाने लगी लेकिन आरोपितों ने उसे पकड़ लिया। उसका मोबाइल छीनकर पटक दिया। इस बीच गोविंद को दोनों सिपाही पारा थाने लेकर चले गये। अंतिमा के मुताबिक गोविन्द को जब दोनों सिपाही थाने लेकर चले गये तो कुछ महिलायें फिर चौकी में घुस गई। इन लोगों ने अंदर बहुत हंगामा किया। किसी तरह इन्हें शांत कराया गया। 


महिला सिपाही अंतिमा पांडेय की तहरीर पर अनीता, शिवशंकर, संदीप, गोविंद, महेश्वर व तीन अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

आगरा ससुर ने पुलिसकर्मी बेटे की पत्नी की कुल्हाड़ी से काट दी गर्दन वारदात देख कांप गए लोग


 आगरा ससुर ने पुलिसकर्मी बेटे की पत्नी की कुल्हाड़ी से काट दी गर्दन


वारदात देख कांप गए लोग


उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक ससुर ने बहू की गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। कुल्हाड़ी के वार से महिला का सिर धड़ से अलग हो गया। ये दृश्य देख लोग कांप गए। सूचना पर मायका पक्ष के लोग और पुलिस मौके पर पहुंच गई। हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सके हैं। घटना किरावली थाना क्षेत्र के गांव मलिकपुर की है।


 यहां के रहने वाले 62 वर्षीय रघुवीर का बेटा गौरव यूपी पुलिस में सिपाही है। गौरव की पत्नी प्रियंका गांव में ही रहती है। आज सुबह रघुवीर ने प्रियंका पर उस समय हमला बोला, जब वो खाना बना रही थी। ग्राम प्रधान की सूचना पर पुलिस गांव मे पहुंची। हत्या के बाद आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। सूचना पर गांव मे पहुंची पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

फिरोजाबाद दरोगा के बेटे पर सवार हुआ खून पहले पत्नी को बेरहमी से पीटा, फिर तड़पा-तड़पाकर मार डाला..खुद को गोली से उड़ाया


 फिरोजाबाद दरोगा के बेटे पर सवार हुआ खून


पहले पत्नी को बेरहमी से पीटा, फिर तड़पा-तड़पाकर मार डाला..खुद को गोली से उड़ाया



उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में दरोगा के बेटे ने पहले पत्नी को  बेरहमी से पीटा। फिर तकिए से मुंह दबा दिया। इससे उसकी तड़पकर मौत हो गई। इसके बाद खुद को तमंचे से गोली मारकर जान दे दी। कमरे से फायरिंग की आवाज सुनकर परिजन कमरे में पहुंचे। यहां युवक का शव खून से लथपथ तख्त पर पड़ा था। अंदर के कमरे में देखा तो पलंग पर उसकी पत्नी की लाश पड़ी थी। मूल रूप से नसीरपुर के गांव गढ़रौली निवासी रंजीत सिंह बीएसएफ में एसआई के पद पर श्रीनगर में तैनात हैं। उनका परिवार शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के बिजेंद्र कॉलोनी में अपने मकान में रहता है। सोमवार रात करीब डेढ़ बजे अचानक कमरे से फायर की आवाज आई। जैसे ही आवाज हुई, तो घर में दूसरे कमरों में सो रहे परिजन की नींद खुल गई। दीपक यादव (30) का शव बाहर के कमरे में खून से लथपथ पड़ा था।


परिजन ने अंदर कमरे में जाकर देखा तो उसकी पत्नी शशि यादव (26) मृत अवस्था में पड़ी थी। उसके माथे के ऊपर चोट का निशान था। पुलिस का अनुमान था कि घटना से पहले मृतक ने पत्नी की पिटाई की। इसके बाद उसकी हत्या कर दी। महिला की मौत के बाद वह बाहर के कमरे में आकर तख्त पर लेटकर युवक ने अपनी कनपटी पर तमंचा से गोली मार ली। इससे उसकी भी मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शव पोस्टमॉर्टम के लिए फिरोजाबाद भेजे। तीन चिकित्सकों के पैनल ने दंपती के शवों का पोस्टमॉर्टम किया। थाना प्रभारी शिकोहाबाद हरवेंद्र मिश्रा ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार तकिया या फिर चादर से मुंह दबाकर पहले पत्नी की हत्या की गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण दम घुटना बताया गया है। 


एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि सोमवार रात करीब डेढ़ बजे सूचना मिली थी कि युवक ने पत्नी की हत्या कर खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली है। पुलिस द्वारा मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का निरीक्षण करके जानकारी ली गई। जांच की जा रही है।

कौशांबी सवा लाख का इनामी बदमाश मुठभेड़ में ढेर यूपी एसटीएफ की बड़ी सफलता, हत्या और डकैती के कई मामलों में था वांछित


 कौशांबी सवा लाख का इनामी बदमाश मुठभेड़ में ढेर


यूपी एसटीएफ की बड़ी सफलता, हत्या और डकैती के कई मामलों में था वांछित


 उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में यूपी एसटीएफ और इनामी बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में अपराधी मारा गया है। अपराधी हत्या और डकैती के कई मामलों में वांछित था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया है और जांच शुरू कर दी है।


जानकारी के अनुसार, मंझनपुर के समदा चीनी मिल के पास यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मोहम्मद गुफरान नाम का अपराधी मारा गया है। उस पर 1,25,000 रुपए का इनाम था। कौशांबी के पुलिस अधीक्षक ब्रिजेश श्रीवास्तव ने बताया कि एक वांछित अपराधी मुठभेड़ में मारा गया है।


अपराधी की पहचान गुफरान के रूप में हुई है, जो हत्या और डकैती के कई मामलों में वांछित था। आपको बता दें कि 2017 में योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद से 10,900 से ज्यादा मुठभेड़ हो चुकी हैं, जिनमें 185 से अधिक अपराधी मारे गए हैं।