Sunday 9 June 2024

आजमगढ़ जहानागंज भाजपा नेता पर दर्ज हुआ धोखाधड़ी का मुकदमा नौकरी दिलाने के नाम पर 27 लाख रुपये हड़पने और मांगने पर धमकी देने का आरोप


 आजमगढ़ जहानागंज भाजपा नेता पर दर्ज हुआ धोखाधड़ी का मुकदमा


नौकरी दिलाने के नाम पर 27 लाख रुपये हड़पने और मांगने पर धमकी देने का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज थाना क्षेत्र के पंचदेव मंदिर आश्रम व ट्रस्ट हथौटा के आरस गौरीशंकर ने एसपी को शिकायत पत्र सौंपकर एक भाजपा नेता पर नौकरी दिलाने के नाम पर 27 लाख रुपये हड़पने और मांगने पर धमकी देने का आरोप लगाया। तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। 


पुलिस को दी तहरीर में आरस गौरीशंकर ने बताया कि श्याम सुन्दर चौहान पुत्र राम अधार चौहान, ग्राम शेखपुरा, थाना कोतवाली ने 21 अक्टूबर 2022 को अपने भाई सौरभ चौहान को उनके यहां भेजा। श्यामसुंदर ने उनके लड़के की नौकरी शिक्षा विभाग में बड़े बाबू के पद पर लगाने के लिए 15 लाख रुपये की मांग की। एडवांस के तौर पर दो लाख रुपये नकद और मकान के कागजात पर बैंक से ऋण लेने के लिए कहा। इस पर उसने उनके भाई को दो लाख रुपया नकद तथा मकान का कागजात दे दिया। पैसा लेने के बाद वह मेरे लड़के को नौकरी नहीं लगवा पाया तो उसने अपना दिया पैसा उससे मांगना शुरू किया। इस पर वह उसे फर्जी मुकदमा मे फंसाने की धमकी देने लगा तथा मेरे मकान का कागजात वापस कर दिया। इसी तरह मेरे रिश्तेदार से भी सात लाख रुपया लिया है और जान पहचान के व्यक्ति से भी 18 लाख रुपया लिया है। इस तरह से वह कई लोगों को अपने जाल में फंसा चुका है। उसने जिले के एक बड़े नेता के माध्यम से काम कराने का हवाला दिया था।


 आरस गौरीशंकर ने एसपी से उक्त मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की। इस शिकायत पर पुलिस ने नगर कोतवाली में भाजपा नेता के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। वहीं श्याम सुंदर चौहान ने कहा कि मेरे ऊपर लगे सारे आरोप फर्जी हैं। इस मामले में मैंने चार महीने पहले ही एसपी को अवगत कराया था। कोतवाल की मिलीभगत से यह मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं मामले में जिलाध्यक्ष आजमगढ़ श्रीकृष्ण पाल ने कहा कि श्याम सुंदर चौहान हमारी पार्टी के नेता हैं। लेकिन इस मामले की हमें जानकारी नहीं है।

No comments:

Post a Comment