Wednesday 5 April 2023

आजमगढ़ फूलपुर गोदान एक्सप्रेस की चपेट में आने से युवक की हुई मौत


 आजमगढ़ फूलपुर गोदान एक्सप्रेस की चपेट में आने से युवक की हुई मौत


आज़मगढ़ फूलपुर थाना क्षेत्र के रेलवे स्टेशन दीदारगंज रोड के पास गोदान एक्सप्रेस की चपेट में आने एक अज्ञात 32 वर्षीय युवक की मौत हो गयी। घटना की सूचना पर पहुँची जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त की प्रयास में जुट गई।


बुधवार को गोदान एक्सप्रेस ट्रेन शाहगंज से आज़मगढ़ की तरफ जा रही थी कि फूलपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के रेलवे स्टेशन दीदारगंज रोड के पूर्वी दिशा में ट्रेन की चपेट में आने से एक अज्ञात 32 वर्षीय युवक की मौत हो गई। घटना की सूचना पर जीआरपी पुलिस ने पहुँच कर शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त की प्रयास में जुट गई। जीआरपी थानाध्यक्ष सुभाष चन्द्र ने बताया कि मृतक युवक की घंटों प्रयास के बाद पहचान हो पाई हैं।


 जिसकी पहचान विवेक राजभर पुत्र मिठाई राजभर ग्राम नटौली, शाहगंज जनपद जौनपुर के रूप में हुई हैं। परिजनों ने बताया कि मृतक युवक मानसिक रुप से विक्षिप्त और गूंगा बहरा बताया गया। परिजनों की अग्रह पर शव की पंचनामा भर कर सुपुर्द करा दिया गया।

आजमगढ़ जनसभा से चुनावी बिगुल फूकेंगे शाह और सीएम योगी जनपद को देंगे अरबों रुपये की परियोजनाओं की सौगात


 आजमगढ़ जनसभा से चुनावी बिगुल फूकेंगे शाह और सीएम योगी


जनपद को देंगे अरबों रुपये की परियोजनाओं की सौगात


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 07 अप्रैल 2023 को गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ जिले में आयेंगे तो हरिहरपुर में संगीत महाविद्यालय का शिलान्यास करने के साथ ही जनपद वासियों को अरबों रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। वे नामदारपुर स्थित राजकीय आईटीआई परिसर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान एक अरब 15 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा। इसके साथ ही 44 अरब 31 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास भी हो सकता है। शिलान्यास और लोकार्पण होने वाली परियोजनाओं की सूची जिला प्रशासन अंतिम रूप दे रहा है।


मिली जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन की ओर से अब तक लोकार्पण की जो सूची तैयार की गई है। उसमें हरिऔध कला केंद्र को सबसे ऊपर रखा गया है। इसके अलावा शाहगढ़-मुबारकपुर मार्ग, तहसील मार्टीनगंज अवासीय भवन, पुलिस लाइन में 200 व्यक्तियों की क्षमता का बैरक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुशलगांव, टांड़ी-चिरैयाकोट नहर का पटरी मार्ग, बसौधा पेयजल योजना, सरायमीर, मेहनाजपुर और निजामाबाद थाना में 40 क्षमता के हॉस्टल, बैरक और एक विवेचना कक्ष का लोकार्पण हो सकता है।


हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, थाना दीदारगंज, महराजगंज व पवई में 32 की क्षमता का हॉस्टल व बैरक के साथ एक विवेचना कक्ष, चकिया हुसैनाबाद पेयजल योजना, नौरसिया गांव में सीसी रोड व नाले का निर्माण, अल्लीपुर पेयजल योजना, वृहद गौ संरक्षण केंद्र गदनपुर हिच्छनपट्टी और मकरहा, बनकट जैगहा, बिंदवल जयरापुर- कंधरापुर मार्ग के तीन किमी से सीसी रोड का निर्माण, वन स्टाप सेंटर, पशु चिकित्सालय तहबरपुर में आवासीय भवन, बक्सपट्टी और मिर्जापुर संपर्क मार्ग, रासेपुर स्थित शिव स्थल का पर्यटन विकास आदि कार्य हैं।


 अब गृहमंत्री और सीएम इनका शिलान्यास कर सकते हैं। इसके अलावा 61 परियोजनाएं ऐसी हैं जिनका शिलान्यास होना है। जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राजेश सिंह ने कहा कि अभी तक विभागों से जो आंकड़े जुटाए गए हैं। उसके अनुसार लगभग 56 परियोजनाओं का लोकार्पण और लगभग 61 परियोजनाओं के शिलान्यास की सूची तैयार की गई है। अभी जैसे-जैसे विभागों की सूची आ रही है। उसे इसमें शामिल किया जा रहा है। अभी इस सूची में और बदलाव हो सकता हैं।

आजमगढ़ 7 अप्रैल को नहीं चलेंगे इन सड़क मार्गों पर वाहन सीएम योगी और गृहमृत्री के कार्यक्रम को लेकर ट्रैफिक एडवाईजरी जारी


 आजमगढ़ 7 अप्रैल को नहीं चलेंगे इन सड़क मार्गों पर वाहन


सीएम योगी और गृहमृत्री के कार्यक्रम को लेकर ट्रैफिक एडवाईजरी जारी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 7 अप्रैल 2023 को जनपद आगमन को लेकर प्रातः 08.00 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक यातायात पुलिस द्वारा ट्रैफिक एडवाईजरी जारी की गयी।


(क) भारी वाहन ट्रक, डी0सी0एम0,ट्रेलर के लिए रूट व्यवस्था-


(1) वाराणसी व जौनपुर रूट से अम्बेडकर नगर फैजाबाद की तरफ जाने वाले सभी भारी वाहन मुहम्मदपुर तिराहा से फरिहा निजामाबाद तहबरपुर मंदूरी होकर अपने गंतव्य को जायेगें।


(2) अम्बेडकनगर फैजाबाद की तरफ से आने वाले वाहन जिनको वाराणसी जौनपुर को जाना है ये बड़े वाहन मंदूरी से दाहिने मुड़कर तहबरपुर निजामाबाद फरिहा होकर अपने गंतव्य को जायेगे।


(3) गोरखपुर दोहरीघाट जीयनपुर से आने वाले सभी बड़े वाहन जिनको आजमगढ़ आना है ये वाहन जीयनपुर से मुबारकपुर सठियांव चौराहा से होकर अपने अपने गंतव्य को जायेगे।


(4) आजमगढ़ से जीयनपुर, दोहरीघाट गोरखपुर को जाने वाले सभी बडे वाहन नरौली बैठौली सठियाव चौराहा से मुबारकपुर जीयनपुर होकर अपने गंतव्य को जायेगें।


(5) मऊ बलिया के तरफ से आने वाले वाहन जिनको अम्बेडकनगर फैजाबाद लखनऊ जाना है ये वाहन सठियांव पुर्वाचल एक्सप्रसवे अन्डर पास के बगल वाले मार्ग से होते हुए सेहदा आयेगें व सेहदा से मंदूरी होकर अपने गंतव्य को जायेगें।


(6) लखनऊ फैजाबाद अम्बेडकरनगर से आने वाले वाहन जिनको मऊ बलिया को जाने है ये वाहन सेहदा पुर्वाचल एक्सप्रेसवे अन्डर पास के बगल वाले मार्ग से सठियांव पुर्वाचल एक्सप्रेसवे अन्डर पास आकर मऊ बलिया को जायेगें।


(ख) रोडवेज बस व प्राईवेट बसो के लिए रूट व्यवस्था-


(1) आजमगढ़ डिपो से गोरखपुर को जाने वाली रोडवेज बस व प्राईवेट बसे नरौली से हाइड्रिल बैठौली हाफिजपुर जीयनपुर होकर अपने गंतव्य को जायेगें।


(2) गोरखपुर, दोहरीघाट की तरफ से आजमगढ़ आने वाले रोडवेज बस व प्राईवेट बसे हाफिजपुर चौराहा से बैठौली नरौली होकर रोडवेज डिपो आयेगीं।


(ग) अन्य रूट व्यवस्था


(1) जुनैदगंज चौराहा से बिलरियागंज मार्ग पर श्रीनगर सियरहा (पुर्वाचल एक्सप्रसवे अन्डर पास) तक सभी प्रकार के चार पहिया वाहनो का आवागमन प्रतिबन्धित रहेगा। केवल कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहन आयेगें व जायेगें।


(2) बिलरियागंज से आजमगढ़ आने वाले वाहन श्रीनगर सियरहा (पुर्वाचल एक्सप्रसवे अन्डर पास) से दाहिने मुड़कर सेहदा (कन्धरापुर) आयेगें तथा सेहदा से भवरनाथ आकर अपने गंतव्य को जायेगें।


(3) आजमगढ़ से बिलरियागंज जाने वाले सभी वाहन भवरनाथ से सेहदा पुर्वाचल एक्सप्रसवे अन्डर पास से दाहिने मुड़कर श्रीनगर सियरहा (पुर्वाचल एक्सप्रसवे अन्डर पास) होकर अपने गंतव्य को जायेगे।


(4) भवरनाथ चौराहा से हाफिजपुर चौराहा तक सभी बड़े वाहनो का आवागमन प्रतिबन्धित रहेगा , कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहन ही आयेगें व जायेगें।


(घ) कार्यक्रम स्थल पर आने वाले वाहनो का थानावार रूट व्यवस्था-


(1) थाना बिलरियागंज, रौनापार, महाराजगंज क्षेत्र के कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहन बिलरियागंज बाजार होते हुए श्रीनगर सियरहा पूर्वाचल एक्सप्रेसवे अन्डर पास से तथा जीयनपुर के तरफ से आने वाले वाहन विजरवा से श्रीनगर सियरहा होते हुए कार्यक्रम स्थल तक जायेगें।


(2) थाना अतरौलिया कप्तानगंज, निजामाबाद तहबरपुर, कन्धरापुर क्षेत्र के कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहन भवरनाथ से जुनैदगंज से कार्यक्रम स्थल नामदारपुर जायेगें।


(3) थाना मुबारकपुर, जहानागंज, सिधारी, कोतवाली क्षेत्र के कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहन बैठौली हाफिजपुर से दाहिने मुड़कर जीयनपुर मार्ग पर 03 किमी0 चलकर बिजरवां पूर्वाचल एक्सप्रेसवे अन्डर पास से बाये मुड़कर करीब 01 किमी0 चलकर पुनः बिलरियागंज जुनैदगंज मार्ग पर 02 किमी0 चलकर कार्यक्रम स्थल नामदारपुर जायेगें।


(4) थाना मेहनगर मेहनाजपुर तरवां जहानागंज क्षेत्र के कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहन छतवारा हाइड्रिल बैठौली हाफिजपुर से दाहिने मुड़कर जीयनपुर मार्ग पर 03 किमी0 चलकर बिजरवां पूर्वाचल एक्सप्रेसवे अन्डर पास से बाये मुड़कर करीब 01 किमी0 चलकर पुनः बिलरियागंज जुनैदगंज मार्ग पर 02 किमी0 चलकर कार्यक्रम स्थल नामदारपुर जायेगें।


(5) थाना देवगांव, गम्भीरपुर, बरदह, दीदारगंज, पवई, फुलपुर, सरायमीर, रानी की सराय क्षेत्र के कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहन सेमरहा (थाना क्षेत्र रानी की सराय) अन्डर पास से वाराणसी से लखनऊ जाने वाले बाई पास पर चढ़ कर भवरनाथ होते हुए जुनैदगंज से कार्यक्रम स्थल नामदारपुर जायेगें।

आजमगढ़ पेशी के लिए आया बदमाश पुलिस कर्मियों को चकमा देकर फरार कोर्ट परिसर में मची अफरातफरी, कोर्ट पहुंची कई थानों की पुलिस


 आजमगढ़ पेशी के लिए आया बदमाश पुलिस कर्मियों को चकमा देकर फरार


कोर्ट परिसर में मची अफरातफरी, कोर्ट पहुंची कई थानों की पुलिस


उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ स्थित दीवानी न्यायालय में बुधवार को पेशी पर आया एक बदमाश पुलिस कर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। इसकी सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आननफानन कई थानों की पुलिस कोर्ट पर पहुंच गई। आधे घंटे के अंदर ही पुलिस ने फरार बंदी को कोर्ट परिसर में छत से पकड़ लिया। घटना को लेकर पूरे न्यायालय में अफरातफरी मच गई थी।


रौनापार थाना क्षेत्र के चांदपट्टी निवासी सचिन पुत्र महेंद्र एनडीपीएस एक्ट में आरोपी है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। बुधवार को पेशी के लिए सचिन को दीवानी न्यायालय लाया गया था। कोर्ट में पेशी से पहले ही लगभग चार बजे वह पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। बंदी के फरार होते ही न्यायालय परिसर में हड़कंप मच गया।


बंदी को साथ लेकर आए और कोर्ट में तैनात पुलिस कर्मियों में अफरातफरी मच गई। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना कंट्रोल को दी। कुछ ही देर में काफी संख्या में पुलिस फोर्स न्यायालय परिसर में पहुंच गई। आधे घंटे के अंदर ही सचिन को कांस्टेबल विनोद कुमार यादव ने एक न्यायिक अधिकारी कक्ष के छत से पकड़ लिया। तब जाकर पुलिस कर्मियों ने राहत की सांस ली।

आजमगढ़ बरदह फरार चल रहे अभियुक्त के घर 82 की नोटिस चस्पा लड़की को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के आरोप में है वांछित


 आजमगढ़ बरदह फरार चल रहे अभियुक्त के घर 82 की नोटिस चस्पा


लड़की को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के आरोप में है वांछित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह क्षेत्र के भूलनडीह गांव में बुधवार को न्यायालय के निर्देश पर पुलिस ने फरार चल रहे अभियुक्त के घर मुनादी की कार्रवाई की। लड़की को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के मामले में अभियुक्त मिंटू यादव वांछित चल रहा है। 


कोर्ट के आदेश पर उप निरीक्षक कमला सिंह यादव, जुबेहर अहमद सहित अन्य पुलिस कर्मी बुधवार को आरोपी के घर पहुंचे। मिंटू यादव के मकान पर धारा 82 की नोटिस चस्पा की गई। पुलिस ने गांव में डुगडुगी पिटवाई। जल्द हजिर न होने पर आगे की कार्रवाई की चेतवानी दी।

जौनपुर रात भर गेहूं के खेत में रही... 24 घंटे बाद पहुंची थाने कहा- न मैं भागी और न ही अगवा हुई


 जौनपुर रात भर गेहूं के खेत में रही... 24 घंटे बाद पहुंची थाने


कहा- न मैं भागी और न ही अगवा हुई


उत्तर प्रदेश जौनपुर के एक गांव की किशोरी को परिजनों की बात इतनी नागवार लगी कि वह नाराज होकर घर से निकल गई। गांव से कुछ ही दूरी पर स्थित गेहूं के खेत में रातभर बैठी रही। इधर, उसकी मां ने रात में थाने पहुंचकर अपहरण का मुकदमा करा दिया। सुबह होने पर किशोरी घर न जाकर सीधे थाने पहुंच गई। उसने जो सच्चाई बताई तो पुलिस और परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। उसने कहा कि न तो मेरा अपहरण हुआ और न ही किसी ने मुझे भगाया है। परिजनों की बात से नाराज होकर मैं घर से चली गई थी। रातभऱ गेहूं की खेत में बैठी रही। हालांकि पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है। किशोरी को मेडिकल के लिए भेजा गया है।


 हाईस्कूल में पढ़ने वाली किशोरी मंगलवार सुबह घर से गायब हो गई थी। उसकी मां ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि उसकी पुत्री का अपहरण कर कोई घर से भगा ले गया। अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी थी। बुधवार सुबह किशोरी खुद थाने पर पहुंच गई। उसने पुलिस को बताया कि न तो मेरा अपहरण हुआ है और न ही मैं भागकर कहीं गई थी। उसने बताया कि परिजनों के प्रताड़ना से पीड़ित होकर मैं घर से निकली थी। रात भर गेंहू के खेत में छिप कर बैठी रही। प्रभारी निरीक्षक विनीत राय ने बताया कि किशोरी के अपहरण का केस उसकी मां की तहरीर पर दर्ज किया गया था। छात्रा को मेडिकल परीक्षण के लिए महिला सिपाही के साथ जिला महिला अस्पताल भेजा गया है।

सहारनपुर लड़की से शादी को युवक ने फेंका ऐसा हैरतअंगेज जाल सगाई के बाद खुला हैरान करने वाला राज


 सहारनपुर लड़की से शादी को युवक ने फेंका ऐसा हैरतअंगेज जाल


सगाई के बाद खुला हैरान करने वाला राज 


सहारनपुर उत्तर प्रदेश के रहने वाले युवक के इस शातिराना अंदाज से पुलिस भी हैरान हो गई। लड़की से शादी करने के लिए युवक ऐसी हैरतअंगेज चाल चली की सभी दंग हुए। युवक ने बहुत ही शातिराना अंदाज से एक लड़की पर शादी करने का जाल फेंका। परिजन भी युवक के स्टाइल और हावभाव से प्रभावित हो गए थे। युवक की स्टाइलिश बातों से प्रभावित होकर परिजनों ने अपनी लाड़ली बेटी की सगाई युवक के साथ करवा दी थी।


 घर में हर तरफ खुशियों का माहौल था, आखिकार घर की लाड़ली बिटिया की शादी इतने अच्छे लड़के से जो रहा था। लेकिन, फिर अचानक सभी के होश उड़ गए। किसी को भी युवक की असलीयत जानकर यकीन नहीं आ रहा था। दुल्हन बनने का इंतजार कर रही पीड़िता को तो युवक की इस हरकत पर बिल्कुल भी यकीन नहीं हो रहा है।


पिछले साल दिसंबर में क्षेत्र के रहने वाले एक युवक ने मुकदमा ने दर्ज कराया था। आरोप लगाया था कि उसकी बहन की सगाई वसीम पुत्र समीम निवासी सधोली कदीम बेहट सहारनपुर यूपी से हुई थी। उसके मामा ने युवक से सगाई कराई थी, तब युवक ने खुद को सीबीआई में बतौर डीसीपी तैनात बताया था।


जानकारी दी थी कि उसकी तैनाती मौजूदा समय में पटियाला में है। लेकिन, दस दिसंबर को शादी से दो दिन पूर्व उन्हें पता चल गया था कि युवक सीबीआई में तैनात नहीं है। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की बहादराबाद पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि जांच के दौरान सीबीआई से पत्राचार के दौरान सामने आया कि इस नाम का कोई अधिकारी तैनात नहीं है। उन्होंने बताया कि आरोपी को जांच के दौरान बहादराबाद पुलिस ने बेहट सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से आईपीएस की ड्रेस में खींची गई दो फोटो और फर्जी आईडी कार्ड बरामद हुआ है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल दिया है। तब सामने आया कि युवक पेशे से राजमिस्त्री है।


आरोपी के कब्जे से डीसीपी की फर्जी आईडी, फोटोग्राफ्स एवं अन्य दस्तावेज बरामद किए गए। एसएसपी ने बताया कि 12वीं तक पढ़े आरोपी ने ऊंचे परिवार में निकाह करने के लिए यह जाल बुना था और छह माह पूर्व उसने निकाह भी कर लिया था। आरोपी आमजन पर रौब गालिब करने के साथ धोखाधड़ी करने की नीयत से आईडी प्रूफ का इस्तेमाल करता था। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जा रहा है।

वसीम की हकीकत यूं ही सामने नहीं आई। दरअसल, पंजाब गए युवती के भाइयों ने पटियाला पहुंचकर युवक से निकाह में उसकी पसंद का चारपहिया वाहन देने के लिए मुलाकात करनी चाही तब युवक ने पटियाला में न होने की बात कह कर उन्हें टाल दिया। संदेह होने पर पड़ताल की तो पता चला कि पटियाला में सीबीआई का कार्यालय ही नहीं है। इस तरह से पूरे मामले का परत-दर-परत खुलासा होता चला गया।

लखनऊ 6 IAS अफसरों का हुआ तबादला


 लखनऊ 6 IAS अफसरों का हुआ तबादला



उत्तर प्रदेश लखनऊ सरकार ने मंगलवार को छह आईएएस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया। शिव सहाय अवस्थी को विशेष सचिव गन्ना से विशेष सचिव कृषि उत्पादन शाखा बनाया गया है।


 अपर आयुक्त श्रम, कानपुर अटल राय को विशेष सचिव खाद्य आपूर्ति, यूपी लघु उद्योग विकास निगम के एमडी रामयज्ञ मिश्रा को विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा और राकेश मिश्रा विशेष सचिव आवास से विशेष सचिव आबकारी बनाए गए हैं। गौरव वर्मा विशेष सचिव वन से विशेष सचिव राज्य कर और प्रतीक्षारत अमरनाथ उपाध्याय को विशेष सचिव संस्कृति बनाया गया है।