Sunday 14 April 2024

आजमगढ़ जहानागंज पत्नी के साथ किया अप्राकृतिक दुष्कर्म पुलिस ने आरोपित पति को किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ जहानागंज पत्नी के साथ किया अप्राकृतिक दुष्कर्म



पुलिस ने आरोपित पति को किया गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल में मारपीट की यातना सहन करने को मजबूर हुई विवाहिता के पति ने जब उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म जैसे घृणित कार्य को अंजाम देने लगा तो पीड़िता किसी तरह दहेज लोभियों के चंगुल से निकल भागी। किसी तरह अपने मायके पहुंची पीड़िता की आपबीती सुन परिवार के लोग हतप्रभ रह गए। बीते 24 मार्च 2024 को पीड़िता ने जहानागंज थाने में ससुराल पक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने रविवार को दिन में मिली सूचना के आधार पर ससुराल क्षेत्र में आए पति को रामपुर गांव के समीप धर दबोचा। अमानवीय कृत्यों की शिकार हुई विवाहिता की तहरीर पर पुलिस ने उसके पति सचिन सिंह निवासी ग्राम रुकुन्दीपुर थाना क्षेत्र सम्मनपुर जिला अंबेडकरनगर एवं उसके परिवार वालों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली। 


रविवार को दिन में पुलिस को सूचना मिली कि उक्त मामले में आरोपित पति सचिन सिंह रामपुर गांव स्थित चंद्रशेखर स्मारक ट्रस्ट के समीप मौजूद है। पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया। उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आजमगढ़ जीयनपुर कार-ट्रेलर की टक्कर में एक की मौत, प्रधान सहित 7 घायल दुर्घटना के बाद ट्रेलर के चालक व खलासी हुए फरार


 आजमगढ़ जीयनपुर कार-ट्रेलर की टक्कर में एक की मौत, प्रधान सहित 7 घायल


दुर्घटना के बाद ट्रेलर के चालक व खलासी हुए फरार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के धनछुला गांव के पास रविवार की शाम कार व ट्रेलर की आमने-समाने की टक्कर हो गयी। इस दुर्घटना में कार सवार राजगीर की मौत हो गई। जबकि हादसे में प्रधान सहित सात लोग घायल हो गए। दुर्घटना के बाद ट्रेलर के चालक व खलासी फरार हो गए। घटना के समय कार सवार दोहरीघाट से वृद्ध महिला के दाह संस्कार से घर लौट रहे थे। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया।


 जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के हरखोरी गांव निवासी 47 वर्षीय रामनयन राजगीर का काम करते थे। उनके गांव की एक वृद्ध महिला का निधन हो गया था। रामनयन गांव के प्रधान 36 वर्षीय दयाराम यादव, 40 वर्षीय ऋखदेव, 62 वर्षीय मुरली, 40 वर्षीय राजेश, 27 वर्षीय अच्छेलाल, 35 वर्षीय गुड्डू और 65 वर्षीय सुरेश के साथ दाह संस्कार में प्रधान की कार से दोहरीघाट गए थे। रविवार की शाम करीब चार बजे लोग कार से सभी घर लौट रहे थे। इस दौरान धनछुला के चन्नाराम कालिका मंदिर के पास सामने से आ रहे ट्रेलर ने टक्कर मार दी। जिससे कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। दुर्घटना में कार सवार सभी लोग घायल हो गए।


 दुर्घटना के बाद घायलों में चीख पुकार मच गई। आस-पास के लोगों ने घायलों को कार से बाहर निकाला। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी पर पहुंचाया। डॉक्टर ने रामनयन को मृत घोषित कर दिया। अन्य को एंबुलेंस से मंडलीय अस्पताल भेज दिया। डॉक्टर ने प्रधान दयाराम, अच्छे लाल व सुरेश की हालत गंभीर देख रेफर कर दिया।

आजमगढ़ कप्तानगंज धारदार हथियार से खुद काटा अपना गला दिन में बेटे से किसी बात को लेकर हुआ था विवाद 2 दिन पहले दिल्ली से घर लौटा था मृतक


 आजमगढ़ कप्तानगंज धारदार हथियार से खुद काटा अपना गला


दिन में बेटे से किसी बात को लेकर हुआ था विवाद


2 दिन पहले दिल्ली से घर लौटा था मृतक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कप्तानगंज थाना क्षेत्र के मौलानापुर नयनपट्टी गांव में शनिवार की देर रात शराब के नशे में धुत मजदूर ने खुद अपना गला काटकर आत्महत्या कर ली। रविवार की सुबह भाई की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 मौलानापुर नयनपट्टी गांव निवासी 55 वर्षीय सुरेंद्र राम की पत्नी का पांच वर्ष पूर्व बीमारी के कारण देहांत हो गया। तब से वह परिवार सहित दिल्ली में रहकर मजदूरी का काम करते थे। दो दिन पूर्व बेटे प्रद्युम्न और बहू के साथ सुरेंद्र राम घर आए थे। शनिवार के दिन में ही किसी बात को लेकर पिता पुत्र में विवाद हो गया। कहासुनी के दौरान बात इतनी बढ़ गई कि पुत्र प्रद्युम्न अपनी पत्नी को लेकर कंधरापुर थाना क्षेत्र के गदनपुर उसके मायके चला गया। 


मर्चरी हाउस पहुंचे भाई बैरागी ने बताया कि रात को सुरेंद्र राम शराब के नशे में घर आए और अपने घर के बरामदे में सोने के लिए चले गए। सुबह जब काफी देर हो गई तो मैं सुरेंद्र राम को जगाने के लिए गया तो देखा कि गले पर किसी तेज धारदार हथियार से कटने का निशान है और खून बह रहा है।


 घटना की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई लेकिन तब तक सुरेंद्र राम की मौत हो चुकी थी। मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया। कप्तानगंज थानाध्यक्ष संजय कुमार पाल ने बताया कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या लग रही है, शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

मेरठ 5 लाख नहीं दिए तो शरीर में पीतल भर देंगे महामंडलेश्वर को 5 बार कॉल कर मांगी रंगदारी


 मेरठ 5 लाख नहीं दिए तो शरीर में पीतल भर देंगे


महामंडलेश्वर को 5 बार कॉल कर मांगी रंगदारी



उत्तर प्रदेश मेरठ अखिल भारतीय श्री पंच र्निमोही अखाड़े के महामंडलेश्वर महेंद्र दास महाराज को मेरठ में फोन करके किसी ने पांच लाख की रंगदारी मांगी है। रंगदारी नहीं देने पर शरीर में पीतल भरने की धमकी दी है। महामंडलेश्वर की ओर से सदर थाने में तहरीर दी गई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।


 सदर थाना क्षेत्र के बैंकर्स स्ट्रीट निवासी महेंद्र दास महाराज के मुताबिक शनिवार को उनके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी। साथ ही धमकी दी कि यदि रंगदारी नहीं दी तो शरीर में पीतल भर दिया जाएगा। पहले तो महामंडलेश्वर ने इसे हल्के में लिया, लेकिन आरोपी ने पांच बार कॉल करके धमकी भरे लहजे में मांग दोहराई तो वह थाने पहुंचे। पुलिस को मामले से अवगत कराया और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। सीओ कैंट प्रकाश चंद्र अग्रवाल का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।