Thursday 21 March 2024

बिजनौर चन्द्रशेखर आजाद इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, नामांकन दाखिल करने पहुंचे


 बिजनौर चन्द्रशेखर आजाद इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, नामांकन दाखिल करने पहुंचे




उत्तर प्रदेश बिजनौर आजाद समाज पार्टी सुप्रीमो चंद्रशेखर आजाद नगीना सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ेंगे। बृहस्पतिवार को चंद्रशेखर आजाद नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे। नामांकन पत्र दाखिल का समय दोपहर तीन बजे तक है, लेकिन चंद्रशेखर 3.02 मिनट पर पहुंचे। इस कारण उनका नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ। अब वह शुक्रवार को दाखिल करेंगे। आजाद समाज पार्टी के सुप्रीमो चंद्रशेखर आजाद ने बृहस्पतिवार को नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले पत्रकार वार्ता की। उन्होंने कहा कि पार्टी के सीनियर नेताओं ने नगीना सीट से नामांकन कराने को कहा, वह नामांकन कराने आए हैं।


 कहा कि वह लंबे समय से नगीना की जनता के बीच है। उन्हें विश्वास है कि वह यहां से सांसद बनकर संसद पहुंचेंगे और यहां कि जनता की आवाज को उठाएंगे और उनके विकास के लिए काम करेंगे। सपा व बसपा पार्टी से गठबंधन के सवाल पर चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि आपस में अच्छे रिश्ते बनाने की कोशिश होती है, लेकिन नहीं हुई। उन्होंने जो निर्णय लिया वह अच्छा ही होगा। उन्होंने नगीना की जनता से गठबंधन कर लिया और वह जितनी मेहनत करेंगे उन्हें उतना फायदा होगा। कहां की भाजपा के राज में विकास कोशो दूर है और जनता परेशान है। उन्होंने कहा कि आज भी उनके नगीना क्षेत्र में कई कार्यक्रम है और वह जनता के बीच में है। उन्हें अच्छा समर्थन मिल रहा है। कहां कि अभी तक नगीना की जनता ने जिसे भी सांसद चुना वह लौटकर नहीं आया। मैं ही एक ऐसा व्यक्ति हूं जो बिना बुलाए जनता के बीच में रहता हूं।

आजमगढ़ गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी की हुई पेशी दरोगा की गवाही के बाद मिली तारीख


 आजमगढ़ गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी की हुई पेशी


दरोगा की गवाही के बाद मिली तारीख



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुख्तार अंसारी के खिलाफ जिले में दो मुकदमें चल रहे हैं। जिसमें पहला मजदूर हत्याकांड तो दूसरा इसी मामले में मुख्तार व उसके गुर्गों पर लगाए गए गैंगस्टर का मामला है। गैंगस्टर एक्ट में माफिया मुख्तार की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुरुवार को एमपीएमएलए कोर्ट के न्यायाधीश ओम प्रकाश वर्मा की अदालत में पेशी थी। जिसमें एक दरोगा की गवाही हुई और इसके बाद सुनवाई की अगली तारीख निर्धारित कर दी गई।


 तरवां थाना के ऐराकला में सड़क ठेके के विवाद को लेकर ठेकेदार पर मुख्तार अंसारी के गुर्गों ने फायरिंग किया था। संयोग से गोली ठेकेदार को नहीं लगी, लेकिन उसके दो मजदूर गोली से घायल हो गए। जिसमें एक की इलाज के दौरान वाराणसी में मौत हो गई थी। इस मामले में ठेकेदार ने तरवां थाने में हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया था। 


इसी मामले में पुलिस ने मुख्तार व उसके गैंग के सदस्यों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। गैंगस्टर का मुकदमा भी एमपीएमएलए कोर्ट के न्यायाधीश ओम प्रकाश वर्मा की अदालत में चल रहा है। गुरुवार को इस मुकदमें में तारीख थी। वीसी के माध्यम से मुख्तार बांदा जेल से कोर्ट में पेश हुआ। गुरुवार को इस मामले में गवाह के रूप में दरोगा प्रशांत कुमार की गवाही हुई। इसके बाद न्यायाधीश ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 2 अप्रैल 2024 की तारीख निर्धारित कर दी।

आजमगढ़ कई व्यापारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा आईटी टीम की छोपेमारी से व्यापारियों में मचा हड़कंप


 आजमगढ़ कई व्यापारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा


आईटी टीम की छोपेमारी से व्यापारियों में मचा हड़कंप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में गुरुवार की सुबह इनकम टैक्ट की टीम ने कई बड़े व्यापारियों के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की। शहर से लेकर लालगंज कस्बे के व्यापारियों के ठिकानों पर आईटी टीम पहुंची। आईटी टीम की छोपेमारी से व्यापारियों में हड़कंप मच गया। कई बड़े प्रतिष्ठानों के ताले ही नहीं खुले। वहीं जो खुल चुके थे उन्होंने छापेमारी की जानकारी होते ही अपने-अपेन शटर गिरा दिए। इनकम टैक्स चोरी की सूचना पर आईटी टीम ने गुरुवार की सुबह एक साथ कई टीम गठित कर अलग-अलग व्यापारियों के यहां छापा मारने पहुंच गई। सुबह होते ही आईटी टीम की धमक से व्यापारियों में हड़कंप मच गया। टीम द्वारा शहर के पहाड़पुर व लालगंज कस्बा के गोला बाजार स्थित गल्ला व्यवसायी के यहां छापेमारी की सूचना है। 


बताया जाता है कि उक्त दोनों गल्ला व्यवसायी एफसीआई से जुड़ कर बड़े स्तर पर गेहूं व चावल की कालाबाजारी करते है। इन दोनों व्यापारियों के अलावा भी कई अन्य व्यापारियों के यहां टीम के दस्तक देने की सूचना आ रही है। हालांकि अभी कोई इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है। फिलहाल आजमगढ़ के गल्ला व्यवसायी मनोज गुप्ता व लालगंज के गोलाबाजार निवासी गल्ला व्यवसायी राजेश गुप्ता के यहां आईटी टीम के दबिश की सूचना आ रही है। वहीं बड़े कारोबारियों के यहां आईटी टीम की दबिश के चलते कई बड़े कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर सुबह के 11 बजे तक ताले लटक रहे थे। जिन कारोबारियों ने अपने प्रतिष्ठान खोले भी थे वे शटर गिरा कर लापता हो गए।