Monday 19 June 2023

आजमगढ़ फूलपुर हीट वेव के कहर ने ली हेड कांस्टेबल की जान बीती शाम हालत गंभीर होने पर निजी अस्पताल में करवाया गया था भर्ती


 आजमगढ़ फूलपुर हीट वेव के कहर ने ली हेड कांस्टेबल की जान


बीती शाम हालत गंभीर होने पर निजी अस्पताल में करवाया गया था भर्ती



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी में हीट वेव के चलते फूलपुर सर्किल में क्षेत्राधिकारी कार्यालय में तैनात मुख्य आरक्षी की रविवार को मौत हो गई। इस घटना से पुलिस महकमे में शोक की लहर व्याप्त हो गई।


बताते हैं कि बलिया जिले के धनोती पूरा गांव निवासी रामआसरे यादव पुत्र दीपराम यादव इस समय फूलपुर क्षेत्राधिकारी कार्यालय में तैनात थे। रविवार की शाम अचानक उनकी हालत गंभीर होने पर सहयोगियों ने उन्हें स्थानीय नीजी अस्पताल में भर्ती कराते हुए उनके परिजनों को सूचित किया। जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने रामआसरे की हालत में बेहतर लाभ न होते देख सोमवार की सुबह बेहतर उपचार के लिए उन्हें लेकर वाराणसी के लिए रवाना हुए। बताया जा रहा है कि वाराणसी स्थित सर सुन्दर लाल चिकित्सालय पहुंचने पर डाक्टर ने मुख्य आरक्षी को मृत घोषित कर दिया। उनके निधन की सूचना मिलते ही दिवंगत आरक्षी के सहयोगी मर्माहत हो गए। मृतक हेड कांस्टेबल के दो पुत्र दो पुत्रियां बताए गए हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

आजमगढ़ देवगांव कोतवाल पर महिला के साथ घर में घुसकर अभद्रता का आरोप रूपये न देने के एवज में घर पर बुलडोजर चलाने की दी धमकी पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप लगाई न्याय की गुहार

आजमगढ़ देवगांव कोतवाल पर महिला के साथ घर में घुसकर अभद्रता का आरोप


रूपये न देने के एवज में घर पर बुलडोजर चलाने की दी धमकी

पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप लगाई न्याय की गुहार


उत्तर प्रदेश आजमगढ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा जहां पुलिस और जनता के बीच आपसी सामंजस्य को बनाये रखने के लिए निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं वहीं जनपद की पुलिस एसपी की कोशिशों को धता बताते हुए आये दिन अपनी गलत कार्यशैली से पुलिस महकमे को शर्मसार कर रहे हैं। इसी तरह का एक मामला देवगांव कोतवाली का सामने आ रहा है। जहां पीड़िता द्वारा पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन के माध्यम से देवगांव कोतवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई गई है।

विदित हो कि देवगांव कोतवाली की रहने वाली सुमन यादव उनके परिजन रविवार को एसपी के कैंप कार्यालय पर पहुंचे। पीड़ितों ने आरोप लगाया कि उनके पडोसी से भूमि विवाद है, जिसको लेकर पड़ोसी और देवगांव कोतवाल की मिली भगत से उसके परिजन को बिना वहज परेशान किया जा रहा है। प्रार्थना पत्र के माध्यम से पीड़ित ने गंभीर आरोप लगाया कि शनिवार की रात डेढ़ बजे देवगांव कोतवाल अपने हमराहियों के साथ पीड़िता के घर पहुंचे।


 जब उन्हें यह बताया गया कि घर पर कोई पुरुष सदस्य नहीं है। इसके बावजूद कोतवाल द्वारा घर में घुसकर महिलाओं के साथ अभद्रता की गयी। इतना ही नहीं घर में लगे सीसीटीवी कैमरे और अन्य सामान को तोड़ दिया गया और जाते-जाते यह धमकी भी दी गई कि अगर तुम लोग 70 हजार रूपये लेकर नहीं आओगे तो तुम्हारे घर पर बुलडोजर चला दिया जायेगा। पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से मामले में जांच कर देवगांव कोतवाल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है।

 

कानपुर दुस्साहस, हत्या के बाद खून का एक-एक कतरा निचोड़ा फिर ठिकाने लगाए शव के टुकड़े, बोरी में ब्लड की एक बूंद भी न मिली


 कानपुर दुस्साहस, हत्या के बाद खून का एक-एक कतरा निचोड़ा



फिर ठिकाने लगाए शव के टुकड़े, बोरी में ब्लड की एक बूंद भी न मिली


उत्तर प्रदेश कानपुर के कर्नलगंज थाना इलाके में लालइमली के पीछे अपोलो अस्पताल वाली गली में तीन बोरियों में भरे मिले युवक के शव की शिनाख्त अभी तक नहीं हो सकी है। हत्या क्यों की, किसने की जैसे तमाम सवालों का जवाब तभी मिलेगा, जब शव की पहचान होगी। इसके बाद ही पुलिस रंजिश, प्रेम-प्रसंग या अन्य बिंदुओं पर जांच कर आरोपी तक पहुंच सकती है। बहरहाल, वारदात को अंजाम देने वाला हत्यारा है बड़ा शातिर। शव को ठिकाने लगाने में परेशानी होती, इस वजह से उसके टुकड़े किए गए। इतना ही नहीं हत्या के बाद खून का एक-एक कतरा घटनास्थल पर ही निचुड़ दिया लगता है। इसके बाद शव को पन्नियों में पैक कर बोरियों में भरा गया। शनिवार सुबह जब बोरियां मिलीं तो किसी भी बोरी में खून का एक भी कतरा लगा नजर नहीं आया। आशंका यह भी है कि हत्या कहीं और कर शव यहां लाकर फेंका गया है।


शव की शिनाख्त के लिए पुलिस ने पिछले 18 दिनों में गायब हुए लोगों की सूची एकत्रित करनी शुरू कर दी है। इसके साथ ही आसपास के कैमरों के फुटेज के जरिये और लोगों को सिर कटी लाश की फोटो दिखाकर शिनाख्त करने में जुटी है। रविवार को कानपुर देहात के रूरा और ककवन से गायब युवकों के परिजनों ने पुलिस से संपर्क किया, लेकिन पहचान नहीं हो सकी। ऐसे में पुलिस का मानना है कि युवक शहर से बाहर का है।


इंस्पेक्टर कर्नलगंज संतोष सिंह ने बताया कि पुलिस की दो टीमों ने ग्वालटोली चौराहा, लालइमली चौराहा, चुन्नीगंज पेट्रोल पंप, बिरयानी शॉप, बकरमंडी चौराहा समेत सात स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले, लेकिन कोई संदिग्ध नहीं दिखाई दिया। वहीं सिलबट्टन चौराहे पर लगा कैमरा खराब मिला। डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार ने युवक की शिनाख्त और हत्या के खुलासे के लिए पुलिस की चार टीमें लगाई है। इसमें दो इंस्पेक्टर, आठ दरोगा और छह कांस्टेबल शामिल हैं। शव की शिनाख्त के बाद ही हत्या के असल कारणों तक पहुंचा जा सकेगा। थानाप्रभारी ने बताया पुलिस की टीम को चुन्नीगंज स्थित पेट्रोल पंप के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में रात पौने चार बजे कुछ मजदूर दिखाई दिए। उनके हाथ में बोरियां थीं, एक तो बोरियों का आकार काफी छोटा था। उनमें शव के टुकड़े होते तो इतनी आराम से टांगकर नहीं ले जाया जा सकता था। ऐसे में पुलिस का मानना है कि सीसीटीवी कैमरे में कैद लोग मेट्रो निर्माण में लगे मजदूर होंगे। थानाप्रभारी ने बताया कि पिछले 18 दिनों में नौबस्ता, चकेरी, शिवराजपुर, गुजैनी से युवकों के लापता होने की जानकारी मिली। जिसके बाद पुलिस ने उनके परिवार से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने शव को पहचानने से इनकार कर दिया।

उत्तर प्रदेश में 8 आईपीएस अफसरों के तबादले, जानें- किस अधिकारी को कहां मिली तैनाती


 उत्तर प्रदेश में 8 आईपीएस अफसरों के तबादले, जानें- किस अधिकारी को कहां मिली तैनाती


लखनऊ यूपी में सोमवार को आठ आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं। इन अफसरों की सूची जारी कर दी गई है। जिन अफसरों की तैनाती में फेरबदल किया गया है उनमें आईपीएस नीलाब्जा चौधरी, आईपीएस आकाश कुलहरि, आईपीएस रवि शंकर छवि, आईपीएस अमित वर्मा, आईपीएस बबलू कुमार, आईपीएस पवन कुमार, आईपीएस सुनीति और आईपीएस श्रद्घा नरेंद्र पांडेय हैं।