Saturday 16 July 2022

आजमगढ़ अंडर 23 पुरुष/महिला कुश्ती चयन का ट्रायल 18 जुलाई को


 आजमगढ़ अंडर 23 पुरुष/महिला कुश्ती चयन का ट्रायल 18 जुलाई को



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अंडर 23 वर्ग पुरुष/महिला जिला कुश्ती चयन का आयोजन 18 जुलाई सोमवार को सुखदेव पहलवान स्टेडियम ने कराया जाएगा। चयनित पहलवान 28 से 30 जुलाई तक अंडर 23 राज्य कुश्ती प्रतियोगिता डासना गाजियाबाद में प्रतिभाग करेंगे।



 इस हेतु सोमवार को वजन 3 बजे से 4 बजे अपरांह तक किया जाएगा तत्पश्चात कुश्ती होगी।

इस संबंध में सत्यवान यादव पहलवान ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन लोगों का जन्म 1999 से 2003 के बीच हुआ है वह पहलवान अंडर 23 कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए पात्र होंगे वहीं 2004 में पैदा हुए पहलवान जिनकी आयु 18 वर्ष होगी चिकित्सा और माता-पिता के प्रमाण पत्र साथ लाकर भाग ले सकते हैं। 



जानकारी के मुताबिक आयु और अधिवास का सत्यापन आधार कार्ड, वोटर आईडी और पासपोर्ट द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जो पहलवान स्थायी निवासी हैं या संबंधित जिलों में अधिवासित हैं वह संबंधित राज्य का निवास प्रमाण पत्र साथ लाएं और माता-पिता का आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड भी अवश्य लाएं उसी आधार पर वह भाग ले पाएंगे।



 उन्होंने बताया कि किसी भी खिलाड़ी द्वारा गलत या फर्जी प्रमाण पत्र देने पर उन्हें चयन ट्रायल से बाहर कर दिया जाएगा और साथ ही उस खिलाड़ी पर 5 साल का बैन लगा दिया जाएगा जिससे वह फिर किसी भी प्रतियोगिता, चयन, ट्रायल में भाग नहीं ले सकेगा। उन्होंने बताया कि इच्छुक व्यक्ति उनके मोबाइल नंबर 9451512349 पर या रामवृक्ष यादव संयुक्त सचिव जिला कुश्ती संघ आजमगढ़ के मोबाइल नंबर 9889156088 पर संपर्क कर सकते हैं।

लखनऊ भाजपा ने लोकसभा की 14 हारी सीटों की इन्हें सौंपी जिम्मेदारी


 लखनऊ भाजपा ने लोकसभा की 14 हारी सीटों की इन्हें सौंपी जिम्मेदारी



 उत्तर प्रदेश लखनऊ बीजेपी मिशन 2024 में जी जान से जुट गई है। इस बार हर बड़ा नेता 80 में से 80 सीटें जीतने का दावा कर रहा है। कोई इसे महज चुनावी माहौल किया जाने वाला राजनीतिक दावा कहकर खारिज कर सकता है लेकिन हकीकत में पार्टी ने इसकी प्लानिंग कर ली है। पार्टी ने जहां जीती हुई सीटों पर पूरा जोर लगा दिया है वहीं पिछली बार प्रदेश की हारी हुई 14 सीटों की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्रियों और राज्यसभा सांसदों को सौंप दी है। 



जानकारी के अनुसार हर मंत्री और राज्यसभा सांसद से अगले दो साल तक इन सीटों पर लगातार काम करने और पिछली बार की हार को जीत में बदलने का जिम्मा दिया गया है।

मंत्रियों ने संगठन की समीक्षा का काम अभी से शुरू कर दिया है।



 पदाधिकारियों को उन वोटरों तक पहुंचने के लिए प्रेरित किया जा रहा है जो पिछले चुनाव में बीजेपी के साथ नहीं थे। सूत्रों के मुताबिक संभल में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, अमरोहा में मीनाक्षी लेखी, बिजनौर में रेल राज्य मंत्री अश्विनी वैष्णव और मुरादाबाद में केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह को जिम्मेदारी मिली है। डॉ. जितेंद्र सिंह ने मुरादाबाद में दो रात तीन दिन बिताए, जबकि अश्विनी चौबे भी संभल में तीन दिन से प्रवास कर चुके हैं। मुरादाबाद प्रवास के दौरान जितेंद्र सिंह ने सभी मोर्चा-प्रकोष्ठों के साथ ही जिला और महानगर संगठन की कार्यशैली को भांपा। इसके अलावा अधिवक्ता, डॉक्टर, रिटायर्ड कर्मचारी समेत कई वर्ग के लोगों के साथ संवाद किया।

मकसद सिर्फ यही है कि पिछली बार की गलतियों से सबक लेकर जीत का मार्ग किस तरह प्रशस्त करें। इसमें लाभार्थियों तक संपर्क कर उन्हें अपने साथ लाने के लिए रणनीति बनाई गई। साथ ही उन सभी बूथों पर भी संगठन उतरेगा जो बूथ भाजपा ने हारे हैं।



 भाजपा का मानना है कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ने जो योजनाएं चलाईं उनका लाभ सभी को मिला। किसी के साथ भेदभाव नहीं किया गया। ऐसे मतदाता अभी तक किसी दल में रहे हों पर हमारे साथ आने की पूरी गुंजाइश है। इसी पर एक रणनीति के तहत मुहिम छेड़ी जा रही है। पहले दौरे में जो होमवर्क मंत्री ने दिया है उसे अगले दौरे में वह चेक भी करेंगे।

आजमगढ़ मण्डलायुक्त ने 8 कर्मचारियों का रोका एक दिन का वेतन सम्पूर्ण समाधान दिवस में मिले अनुपस्थित, स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश


 आजमगढ़ मण्डलायुक्त ने 8 कर्मचारियों का रोका एक दिन का वेतन


सम्पूर्ण समाधान दिवस में मिले अनुपस्थित, स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़, 16 जुलाई 2022 को मण्डलायुक्त विजय विश्वास पन्त तथा डीआईजी अखिलेश कुमार ने शनिवार को तहसील निजामाबाद में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने पूरी गंभीरता के साथ आमजन से उनकी समस्याओं को भी सुना तथा उसे समयबद्ध रूप से गुणवत्तायुक्त निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को अस्तान्तरित किया। 



इस दौरान अधिकारियों के समक्ष कुल 173 प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किये गये, जिसमें राजस्व के 152 तथा विकास, पुलिस, विद्युत आदि विभागों से सम्बन्धित 21 मामले सम्मिलित थे। मौके पर अधिकारियों द्वारा 7 शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया गया। मण्डलायुक्त श्री पन्त ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में जो भी शिकायतें आमजन से प्राप्त होती हैं उसका इस प्रकार से निस्तारण किया जाय कि उसी प्रकरण को पुनः प्रस्तुत करने की संभावना समाप्त हो जाय।



 उन्होंने यह भी कहा कि शिकायतों के स्थायी एवं गुणवत्तायुक्त निराकरण के लिए गंभीरता जरूरी है, इसलिए प्रस्तुत शिकायतों के निस्तारण के प्रति पूरी गंभीरता बरती जाय। सम्पूर्ण समाधान दिवस के औचक निरीक्षण में कुल 8 अधिकारी अनुपस्थित पाये गये, जिसमें सहायक अभियन्ता जल निगम, सहायक अभियन्ता नलकूप, खण्ड विकास अधिकारी तहबरपुर, एसएचओ अहरौला, सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) रानी की सराय व मुहम्मदपुर तथा सहायक विकास अधिकारी (कृषि) रानी की सराय व तहबरपुर शामिल हैं।



 मण्डलायुक्त श्री पन्त ने अनुपस्थित अधिकारियों का एक दिन का वेतन बाधित करने तथा स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया।



मण्डलायुक्त विजय विश्वास पन्त ने जन सुनवाई के दौरान पाया कि आमजन द्वारा अधिकांश शिकायतें राजस्व विभाग से सम्बन्धित तथा पैमाइश, वरासत, चकमार्ग व अन्य सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा आदि से सम्बन्धित होती हैं। इस सम्बन्ध में उन्होने  तहसील के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित किया कि पूरी तन्मयता के साथ प्राथमिकता के आधार पर ऐसे प्रकरणों का निस्तारण किया जाये। डीआईजी अखिलेश कुमार ने पुलिस विभाग से सम्बन्धित मामलों की सुनवाई करते हुए थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि जहॉं कहीं भी विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है तो शुरुआत में ही उसका ठोस निस्तारण कर दिया जाय, ताकि विवाद आगे चलकर शांति व्यवस्था में बाधक न बने। 



इसके साथ ही उन्होंने क्षेत्र में निरन्तर भ्रमणशील रहकर असामाजिक एवं शरारती तत्वों पर निरन्तर नजर रखते हुए उनकी गतिविधियों पर अंकुश लगाना सुनिश्चित करें। 



इस अवसर पर उपजिलाधिकारी निजामाबाद रवि कुमार, तहसीलदार राजू कुमार, खण्ड विकास अधिकारी, थाना प्रभारी सहित अन्य तहसील स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

आजमगढ़ विकास खण्ड मिर्जापुर के समूह सखियों ने आगनवाड़ी कार्यकत्रियों पर राशन वितरण नही करने का लगाया आरोप


 आजमगढ़ विकास खण्ड मिर्जापुर के समूह सखियों ने आगनवाड़ी कार्यकत्रियों पर राशन वितरण नही करने का लगाया आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विकास खण्ड मिर्जापुर के ग्राम पंचायत राजापुर सिकरौर व पवईलार्डपुर एवं गौसपूर व दमदीयावनपुर एवं दाउदपुर और इसरौली के समूह सखियों ने लाभार्थी वार मासिक अनुपूरक पुष्टाहार वितरण नही करने का आरोप आगनवाड़ी कार्यकत्रियों पर लगाते हुए जिलाधिकारी आजमगढ़ को शिकायती प्राथना पत्र दिया है।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

आजमगढ़ बिजली की समस्याओं को लेकर कांशी राम आवास के लोगों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन


 आजमगढ़ बिजली की समस्याओं को लेकर कांशी राम आवास के लोगों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन 



आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ संतलाल तूफानी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि काशीराम आवास निवासी मोहल्ला रैदोपुर, डी0ए0वी0 पुरानी जेल के पीछे  जिला आजमगढ़ के निवासी हैं। सन् 2010 में उ०प्र० सरकार द्वारा निहायत गरीब, बेसहारा, आवासहीन मजदूर और विकलांगों तथा विधवाओं को आवास आवंटित किया गया, उस समय अधिकारियों द्वारा कहा गया कि आवास बिजली पानी सरकार ने मुफ्त प्रदान किया है। यह आश्वासन अधिकारियों द्वारा झूठा था तो बसपा शासनकाल में बिजली का बिल क्यों नहीं दिया गया।



 उसके बाद सपा के पाँच साल के शासनकाल में बिजली बिल क्यों नहीं दिया गया। फिर भाजपा के पाँच साल के शासनकाल में बिजली का बिल क्यों नहीं दिया गया। वर्तमान सरकार भाजपा को जब दुबारा सन् 2022 में आयी है तब जून माह 2022 में पूरे 12 वर्ष बाद एक मुश्त बिजली का बिल दिया जा रहा है जो 14 लाख तक का बिल है जो गरीब रोटी को मोहताज, झाडू पोछा बर्तन मांजकर या अन्य मजदूरी करके किसी तरह जीवन यापन कर रहा है, एकमुश्त 12 साल का बिल कहाँ से कैसे जमा कर सकता है। 



यह सोचनीय विषय है. यही बिजली का चार्ज शुरू में एक या दो माह का बिजली बिल दिया गया होता तो गरीब अपना पेट काटकर किसी तरह बिजली का बिल जमा किया होता। गरीब मजदूर अधिकारियों के झूठे आश्वासन में नहीं फँसता।



झूठे आश्वासन को सजाय गरीब मजलूम मजदूरों को क्यों दिया जा रहा है। यह कहाँ तक न्यायसंगत हैं। 


अतः शासन-प्रशासन से विनम्र प्रार्थना है कि गरीबों की हालात पर मानवीय दृष्टिकोण से तरस खाकर उनकी लाचारी को देखते हुए 2010 से 2022 तक पिछला बिल माफ किया जाय। इन गरीबों की गरीबी, बेरोजगारी को देखते हुए कम से कम जो हो सके, बिजली का बिल निर्धारित किया जाय, जो गरीब प्रतिमाह बिजली का बिल जमा करता रहे। हित में कार्यवाही के लिए यह गरीब सदा के लिए शासन-प्रशासन का आभारी रहेगा।



इस मौके पर सगीर अहमद राकेश गुप्ता पिंटू मोदनवाल रामकुमार वसीम अहमद कुमार गौड़  राजू शिल्पकार सरोज सहित काफी संख्या में कॉलोनी वासी उपस्थित रहे

आजमगढ़ फूलपुर पुलिस ने मोबाइल दुकानदारों को थमाई नोटिस, बढ़ी धुकधुकी


 आजमगढ़ फूलपुर पुलिस ने मोबाइल दुकानदारों को थमाई नोटिस, बढ़ी धुकधुकी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दो दिन पूर्व फूलपुर कस्बा व आसपास के इलाकों में मोबाइल फोन समेत अन्य सामानों की चोरी की घटनाओं को लेकर गंभीर हुई फूलपुर कोतवाली पुलिस ने इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से सतर्कता संबंधित नोटिस जारी कर क्षेत्र में मोबाइल फोन की बिक्री व मरम्मत करने वाले दुकानदारों को नोटिस थमाकर उनकी धुकधुकी बढ़ा दी है।



 कोतवाली फूलपुर के इंस्पेक्टर अनिल सिंह के द्वारा जारी नोटिस से दुकानदारों में बेचैनी बढ़ गई है।

मोबाइल दुकानदारों को जारी नोटिस में दर्शाया गया है कि दुकानदारों को किसी अन्य व्यक्ति से मोबाइल खरीदते समय यह ध्यान रखने योग्य है कि मोबाइल कहीं चोरी की तो नहीं है। 


यदि चोरी की मोबाइल, लैपटाप व अन्य सामग्री आपके दुकान से बरामद होती है, तो यह माना जायेगा कि दुकानदार द्वारा इस तरह के सामान की चोरी कराई जा रही है। ऐसे में मोबाइल, लैपटाप या इलेक्ट्रानिक से सम्बन्धित सामान खरीदते समय बेचने वाले का आईडी प्रुफ के साथ ही सामान बेचने वाले का नाम, पता व मोबाइल नम्बर लिख कर ही खरीदें। बिना प्रमाण के सामान खरीदने पर संबंधित दुकानदार के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। साथ ही यह समझा जायेगा कि दुकानदार के द्वारा चोरी कराकर खरीद-बिक्री की जा रही है।



 बाहरी लोग यदि मोबाइल, लैपटाप या अन्य इलेक्ट्रानिट गजट आदि बेचने आते हैं और संदिग्ध प्रतीत होते हैं तथा वस्तुएं चोरी की प्रतीत होती हैं तो तत्काल पुलिस के नम्बर पर सूचित करेंगे। यदि किसी व्यक्ति द्वारा मोबाइल में अश्लील वीडियो आदि मोबाइल में लोड कराने आते हैं तो दुकानदार का यह दायित्व होगा कि वह किसी भी व्यक्ति के मोबाइल में अश्लील वीडियो आदि मोबाइल में कतई न डाले। यदि दुकानदार द्वारा ऐसा किया जायेगा तो सम्बन्धित दुकानदार की ही गलती मानी जायेगी। उपरोक्त बिन्दुओं का पालन नहीं करते हुए सामान जैसे मोबाइल, लैपटाप या इलेक्ट्रानिक से सम्बन्धित अन्य गजट खरीदा जाता है तो मेरे द्वारा किसी को भेजकर दुकान को चेक कराने के उपरान्त सम्बन्धित दुकानदार के विरूद्ध धारा 379/411 भादवि के तहत कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।


 पुलिस द्वारा जारी किए गए इस फरमान ने क्षेत्रीय दुकानदारों की परेशानी बढ़ा दिया है।

आजमगढ़ सीआईबी और आरपीएफ ने की छापेमारी रेल टिकट के धंधेबाज को उठाया, पूछताछ जारी अवैध सॉफ्टवेयर के माध्यम से टिकट निकालने का मामला


 आजमगढ़ सीआईबी और आरपीएफ ने की छापेमारी


रेल टिकट के धंधेबाज को उठाया, पूछताछ जारी


अवैध सॉफ्टवेयर के माध्यम से टिकट निकालने का मामला




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रेलवे टिकट की कालाबाजारी की सूचना पर आरपीएफ और रेलवे सीआईबी की टीम ने शनिवार को आजमगढ़ के पुरानी सब्जीमंडी (कटरा) क्षेत्र में छापा मारा। इस दौरान एक टिकट बनाने वाले को पुलिस ने उठा लिया। उससे पूछताछ की जा रही है।



 आरपीएफ की इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। अवैध रेलवे टिकट का काम जिले में जोरशोर से चल रहा है। अब तक कई टिकट दलाल जिले में पकड़े भी जा चुके हैं। तो वहीं अवैध सॉफ्टवेयर के माध्यम से टिकट निकालने का काम भी बदस्तूर जारी है। फर्जी टिकट को लेकर रेलवे के सीआईबी टीम को शनिवार की सुबह एक सूचना मिली कि शहर के पुरानी सब्जीमंडी (कटरा) क्षेत्र में स्थित एक दुकान से फर्जी टिकट निकाला जा रहा है।




जानकारी के मुताबिक इस सूचना पर सीआईबी टीम ने आरपीएफ टीम के साथ शनिवार दोपहर करीब 12 बजे पुरानी सब्जीमंडी क्षेत्र स्थित मारवाड़ी धर्मशाला के बगल में एक फोटो स्टेट व टिकट केंद्र पर छापा मारा। यहां से पुलिस ने एक व्यक्ति को उठाया भी है, जिससे पूछताछ की जा रही है। आरपीएफ इंस्पेक्टर रमेश चंद्र मीणा ने बताया कि फर्जी टिकट बनाए जाने की सूचना पर छापा मारा गया। पूछताछ के लिए एक व्यक्ति और दुकान पर लगे कंप्यूटर को भी जांच के लिए लाया गया है।

आजमगढ़ अतरौलिया मुस्लिम युवती से शादी करने वाले युवक ने पुलिस से की शिकायत बताया जान को खतरा, पुलिस ने घर के आसपास बढ़ाई सुरक्षा


 आजमगढ़ अतरौलिया मुस्लिम युवती से शादी करने वाले युवक ने पुलिस से की शिकायत


बताया जान को खतरा, पुलिस ने घर के आसपास बढ़ाई सुरक्षा




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया के सम्मो माता मंदिर में मुस्लिम युवती से शादी करने वाले युवक ने खुद की जान पर खतरे की आशंका जताई है। पीड़ित ने बताया कि लड़की के गांव का एक व्यक्ति आकर एक बच्चे से मेरा ठिकाना पूछ रहा था। हालांकि, इस मामले में उसने पुलिस में शिकायत नहीं दर्ज कराई है। फिर भी एहतियात के तौर पर उसके घर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रभारी निरीक्षक रुद्रभान पांडेय ने बताया कि इंटरनेट मीडिया से मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस तैनात की गई है। लिखित शिकायत मिली, तो संबंधित के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।



अतरौलिया क्षेत्र के खानपुर फतेह निवासी सूरज की दो साल पहले हैदरपुर खास गांव की मोमिन खातून से दोस्ती हुई और कुछ दिनों बाद दोस्ती प्यार में बदल गई। उसके बाद परिवार की रजामंदी से दोनों ने गुरुवार को मंदिर में शादी कर ली थी। सूरज के अनुसार जो व्यक्ति गांव में आकर ठिकाना पूछ रहा था वह पहले भी मारपीट कर चुका है। रहा सवाल लड़की पक्ष का तो उनकी तरफ से खतरे की बात नहीं है। 



ऐसे में परिजनों में दहशत का माहौल होने से सुरक्षा को लेकर सवाल उठाया गया है। इस मामले को लेकर हिंदू संगठनों की ओर से भी सुरक्षा को लेकर प्रशासन से अपील की गई है।



जानकारी के मुताबिक उधर, विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री गौरव सिंह ने बताया कि सूरज ने यह कहते हुए खुद की जान का खतरा जताया कि लड़की के धर्म वाले ऐसा कर सकते हैं। इस पर गौरव सिंह ने क्षेत्राधिकारी बूढ़नपुर लालता प्रसाद साहू व खुफिया विभाग से बात की है। उनको भरोसा मिला है कि पूरी सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी। गौरव सिंह ने बताया कि संगठन भी सूरज के परिवार के साथ है और अपने स्तर से सुरक्षा के मुद्दे को लेकर वह गंभीर है। जरूरत पड़ी तो उच्चाधिकारियों से भी इस बाबत बात की जाएगी।

हापुड़ शर्मनाक टीचर्स ने उतरवाए 2 छात्राओं के कपड़े, सस्पेंड


 हापुड़ शर्मनाक टीचर्स ने उतरवाए 2 छात्राओं के कपड़े, सस्पेंड




 यूपी के हापुड़ जिले के धौलाना क्षेत्र के एक कम्पोजिट विद्यालय में फोटो खिंचवाने के लिए दो बच्चियों की ड्रेस की अदला-बदली करवाने का मामला प्रकाश में आया है। इस बारे में बच्चियों के पिता ने बीएसए से लिखित शिकायत की है। मामले का संज्ञान लेते हुए बीएसए ने दो शिक्षिकाओं को सस्पेंड कर दिया है। कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।



जानकारी के मुताबिक जिले के धौलाना क्षेत्र के एक कम्पोजिट विद्यालय में कक्षा चार में पढ़ने वाली दो बालिकाओं की ड्रेस फोटो खिंचवाने के लिए बदलवाने का आरोप है। स्कूल की दो शिक्षिकाओं पर आरोप लगाया गया है। इस संबंध में गांव में रहने वाले बालिकाओं के पिता ने बीएसए से लिखित में शिकायत कर कार्रवाई की गुहार लगाई है। शिकायत का बीएसए ने तुरंत संज्ञान लिया। संबंधित ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी से बीएसए ने तुरंत मामले की रिपोर्ट ली। जिसके बाद बीएसए ने दोनों शिक्षिकाओं को प्रथम दृष्टि दोषी मानते हुए कार्रवाई कर दी है। बीएसए ने दोनों शिक्षिकाओं को सस्पेंड कर दिया है। जिसके बाद शिक्षकों में हड़कंप मच गया है।



बेसिक शिक्षा अधिकारी अर्चना गुप्ता ने बताया कि स्कूल में बालिकाओं की ड्रेस बदलवाने की शिकायत मिली है। जिसका तुरंत संज्ञान लिया गया है। प्रथम दृष्टि स्कूल में तैनात दो शिक्षिकाओं को दोषी मानते हुए कार्रवाई की गई है। दोनों शिक्षिकाओं को सस्पेंड कर दिया गया है।

आजमगढ़ 4 प्रधान, 9 बीडीसी पद के लिए होगा चुनाव रिक्त 4 ग्राम प्रधान व 9 क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए उपचुनाव 4 अगस्त को मतदान व 5 अगस्त को होगा मतगणना


 आजमगढ़ 4 प्रधान, 9 बीडीसी पद के लिए होगा चुनाव


रिक्त 4 ग्राम प्रधान व 9 क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए उपचुनाव


4 अगस्त को मतदान व 5 अगस्त को होगा मतगणना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निर्वाचन आयोग द्वारा ग्राम पंचायतों के रिक्त पदों पर उपचुनाव की घोषणा कर दी गई है। जिसके तहत 20 जुलाई को नामांकन पत्र करने की अंतिम तिथि है। 21 जुलाई को नामांकन पत्रों की जांच और 22 जुलाई को नामांकन पत्र वापसी के साथ प्रतीक चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। चार अगस्त को सुबह सात सात बजे से छह बजे तक मतदान और पांच अगस्त को सुबह आठ बजे से मतगणना की जाएगी। 



इस उपचुनाव के लिए जनपद में अधिसूचना जारी हो गई है। जनपद में ग्राम प्रधानों के चार पद, क्षेत्र पंचायत सदस्यों के नौ पद और ग्राम पंचायत सदस्यों के 168 पद रिक्त चल रहे हैँ।




जानकारी के मुताबिक ग्राम प्रधान पद के लिए अहरौला विकास खंड के सतुवहिया ग्राम पंचायत, 

तरवां विकास खंड के डंडवल,

 फूलपुर विकास खंड के फूलपुर देहात और कतरानूरपुर के लिए उपचुनाव कराया जाएगा। 


वहीं क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए अहरौला विकास खण्ड की कोतवालीपुर, जहानागंज की आजमबांध और करउत दो, तहरबपुर विकास खंड के बेगपुर खालसा, पल्हनी के मुंडा, फूलपुर नौहरा, महराजगंज के देवारा जदीद, लालगंज के उबारपुर लखमीपुर और सठियांव के बंहौर-तीन पर उपचुनाव कराए जाएंगे।


 वहीं अगर ग्राम पंचायत सदस्यों की बात करें तो सबसे अधिक सीटें पल्हनी विकास खंड में पद रिक्त हैं।



ग्राम पंचायत सदस्यों के अतरौलिया में एक, अहरौला में आठ, कोयलसा में नौ, जहानागंज में चार, ठेकमा में सात, तरवां में दो, तहबरपुर में चार, पल्हनी में 36, पवई में आठ, फूलपुर में 15, बिलरियागंज में सात, महराजगंज में सात, मार्टीनगंज में 32, मिर्जापुर में तीन, मुहम्मदपुर में चार, रानी की सराय में 14, सठियांव में चार और हरैया विकास खंड में ग्राम पंचायत सदस्यों के तीन पद रिक्त चल रहे हैं। इन पदों के लिए उपचुनाव कराए जाएंगे।