Thursday 6 April 2023

आजमगढ़ तहबरपुर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर पलटी एंबुलेंस, 4 घायल कैंसर पीड़ित को लेकर जा रही थी बिहार


 आजमगढ़ तहबरपुर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर पलटी एंबुलेंस, 4 घायल


कैंसर पीड़ित को लेकर जा रही थी बिहार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर आजमगढ़ जिले में 212 प्वाइंट के पास गुरुवार को ट्रक के धक्के से एंबुलेंस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में एंबुलेंस में सवार कैंसर पीड़ित किशोर समेत चार लोग घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 


एंबुलेंस दिल्ली से बिहार जा रही थी। पटना जिला के बख्तियारपुर थाना अंतर्गत घुसड़ी गांव निवासी साहिल (16) पुत्र विश्वनाथ कैंसर से पीड़ित है। परिजन उसे इलाज के लिए लेकर दिल्ली एम्स गए थे। बुधवार को एम्स में दिखाने के बाद परिजन उसे एंबुलेंस से लेकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से घर जा रहे थे।


गुरुवार सुबह एंबुलेंस आजमगढ़ जिले के तहबरपुर थाना अंतर्गत 212 प्वाइंट पर पहुंची थी कि ट्रक ने एंबुलेंस में धक्का मार दिया। घटना में एंबुलेंस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में एंबुलेंस में सवार साहिल के अलावा उसका भाई शौर्य (22), मां मंशा पांडेय (45) व एंबुलेंस चालक आसिफ (20) निवासी नोएडा 122 साई क्लब दिल्ली घायल हो गए। सूचना मिलते ही तहबरपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज कर भर्ती कराया। सभी घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

आजमगढ़ कानूनगो, लेखपाल समेत 8 लोगों को कोर्ट ने किया तलब अदालत ने सुनवाई हेतु अगली तिथि 26 मई निर्धारित की


 आजमगढ़ कानूनगो, लेखपाल समेत 8 लोगों को कोर्ट ने किया तलब


अदालत ने सुनवाई हेतु अगली तिथि 26 मई निर्धारित की


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जमीन पर कब्जा करने, मारने पीटने के मामले में सुनवाई करने के बाद अदालत ने कानूनगो व लेखपाल समेत आठ लोगों को न्यायालय में तलब किया है। इस मामले में पीड़ित बुद्धू चौहान पुत्र रामबरन चौहान निवासी बीबीपुर थाना गम्भीरपुर ने न्यायालय में परिवाद दाखिल किया था। परिवादी का आरोप है कि उसके जमीन पर विपक्षी जियालाल नाजायज कब्जा करना चाहते थे। तब परिवादी ने तहसील में प्रार्थना पत्र देकर सीमांकन करा दिया था। उसके बावजूद विपक्षी राम लखन जियालाल नंदकिशोर हीरालाल ने सीमांकन का पत्थर उखाड़ कर फेंक दिया तथा उस जमीन पर कब्जा कर लिया। तब पीड़ित ने जिला प्रशासन में गुहार लगाई जिस पर अपर जिलाधिकारी ने एसडीएम निजामाबाद को पीड़ित को कब्जा दिलाने तथा दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया।


 लेकिन अपर जिलाधिकारी के आदेश का पालन नहीं किया गया। इससे नाराज होकर क्षेत्रीय कानूनगो जयप्रकाश, गांव के लेखपाल रीता गौतम, जियालाल नंदकिशोर, हीरालाल, प्रमोद, पूर्व प्रधान राजेश, प्रवीण कुमार तथा अनुपम ने 5 जून 2021 को पीड़ित बुद्धू चौहान को गाली गुप्ता देते हुए मारा पीटा तथा फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी।


 मामले के तथ्यों व परिस्थितियों के अवलोकन के बाद अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट नंबर 11 देवेंद्र प्रताप सिंह ने प्रथम दृष्टया मामला बनते हुए देख आरोपी कानूनगो जयप्रकाश, लेखपाल रीता गौतम, जियालाल, नंदकिशोर, प्रमोद चौहान, राजेश चौहान, प्रवीण कुमार तथा अनुपम को विचारण के लिए न्यायालय में तलब किया। अदालत ने सुनवाई हेतु अगली तिथि 26 मई निर्धारित की है।

आजमगढ़ देवगांव 10512 शीशी अवैध अंग्रेजी शराब व निर्माण सामग्री के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार चण्डीगढ़ से मंगवाते थे शराब, यूरिया व नौसादर मिलाकर बढ़ाते थे मात्रा


 आजमगढ़ देवगांव 10512 शीशी अवैध अंग्रेजी शराब व निर्माण सामग्री के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार


चण्डीगढ़ से मंगवाते थे शराब, यूरिया व नौसादर मिलाकर बढ़ाते थे मात्रा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए भारी मात्रा में शराब बरामद करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में तस्करों ने बताया कि वे चण्डीगढ़ से शराब मंगाकर तस्करी करते हैं।


देवगांव प्रभारी निरीक्षक गजानंद चौबे, चौकी प्रभारी पल्हना उ0नि0 रत्नेश कुमार दूबे, क्षेत्र में लगने वाले आगामी मेले के दृष्टिगत चर्चा कर रहे थे। इस बीच मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम सरैयां में रामजतन गुप्ता पुत्र घुरहू निवासी पवनी खुर्द थाना मेहनगर जनपद आजमगढ़ के बन्द मुर्गी फार्म के पास बने टीनशेड के हाल में अवैध अंग्रेजी शराब छिपाकर रखी गयी है जिसे मौका देखकर बेचने के फिराक में कुछ लोग मौजूद हैं।


 पुलिस टीम द्वारा उक्त मुर्गी फार्म के पास बने टीनशेड चारो तरफ से घेर कर दबिश दी गई। पुलिस वालों को अचानक देखकर मुर्गी फार्म के पास खड़े लोग भागने लगे। टीनशेड के हाल में मौजूद 2 व्यक्तियों को मौके पर पुलिस टीम की मदद से करीब 02.10 बजे प्रातः पकड़ लिया गया। टीनशेड में काफी मात्रा में कागज के कार्टून मौजूद थे। जिसे खोलकर देखा गया तो शराब की शीशीयां बरामद की गई। गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान नाम सुनील यादव पुत्र मंगरू यादव निवासी खुझरा थाना मेहनाजपुर आजमगढ़ उम्र करीब 35 वर्ष तथा दूसरे श्याम नरायण यादव पुत्र कान्ता यादव निवासी सरैया थाना देवगाँव आजमगढ़ उम्र करीब 38 वर्ष के रूप में हुयी।


फरार व्यक्तियों के बारे में पूछताछ मे अभियुक्त सुनील यादव ने बताया कि मौके पर भीम यादव, बहादुर यादव, राहुल यादव तथा बेचु यादव हम लोगों के साथ टीनशेड में रखी शराब को बेचने हेतु वाहन के इंतेजार में खड़े थे किन्तु आप लोगों को देखकर भाग गये। मेरा भाई घनश्याम यादव चण्डीगढ़ में रहता है और वहीं शराब की कम्पनी से सेटिंग करके काफी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब खरीदकर मेरे गांव के रहने वाले भीम यादव पुत्र सुबाष यादव तथा बहादुर यादव पुत्र अज्ञात निवासी उचहुवां थाना चन्दवक जनपद जौनपुर व बेचू यादव पुत्र संवरू यादव निवासी हिलालपुर थाना मेहनाजपुर आजमगढ़ तथा राहुल यादव पुत्र अज्ञात निवासी केराकत जनपद जौनपुर आदि से अपने मोबाईल नम्बर से सम्पर्क कर सेटिंग करके चण्डीगढ़ से अंग्रेजी शराब ट्रकों पर लादकर भेजवा देता है। हम लोग और श्याम नरायण यादव, भीम यादव, बहादुर यादव, बेचु यादव तथा राहुल यादव यहां पर रामजतन गुप्ता पुत्र घुरहू गुप्ता निवासी पवनी खुर्द थाना मेहनगर आजमगढ़ के इसी टीनशेड में शराब उतरवाकर नशा बढ़ाने के लिए शीशीयों का ढक्कन खोलकर केमिकल मिलाकर अधिक लाभ कमाने के लिए उसमें यूरिया व नौसादर आदि मिलाकर मात्रा को बढ़ा देते हैं जिससे खाली बोतलों में भी भरकर ढक्कन बन्द कर बिहार, बंगाल व उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में पिकअप के माध्यम से ग्राहक ढुंढ़कर शराब बेच देते है।


 मेरा भाई घनश्याम यह धंधा करीब 7-8 वर्षों से कर रहा है। शराब रखने के एवज में रामजतन गुप्ता को कुछ रूपया हिस्से के रूप में दे दिया जाता है। पुलिस द्वारा मुर्गी फार्म के पास बने टीनशेड की तलाशी ली गयी तो 219 कागज के गत्तों में रखी हुई 10512 शीशी 180 एमएल (1892.16लीटर) की अंग्रेजी शराब बरामद हुई।

रामपुर फूलो वाली बागिया में सेक्स रैकेट का भण्डाफोड़ 9 महिलाओं सहित 11 गिरफ्तार, 3 मौके से फरार


 रामपुर फूलो वाली बागिया में सेक्स रैकेट का भण्डाफोड़


9 महिलाओं सहित 11 गिरफ्तार, 3 मौके से फरार 


रामपुर शहर कोतवाली और सिविल लाइंस कोतवाली की पुलिस ने संयुक्त रूप से मोहल्ला फूलो वाली बागिया के एक मकान पर छापा मारकर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। मौके से पुलिस ने नौ महिलाओं सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। तीन आरोपी मौके से भाग गए। यहां से आपत्तिजनक वस्तुओं के साथ ही नशीली दवाएं भी पकड़ी गई हैं।


 सीओ सिटी अनुज चौधरी के नेतृत्व में शहर कोतवाली और सिविल लाइंस पुलिस की मदद से मंगलवार की आधी रात में शहर कोतवाली क्षेत्र के हजरतपुर स्थित फूलों की वाली बगिया में आम के बाग के पास एक मकान में छापा मारा। छापेमारी के दौरान मकान में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। इस दौरान पुलिस को देखकर तीन लोग मौके से भाग खड़े हुए।


पुलिस ने यहां से कई लोगों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया। पुलिस ने यहां से कुल 11 लोगों को पकड़ा, जिसमें नौ महिलाएं और दो पुरुष शामिल रहे। पुलिस ने इन लोगों की तलाशी ली तो उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री के साथ नशे की गोलियां भी बरामद की साथ ही सभी के पास रुपये भी बरामद किए गए।


पुलिस इन सभी को कोतवाली ले गई, जहां उनसे पूछताछ की गई। सीओ सिटी के अनुसार इस मामले में आगापुर निवासी अमित यादव, बाजोड़ी टोला निवासी नाजिम के साथ ही नौ महिलाएं हैं। इनमें एक महिला मुरादाबाद के बिलारी की जबकि दूसरी महिला मुरादाबाद के भगतपुर थाना क्षेत्र की है। अन्य महिलाएं रामपुर की हैं। इनके खिलाफ अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस को तीन आरोपियों की तलाश है, जिनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

शाहजहांपुर साहब... मेरी पत्नी दिला दो, थाने का चक्कर लगाकर थक गया पीड़ित पति ने पुलिस अधीक्षक से लगाई गुहार


 शाहजहांपुर साहब... मेरी पत्नी दिला दो, थाने का चक्कर लगाकर थक गया


पीड़ित पति ने पुलिस अधीक्षक से लगाई गुहार


उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर में एक महिला अपने 12 साल के बेटे और पति को छोड़कर प्रेमी के साथ चली गई। पत्नी दवा लेने की बात कह कर घर से निकली थी। घर में रखा जेवर और रुपए भी वह अपने साथ ले गई। घर पहुंचे पति को जानकारी हुई कि उसकी पत्नी निगोही थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक के घर पर है।


पति ने बताया कि वह पत्नी को लेने गया तो युवक और अन्य लोगों ने मारपीट कर भगा दिया। आरोप है कि बीस दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। पीड़ित ने एसपी से पत्नी को बरामद कर आरोपियों की गिरफ्तारी की गुहार लगाई है।


रोजा थाना क्षेत्र के गांव मानपुर बबरी निवासी अरविंद कुमार की शादी 13 साल पहले लखीमपुर में हुई थी। अरविंद जिले से बाहर मेहनत मजदूरी करता है। अरविंद का आरोप है कि 17 मार्च को उसकी पत्नी दवा लेने के लिए घर से निकली थी। उसके बाद पत्नी घर नहीं लौटी। सूचना मिलते ही घर आकर पत्नी को तलाश किया तो पता चला कि निगोही थाना क्षेत्र के रहने वाले एक युवक के घर उसकी पत्नी है। युवक के घर पत्नी को लेने पहुंचे तो युवक और अन्य लोगों ने उसको मारपीट कर भगा दिया।


युवक ने कहा कि अब वो उसकी पत्नी है। पीड़ित का आरोप है कि पत्नी को बीस हजार रुपए भेजे थे। घर के अंदर रखा जेवर और रुपए लेकर भी वह गई है। युवक ने निगोही पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने पहुंचकर कहा कि उनके क्षेत्र का मामला नहीं है। उसको रोजा थाने फोन करना होगा, लेकिन रोजा पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। सिर्फ गुमशुदगी दर्ज करने के बाद पुलिस ने बीस दिन बाद भी पत्नी को बरामद नही किया।


आरोप है कि पुलिस सिर्फ थाने के चक्कर लगवा रही है। पीड़ित ने एसपी से गुहार लगाई है कि पत्नी को जल्द बरामद कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। बीस दिन से थाने चक्कर काटकर थक गए हैं, लेकिन कार्रवाई के नाम पर टरका रही है। फिलहाल पुलिस के अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

रामपुर 6 महीने में युवक को 2 बार प्यार एक युवती से शादी, दूसरी से 3 माह बाद प्रेम, घर गई तो बांट दिए 2-2 दिन


 रामपुर 6 महीने में युवक को 2 बार प्यार


एक युवती से शादी, दूसरी से 3 माह बाद प्रेम, घर गई तो बांट दिए 2-2 दिन



रामपुर के स्वार क्षेत्र के एक युवक ने पास के गांव निवासी युवती को प्रेम जाल में फंसा लिया। उसके साथ संबंध स्थापित किए जिसके चलते वह गर्भवती हो गई। इसी दौरान युवक ने फेसबुक पर एक अन्य युवती से प्रेम संबंध बना लिए। वह शादी करने के लिए युवक के घर आ गई। दोनों युवतियां उसके घर रहने लगीं।


 अब विवाद पैदा हुआ तो पहली प्रेमिका कोतवाली पहुंच गई। उसने युवक पर दुष्कर्म और गर्भवती करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरु कर दी है।


कोतवाली क्षेत्र के एक निवासी युवक को क्षेत्र की ही एक सजातीय युवती से लगभग छह माह पूर्व प्रेम प्रसंग हो गया। इसके बाद दोनों के परिजन ने बैठकर युवक युवती के फेरे कराकर शादी की रस्म अदा कराते हुए विवाह करा दिया था। वह लगभग तीन माह से युवक के साथ अपनी ससुराल में ही रह रही है।


बताते हैं कि इसी दौरान युवक का फेसबुक पर मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा क्षेत्र में रहने वाली एक अन्य युवती से प्रेम प्रसंग शुरु हो गया। इनके बीच मोबाइल और सोशल प्लेटफार्म पर घंटों बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया। बताते हैं कि यह आपस में मिलना जुलना भी करने लगे।


मामला बढ़ने पर ठाकुरद्वारा निवासी युवती भी एक सप्ताह पूर्व प्रेमिका प्रेमी के घर आ गई। युवती को देखकर परिजन भी सन्न रह गए। पहली पत्नी भी दूसरी प्रेमिका को देख हतप्रभ रह गई। परिजन ने दोनों को समझाया बुझाया कि समाज में इज्जत खराब न हो और वह दोनों एक साथ रहें। तय कर दिया कि दो दिन एक के और दो दिन एक के साथ रहेगा। एक सप्ताह तक तो व्यवस्था ठीक चली बाद में इनके बीच अनबन हो गई। पहली वाली नाराज होकर अपने मायके चली गई। परिजन को उसने पूरी बात बताई। वह बुधवार के दिन युवती को लेकर कोतवाली पहुंच गए और युवक के खिलाफ तहरीर दी। आरोप है कि युवक ने घर में बंधक बनाकर युवती से जबरन दुष्कर्म किया। वहीं जब वह गर्भवती हो गई तो दो बार गर्भपात करा दिया गया। तहरीर मिलने पर पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया है। मामला एक ही समुदाय के बीच का होने के चलते बिरादरी के लोग मामले को निपटाने में लगे हुए हैं। पुलिस ने बताया कि जांच की जा रही है। उसके बाद समुचित कार्रवाई की जाएगी।

प्रयागराज राजूपाल हत्याकांड, फरार चल रहे एक लाख का इनामी अब्दुल कवि का लखनऊ सीबीआई कोर्ट में आत्म समर्पण


 प्रयागराज राजूपाल हत्याकांड, फरार चल रहे एक लाख का इनामी अब्दुल कवि का लखनऊ सीबीआई कोर्ट में आत्म समर्पण


लखनऊ प्रयागराज के विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले में फरार चल रहे एक लाख के इनामी बदमाश अब्दुल कवि ने बुधवार को कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। प्रदूषण व सीबीआई की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट यशा शर्मा ने आरोपी अब्दुल कवि को हिरासत में लेकर 7 अप्रैल तक जेल भेज दिया गया है। तय तारीख पर कोर्ट, अब्दुल कवि के मामले को सुनवाई के लिए सत्र न्यायालय भेजेगी। इस मामले में बीते लंबे समय से वांछित चल रहे अब्दुल कवि की ओर से आत्मसमर्पण की अर्जी दी गई थी। इसमें कहा गया कि वह कानून का पालन करने वाला व्यक्ति है। उसे पता चला है कि वह इस मामले में वांछित है। इसलिए वह कोर्ट के समक्ष पेश होने के लिए आत्मसमर्पण करने आया है।


 कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में लेने का आदेश देते हुए आरोपी को अभियोजन प्रपत्रों की नकल देने को कहा। उसे इस मामले में अतीक अहमद व अशरफ समेत अन्य आरोपियों के साथ सुनवाई के लिए सत्र न्यायालय भेजा जाएगा। 25 जनवरी, 2005 को इलाहाबाद पश्चिमी से बसपा विधायक रहे राजू पाल की हत्या कर दी गई थी। मृतक की पत्नी पूजा पाल ने इस मामले में थाना धुमनगंज में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए अतीक व उसके भाई अशरफ खालिद आदिम को नामजद किया था। अप्रैल 2005 में पुलिस ने इस हत्याकांड की विवेचना के बाद अतीक व अशरफ समेत कुल 11 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था।


 वहीं दूसरी तरफ राजू पाल हत्याकांड की सुनवाई कर रही सीबीआई की विशेष कोर्ट में गवाह मंगल पाल की गवाही बुधवार को पूरी हो गई। कोर्ट ने अगले गवाह की गवाही दर्ज करने के लिए 13 अप्रैल की तारीख तय की है।

वाराणसी समर सिंह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई अब चाह कर भी नहीं भाग सकता विदेश गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने बनाया जबरदस्त प्लान


 वाराणसी समर सिंह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई


अब चाह कर भी नहीं भाग सकता विदेश


गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने बनाया जबरदस्त प्लान


उत्तर प्रदेश वाराणसी भोजपुरी गायक समर सिंह और उसके भाई संजय सिंह के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। अब दोनों देश छोड़ कर विदेश नहीं भाग पाएंगे। लुक आउट नोटिस की सूचना एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया को भेजी गई है। एयरपोर्ट प्रबंधन को भी अलर्ट किया गया है। पुलिस की टीमें भी आरोपियों की तलाश में लगी हैं, लेकिन अब तक पकड़ से दूर हैं।


बीते 26 मार्च को सारनाथ स्थित एक होटल के कमरे में आकांक्षा दुबे मृत पड़ी मिली थीं। उनकी मां मधु दुबे की तहरीर के आधार पर 27 मार्च को सारनाथ थाने में भोजपुरी गायक समर सिंह और संजय सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था।


तब से लेकर अब तक पूर्वांचल से लेकर बिहार और झारखंड होते हुए मुंबई तक पुलिस की ताबड़तोड़ दबिश के बाद भी समर और संजय गिरफ्त में नहीं आ सके हैं। आशंका जताई जा रही है कि दोनों पुलिस की गिरफ्त में आने से बचने के लिए विदेश भाग सकते हैं। इसलिए कमिश्नरेट की पुलिस ने दोनों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है।


इस संबंध में एसीपी सारनाथ ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगातार प्रयास कर रही हैं। दोनों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है, ताकि वह देश छोड़ कर भाग न सकें।


भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की मौत के मामले में उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर उनकी मां मधु दुबे के अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी ने वाराणसी कमिश्नरेट की पुलिस से सवाल पूछे हैं। अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने मेडिकल एक्सपर्ट से सलाह लेकर सवाल तैयार किया है।