Sunday 21 August 2022

नोएडा गालीबाज महिला की गार्ड के साथ बदसलूकी का वीडियो वायरल


 नोएडा गालीबाज महिला की गार्ड के साथ बदसलूकी का वीडियो वायरल



नोएडा की ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी में गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी का मामला अभी थमा भी नहीं था कि अब जेपी विश टाउन सोसाइटी में एक महिला द्वारा गार्ड को गंदी-गंदी गालियां देने और बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। महिला का वीडियो वायरल होने के बाद नोएडा पुलिस ने इस संबंध में थाना सेक्टर 126 में एफआईआर दर्ज कर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है।



जानकारी के अनुसार, नोएडा पुलिस ने बताया कि जेपी विश टाउन सोसाइटी में एक सिक्योरिटी गार्ड को गाली देते हुए वीडियो में कैद हुई महिला को रविवार दोपहर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी महिला पर आईपीसी की धाराओं 153 ए, 323, 504, 505 (2), 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोपी महिला की पहचान भव्या रॉय के रूप में हुई है।



 सेक्टर-126 की जेपी सोसाइटी में रहने वाली यह महिला सोसाइटी का गेट खोलने में देरी होने से गार्ड पर भड़क गई थी। इसके बाद गुस्साई महिला ने गार्ड का कॉलर पकड़कर बदसलूकी की और बिहारी कहते हुए उसे गंदी-गंदी गालियां देनी शुरू कर दीं। इस दौरान किसी ने इस घटना का वीडियो अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर नोएडा पुलिस को कार्रवाई करने के लिए शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया। यह वीडियो सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हो रहा है। नोएडा में एडिशनल पुलिस कमिश्नर (मुख्यालय) भारती सिंह ने बताया कि आज एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें भव्या राय नाम की एक महिला एक सोसाइटी में सिक्योरिटी गार्ड के साथ धक्का-मुक्की और अभद्र व्यवहार कर रही है। सिक्योरिटी गार्ड की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की गई है। महिला की गाड़ी को भी थाने लाया गया और महिला को भी गिरफ्तार किया गया है।

आजमगढ़ अब 23 को नहीं आयेंगे अखिलेश यादव अब वे 22 अगस्त सोमवार को आजमगढ़ जिले में आयेंगे।


 आजमगढ़ अब 23 को नहीं आयेंगे अखिलेश यादव


अब वे 22 अगस्त सोमवार को आजमगढ़ जिले में आयेंगे।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का 23 अगस्त का आगमन भी निरस्त हो गया है। अब वे 22 अगस्त सोमवार को आजमगढ़ जिले में आयेंगे।


बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 23 अगस्त को आजमगढ़ आने वाले थे। किन्हीं कारणों से उनका 23 अगस्त का कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया। अब वे 22 अगस्त सोमवार को जनपद में आयेंगे। इस दौरान वे जेल में बंद सपा के फूलपुर पवई के विधायक रमाकान्त यादव से मुलाकात करेंगे। बताते चलें कि इससे पहले भी एक बार अखिलेश यादव का कार्यक्रम निरस्त किया जा चुका है।


आजमगढ़ बूढ़नपुर प्रेमी युगल ने मंदिर में लिए सात फेरे मोबाइल से शुरू हुई प्रेम कहानी, मुकदमे के बाद बने जीवन साथी


 आजमगढ़ बूढ़नपुर प्रेमी युगल ने मंदिर में लिए सात फेरे


मोबाइल से शुरू हुई प्रेम कहानी, मुकदमे के बाद बने जीवन साथी



आजमगढ़ बूढ़नपुर तहसील क्षेत्र के खाकी बाबा स्थान पर अंतरजातीय विवाह हुआ है। एक साल पहले से चल रहा है प्रेम प्रसंग, ग्रामीणों ने शादी कराई है।


 रांग मोबाइल नंबर से प्रेम की शुरुआत हो आज शादी तक पहुंच गई। बूढ़नपुर तहसील क्षेत्र के कौड़िया बाजार गांव निवासी रंजना पुत्री लालजीत उम्र 18 व चन्दन निषाद पुत्र रामकिशुन निषाद पुत्र उम्र 20 का प्रेम प्रसंग 2021 से चल रहा था। इसके पहले एक बार चन्दन ने फोन लगाया। वह फोन गलती से रंजना के पास चला गया। इसके बाद प्रेम का सिलसिला शुरू हो गया। मौका पाकर चन्दन रंजना के घर मिलने गया। फिर यह सिलसिला शुरू हो गया। इसके बाद हर दूसरे तीसरे दिन मुलाकात होती रही। लेकिन कुछ दिनों से चन्दन रंजना से कट कर रहने लगा। रंजना की मुलाकात बन्द हो गई। जिससे रंजना परेशान हो गई। उसके बाद कप्तानगंज थाने में चन्दन के खिलाफ तहरीर दी। शिकायत के उपरांत पुलिस ने छानबीन करना शुरू कर दिया। आज चन्दन को कौड़िया बाजार से हिरासत में लिया। हिरासत में लेने के बाद पुलिस थाने पर ले आई। उसके बाद मुकदमे में जेल में फंसने के डर से चन्दन ने शादी के लिए हामी भर ली। ग्रामीणों ने वर वधु को ले जाकर खाकी बाबा के स्थान पर सिंदूर दान कराया गया।



 उसके बाद वर वधु को लोगों ने एक दूसरे को आशीर्वाद दिया। वर पक्ष व वधु पक्ष के लोगों ने जमकर भोजन किया। चन्दन व रंजना ने एक दूसरे के साथ जीवन बिताने का संकल्प लिया।

जौनपुर विश्वविद्यालय के तीन कर्मचारी किये गये निलंबित शिक्षक भर्ती के दौरान अभ्यर्थी के सत्यापन में अनियमितता बरतने का आरोप 69 हजार शिक्षक भर्ती का मामला


 जौनपुर विश्वविद्यालय के तीन कर्मचारी किये गये निलंबित


शिक्षक भर्ती के दौरान अभ्यर्थी के सत्यापन में अनियमितता बरतने का आरोप


69 हजार शिक्षक भर्ती का मामला


उत्तर प्रदेश जौनपुर पूर्वांचल विश्वविद्यालय में तैनात तीन कर्मचारियों को कार्य में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया है। कर्मचारियों पर शिक्षक भर्ती के दौरान एक अभ्यर्थी के सत्यापन में अनियमितता बरतने का आरोप है। तीनों कर्मचारी रिकॉर्ड रूम में तैनात थे, सहायक कुलसचिव अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि उदय राज पटेल, घनश्याम यादव और कमल किशोर मौर्य रिकॉर्ड रूम में तैनात थे। 69 हजार शिक्षक भर्ती में शामिल एक अभ्यर्थी का सत्यापन करना था। वह इस समय शिक्षक के पद पर नौकरी कर रहा है।



सत्यापन के लिए बीएसए ने विश्वविद्यालय को करीब 15 लोगों की सूची भेजी थी। छात्र ने 2012 में बीपीएड किया था। जब सूची विश्वविद्यालय को मिली तो बाइंडिंग के दौरान हड़िया के बीपीई चार्ट में लग जाने के कारण उसका सत्यापन नहीं हो सका। अभ्यर्थी ने इसकी शिकायत कुलसचिव से की। इस पर उन्होंने कड़ा रुख अपनाते हुए तीनों कर्मचारियों को निलंबित कर दिया।

आजमगढ़ पकड़ा गया हत्यारोपी का मददगार गन्ने के खेत में की गई थी किशोरी की हत्या, शव छिपाने में किया था मदद


 आजमगढ़ पकड़ा गया हत्यारोपी का मददगार


गन्ने के खेत में की गई थी किशोरी की हत्या, शव छिपाने में किया था मदद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाना क्षेत्र के मांगुरगढ़ गांव में शुक्रवार की सुबह हत्या कर फेंकी गई 17 वर्षीय किशोरी के शव की बरामदगी एवं मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने रविवार की सुबह मृतका के शव को ठिकाने लगाने में मददगार आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया।


गौरतलब है कि अतरौलिया थाना क्षेत्र के सेल्हरापट्टी गांव से बीते 18 अगस्त को लापता हुई 17 वर्षीय किशोरी का शव दूसरे दिन क्षेत्र के मांगुरगढ़ गांव स्थित गन्ने के खेत से बरामद किया गया। इस मामले में मृतका की मां की तहरीर पर पुलिस हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर घटना की छानबीन में जुट गई। शनिवार को पुलिस ने मृतका की विवाहित प्रेमी अजय निषाद को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया पकड़े गए हत्यारोपी से की गई पूछताछ के आधार पर पुलिस ने मृतका के शव को छिपाने में मददगार रहे सेल्हरापट्टी ग्राम निवासी पवन पुत्र राधेश्याम यादव को रविवार की सुबह अतरौलिया बाजार स्थित बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़ 5 फर्जी शिक्षक चढ़े पुलिस के हत्थे फर्जी नियुक्ति पत्र के सहारे झांसी के स्कूलों में कर रहे थे शिक्षण कार्य


 आजमगढ़ 5 फर्जी शिक्षक चढ़े पुलिस के हत्थे


फर्जी नियुक्ति पत्र के सहारे झांसी के स्कूलों में कर रहे थे शिक्षण कार्य


आजमगढ़-झांसी फर्जी नियुक्ति पत्रों के सहारे सरकारी स्कूलों में नौकरी हासिल करने के बड़े खेल का खुलासा हुआ है। झांसी के तीन स्कूलों में ऐसे पांच शिक्षक पकड़े गए हैं, जिन्होंने फर्जी नियुक्ति पत्रों के जरिये नौकरी हासिल कर ली थी। वे पिछले एक महीने से बेधड़क विद्यालयों में पढ़ा भी रहे थे। झांसी में फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद पूरे प्रदेश में इस तरह से नौकरी हासिल करने वाले शिक्षकों की तलाश शुरू कर दी गई है। इस खेल के सरगना की भी तलाश की जा रही है। पकड़े गए सभी लोग आजमगढ़ के रहने वाले बताए गए हैं।


झांसी के गरौठा तहसील अंतर्गत खड़ौरा और मऊरानीपुर क्षेत्र के वीरा व बम्हौरी सुहागी में स्थित राजकीय हाईस्कूलों में 20 और 22 जुलाई को पांच शिक्षकों की ज्वॉइनिंग हुई थी। सभी के पास विभागीय नियुक्ति पत्र थे, जिसके आधार पर उन्हें ज्वॉइन करा लिया गया था। इनमें से राजकीय हाईस्कूल खड़ौरा में तैनात शिक्षक आजमगढ़ के लालमऊ निवासी पंचदेव की ज्वॉइनिंग रिपोर्ट माध्यमिक शिक्षा निदेशालय पहुंची। पड़ताल में शिक्षक का नियुक्ति पत्र फर्जी पाया गया। इसके बाद उसके साथ विद्यालयों में ज्वॉइनिंग लेने वाले अन्य चार शिक्षकों के नियुक्ति पत्रों की भी जांच की गई, सभी फर्जी पाए गए। 


इनमें खड़ौरा में तैनात रणविजय विश्वकर्मा व नरेंद्र कुमार मौर्य, बम्हौरी सुहागी में तैनात मैनावती तथा राजकीय हाईस्कूल वीरा में तैनात अमृता कुशवाहा शामिल हैं।


झांसी में शिक्षकों की तैनाती में हुए खेल का भंडाफोड़ होने के बाद माध्यमिक शिक्षा विभाग सक्रिय हो गया है। पूरे प्रदेश में 6 जनवरी 2022 के बाद से तैनात हुए शिक्षकों की पड़ताल शुरू कर दी गई है। क्योंकि, विभाग की ओर से छह जनवरी के बाद से किसी भी राजकीय विद्यालय में शिक्षकों की तैनाती नहीं की गई है। वहीं, तीनों विद्यालयों की प्रधानाध्यापिकाओं के खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की संस्तुति की गई है।


 प्रधानाध्यापिकाओं ने बगैर जिला विद्यालय निरीक्षक की सहमति के बाद शिक्षकों को ज्वॉइनिंग दे दी थी।


जिला विद्यालय निरीक्षक ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि पहले एक शिक्षक का फर्जी नियुक्ति पत्र सामने आया था। इसके बाद हुई पड़ताल में चार फर्जी शिक्षक और सामने आए हैं। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। पांचों पुलिस हिरासत में हैं। इसके अलावा विभाग को सूचना दिए बगैर ज्वाइनिंग कराने वालीं तीनों विद्यालयों की प्रधानाध्यापिकाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की संस्तुति की गई है।