Wednesday 28 December 2022

आजमगढ़ कल 29 दिसम्बर को बंद रहेंगे कक्षा 8 तक के सभी स्कूल


 आजमगढ़ कल 29 दिसम्बर को बंद रहेंगे कक्षा 8 तक के सभी स्कूल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज द्वारा 29 दिसम्बर 2022 को गुरू गोविंद सिंह की जयंती के उपलक्ष्य में अवकाश किया गया है।


 जिलाधिकारी के आदेश के अनुक्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार सिंह ने जनपद के समस्त विद्यालयों में कक्षा 1 से लेकर 8 तक की छुट्टी घोषित की है। साथ ही सभी स्कूलों को उक्त आदेश का पालन करने का निर्देश जारी किया है।

आजमगढ़ जहानागंज गैंगस्टर के घर कुर्की की नोटिस चस्पा


 आजमगढ़ जहानागंज गैंगस्टर के घर कुर्की की नोटिस चस्पा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस ने बुधवार को गैंगस्टर एक्ट में वांछित आरोपी के खिलाफ न्यायालय से सीआरपीसी की धारा 82 के तहत जारी की गई कुर्की की चेतावनी नोटिस उसके घर पर चस्पा करते हुए क्षेत्र में मुनादी कराई।


जहानागंज थाना क्षेत्र के गोड़सर ग्राम निवासी विनोद पुत्र धर्मदेव यादव के खिलाफ जिला प्रशासन की संस्तुति पर सिधारी थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। उक्त मामले में फरार चल रहे आरोपी विनोद के खिलाफ कुर्की की नोटिस जारी कर दी गई। सिधारी थाना पुलिस जहानागंज क्षेत्र के गोड़सर ग्राम स्थित आरोपी के घर पर गांव के गवाहों की मौजूदगी में कुर्की की नोटिस चस्पा कर क्षेत्र में मुनादी भी कराई।

लखीमपुर खीरी रसिया दरोगा लड़की लेकर हुआ फरार पिता ने दर्ज कराया मुकदमा, डीसीपी ने दरोगा को किया सस्पेंड


 लखीमपुर खीरी रसिया दरोगा लड़की लेकर हुआ फरार


पिता ने दर्ज कराया मुकदमा, डीसीपी ने दरोगा को किया सस्पेंड


लखीमपुर खीरी जिले में तैनात सब इंस्पेक्टर जगेन्द्र सिंह पर उन्नाव की एक लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगा है। इस मामले के सामने आने के बाद से दरोगा और लड़की का कुछ पता नहीं चल रहा है। लडकी जब घर नहीं लौटी तो पिता ने लखनऊ के कृष्णानगर कोतवाली में दरोगा के खिलाफ केस दर्ज कराया है। डीसीपी ने दरोगा को सस्पेंड करने की संस्तुति करते हुए एसपी को एक चिट्ठी भेजी है। 


यह मामला सुर्खियों में आने के बाद दरोगा और लड़की की तलाश भी तेज कर दी गई है। सूत्रों के अनुसार दरोगा की लोकेशन मेहंदीपुर बालाजी में मिली। पुलिस की टीम वहां रवाना हो गई है। कृष्णानगर के बरिगवां में किराये पर रहने वाली लड़की के पिता ने रिपोर्ट में लिखाया है कि बेटी पढ़ने के लिए लखनऊ में रहती थी।


 9 दिसम्बर 2022 को वह घर आई थी। 12 दिसम्बर को वह फिर लखनऊ चली गई थी। इसके बाद से उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। लखनऊ में लड़की की सहेलियों से पता चला कि दरोगा जागेन्द्र सिंह उसे अपने साथ कहीं ले गया है। दरोगा जागेन्द्र सिंह पुलिस लाइन में तैनात था, जहां से छह दिसंबर 2022 से गायब है। इससे पहले वह पलिया थाने में तैनात था, जहां से लाइन हाजिर हुआ था। पूर्व में उन्नाव जिले में तैनाती के दौरान भी एक महिला से बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद उस पर रसिया दरोगा का टैग लगा था।

आगरा यमुना एक्सप्रेसवे पर युवती से सामूहिक दुष्कर्म वैन से घर के लिए निकली थी, जंगल में उठा ले गये युवक, 3 गिरफ्तार


 आगरा यमुना एक्सप्रेसवे पर युवती से सामूहिक दुष्कर्म


वैन से घर के लिए निकली थी, जंगल में उठा ले गये युवक, 3 गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आगरा के एत्मादपुर थाना क्षेत्र में युवती से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। वैन चालक और उसके दो साथियों ने यमुना एक्सप्रेसवे पर वारदात को अंजाम दिया। युवती ने थाने पहुंचकर मामले की शिकायत की है। शिकायत के आधार पर पुलिस मुकदमा दर्ज किया है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार औरैया के बिधूना निवासी एक 23 वर्षीय युवती प्रयागराज में रहकर पढ़ाई कर रही है। किसी काम से वह नोएडा गई थी। बीती शाम वह नोएडा से अपने घर जाने के लिए निकली। सीधे बिधूना के लिए गाड़ी न मिलने पर सेक्टर-37 से रात करीब 8.30 बजे फिरोजाबाद तक के लिए वैन में बैठ गई।


युवती के मुताबिक यमुना एक्सप्रेसवे में एत्मादपुर थाना क्षेत्र स्थित कुबेरपुर कट के पास बाकी सवारियां उतर गईं। इसके बाद यहां से फिरोजाबाद तक वह अकेली गई। फिरोजाबाद में उतरते समय चालक ने पूछा कि कहां जाना है। उसने बताया कि उसे आगे बिधूना जाना है। इस पर चालक ने कहा कि वह भी वहीं जा रहा है। गाड़ी में बैठी रहो छोड़ देंगे। बताया कि इस पर वह दोबारा उसी गाड़ी में बैठ गई।


 कुछ देर में उसे झपकी लग गई। जब उसे होश आया तो उसने खुद को वापस कुबेरपुर कट के पास पाया। वहां दो अन्य लोग और खड़े थे, जो चालक को जानते थे। मेरे पूछने पर कि मैं यहां कैसे आ गई उन्होंने कुछ नहीं बताया और मुझे जबरन सुनसान जंगल में खींच ले गए। उसने बताया कि चालक और उसके दो साथियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद वहां से निकल रही एक ऑटो में बैठा दिया। इसके बाद वह थाने पहुंची और पुलिस को आप बीती बताई।


 पुलिस कमिश्नर डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि युवती की शिकायत पर टोल पर लगे सीसीटीवी की मदद से गाड़ी को ट्रेस कर लिया गया है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। युवती को मेडिकल के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई जा जाएगी।

मऊ में दर्दनाक हादसा, जलने से एक ही परिवार के 5 कि मौत मृतकों में 4 बच्चे और उनकी मां शामिल मौके पर आला अधिकारी पहुंचे, डीएम ने कहा कराई जाएगी जांच


 मऊ में दर्दनाक हादसा, जलने से एक ही परिवार के 5 कि मौत 


मृतकों में 4 बच्चे और उनकी मां शामिल


मौके पर आला अधिकारी पहुंचे, डीएम ने कहा कराई जाएगी जांच



उत्तर प्रदेश मऊ कोपागंज थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे मड़ई में आग लगने से परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। घटना की वजह का पता नहीं चल सका है। मिली जानकारी के मुताबिक शाहपुर गांव निवासी गुड़िया राजभर (32) का विवाह दोहरीघाट निवासी रमाशंकर के साथ हुआ था। करीब पांच वर्षं से गुड़िया अपने आठ, दस और 12 साल के तीन बच्चों और बहन की 14 साल की बेटी के साथ अपने मायके शाहपुर में ही मड़ई में रहती थीं।


मंगलवार रात अचानक मड़ई में आग की लपटें निकलने लगीं। ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की। सूचना पाकर सदर एसडीएम हेमंत चौधरी, घोसी सीओ उमाशंकर उत्तम, कोपागंज एसओ अमित मिश्रा भी पहुंचे। करीब 30 मिनट बाद आग बुझाई जा सकी।


गुड़िया राजभर, किशोरी उसकी बहन की बेटी तथा तीनों बच्चों के शव निकाल लिए गए। कोपागंज एसओ ने बताया कि घटना में पांचों की मौत हो गई है। डीएम अरुण कुमार ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच कराई जाएगी।


रामकुमार, एडीजी जोन ने बताया कि शाहपुर गांव में आग लगने से पांच की मौत हो गई है। डीआईजी आजमगढ़ और एसपी व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं।

रायबरेली सिपाहियों ने एक दूसरे पर बरसाई लाठियां, पांच निलम्बित जिला कारागार के गेट पर ड्यूटी पर थे तैनात


 रायबरेली सिपाहियों ने एक दूसरे पर बरसाई लाठियां, पांच निलम्बित


जिला कारागार के गेट पर ड्यूटी पर थे तैनात



उत्तर प्रदेश के रायबरेली में जिला कारागार की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी कहासुनी के बाद आपस में भिड़ गए। बात इतनी बढ़ गई की चार मिलकर अपने साथी के ऊपर जमकर लाठियां बरसानी शुरू कर दी। मारपीट की सूचना पर पहुंचे जेल अधीक्षक और जेलर ने बीच-बचाव किया। इसके बाद उन्होंने मारपीट करने वाले सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट तैयार करके लखनऊ मुख्यालय भेज दिया। मंगलवार की देर शाम मुख्यालय से आए आदेश के बाद जेल अधीक्षक ने पांचों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। वहीं मारपीट में घायल पुलिसकर्मी ने शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। वहीं, किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।


 सोमवार की रात जिला कारागार के गेट ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी विजय कुमार सिंह, सौरभ वर्मा प्रवेश कुमार सिंह, राजीव कुमार शुक्ला और जसवंत तोमर के साथ मुकेश दुबे के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। जिसके बाद देखते ही देखते पुलिसकर्मियों ने गाली-गलौज के साथ मारपीट शुरू कर दी। सूचना मिलने पर जेल अधीक्षक और जेलर सत्यप्रकाश मौके पर पहुंचे और बीच-बचाव किया। मारपीट में कांस्टेबल मुकेश दुबे गंभीर रूप से घायल हो गया। उसने शहर कोतवाली में सभी के खिलाफ केस दर्ज कराया।


इस मामले में मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जेल प्रशासन की ओर से रिपोर्ट मुख्यालय लखनऊ भेज दी गई। मुख्यालय ने मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों द्वारा अनुशासनहीनता पर गंभीर रुख अख्तियार करते हुए निलंबित कर दिया। वहीं, जेल अधीक्षक ने सभी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। जांच पूरी होने पर दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खाख्त करने की कार्रवाई की जाएगा।

उत्तर प्रदेश 7 वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला


 उत्तर प्रदेश 7 वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला


लखनऊ शासन ने सात वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के तबादले मंगलवार देर रात कर दिए। जारी सूची के अनुसार पीयूष आनंद को अपर पुलिस महानिदेशक जीआरपी से अपर पुलिस महानिदेशक प्रशासन, पुलिस महानिदेशक कार्यालय के पद पर भेजा गया है। वही पुलिस महानिदेशक कार्यालय में इसी पद पर तैनात ए. सतीश गणेश को अपर पुलिस महानिदेशक जीआरपी बनाया गया है।


अन्य में पुलिस महानिदेशक कार्यालय में तैनात अपर पुलिस महानिदेशक प्रशासन प्रेमचंद्र मीना को अपर पुलिस महानिदेशक निदेशक बरेली जोन के पद पर भेजा गया है। अपर पुलिस महानिदेशक प्रयागराज जोन के पद पर तैनात प्रेम प्रकाश को पुलिस महानिदेशक कार्यालय में अपर पुलिस महानिदेशक पद पर भेजा गया है।


इसी तरह पुलिस महानिदेशक कार्यालय में अपर पुलिस महानिदेशक पद पर तैनात आलोक सिंह को अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन बनाया गया है, जबकि अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन भानु भास्कर को इसी पद पर प्रयागराज जोन भेजा गया है। वहीं अपर पुलिस महानिदेशक बरेली जोन राजकुमार को अपर पुलिस महानिदेशक लॉजिस्टिक्स के पद पर भेजा गया है।