Thursday 30 March 2023

आजमगढ़ निजामाबाद दबंगों ने विधवा महिला और उसके पुत्रियों को बेरहमी से मारा पिटा पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा हुआ दर्ज

आजमगढ़ निजामाबाद दबंगों ने विधवा महिला और उसके पुत्रियों को बेरहमी से मारा पिटा


पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा हुआ दर्ज 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के रसूलपुर ग्राम निवासी गीता पत्नी स्व0 राम बसावन ने आरोप लगाया कि मेरे गांव के मेरे पट्टीदार कल 29 मार्च 2023 को करीब 2 बजे एकजुट होकर जमीनी रंजीस को लेकर डंडा, फरसा से लैस होकर मारने लगे, जिससे तीन लोग हीरालाल, आरती तथा खुशबू बेहोश हो गए। उनके द्वारा घर में बंधे जानवरों को भी बुरी तरह पीटा गया। मामले में पीड़ित परिजनों की तहरीर के आधार पर स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

आजमगढ़ गम्भीरपुर कूटरचित शैक्षिक प्रमाणपत्र के आधार पर शिक्षक बन नौकरी करने वाला गिरफ्तार


 आजमगढ़ गम्भीरपुर कूटरचित शैक्षिक प्रमाणपत्र के आधार पर शिक्षक बन नौकरी करने वाला गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर पुलिस ने फर्जी प्रमाण पत्र पर शिक्षक बन कर नौकरी करने वाले को बिन्द्रा बाजार से दबोच लिया है। पुलिस के अनुसार, विकास खंड ठेकमा के खंड शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार तिवारी ने 21 जुलाई 2022 को स्थानीय थाना पर शिकायत किया कि धीरज सिंह कश्यप पुत्र लालबहादुर सिंह निवासी मड़पही थाना सलेमपुर जनपद देवरिया फर्जी कूटरचित शैक्षिक प्रमाणपत्र के आधार पर शिक्षक की नौकरी कर रहा है जिसके आधार पर थाना स्थानीय पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ किया गया तो प्रकाश मे आया कि आरोपी कृष्णा राय पुत्र कैलाश राय निवासी स्थायी पता ग्राम मधवापुर पोस्ट रामपुर थाना व तहसील सलेमपुर जनपद देवरिया हालपता में जीडी 235 त्रिवेणीपुरम झूसी प्रयागराज, धीरज सिंह कश्यप पुत्र लालबहादुर सिंह निवासी मड़पही थाना सलेमपुर जनपद देवरिया के फर्जी कूटरचित शैक्षिक प्रमाण पत्र के आधार पर शिक्षक की नौकरी कर रहा है। 


गुरूवार को उ0नि0 विजय नरायण पाण्डेय मय हमराह द्वारा मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित अभियुक्त कृष्णा राय पुत्र कैलाश राय निवासी स्थायी पता ग्राम मधवापुर पोस्ट रामपुर थाना व तहसील सलेमपुर जनपद देवरिया हालपता में जीडी 235 त्रिवेणीपुरम झूसी प्रयागराज को बिन्द्रा बाजार से गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में उ.नि. विजय नरायण सिंह व का0 धीरज त्रिपाठी शामिल रहे।

आजमगढ़ कहां गायब हुआ समर सिंह? आजमगढ़ से मुंबई तक दबिश, सामने आई ये जानकारी


 आजमगढ़ कहां गायब हुआ समर सिंह?


आजमगढ़ से मुंबई तक दबिश, सामने आई ये जानकारी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी गायक समर सिंह और उसका सहयोगी संजय अब तक लापता है। दोनों की तलाश में पुलिस पूर्वांचल के अलग-अलग जिलों में छापा मार रही है। पुलिस की एक टीम मुंबई भी रवाना की गई है। सभी मोबाइल फोन बंद हैं। वह अपने परिजनों व करीबियों के संपर्क में भी नहीं है।


 मंगलवार देर रात लगभग डेढ़ बजे एसटीएफ वाराणसी की टीम ने समर के आजमगढ़ के मेंहनगर स्थित घर पर दबिश दी। समर के न मिलने पर परिजनों से पूछताछ कर टीम लौट गई। परिवार के लोग कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे है। भदोही जिले के बरदहां गांव निवासी छोटेलाल दुबे की बेटी आकांक्षा दुबे का शव सारनाथ के एक होटल में फंदे से लटका मिला था। वह भोजपुरी फिल्म की शूटिंग के लिए आई थीं। इस मामले में आकांक्षा की मां ने भोजपुरी गायक समर सिंह व उसके भाई संजय के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा सारनाथ थाने में दर्ज कराया है। अब पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है।


भोजपुरी गायक समर सिंह मूलरूप से आजमगढ़ जिले के मेंहनगर कस्बे का रहने वाला है। वह तीन भाइयों में सबसे छोटा है। पिता की 1999 में हत्या हो गई थी। समर का सबसे बड़ा भाई सुरजीत सिंह घर पर ही रह कर खेती बाड़ी करता है। दूसरे नंबर का भाई बसंत सिंह का दिल्ली आना-जाना लगा रहता है। वह भी कोई व्यवसाय करता है। सबसे छोटा समर सिंह भोजपुरी गायक है। वर्तमान में उसका घर से कोई खास लेना-देना नहीं है। चार-छह माह पर वह घंटा-दो घंटा के लिए ही घर आता है। अभिनेत्री आकांक्षा दुबे के मौत मामले में समर के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद कस्बे में हलचल जरूर देखने को मिल रही है।


मेंहनगर कस्बे में हो रहे चर्चाओं पर गौर करें तो जिस समय सारनाथ थाने में समर सिंह पर मुकदमा दर्ज हो रहा था, उस समय वह गोरखपुर में किसी फिल्म की शूटिंग कर रहा था। आशंका है कि पुलिस की पकड़ से बचने के लिए वह गोरखपुर से ही नेपाल निकल गया हो।


 जानकारी के अनुसार भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की मौत के बाद सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर उनके प्रशंसकों का गुस्सा थम नहीं रहा है। आकांक्षा के प्रशंसक समर सिंह को ट्रोल करते हुए उस पर जमकर नाराजगी जता रहे हैं। आकांक्षा की मौत के बाद समर ने उन्हें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से श्रद्धांजलि दी थी। इसे लेकर भी आकांक्षा के प्रशंसकों ने नाराजगी जताई। समर की इंस्टाग्राम पोस्ट पर कई लोगों ने कमेंट किया कि आकांक्षा की मौत के पीछे तुम्हारा हाथ है। इसके साथ ही कई सोशल मीडिया यूजर्स ने बायकॉट समर सिंह पोस्ट करके भी अपनी नाराजगी जताई।

आजमगढ़ फूलपुर क्षेत्र में संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम कागजों पर साफ सफाई को लेकर डीएम का आदेश बेअसर नगर पंचायत क्षेत्र में गंदगी के अंबार से संक्रमण फैलने की आशंका दवा छिड़काव की कोई व्यवस्था नहीं


 आजमगढ़ फूलपुर क्षेत्र में संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम कागजों पर

साफ सफाई को लेकर डीएम का आदेश बेअसर

नगर पंचायत क्षेत्र में गंदगी के अंबार से संक्रमण फैलने की आशंका


दवा छिड़काव की कोई व्यवस्था नहीं

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ संचारी रोग नियंत्रण के लिए साफ सफाई तथा दवा छिड़काव को लेकर जिलाधिकारी का आदेश फूलपुर नगर पंचायत में बेअसर दिख रहा है। फूलपुर नगर पंचायत व आसपास के इलाकों में साफ-सफाई और दवा का छिड़काव नहीं किया जा रहा है। जिससे मच्छरों का प्रकोप बढ़ने से संचारी रोग फैलने का खतरा मंडरा रहा है। इस अभियान को लेकर नगर पंचायत प्रशासन उदासीन बना हुआ है। 


फूलपुर नगर पंचायत के चंद्रशेखर आजाद नगर वार्ड इस बात का सबूत है जहां खुली नालियां बजबजा रही हैं। क्षेत्र में स्थित पोखरे में गिरने वाले गंदे पानी की वजह से पोखरे में जलकुंभी के फैलाव के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है।


नाले की साफ-सफाई न कराए जाने और दवा का छिड़काव नहीं होने से संक्रामक रोग के फैलने का खतरा बना हुआ है। नगर के बीच स्थित पोखरी में नगर का गंदा पानी पोखरी में बहाया जा रहा है। पानी से उठ रही दुर्गन्ध की वजह से नगरवासी परेशान हैं। चंद्रशेखर आज़ाद नगर वार्ड निवासी बसन्ता, मीरा, अमुना आदि का आरोप है कि नगर पंचायत प्रशासन द्वारा नाली की साफ-सफाई और दवा का छिड़काव नहीं कराया जाता है। नाली खुली होने के कारण छोटे बच्चे अक्सर नाली में गिर जाते हैं। मच्छरों के प्रकोप से बच्चों से लेकर वृद्ध तक परेशान हैं। क्षेत्र के लोगों ने उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए पोखरी में पानी न बहाए जाने के साथ खुले नाले में गन्दे पानी के सड़ांध से निजात दिलाने की मांग की है।


 इस सम्बन्ध में अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत फूलपुर दिनेश चंद्र आर्य से पूछने पर बताया गया कि सफाई करा दी जाएगी अगर नाली पर पटिया नहीं है तो तीन सौ पटिया बन रही है जिससे नाली को ढंकने के साथ ही मच्छर रोधी दवा का छिड़काव करा दिया जाएगा। नगर पंचायत प्रशासन की उदासीनता के चलते चंद्रशेखर आजाद नगर वार्ड तथा अन्य क्षेत्रों में निवास करने वाले लोग गन्दगी के बीच रहने को मजबूर हैं। कस्बे के लोगों ने इस समस्या की ओर उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया है।

आजमगढ़ फर्जी मदरसा प्रकरण में जिला अल्पसंख्यक अधिकारी निलंबित


 आजमगढ़ फर्जी मदरसा प्रकरण में जिला अल्पसंख्यक अधिकारी निलंबित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में कागजों पर 219 मदरसे चलाने के मामले में आजमगढ़ के तत्कालीन जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी लालमन को निलंबित कर दिया गया है। इस समय वह इसी पद पर कुशीनगर में तैनात हैं। साथ ही निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण विभाग जे.रीभा को इस प्रकरण के लिए जांच अधिकारी बनाया गया है। इस प्रकरण में हाल ही में राज्य एसआईटी ने आरोपियों पर मुकदमा भी दर्ज कराया था।


आजमगढ़ में 313 मदरसों की जांच कराई गई थी जिनमें 219 मदरसे अस्तित्वहीन मिले थे। इनके दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा करके मान्यता देने, जांच से संबंधित दस्तावेजों को गायब करने और इनको मदरसा आधुनिकीकरण योजना में भुगतान करने के आरोपी अधिकारी एवं कर्मचारियों के खिलाफ जांच शुरू की गई। राज्य एसआईटी ने इस प्रकरण में दोषी पाए गए अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ 13 मार्च को मुकदमा दर्ज कराया था।


आजमगढ़ के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के रजिस्ट्रार जावेद असलम, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी लालमन, अकील अहमद व प्रभात कुमार, लिपिक सरफराज, वक्फ निरीक्षक मुन्नर राम, लिपिक वक्फ ओमप्रकाश पांडेय व अज्ञात अधिकारी एवं कर्मचारी के खिलाफ धोखाधड़ी, सरकारी धन का गबन, आपराधिक साजिश रचने, सुबूत नष्ट करने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। अब इस मामले में शासन ने लालमन को निलंबित कर दिया है।

आजमगढ़, थाना जीयनपुर पुलिस ने दहेज हत्या में वांछित 02 अभियुक्ताओं को किया गिरफ्तार


 आजमगढ़, थाना जीयनपुर पुलिस ने दहेज हत्या में वांछित 02 अभियुक्ताओं को किया गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर पुलिस ने दहेज हत्या में वांछित 02 अभियुक्ताओं को गिरफ्तार किया पूर्व की घटना – दिनांक 26.3.2023 को वादिनी मुकदमा उर्मिला देवी पत्नी सोहन गुप्ता ग्राम बाबुपुर पो0 इन्दारा थाना कोपागंज जनपद मऊ द्वारा थाना स्थानीय पर शिकायत किया गया था कि मेरी बेटी की शादी 02 दिसम्बर 2022 को संजय गुप्ता पुत्र मोती गुप्ता निवासी ग्राम राजूपट्टी थाना जीयनपुर के साथ हुई थी विपक्षीयो द्वारा आये दिन मेरी बेटी को दहेज के लिये मारते पिटते है तथा आज सुबह करीब  08.00 बजे दहेज के लिए जान से मार दिया। जिसमें उसके हत्या में उसके पति संजय का हाथ है। जिसके अधार पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0-196/2023 धारा-498ए, 304बी भादवि व 3/4 डीपी एक्ट बनाम 1-गीता जेठानी पत्नी अज्ञात 2-मीरा जेठानी पत्नी अज्ञात आदि 07 नफर निवासीगण राजूपट्टी थाना जीयनपुर आजमगढ़ पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ किया गया।


गिरफ्तारी का विवरण – दिनांक 29/03/2023 को उ0नि0 शंकर कुमार यादव मय हमराह द्वारा मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित अभियुक्तो 1-गीता पत्नी मनोज गुप्ता 2-मीरा पत्नी अनिल गुप्ता निवासी राजूपट्टी थाना जीयनपुर आजमगढ़ को उनके घर से समय करीब 10:10 बजे गिरफ्तार कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।


पंजीकृत अभियोग – मु0अ0सं0-196/2023 धारा-498ए,304बी भादवि व 3/4 डीपी एक्ट थाना जीयनपुर जनपद-आजमगढ़।

गिरफ्तार अभियुक्त –

1-गीता पत्नी मनोज गुप्ता

2-मीरा पत्नी अनिल गुप्ता निवासीगण राजूपट्टी थाना जीयनपुर आजमगढ़।


गिरफ्तारी करने वाली टीम –

1. उ.नि. शंकर कुमार यादव थाना जीयनपुर ,जनपद- आजमगढ़।

2. हे0का0 सत्येन्द्र यादव थाना कोतवाली जीयनपुर,जनपद-आजमगढ़।

3. का0 जितेन्द्र यादव थाना कोतवाली जीयनपुर,जनपद-आजमगढ़।

4.म0का0 सपना सिंह थाना कोतवाली जीयनपुर,जनपद-आजमगढ़ ।