Friday 12 April 2024

मुजफ्फरनगर पूर्व सीएमएस के बेटे व भाजपा नेता ने खुद को मारी गोली, मौत राज्य मंत्री सहित कई नेता मौके पर पहुंचे


 मुजफ्फरनगर पूर्व सीएमएस के बेटे व भाजपा नेता ने खुद को मारी गोली, मौत



राज्य मंत्री सहित कई नेता मौके पर पहुंचे


उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर में पूर्व सीएमएस डॉक्टर एमएल गर्ग के बेटे भाजपा नेता निधिष राज गर्ग को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लग गई। गंभीर हालत में आसपास के लोग उन्हें लेकर निजी अस्पताल पहुंचे, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। भाजपा नेता के पिता डॉ. एमएल गर्ग जिले में ही सीएमएस रहे हैं। भाजपा नेता को चौधरी चरण सिंह मार्केट स्थित प्रतिष्ठान के पास गोली लगी थी। 


एसपी सिटी सत्यनारायण प्रतापत ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे थाना सिविल लाइन पुलिस को सूचना मिली थी कि नई मंडी निवासी निधिश राज गर्ग ने महावीर चौक स्थित अपने मेडिकल स्टोर पर अपनी पिस्टल से सिर में गोली मार ली है। सिविल लाइन पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए घायल को उपचार के लिए भोपा रोड स्थित आनंद अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उधर, घटना की सूचना मिलते ही राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल भी आनंद हॉस्पिटल पहुंचे

सीतापुर थाने में दरोगा ने खुद को गोली मारी, मौत घटना से पहले फोन पर परिजनों से की थी बात


 सीतापुर थाने में दरोगा ने खुद को गोली मारी, मौत



घटना से पहले फोन पर परिजनों से की थी बात



उत्तर प्रदेश सीतापुर जिले के मछरेहटा थाने में तैनात एक दरोगा ने शुक्रवार सुबह खुद को संदिग्ध परिस्थितियों के चलते गोली मार ली। पुलिस ने मछरेहटा सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से चिकित्सको ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने उनकी मौत की पुष्टि की है। 


मछरेहटा थाने में तैनात दरोगा मनोज कुमार मूल रूप से फतेहपुर जनपद कल्याणपुर थाना क्षेत्र के जलाला गांव निवासी थे। वह दीवान से दरोगा बने थे। शुक्रवार को वह थाने पर पहुंचे और परिजनों से किसी बात को लेकर फोन पर बातचीत हुई। सूत्रों की मानें तो बातचीत होने के बाद उन्होंने खुद को गोली मार ली। सरकारी असलहे से खुद को गोली मारे जाने की बात सामने आई है। मौके पर ही वह गिर पड़े। पुलिसकर्मियों ने उनको उठाकर सीएचसी में भर्ती कराया। जहां उनकी हालत नाजुक देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।


 अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी प्रवीन रंजन ने बताया कि उनको कारण की जानकारी नहीं है। वहीं, एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया कि उपनिरीक्षक मनोज कुमार की इलाज के दौरान मौत हो गई है। उनके परिजनों को सूचित किया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

आजमगढ़ महराजगंज पुलिस मुठभेड़ में अभियुक्त को लगी गोली अभियुक्त के कब्जे से असलहा व बाइक बरामद


 आजमगढ़ महराजगंज पुलिस मुठभेड़ में अभियुक्त को लगी गोली


अभियुक्त के कब्जे से असलहा व बाइक बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महराजगंज थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर रात महेशपुर गांव के समीप पुलिस और बाइक सवार बदमाश के बीच हुई मुठभेड़ में घायल हुए बदमाश को दबोच लिया गया। उसके कब्जे से पुलिस ने तमंचा कारतूस एवं बाइक बरामद किया है। पकड़े गए बदमाश की पुलिस को हत्या प्रयास एवं बीते माह क्षेत्र में एक महिला के साथ हुई लूट की घटना में तलाश थी। घायल अपराधी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महराजगंज थाना क्षेत्र के शिवपुर ग्राम निवासी वंदना यादव बीते 15 मार्च को स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि वह अपने देवर रामाशीष के साथ बाइक पर बैठ कर मुड़ीलपुर मार्ग से होते हुए अपने घर जा रही थी। तभी बाइक सवार दो बदमाश रास्ते में हमें रोक लिए और देवर के साथ मारपीट करते हुए मेरे शरीर पर मौजूद सोने की चेन और लाकेट छीन कर फरार हो गए। पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर घटना की छानबीन शुरू कर दी।


 पुलिस विवेचना में महराजगंज कस्बे के शास्त्री नगर वार्ड निवासी मोहम्मद अजीम का नाम प्रकाश में आया। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई थी। गुरुवार की देर रात महराजगंज कस्बे में मौजूद थाना प्रभारी राजीव कुमार मिश्र को सूचना मिली कि महिला के साथ हुई लूट की घटना में वांछित बदमाश क्षेत्र के कटान बाजार से महराजगंज कस्बे की ओर आ रहा है। पुलिस सक्रिय हुई और बताए गए रास्ते पर घेरेबंदी कर बदमाश का इंतजार करने लगी। रात करीब 12 बजे उक्त बाइक सवार बदमाश का महेशपुर गांव के समीप पुलिस से सामना हुआ और उसने बाइक मोड़ कर वापस भागने की कोशिश में उसकी बाइक फिसल गई। 


पुलिस से घिरे बदमाश ने फायरिंग शुरू कर दिया और पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके बाएं पैर में गोली लगी और घायल बदमाश को पुलिस ने काबू में कर लिया। तत्काल उसे स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। घायल बदमाश की पहचान महराजगंज कस्बा निवासी मोहम्मद अजीम के रूप में की गई। उसके कब्जे से पुलिस ने.315 बोर तमंचा, एक जिंदा व एक खोखा कारतूस, लूट की घटना में प्रयुक्त बाइक एवं 700 रुपए बरामद किए गए हैं।

आजमगढ़ दीदारगंज कुशलगांव पीड़ित परिवारो के घर पहुचे सपा प्रदेश सचिव व पूर्व विधायक आदिल शेख


 

आजमगढ़ दीदारगंज कुशलगांव पीड़ित परिवारो के घर पहुचे सपा प्रदेश सचिव व पूर्व विधायक आदिल शेख 


आजमगढ़ बुधवार को दीदारगंज  थाना क्षेत्र के कुशलगांव में पोखरे में डूबने से हुई चार मासूमों की मौत की खबर सुनकर दीदारगंज क्षेत्र के पूर्व विधायक व सपा के प्रदेश सचिव शुक्रवार को सपा जनों के साथ कुशलगांव में घटना में मृतकों के परिजनों से मिलकर ढ़ाढ़स बधाया तथा शोक संवेदना ब्यक्त की तथा कहा कि हम और हमारी पार्टी संकट की घड़ी में आप लोगों के साथ है। 


इस अवसर पर राम अचल यादव, दुलारे खां, चुन्नू शेख, भोनू प्रधान, फैसल, शफीक, मो0तालिब, सफरी बेनवंशी, इसराक शमी, बनारसी राजभर  आदि लोग उपस्थित थे।


आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।