Sunday 22 May 2022

आज़मगढ़ निजामाबाद शिथिलता बरतने पर लेखपाल रोशन कुमार हुए निलंबित अवैध कब्जे की पुष्टि होने के बाद भी कब्जा नहीं हटवाना पड़ा भारी


 आज़मगढ़ निजामाबाद शिथिलता बरतने पर लेखपाल रोशन कुमार हुए  निलंबित


अवैध कब्जे की पुष्टि होने के बाद भी कब्जा नहीं हटवाना पड़ा भारी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मृत भूस्वामी के वारिसों के नाम भूलेख में वरासत दर्ज करने में शिथिलता संबंधित लेखपाल के लिए भारी पड़ गई।



 सम्पूर्ण समाधान दिवस पर मामला संज्ञान में आने पर क्षेत्रीय लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।इस कार्रवाई के संबंध में उपजिलाधिकारी निजामाबाद रवि कुमार ने बताया कि 21 मई 2022 को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज के समक्ष उपस्थित हुए शिकायतकर्ता अभिषेक सिंह निवासी ग्राम इब्राहिमपुर द्वारा आरोप लगाया गया कि रोशन कुमार लेखपाल भीमलपट्टी तहसील निजामाबाद के लेखपाल रोशन कुमार द्वारा ग्राम इब्राहिमपुर प्रथम में स्थित पोखरी गाटा सं० 291 रकबा 0.153 हे० पर अवैध कब्जे की पुष्टि होने के बाद भी कब्जा नहीं हटाया गया तथा ग्राम सर्वेपुर व भीमलपट्टी में मृतक श्यामदेव पुत्र बलिकरन की वरासत निर्विवाद होने के बावजूद भी वरासत दर्ज नहीं की गई।




 शिकायत को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी ने इस मामले में संबंधित लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया गया।जिसके अनुपालन में लेखपाल रोशन कुमार के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है।

उत्तर प्रदेश राशन कार्ड न तो होंगे सरेंडर और न होगी रिकवरी यूपी सरकार ने बताई क्या है कार्ड धारकों को लेकर गाइडलाइन


 उत्तर प्रदेश राशन कार्ड न तो होंगे सरेंडर और न होगी रिकवरी


यूपी सरकार ने बताई क्या है कार्ड धारकों को लेकर गाइडलाइन




लखनऊ उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को साफ किया है कि प्रदेश में राशन कार्ड सरेंडर करने अथवा उनके निरस्तीकरण के सम्बन्ध में कोई नया आदेश जारी नहीं किया गया है। 


जानकारी के अनुसार मीडिया पर इस संबंध में प्रसारित भ्रामक व तथ्यों से परे खबरों का खण्डन करते हुए राज्य के खाद्य आयुक्त सौरव बाबू ने कहा कि राशनकार्ड सत्यापन एक सामान्य प्रक्रिया है जो समय-समय पर चलती है।



उन्होंने कहा कि राशन कार्ड सरेंडर करने और पात्रता की नई शर्तों के संबंध में आधारहीन प्रचार हो रहा है। सत्यता यह है कि पात्र गृहस्थी राशनकार्डों की पात्रता/अपात्रता के सम्बन्ध में सात अक्टूबर, 2014 के शासनादेश के मानक निर्धारित किए गए थे जिसमें वर्तमान में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।



उन्होंने कहा कि सरकारी योजनान्तर्गत आवंटित पक्का मकान, विद्युत कनेक्शन, एक मात्र शस्त्र लाइसेंस धारक, मोटर साइकिल स्वामी, मुर्गी पालन/गौ पालन होने के आधार पर किसी भी कार्डधारक को अपात्र घोषित नहीं किया जा सकता है। इसी प्रकार राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 तथा प्रचलित शासनादेशों में अपात्र कार्डधारकों से वसूली जैसी कोई व्यवस्था भी निर्धारित नहीं की गई है और रिकवरी के सम्बन्ध में शासन स्तर से अथवा खाद्यायुक्त कार्यालय से कोई भी निर्देश निर्गत नहीं किए गए हैं।

गाजियाबाद पुलिस देखती ही रह गई और भाग गए गैंगेस्टर पीछा कर रही SOG की गाड़ी भी नाली में फंसी


 गाजियाबाद पुलिस देखती ही रह गई और भाग गए गैंगेस्टर


पीछा कर रही SOG की गाड़ी भी नाली में फंसी

 


उत्तर प्रदेश गाजियाबाद में पुलिस के सामने ही गैंगस्टर्स के भागने का मामला सामने आया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि मोदीनगर की आदर्श नगर कॉलोनी में बदमाश मौजूद हैं। इस पर SOG (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) की टीम दबिश देने पहुंची। बदमाशों ने SOG की कार देखकर अपनी स्कार्पियो रोक दी। पुलिसवाले कार से उतरे और पिस्टल लेकर बदमाशों को पकड़ने पहुंचे, तभी बदमाशों ने स्कार्पियो दौड़ा दी।



पीछा करने के लिए पुलिस ने जैसे ही अपनी कार को टर्न किया। पहिया नाली में फंस गया। इतने में बदमाश भाग निकले। इस मामले में थाना मोदीनगर में सिपाही ने बदमाशों के खिलाफ पुलिस पर हमले का मुकदमा दर्ज कराया है। 



इस पूरे घटनाक्रम की CCTV फुटेज भी सामने आई है।

गाजियाबाद में लोनी बॉर्डर पुलिस स्टेशन से जाहिद उर्फ मोटा गैंगस्टर है। पुलिस को जाहिद और उसके बेटे नाजिम की आदर्शनगर कॉलोनी में होने की खबर मिली थी। स्विफ्ट कार से सादे कपड़े में पुलिसकर्मी अरुण कुमार, विपिन कुमार, अनिल सिंह और मोदीनगर थाने के सब-इंस्पेक्टर विजय यादव दबिश देने पहुंचे।



जैसे ही टीम आदर्श नगर कॉलोनी पहुंची सामने से एक स्कार्पियो कार में बाप-बेटा आ रहे थे। उन्होंने SOG की कार देखकर अपनी स्कार्पियो रोक ली। स्कार्पियो रुकते ही SOG टीम बाप-बेटे को पकड़ने के लिए कार से निकली और पिस्टल ताने उनके पास पहुंची। तभी बदमाशों ने स्कार्पियो दौड़ा दी। उनका पीछा करने के लिए जैसे ही SOG ने गाड़ी को टर्न किया तो उनकी कार का पहिया नाली में फंस गया। जब तक कार के पहिए को नाली से निकाला। बदमाश वहां से भाग गए थे।



SOG टीम के सिपाही अरुण ने इस मामले में जाहिद और उसके बेटे नाजिम के खिलाफ थाना मोदीनगर में केस दर्ज कराया है। FIR कॉपी में सिपाही अरुण ने लिखा है कि दोनों अपराधियों ने पुलिसकर्मियों को कार से कुचलने का भी प्रयास किया।

मऊ में 10 लोगों के शस्त्र लाइसेंस किए गए निरस्त SP की रिपोर्ट पर जिला अधिकारी अरुण कुमार ने की कार्रवाई मुख्तार अंसारी के 6 नजदीकियों के 9 लाइसेंस शामिल


 मऊ में 10 लोगों के शस्त्र लाइसेंस किए गए निरस्त


SP की रिपोर्ट पर जिला अधिकारी अरुण कुमार ने की कार्रवाई


मुख्तार अंसारी के 6 नजदीकियों के 9 लाइसेंस शामिल


उत्तर प्रदेश मऊ पुलिस ने क्राइम कंट्रोल के लिए सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक मऊ सुशील घुले की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी मऊ अरुण कुमार ने 10 लोगों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए हैं। पुलिस के मुताबिक इनमें छह लोग मुख्तार अंसारी के नजदीक हैं, इनके 9 शस्त्र लाइसेंस थे।




इन लोगों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए गए-मो. 


तैयब खां पुत्र मो0 यूनुस निवासी हठ्ठीमदारी थाना कोतवाली मऊ। (रिवाल्वर 32 बोर व रायफल), 


मो0 हमजा खान पुत्र यूनुस निवासी हठ्ठीमदारी थाना कोतवाली मऊ। (रिवाल्वर 32 बोर), 


नेसार अहमद पुत्र हाजी अब्दुल्लाह निवासी डोमनपुरा थाना दक्षिणटोला मऊ। (रिवाल्वर 32 बोर व डीबीबीएल),


 अब्दुल सलाम पुत्र मो0 अमीन निवासी बैजापुर थाना दक्षिणटोला मऊ। (डीबीबीएल),


 गुफरानुल हई पुत्र अब्दुल कलाम निवासी मिर्जाहादीपुरा थाना दक्षिणटोला मऊ। (पिस्टल व एसबीबीएल), 


मो0 इलियास पुत्र मो0 मुस्तफा शाह निवासी डोमनपुरा थाना दक्षिणटोला मऊ। (एसबीबीएल),


 सूर्यनाथ सिंह पुत्र रामवृक्ष सिंह निवासी पृथ्वीपुर थाना हलधरपुर मऊ। (डीबीबीएल)।