Tuesday 28 February 2023

आजमगढ़ मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य, हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार 2014 में थाना क्षेत्र तरवां में मुख्तार अंसारी गैंग के साथ मिलकर किया था हत्या


 आजमगढ़ मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य, हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार


2014 में थाना क्षेत्र तरवां में मुख्तार अंसारी गैंग के साथ मिलकर किया था हत्या


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य व हिस्ट्रीशीटर हरिकेश यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वर्तमान में वह जिला बदर था और जिला की सीमा में पाया गया। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि जनपद में इस समय प्रदेश स्तर पर चिन्हित माफियाओं और उनके सहयोगियों तथा शूटरों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। गिरफ्तार अभियुक्त हरिकेश यादव एक हिस्ट्रशीटर और जिलाबदर अपराधी है। वह इण्टर स्टेट 191 मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य है।


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश द्वारा सन् 2014 में थाना क्षेत्र तरवां में मुख्तार अंसारी गैंग के साथ मिलकर हत्या की गई थी जिसके सम्बन्ध में 2020 में इसके विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट का मुकदमा भी दर्ज किया गया था। जिला बदर होने के बावजूद यह जिले की सीमा में पाया गया है। इससे विस्तृत पूछताछ की जा रही है। अपराधियों के विरुद्ध यह अभियान जारी रहेगा। अन्य थाना क्षेत्रों में भी गिरफ्तारियां की गई हैं।

चित्रकूट डिप्टी जेलर चंद्रकला हुईं गिरफ्तार मुलाकाती गेट पर करती थीं मदद, मोबाइल समेत ये सामान हुआ जब्त


 चित्रकूट डिप्टी जेलर चंद्रकला हुईं गिरफ्तार


मुलाकाती गेट पर करती थीं मदद, मोबाइल समेत ये सामान हुआ जब्त


उत्तर प्रदेश चित्रकूट जिला जेल में विधायक अब्बास अंसारी से नियमों का उल्लघंन कर पत्नी निखत बानो व चालक नियाज मिलने के मामले में जेल अधिकारियों पर अब गाज गिरना शुरू हो गई है। चित्रकूट एसपी ने जेल में जांच के दौरान डिप्टी जेलर चंद्रकला की भूमिका संदिग्ध मिलने पर गिरफ्तार कर लखनऊ की जेल भेज दिया है। इस जेलर की डयूटी बंदियों से मिलने आने वालों को मिलाने की होती थी। इनके कब्जे से कई महत्वपूर्ण सामग्री भी बरामद हुई है। इसकी जांच की जा रही है।


 पहले से नामजद 8 अधिकारी कर्मचारियों के अलावा यह नया नाम एफआईआर में जुड़ा है और यह जेल से जुड़े अधिकारियों की पहली गिरफ्तारी है। मंगलवार को एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि जेल प्रकरण की विवेचना में रविवार 26 फरवरी को कुल 208 पुलिसकर्मियों की 18 टीमें बनाकर यूपी के कई जिलों में एक साथ छापेमारी की गई थी। इसी क्रम में वह खुद जिला जेल चित्रकूट पहुंची थी।


जांच में डिप्टी जेलर चंद्रकला की भूमिका संदिग्ध मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। उन पर वहीं धाराएं दर्ज की गई हैं, जो जेल अधीक्षक समेत अन्य 8 पर दर्ज हैं। इस मामले की सुनवाई लखनऊ के कोर्ट में चलने के कारण डिप्टी जेलर को भी लखनऊ जेल भेज दिया गया है। इनके कब्जे से मोबाइल व कई अन्य चीजें मिली हैं, जो जांच में शामिल की गई हैं। एसपी ने बताया कि डिप्टी जेलर ने महिला होने के नाते निखत बानो ने आसानी से उनसे संपर्क किया और फिर जेल में आना जाना शुरु हुआ। आरोप है कि इसके एवज में उन्हें मोटी रकम व गिफ्ट दिए गए हैं। इसकी जांच हो रही है। इनकी ड्यूटी मुलाकाती गेट में ही होने के कारण आसानी से विधायक अब्बास व निखत नियमों के विपरीत अक्सर मिलते थे।


 इनके खिलाफ भी वहीं सभी धाराएं लगाई गई हैं, जो जेल के अन्य निलंबित अधिकारियों पर लगी हैं। अन्य जेल के निलंबित अधिकारियों की जांच व पूछताछ जारी है। चित्रकूट जिला जेल में तैनात एकमात्र महिला डिप्टी जेलर चंद्रकला पत्नी रामआसरे गौतम एलडीए कालोनी कानपुर रोड थाना आशियाना लखनऊ की निवासी हैं। छह माह से अधिक समय पहले उनकी चित्रकूट जिला जेल में तैनाती हुई थी। यहां पर उनकी जिम्मेदारी बंदियों की मुलाकाती के लिए प्रमुख रूप से थी।

आजमगढ़ महाराजगंज ग्राम प्रधान के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर ग्राम विकास अधिकारी के साथ अभद्रता का मामला वायरल वीडियो के आधार पर हुई कार्रवाई


 आजमगढ़ महाराजगंज ग्राम प्रधान के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर


ग्राम विकास अधिकारी के साथ अभद्रता का मामला


वायरल वीडियो के आधार पर हुई कार्रवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महाराजगंज थाना क्षेत्र के एक ग्रामसभा में हुए विकास कार्यों का निरीक्षण करने गए ग्राम विकास अधिकारी के साथ ग्राम प्रधान द्वारा की गई अभद्रता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हंगामा खड़ा हो गया। इस मामले में पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर ग्राम प्रधान के खिलाफ एफआई आर दर्ज कर घटना की जांच में जुट गई है।

कोयलसा विकासखंड क्षेत्र के भैरोदासपुर गांव में ग्राम प्रधान द्वारा कराए गए विकास कार्यों के संबंध में ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत को संज्ञान में लेते हुए क्षेत्रीय ग्राम विकास अधिकारी मौके का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे थे। 


इस दौरान गांव के प्रधान ने जांच अधिकारी के साथ अभद्रता की। इस कृत्य का किसी ने मोबाइल फोन से वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो देखने के बाद प्रशासनिक गलियारे में हलचल मच गई। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए महाराजगंज थाने में सोमवार को भैरोदासपुर गांव के प्रधान के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। मामले की जांच में पुलिस जुट गई है।

आजमगढ़ सीडीओ आनन्द कुमार शुक्ला सहित 8 पीसीएस का हुआ तबादला, देखें सूची


 आजमगढ़ सीडीओ आनन्द कुमार शुक्ला सहित 8 पीसीएस का हुआ तबादला, देखें सूची

प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में पिछले 24 घंटों में 3 बड़े खुलासे उत्तर प्रदेश प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में पिछले 24 घंटों में 3 बड़े खुलासे हुए हैं।


 प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में पिछले 24 घंटों में 3 बड़े खुलासे


उत्तर प्रदेश प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में पिछले 24 घंटों में 3 बड़े खुलासे हुए हैं। 


पहला- प्रयागराज में उमेश की हत्या के लिए 6 नहीं 13 शूटर पहुंचे थे। इनमें 7 बैकअप में इंतजार कर रहे थे। 

दूसरा- हत्या की साजिश मुस्लिम हॉस्टल में रची गई थी। 

तीसरा- साजिश में अहम रोल अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ का था। अशरफ बरेली जेल में बंद है। जेल से ही वह वॉट्सऐप कॉल के जरिए अपने गुर्गों से जुड़ता था।


यह खुलासा इलाहाबाद हाईकोर्ट का वकील और हत्या में शामिल सदाकत खान ने पूछताछ के दौरान किया। प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया कि सदाकत को STF ने सोमवार को गोरखपुर से गिरफ्तार किया। ये नेपाल भागने की फिराक में था। सदाकत इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल के कमरा नंबर 36 में अवैध रूप से रह रहा था। इसी कमरे में उमेश पाल की हत्या की साजिश रची गई।


पुलिस ने सोमवार को अतीक अहमद के ड्राइवर अरबाज को मुठभेड़ में मार गिराया है। वहीं, सदाकत खान को गिरफ्तार किया है। बाकी लोगों की तलाश कर रही है। इस बीच, अतीक की पत्नी ने इलाहाबाद जिला अदालत में याचिका लगाई है। इसमें कहा गया है कि उसके बेटों का सुराग नहीं मिल रहा है।


उधर, पुलिस की अब तक की जांच में पता चला है कि धूमनगंज शूटआउट में कुल 13 शूटर शामिल थे। पुलिस ने शाबिर नाम के एक और शूटर की पहचान की है, जो राइफल से गोलियां चला रहा था। CCTV में उसकी तस्वीर सामने आई है। STF अब उसकी भी तलाश कर रही है।


धूमनगंज थाना क्षेत्र के CCTV फुटेज खंगालने के बाद अतीक के बेटे असद, बमबाज गुड्‌डू मुस्लिम, गुलाम और अरबाज की पहचान की गई थी। 5वें साजिशकर्ता की पहचान सदाकत खान के रूप में की गई है। माफिया अतिक का बेटा असद शूटरों को लीड कर रहा था। 13 शूटर मारने आए थे। 6 गोली चला रहे थे, जब कि 7 बैकअप में थे।


पुलिस ने बताया, 'शूटरों के अलावा अन्य लोग भी बैकअप के लिए लगाए गए थे। धूमनगंज भीड़भाड़ वाला एरिया होने के कारण 6 शूटर्स ने घर पर धावा बोला था। उमेश और उसके गनर पर गोलियां बरसाईं थीं। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद शूटर्स को बैकअप देने वाले भी अपने अपने वाहनों से फरार हो गए। साबिर इस साजिश और घटना में शामिल होने वाला 6वां शख्स है, जिसकी पुलिस ने पहचान कर ली है। बाकी 7 की पहचान पूछताछ के आधार पर की जा रही है।