Friday 20 January 2023

आजमगढ़ उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर होगी जीत संजय निषाद बोले- सपा ने सिर्फ अपने परिवार का किया विकास


 आजमगढ़ उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर होगी जीत


संजय निषाद बोले- सपा ने सिर्फ अपने परिवार का किया विकास


आजमगढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में सर्वसमाज का विकास हो रहा है। जबकि समावादी पार्टी ने सत्ता में रहने पर सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार का ही विकास किया। उक्त बातें कैबिनेट मंत्री व निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने कहीं। वे आजमगढ़ में आयोजित कार्यकर्ता बैठक के दौरान मीडिया से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि मैनपुरी के उपचुनाव का लोकसभा के आम चुनाव पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। 


लोकसभा चुनाव 2024 में प्रदेश की सभी 80 सीटों पर भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ जीत दर्ज करेगी। जिन सीटों पर जीत का अंतर कम था, उस पर पार्टी विशेष रूप से ध्यान दे रही है। संजय निषाद ने कहा कि निषाद समाज को किसी भी सरकार में उसका हक और अधिकारी नहीं मिला। पूरे प्रदेश में कार्यक्रम कर समाज के लोगों को एक मंच पर लाने का काम किया जा रहा है। ताकि वर्तमान सरकार में हमें संविधान के अनुसार हक और अधिकार मिल सके। उन्होंने कहा कि सर्वसमाज के साथ ही भाजपा से मुस्लिम वर्ग भी अब तेजी से जुड़ रहा है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिन्होंने 70 साल की सत्ता में कुछ नहीं किया, वह अब क्या कर सकते हैं।


 एक सवाल के जबाब में कहा कि शिवपाल यादव कभी सपा से अलग नहीं हुए। सपा सिर्फ अपने परिवार के लिए काम कर रही है। वह कभी सर्वसमाज का भला नहीं कर सकती। लोक निर्माण विभाग द्वारा आजमगढ़ जिले की सड़कों को बिना गड्ढा मुक्त किए ही गड्ढा मुक्त होने की रिपोर्ट भेजे जाने पर कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गोरखपुर मुठभेड़ करने वाली पुलिस टीम पर दर्ज होगा हत्या का मुकदमा बदमाश विपिन सिंह की मां की अर्जी पर कोर्ट ने दिया आदेश 9 जून 2020 को मुठभेड़ दिखाकर मारी गई थी गोली


 गोरखपुर मुठभेड़ करने वाली पुलिस टीम पर दर्ज होगा हत्या का मुकदमा


बदमाश विपिन सिंह की मां की अर्जी पर कोर्ट ने दिया आदेश


9 जून 2020 को मुठभेड़ दिखाकर मारी गई थी गोली



गोरखपुर जिले के शाहपुर इलाके में मुठभेड़ में ढेर बदमाश विपिन सिंह के मामले में पुलिस कर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज होगा। विपिन की मां की अर्जी पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) ने तत्कालीन सीओ प्रवीण सिंह (वर्तमान में वाराणसी में तैनात), थाना प्रभारी गुलरिया मनोज राय सहित अन्य पुलिस वालों और प्रॉपर्टी डीलर, उसके साथियों पर केस दर्ज करने का आदेश दिया है। जानकारी के मुताबिक, शाहपुर थाना क्षेत्र के पादरी बाजार निवासी विपिन सिंह को 9 जून 2020 को पिपराइच के जंगल छत्रधारी में पुलिस से हुई मुठभेड़ में गोली लग गई थी। मेडिकल कॉलेज ले जाते समय उसकी मौत हो गई थी। पुलिस के अधिकारियों ने बताया था कि विपिन सिंह अपने साथियों संग प्रापर्टी डीलर छोटू प्रजापति व उसके साथियों की हत्या करने आया था। पुलिस के घेराबंदी करने पर फायरिंग करते हुए भागने लगा। जवाबी कार्रवाई में लगी गोली से मौत हो गई। 


विपिन सिंह की मां ने सीजेएम कोर्ट में दी अर्जी में लिखा है कि प्रापर्टी डीलर छोटू प्रजापति से सांठगांठ कर क्राइम ब्रांच व गुलरिहा थाना पुलिस की टीम ने योजना के तहत हत्या की है। पहले उसे फर्जी मुकदमे में फंसाकर जेल भेजा गया। जमानत पर छूटने के बाद विपिन बाइक से अपने साथी को घर छोड़ने जंगल छत्रधारी गांव में गया था। रास्ते में छोटू प्रजापति ने देख लिया और अपने साथियों संग घेरकर फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें दो लोगों को गोली लगी थी। जान बचाने के लिए भागे विपिन को पुलिस व छोटू प्रजापति ने अपने साथियों संग घेरकर गोली मार दी। सीजेएम ने गुलरिहा थाना पुलिस को आदेश दिया है कि आरोपितों के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर विवेचना करें।


जिस मुठभेड़ में विपिन सिंह मारा गया था, उसमें ग्रामीणों ने पुलिस की मदद की थी। लंबे समय बाद यह पहली मुठभेड़ थी, जिसमें पुलिस का आमना-सामना बदमाशों से हुआ था। दरअसल, विपिन सिंह प्रॉपर्टी डीलर छोटू प्रजापति को मारने गया था और उसके ना मिलने पर उसके दोस्त के भाई जंगल छात्रधारी निवासी दीपचद (35) को गोली मार दी थी। भागते समय अंधाधुंध फायरिंग की थी जिसमें 10 साल का आदित्य शर्मा भी गोली से घायल हो गया था। ताबड़तोड़ फायरिंग की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी और ग्रामीणों की मदद से घेराबंदी की थी। जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर सहित आसपास के जिलों में अपराध की दुनिया में बदमाश विपिन सिंह बड़ा नाम था। वह अपने गोली चलाने के अंदाज के लिए भी जाना जाता था। आलम यह था कि जब भी वारदात करने जाता था तो दोनों हाथों से गोली चलाता था।


11 जून 2020 को शाहपुर क्षेत्र के जंगल सालिकराम, बधिक टोला का रहने वाला हिस्ट्रीशीटर विपिन सिंह लॉकडाउन में जमानत पर जेल से छूटा था। वह तभी से पिपराइच इलाके के जंगल छत्रधारी निवासी प्रॉपर्टी डीलर छोटू और अरुण की हत्या के फिराक में था। बताया जाता है कि उसे सूचना मिली कि एक दावत में छोटू प्रजापति और अरुण मौजूद हैं। वहीं से विपिन सिंह दो दोस्तों के साथ छोटू के घर पहुंच गया। उनके घर पर न मिलने पर हवाई फायरिंग करते हुए वहां से भाग निकला और शाहगंज निवासी उनके दोस्त अरुण निषाद के घर पहुंच गया। उस समय अरुण का छोटा भाई दीपचंद घर के बाहर बैठा हुआ था। विपिन और उसके साथियों ने उस पर गोली चला दी। हाथ में एक गोली लगने से वह घायल हो गया। इस बीच ग्रामीणों ने बदमाशों को दौड़ा लिया। भागने के दौरान कार सवार युवकों ने बदमाशों की बाइक में टक्कर मार दी, जिससे वे गिर गए और तीनों बदमाश फायरिंग करते हुए पैदल भागने लगे। 


इस दौरान गोली लगने से शाहगंज का एक दस वर्षीय बच्चा भी घायल हो गया था। ग्रामीणों ने बदमाशों का पीछा करना जारी रखा। इसी बीच क्राइम ब्रांच और गुलरिहा थाने की पुलिस ने नौतन गांव के पास बदमाशों को घेर लिया। मुठभेड़ के दौरान पेट में गोली लगने से विपिन सिंह घायल हो गया था उसे मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां से डॉक्टरों ने उसे केजीएमयू, लखनऊ रेफर कर दिया। उसे केजीएमयू में भर्ती कराया गया। जहां अगले दिन सुबह उसने दम तोड़ दिया था।

कानपुर एक प्रेमिका और 2 आशिक...फिर हुई कत्ल की खौफनाक वारदात त्रिकोणीय प्रेम संबंध में बुझा इकलौता चिराग


 कानपुर एक प्रेमिका और 2 आशिक...फिर हुई कत्ल की खौफनाक वारदात


त्रिकोणीय प्रेम संबंध में बुझा इकलौता चिराग


उत्तर प्रदेश कानपुर सरसौल में महाराजपुर कस्बे से चार दिन पहले लापता किसान शिवप्रसाद के इकलौते बेटे अनुज पाल (22) की हत्या त्रिकोणीय प्रेम संबंध में उसके बहन के देवर मोहित ने की थी। इसका खुलासा पुलिस की जांच में हुआ। हत्या के पहले दोनों ने शराब पी थी। इसके बाद मोहित ने अनुज की गला दबाकर हत्या कर दी थी। फरार मोहित की तलाश में पुलिस की कई टीमें व सर्विलांस टीम शहर के कई थाना क्षेत्रों में दबिश दे रही हैं। इधर बुधवार देर रात पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आरोपी के जल्द ही गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। मिली जानकारी के अनुसार अनुज पाल रविवार दोपहर अपनी बहन के देवर मोहित के साथ बाइक से घूमने की बात कहकर निकला था। इसके बाद से नहीं लौटा। बुधवार को अनुज का शव रेलवे स्टेशन सरसौल के नजदीक झाड़ियों में पड़ा मिला। पुलिस की जांच में सामने आया है कि अनुज के एक युवती से लंबे समय से प्रेम संबंध थे। वहीं कुछ माह पहले से मोहित का भी उसी युवती से संपर्क हो गया। पुलिस ने जब अनुज और मोहित की कॉल डिटेल खंगाली, तो पता चला कि दोनों एक ही युवती से दिन में कई बार बातचीत करते थे। इसके बाद पुलिस युवती और उसके परिजनों समेत चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर ही है।


वहीं मोहित की तलाश में पुलिस की चार टीमों ने बर्रा व नौबस्ता में भी दबिश दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई। बुधवार देर रात पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड व डीसीपी पूर्वी शिवाजी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। सर्विलांस टीम को भी घटना के खुलासे के लिए लगाया गया है। एसीपी चकेरी अमरनाथ यादव ने बताया कि अनुज की हत्या उसकी बहन के देवर मोहित ने गला दबाकर की है। मोहित की तलाश की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।


 बता दें कि किसान शिवप्रसाद के इकलौते बेटे अनुज पाल (22) का शव बुधवार देर शाम दिल्ली-हावड़ा रेलवे लाइन किनारे जंगल में मिला था। रविवार को वह अपनी बहन के देवर के साथ बाइक से घूमने की बात कहकर निकला था, इसके बाद दोनों नहीं लौटे थे। अनुज मजदूरी करता था। वह दो बहनों में इकलौता था। रविवार को अपनी बाइक से ढोकरा गांव निवासी अपनी बहन गुड़िया के देवर मोहित उर्फ बड़कू (24) के साथ घर से निकला था। दोनों के फोन भी स्विच ऑफ बता रहे थे। बुधवार देर शाम समाधि बाबा मंदिर के पास जंगल की तरफ राहगीरों ने बाइक खड़ी देखी। बगल में ही झाड़ियों के किनारे पड़े शव को कुत्ते नोंच रहे थे। पुलिस ने छानबीन की, तो शव की पहचान अनुज के रूप में हुई। फोरेंसिक टीम को घटनास्थल के पास दो शराब की बोतलें, दो प्लास्टिक के ग्लास व सिगरेट की एक डिब्बी मिली थी।

आजमगढ़ पंकज कुमार सिंह उप-राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त ईस्टर्न फ्रंटियर के चीफ के रूप में पश्चिम बंगाल और असम की सीमाओं पर रोकी थी मवेशी की तस्करी भाजपा नेता अखिलेश कुमार मिश्र उर्फ गुड्डू ने दी हार्दिक बधाई


 आजमगढ़ पंकज कुमार सिंह उप-राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त


ईस्टर्न फ्रंटियर के चीफ के रूप में पश्चिम बंगाल और असम की सीमाओं पर रोकी थी मवेशी की तस्करी


भाजपा नेता अखिलेश कुमार मिश्र उर्फ गुड्डू ने दी हार्दिक बधाई


आजमगढ़/नई दिल्ली बीएसएफ के सेवानिवृत्त डीजी पंकज कुमार सिंह को डिप्टी एनएसए (उप-राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार) नियुक्त किया हैं। वे आजमगढ़ माटी के ग्राम सभा महुवापार (मेहनाजपुर) के निवासी हैं। भारतीय जनता पार्टी के नेता अखिलेश कुमार मिश्र उर्फ गुड्डू ने बीएसएफ के 29वें महानिदेशक पंकज कुमार सिंह को उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (Deputy NSA) के रूप में नियुक्त होने पर उन्हें हार्दिक बधाई दी है।


राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय के अनुसार राजस्थान कैडर के 1988 बैच के आइपीएस अधिकारी सिंह को दो साल के लिए सलाहकार नियुक्त किया गया है। डीजी पंकज कुमार सिंह 31 दिसंबर, 2022 को बीएसएफ प्रमुख के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, राजस्थान कैडर के 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी सिंह को पुन: रोजगार अनुबंध पर नियुक्त किया गया है।


पकंज कुमार सिंह ने पहले केंद्र सरकार के साथ छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर जनरल के पद पर काम किया है। उन्होंने दिल्ली में सीआरपीएफ मुख्यालय में आईजी (संचालन) के रूप में भी कार्य किया था। बीएसएफ डीजी बनने से पहले पंकज सिंह ने बीएसएफ में भी काम किया था। सूत्रों का कहना है कि ईस्टर्न फ्रंटियर के चीफ के रूप में उन्होंने पश्चिम बंगाल और असम की सीमाओं के माध्यम से मवेशियों की तस्करी को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।


उनकी सक्रिय भूमिका से साल 2015 से 2021 के बीच भारत-बांग्लादेश सीमा पर मवेशियों की तस्करी में 87% की गिरावट आई है। पंकज सिंह जब बीएसएफ के डीजी बने थे तो उन्हें बीएसएफ क्षेत्राधिकार में विवादास्पद संशोधन पर बातचीत करनी पड़ी थी। बीएसएफ क्षेत्राधिकार को सीमा से 50 किमी तक बढ़ा दिया गया क्योंकि कई राज्यों ने इसका विरोध किया था। उन्होंने गणतंत्र दिवस परेड में बीएसएफ की महिला सैनिकों को मोटरसाइकिल की सवारी के कलाबाजी दिखाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसके बाद बीएसएफ की महिला मोटरसाइकिल सवारों ने देशव्यापी दौरा भी किया था।

रामपुर आधी रात महिला सिपाही के पास पहुंचा इंस्पेक्टर अभद्रता का आरोप, एसपी ने किया निलंबित


 रामपुर आधी रात महिला सिपाही के पास पहुंचा इंस्पेक्टर


अभद्रता का आरोप, एसपी ने किया निलंबित



रामपुर में शराब के नशे में धुत इंस्पेक्टर ने महिला आरक्षी के साथ आधी रात के वक्त अभद्रता की। आरक्षी ने अभद्रता का ऑडियो क्लिप बना लिया। मामले की शिकायत होने के बाद एसपी ने अभद्र व्यवहार करने वाले इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है।


नशे में धुत होकर महिला आरक्षी के साथ अभद्रता का यह मामला बिलासपुर कोतवाली का बताया जा रहा है। आरोप है की कोतवाली में महिला हेल्प डेस्क पर तैनात महिला आरक्षी गत रात्रि डयूटी पर तैनात थी। रात करीब एक बजे के बाद प्रभारी निरीक्षक मुकुट लाल ने शराब के नशे में महिला आरक्षी के साथ अभद्र व्यवहार शुरू कर दिया। इसका महिला आरक्षी ने विरोध किया।


इस बीच महिला आरक्षी द्वारा एक आडियो क्लिप भी बना लिया गया। महिला आरक्षी ने इस मामले की शिकायत उच्चाधिकारियो से की। इस पर एसपी अशोक कुमार शर्मा ने मामले की जांच सीओ से कराई।

जांच के बाद एसपी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए निरीक्षक क्राइम मुकुट लाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। एसपी ने निरीक्षक द्वारा किए गए व्यवहार पर नाराजगी जाहिर करते हुए इसे कुंठित मानसिकता का परिचय देना बताया।

उत्तर प्रदेश 3 आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला


 उत्तर प्रदेश 3 आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला



लखनऊ उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। मुजफ्फरनगर में नए डीएम और मुख्यालय स्तर पर परिवहन आयुक्त के महत्वपूर्ण पद पर नई तैनाती की गई है। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम मेरठ के प्रबंध निदेशक अरविंद मलप्पा बंगारी को मुजफ्फरनगर का डीएम बनाया गया है। अपर आयुक्त मेरठ मंडल व अपर आयुक्त उद्योग मेरठ मंडल चैत्रा वी. को पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम मेरठ का प्रबंध निदेशक बनाया गया है।


मुजफ्फरनगर के डीएम चंद्रभूषण सिंह को हटाकर अपर आयुक्त परिवहन के पद पर तैनाती देते हुए परिवहन आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया है। चर्चा है कि रामपुर विधानसभा का उपचुनाव जीतने के बावजूद मुजफ्फरनगर के खतौली विधानसभा की सीट से हार सत्ताधारी दल को बेचैन किए हुए है। चंद्रभूषण का तबादला इस हार से भी जोड़कर देखा जा रहा है। लेकिन, जानकारों का कहना है कि चंद्रभूषण पर सरकार का भरोसा बरकरार है। उन्हें डीएम के पद से हटाने के बावजूद सचिव स्तर के बेहद महत्वपूर्ण जिम्मेदारी वाले परिवहन आयुक्त के पद पर तैनाती दी गई है।


चंद्रभूषण अगले वर्ष जनवरी में सचिव/आयुक्त स्तर के पद पर पदोन्नति पाएंगे। चंद्रभूषण सपा सरकार रही हो या भाजपा सरकार, पसंदीदा अफसरों में शामिल रहे हैं।