Thursday 17 February 2022

आजमगढ़ सपा के बाहुबली रमाकांत के खिलाफ आप की किरन जायसवाल ने भरा पर्चा।


 आजमगढ़ सपा के बाहुबली रमाकांत के खिलाफ आप की किरन जायसवाल ने भरा पर्चा।



कहा, भयमुक्त समाज के साथ ही क्षेत्र का विकास ही होगी मेरी प्रमुख मुद्​दा।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर पवई विधान सभा क्षेत्र में सपा के बाहुबली प्रत्याशी रमाकांत यादव के खिलाफ आखिरकार चुनावी रण में फूलपुर की बहू किरन जायसवाल उतर गई हैं।



 उन्होंने गुरुवार को आम आदमी प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने कहा कि भयमुक्त समाज के साथ ही क्षेत्र का विकास ही उनकी प्रमुख चुनावी मुद्दा है।

फूलपुर कस्बा की निवासिनी आप उम्मीदवार किरन जायसवाल स्नातक तक की शिक्षा ग्रहण की हैं। 




पढ़ी लिखी के साथ ही वे राजनीति के अखाड़े में बिल्कुल नई हैं। आर्थिक रूप से भी अन्य प्रत्याशियों की तुलना में वह कमजोर हैं। 



उनके पति संतोष जायसवाल पेशे से पत्रकार हैं। गृहणी के रूप में उन्होंने सपा के बाहुबली प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरी हुई हैं। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद आप प्रत्याशी किरन जायसवाल ने कहा कि जिसे लोग बाहुबली मानते हैं, मैं नहीं मानती।




 बाहुबली वह होता है, जिनका क्षेत्र की जनता से मधुर संबंध हो और लोगों का आशीर्वाद के साथ ही उनका हाथ सिर पर हो। गुंडा, माफिया को चुनने का मतलब है अपराध को बढ़ावा देना। 



एक ही परिवार का फूलपुर-पवई विधान सभा में अभी तक वर्चस्व रहा है, लेकिन उन्होंने क्षेत्र में कोई एक भी विकास कार्य किया है तो बताएं मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगी। उन्होंने कहा कि अगर क्षेत्र के मतदाताओं का आशीर्वाद मिला तो वे भयमुक्त समाज के साथ ही क्षेत्र की विकास के लिए हमेशा यहां के लोगों के साथ रहूंगी।

आजमगढ़ निजामाबाद विधानसभा से आम आदमी पार्टी के शहरयार रिजवी ने किया नामांकन।


 आजमगढ़ निजामाबाद विधानसभा से आम आदमी पार्टी के शहरयार रिजवी ने किया नामांकन।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद विधानसभा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार शहरयार रिजवी  ने अपने दो प्रस्तावको के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर एक सेट में नामांकन किया।




पत्रकारों से बातचीत में निजामाबाद से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी शहरयार रिजवी ने कहा कि हम अरविंद केजरीवाल जी के विजन को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।




 हमें शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए कार्य करना है जो बच्चों के फीस ज्यादा है उसे कम करना है।




वही उन्होंने कहा कि सपा के विधायक 10 साल से जो कार्य करते रहे हैं अभी तक कोई भी विकास का कार्य नहीं हुआ है बीजेपी सरकार में भी हमने देखा है हमारे गांव में भी कोई विकास नहीं हुआ हमारे गांव का पुल टूटा हुआ है एक रास्ता के अलावा दूसरा रास्ता नहीं है।




 हम इन सभी कार्यों पर काम करना चाहेंगे और क्या कुछ कहा निजामाबाद से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी है आप भी देखें हमारे इस रिपोर्ट में।


ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ अमित खरवार

आजमगढ़ सगड़ी विधानसभा से जय राम सिंह पटेल ने किया नामांकन।


 आजमगढ़ सगड़ी विधानसभा से जय राम सिंह पटेल ने किया नामांकन।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के सगड़ी विधानसभा 345 से जय राम सिंह पटेल ने अपने 2 प्रस्तावक के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर पर्चा दाखिल किया।




वही मीडिया से रूबरू होते हुए जय राम सिंह पटेल ने कहां की मैं समाजवादी पार्टी का पूर्व प्रत्याशी रहा हूं।




हमारा मुख्य मुद्दा शिक्षा हमारे विधानसभा क्षेत्र में राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज नहीं है सड़कें जर्जर है पुल टूटे हुए हैं हम इन सब मुद्दों पर काम करेंगे वहीं उन्होंने कहा कि हमारा सीधा टक्कर भाजपा से है।



जब पूछा गया कि आप किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा कि हम समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रत्याशी थे हमने आवेदन किया था अभी भी मैं समाजवादी पार्टी से अलग नहीं हूं पर्चा दाखिला करना सबका अधिकार है हो सकता है हमें उम्मीद है राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव देर सवेर मुझे अधिकृत कर दें उनका कोई संदेशा आ जाए के कार्यकर्ता है जैसा निर्देश होगा वैसा करेंगे।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ अमित खरवार

आजमगढ़ फूलपुर अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा, कारीगर गिरफ्तार।


 आजमगढ़ फूलपुर अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा, कारीगर गिरफ्तार।


मौके से तैयार व अर्द्ध निर्मित असलहे व औजार बरामद।





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत अपराधियों की धरपकड़ हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में फूलपुर कोतवाली पुलिस ने बुधवार की शाम क्षेत्र के नेवादा मार्ग पर स्थित रानीपुर गांव में चोरी छिपे संचालित अवैध असलहे की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए असलहों का निर्माण करने वाले कारीगर को धर दबोचा।



 पुलिस ने मौके से तैयार व अधबने कई तमंचे व असलहा निर्माण में प्रयुक्त औजार भी बरामद किया है।




बताते हैं कि फूलपुर कोतवाल विवेक कुमार पाण्डेय अपने सहयोगी उपनिरीक्षक श्रीकृष्ण प्रजापति के साथ माहुल मोड़ पर चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि एक व्यक्ति पिछले कुछ समय से असलहा फैक्ट्री का संचालन कर रहा है।




 आर्डर पर तैयार माल बेचने के लिए उसने कुछ खरीदारों को बुलाया है। सटीक सूचना मिलने पर बुधवार की देर रात फूलपुर व पवई थाने की संयुक्त टीम ने नेवादा रोड पर स्थित ग्राम रानीपुर में मजार के पास छापेमारी की। पुलिस की घेरेबंदी देख सरपत के झुरमुटों में असलहा निर्माण में जुटा व्यक्ति भागने का प्रयास किया लेकिन दबोच लिया गया।




 पकड़ा गया राजेन्द्र पुत्र सिधारी स्थानीय ग्राम शहजेरपुर का निवासी बताया गया है। पुलिस ने मौके से तैयार तमंचा व कुछ अधबने तमंचों के साथ ही असलहा निर्माण में प्रयुक्त औजार भी बरामद किया है। 




आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत विधिक कार्रवाई की गई है।

कानपुर गैंगरेप के बाद दरिंदों ने हाथ की नस काटकर लड़की को झाड़ियों में फेंका।


 कानपुर गैंगरेप के बाद दरिंदों ने हाथ की नस काटकर लड़की को झाड़ियों में फेंका।




उत्तर प्रदेश कानपुर के जाजमऊ में युवती संग टेनरी ठेकेदार और उसके साथी ने गैंगरेप किया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता के हाथ की नस काटकर छबीलेपुरवा की झाड़ियों में फेंक दिया। गले से चांदी की चेन लूटकर भाग निकले। इलाके के लोगों ने झाड़ियों के बीच पड़ी युवती को निजी अस्पताल में भर्ती कराया और पुलिस को सूचना दी।




 बुधवार को पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने दो के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

चकेरी निवासी 21 वर्षीय युवती पांच महीने से जाजमऊ स्थित टेनरी में काम करती है। इसी टेनरी में आसिफ और सुरेंद्र गौतम मजदूरों के ठेकेदार हैं। पीड़िता के पिता के मुताबिक आरोपित उनकी बेटी के साथ अक्सर छेड़खानी करते थे।



 ठेकेदार दो हजार रुपये मजदूरी भी नहीं दे रहा था। बकाया मजदूरी मांगने पर मंगलवार देर शाम टेनरी से निकलते ही आरोपितों ने युवती को बहला फुसलाकर अपनी बाइक पर बैठा लिया। 



छबीलेपुरवा में झाड़ियों में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया। साथ ही पीड़िता के हाथ की नस भी काट दी। आरोपित उसके गले से चांदी की चेन लूटकर भाग निकले। 



कुछ देर बाद जब इलाके के लोगों ने झाड़ियों में युवती को पड़ा देखा तो पास के निजी अस्पताल ले गए और पुलिस को सूचना दी।

आजमगढ़ युवा प्रॉपर्टी डीलर की गोली से मौत में पुलिस का बड़ा खुलासा प्रेमिका से मिलने के चक्कर में किया सुसाइड गुमराह करने पर भाई पर मुकदमा दर्ज

 

आजमगढ़ युवा प्रॉपर्टी डीलर की गोली से मौत में पुलिस का बड़ा खुलासा प्रेमिका से मिलने के चक्कर में किया सुसाइड  गुमराह करने पर भाई पर मुकदमा दर्ज




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में 14 फरवरी 2022 की रात को शहर के सिधारी थाना अन्तर्गत नरौली में युवा प्रॉपर्टी डीलर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा कर दिया।




 वैलेंटाइन डे पर अपनी प्रेमिका से जबरदस्ती मिलने के चक्कर में युवा प्रॉपर्टी डीलर ने आत्महत्या कर ली थी। आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि घटना की सूचना के बाद से ही पुलिस टीमें लगातार काम कर रही थी। और हर एंगल से इसकी जांच की जा रही थी।





 मामले में कई सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस के हाथ लगे। जिसके गहन निरीक्षण के बाद यह सामने आया कि मृतक राघवेश सिंह उर्फ टुनटुन सिंह का वर्ष 2015 से नरौली क्षेत्र निवासी महिला से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लेकिन 2020 में दोनों पक्षों ने अलग-अलग शादी कर ली और आपस में बातचीत भी बंद हो गई थी।





 शादी के दो-तीन महीने बाद ही अपनी प्रेमिका को फोन पर कॉल कर माफी मांगते हुए फिर से संबंध स्थापित करने का प्रयास किया। लेकिन महिला ने अपने वैवाहिक जीवन को देखते हुए मना कर दिया। 




लेकिन टुनटुन निरंतर संबंध बनाने का प्रयास करने का प्रयास करता रहा और अपने पति को छोड़ने का दबाव बनाने लगा। क्योंकि प्रेमिका यहां पर अध्यापिका है ऊसको अपने ससुराल जाने की बात करती थी तो उस पर काफी गुस्सा हो जाता था।




 टुनटुन के द्वारा जनवरी 2022 में अपनी प्रेमिका की चैटिंग में कॉल रिकॉर्डिंग को उसके पति के फोन पर भेज दिया गया था जिससे महिला के वैवाहिक जीवन में भी तनाव दरार आ गया था। प्रेमिका की छोटी बहन के माध्यम से ही महिला से वार्ता करने का निरंतर प्रयास करता था। 




14 फरवरी 2022 को वैलेंटाइन डे होने के कारण नरौली मोहल्ले में लगभग शाम 7 बजे पहुंचकर जबरदस्ती दबाव बनाकर उससे वार्ता की और मिलने की इच्छा जाहिर की। महिला ने माना किया तो घर में घुसकर महिला के परिजनों को सब कुछ बता देने की धमकी देने लगा।




 महिला के फोन काट देने का उसके घर के पास कार खड़ी कर कार में बैठकर तमंचे से हवाई फायर भी किया है इसके बाद भी महिला के ना मानने पर थोड़ी दूर गाड़ी ले जाकर अवैध तमंचे से अपने सीने पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली।




वहीं दूसरी तरफ महिला तंग आकर टुनटुन के भाई प्रभाकर व राजीव सिंह को फोन कर सारी बात बताई और समझाने जब तक प्रभाकर और राजीव सिंह मौके पर पहुंचे कार की ड्राइविंग सीट पर उनको मृत अवस्था में पाया जांग पर 315 बोर का तमंचा भी था कुल मिलाकर घटना के समय टुनटुन अपनी कार में अकेला था। 




इस मामले में पुलिस को गुमराह कर फर्जी मुकदमा दर्ज कराने पर टुनटुन के भाई के खिलाफ भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। वहीं घटना में प्रयुक्त तमंचा को ठिकाने लगाने वाले राजीव सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

आजमगढ़ फूलपुर पवई विधानसभा से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी मो.शाहिद शादाब ने किया नामांकन।

 

आजमगढ़ फूलपुर पवई विधानसभा से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी मो.शाहिद शादाब ने किया नामांकन।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के विधानसभा फूलपुर पवई से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद शाहिद शादाब ने अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना पर्चा दाखिल किया।




 वही मीडिया से रूबरू होते हुए इस प्रत्याशी मोहम्मद शाहिद शादाब ने कहा मेरे विधानसभा कि हमारा सबसे बड़ा मुद्दा पूंजीवाद परिवारवाद के खिलाफ यह मेरा आंदोलन है जो मेरा संघर्ष है इन सबसे हटकर कांग्रेस पार्टी इन सभी विचार धाराओं को साथ लेकर चलने का काम करती है।



 प्रियंका गांधी जी गरीबों मजदूरों वंचितों किसानों की लड़ाई लड़ती है मैं उनका एक सिपाही हूं इसी को मैंआगे बढ़ा रहा हूं फूलपुर पवई जो मेन पॉइंट रहा है राजनीति का जहां से दल बदल कर पार्टी बदल कर चेहरा कभी बाप कभी बेटा पूंजीवादी लोग पैसे के दम पर टिकट लेकर आते हैं ऐसे लोगों को हराकर कांग्रेस पार्टी को जिताने का काम करेंगे।




 सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का है जब हम लोग नौकरिया मांगने गए तो इस सरकार में लाठियां बरसाई गई बेरोजगारी और महंगाई समाज को तोड़ने का काम किया है हम खुद को पवई की जनता से अपील करेंगे कि पूंजीवाद और परिवारवाद को छोड़कर अपने इस प्रत्याशी को एक बार मौका दें।




 पहली बार मैदान में पढ़ा लिखा युवा नौजवान प्रत्याशी है कांग्रेस पार्टी जो हम पर विश्वास जताया है मैं उस पर खरा उतरने का काम करूंगा।


ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ अमित खरवार

प्रयागराज पांच लाख जमा करने की शर्त पर मिली दुल्हन।


 प्रयागराज पांच लाख जमा करने की शर्त पर मिली दुल्हन।




उत्तर प्रदेश प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट ने विजातीय नाबालिग लड़की से शादी करने के मामले में लीक से हटते हुए पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी युवक को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है।




 साथ ही अपने नवजात बच्चे के साथ राजकीय बाल गृह खुल्दाबाद में रह रही लड़की को भी उसके पति (याची) के साथ जाने देने का आदेश दिया है। कोर्ट ने लड़के पर कठोर शर्तें लगाई हैं कि वह पांच लाख रुपये का बैंक ड्राफ्ट लड़की और उसके बच्चे के पक्ष में कोर्ट के समक्ष जमा करेगा।

मुकदमे के विचारण में पूरी तरह सहयोग करेगा।



 ऐसा न करने पर विचारण न्यायालय उसकी जमानत निरस्त करने और उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र होगा। कोर्ट ने दो किशोरों द्वारा सामाजिक बंधनों को तोड़कर प्रेम विवाह करने और उसके बाद मामला पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज किए जाने को देखते हुए इस प्रकरण को विशेष परिस्थिति का मानते हुए यह आदेश सुनाया।



कोर्ट ने समस्त परिस्थितियों की समीक्षा करते हुए टिप्पणी की कि मौजूदा हालात में किशोरों की शारीरिक सामाजिक जरूरतों को समझने की आवश्यकता है।




 जहां अभिभावक अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करने में असफल रहते हैं, वहां किशोरों पर उनकी नासमझी का दोष दिया जाता है। कोर्ट ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज करा देने से अभिभावकों की असफलता से उत्पन्न समस्या का समाधान नहीं हो सकता।

कुशीनगर बड़ा हादसा कुएं में गिरे 22 लोग, 9 बच्‍चों समेत 13 की हुई मौत।

 

कुशीनगर बड़ा हादसा कुएं में गिरे 22 लोग, 9 बच्‍चों समेत 13 की हुई मौत।




उत्‍तर प्रदेश कुशीनगर जिले में बड़ा हादसा हुआ है। जिले के नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के नौरंगिया में मटकोर करने गई महिलाओं के साथ दर्जनों किशोरियां व बच्चे लौटते समय कुएं में गिर गए। इस दर्दनाक हादसे में 13 की मौत हो गयी है।




जिला अस्पताल पर रात में इतनी भीड़ जुट गयी कि कर्मचारी नाम-पता तक नहीं दर्ज कर पाये सभी शव मोर्चरी भेज दिए गए।



 घायलों को नेबुआ नौरंगिया सीएचसी पर इलाज के बाद घर भेजा गया। सीएमओ डॉ सुरेश पटारिया ने बताया कि 11 शव जिला अस्पताल पहुंचे थे। दो और शवों के आने की सूचना है।




 वहीं जिलाधिकारी राजलिंगम ने 13 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

मिली जानकारी के अनुसार नौरंगिया के स्कूल टोला पर रहने वाले परमेश्वर कुशवाहा के बेटे की गुरुवार को शादी है। वैवाहिक रस्म के क्रम में महिलाएं हल्दी की रस्म अदायगी के दौरान गांव में बाहर मटकोर करने गई थीं और उनके साथ बच्चे भी गए थे।



 लौटते समय रात हो गई। रास्ते में भीड़ अधिक थी। महिलाएं और किशोरियां नाचते गाते हुए लौट रही थीं। दो-तीन बच्चे भी थे।




 गांव में आने का रास्ता संकरा है और किनारे गहरा कुआं है। इस पर बीस साल पहले स्लैब पड़ी थी। जगह न मिलने से कुछ बच्चे और महिलाएं कुएं पर चढ़ गए। अचानक स्लैब टूट गयी और कई लोग कुएं में गिर पड़े।




सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से कुएं में पंप लगवाया। पानी निकालने के साथ गिरे लोगों को निकालने का सिलसिला शुरू हुआ। कुएं में 23 लोग गिरे थे। सभी को पास के अस्पताल भेजा गया। 




इनमें 13 की हालत गंभीर देख कर जिला अस्पताल भेजा गया। इन सभी को देखने के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।




 भीड़ इतनी जुट गयी थी कि कर्मचारी ने पहचान हुए बगैर शव मोर्चरी भेज दिये।

कुशीनगर हादसे पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गहरा दु:ख जताया है। उन्‍होंने कुशीनगर जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्‍काल मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य समुचित ढंग से संचालित करने और घायलों को समुचित उपचार मुहैया कराने का निर्देश दिया है।