Tuesday 12 September 2023

आजमगढ़ ट्रेन में छूट गया महिला यात्री का बैग रेलवे पुलिस ने बरामद कर किया वापस


 आजमगढ़ ट्रेन में छूट गया महिला यात्री का बैग


रेलवे पुलिस ने बरामद कर किया वापस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेन पर अजमेर से यात्रा कर रही महिला जब शाहगंज जंक्शन पर पहुंचने के बाद ट्रेन रुक जाती हैं इसी दौरान महिला यात्री ट्रेन से उतर कर पानी भरने के लिए प्लेटफार्म पर बाहर ही रह जाती हैं और ट्रेन चल देती हैं। महिला का बैग ट्रेन में छूट जाता हैं। इसकी सूचना राजकीय रेलवे पुलिस आजमगढ़ को तत्काल दी जाती हैं। महिला बदहवास हालत में रोते हुए रेलवे थाना आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुँचकर पुलिस को अपनी बीती बताती हैं। पुलिस संतुष्ट होकर महिला यात्री को उसका ट्रेन के अंदर छूटा हुआ बैग उसे लौटा देती हैं। बैग पाकर महिला पुलिस को दिल से दुआ देती हैं पुलिस का सराहनीय कार्य पुलिस विभाग का गर्व से सर ऊँचा करती है।


बिहार प्रान्त के जनपद बेगूसराय के थाना भरिपुर क्षेत्र के ग्राम कारीचक निवासिनी खुर्शीदा बेगम पत्नी मोहम्मद आलम विगत दिवस अजमेर गयी गई थी। अजमेर से गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेन पकड़कर वह घर वापस लौट रही थी। गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को शाहगंज रेलवे स्टेशन पर पहुँचकर थोड़ी देर के लिए रुकती हैं। ट्रेन के रुकने पर महिला यात्री स्टेशन पर बोतल में पानी भरने के लिए नीचे उतर जाती हैं। पानी भरकर ट्रेन पर वापस बैठने से पहले ही ट्रेन वहां से चल देती हैं। ट्रेन के चल जाने के बाद महिला यात्री का बैग ट्रेन में छूट जाता हैं। 


बैग में 26 हज़ार रुपये नगदी व अन्य सामान भी महिला के बैग में छूटने के बाद महिला बदहवास और परेशान हालत में रेलवे स्टेशन शाहगंज जीआरपी थाने पर पहुँचकर बैग छूटने के संबंध में अपनी सूचना दर्ज कराती हैं।


 सूचना पाकर जीआरपी थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार शुक्ल तत्काल अपने हमराही पुलिस के साथ सक्रीय होते है और गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेन में आजमगढ़ पहुँचे पर बैग को सुरक्षित बरामद कर लेते हैं। जिसकी सूचना पीड़िता को दी जाती हैं। और वह रेलवे स्टेशन आजमगढ़ थाने पर पहुँचकर अपना बैग वापस पा जाती हैं। बैग में रखें रुपये व सामना को देखकर पुलिस की इस कार्य की सराहना करते वह नही थकती हैं। आज भी पुलिस विभाग में ईमानदार पुलिस अफसर हैं जो पुलिस विभाग का सर अपनी ईमानदारी से समय पर ऊँचा करने में कोई कोर-कसर नही छोड़ते है। बैग बरामदगी के मुख्य रूप से उपनिरीक्षक जमालुद्दीन, कांस्टेबल राज रतन शामिल रहें।

मिर्जापुर एटीएम कैश वैन से लाखों की लूट, गार्ड की गोली मारकर हत्या, 3 घायल हौसला बुलंद बदमाशों ने दोपहर दिनदहाड़े बड़ी वारदात को दिया अंजाम

मिर्जापुर एटीएम कैश वैन से लाखों की लूट, गार्ड की गोली मारकर हत्या, 3 घायल


हौसला बुलंद बदमाशों ने दोपहर दिनदहाड़े बड़ी वारदात को दिया अंजाम 



उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर शहर में हौसला बुलंद बदमाशों ने मंगलवार दोपहर दिनदहाड़े बड़ी वारदात को अंजाम दिया। कटरा कोतवाली क्षेत्र के बेलतर के पास एक्सिस बैंक के एटीएम कैश वैन को लूट लिया। विरोध कर रहे गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली लगने से तीन अन्य लोग घायल हुए हैं। दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। वो फिल्मी अंदाज में असलहा लहराते फरार हुए। करीब 22 लाख रुपये की लूट हुई है। भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में दिनदहाड़े घटी घटना से शहर में सनसनी मची है। पुलिस महकमे में हड़कंप है। कई थानों की फोर्स के साथ आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। जांच पड़ताल जारी है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कर्मचारी कैश से भरा बॉक्स बैंक से लाकर वैन में लाकर रख रहे थे। इसी बीच दो बाइक पर सवार चार लोग वैन के पास पहुंचे। चारों ने हेलमेट लगा रखा था। बाइक पर पीछे बैठे बदमाशों के दोनों हाथों में असलहा था। बाइक रुकते ही चारों उतरे और हवाई फायरिंग शुरू की। इससे वहां अफरा-तफरी मच जाती है।


 गार्ड ने रोकने की कोशिश की तो उसे गोली मार दी। गोली लगते ही गार्ड जमीन पर गिर गया। गार्ड को गोली मारते देख एटीएम कैश वैन का ड्राइवर छिपने की कोशिश करता है। वैन में रखे कैश से भरे बॉक्स को एक बदमाश उठाता है। इसके बाद चारों बाइक पर सवार होकर फरार हो जाते हैं। यह सबकुछ इतना जल्दी हुआ कि किसी को कुछ समझ नहीं आया। बदमाशों के जाने के बाद पता चला कि बैंक के गार्ड जय सिंह निवासी चील्ह, कर्मचारी बहादुर निवासी विंध्याचल, अखिलेश कुमार निवासी पड़री और रजनीश मौर्या निवासी सुदंरपुर को गोली लगी है। चारों को आननफानन अस्पताल ले जाया गया। जहां बैंक गार्ड जय सिंह को मृत घोषित कर दिया गया। 


उसे तीन गोली मारी गई थी। इधर, घटनास्थल पर एसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारी पहुंचे। बैंक के आसपास लगे सीसी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है।