Thursday 7 September 2023

आजमगढ़ दीदारगंज जान देने के लिए नहर में कूदा, झाड़ियों में जाकर फंसा परिवार से किसी बात को लेकर नाराज होकर निकला था घर से


 आजमगढ़ दीदारगंज जान देने के लिए नहर में कूदा, झाड़ियों में जाकर फंसा


परिवार से किसी बात को लेकर नाराज होकर निकला था घर से 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के पुष्प नगर गांव निवासी आनंद सिंह उर्फ राजू पुत्र स्व0 जयप्रकाश सिंह परिवार से किसी बात को लेकर नाराज होकर गांव से होकर जाने वाली नहर शारदा सहायक खंड 32 में दिन के लगभग एक बजे कूद गया। घर के कुछ बच्चे कूदे हुए युवक को पकड़ कर नहर से बाहर निकालना चाहा लेकिन वह हाथ छुड़ा कर पानी में बहता हुआ गया और निकलकर नहर के किनारे झाड़ियों में छुप गया।

 युवक के नहर में डूबने की सूचना पर थानाध्यक्ष नदीम अहमद फरीदी दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए और वहां भारी संख्या में ग्रामीण भी इकट्ठा हो गए तथा दर्जनों की संख्या में ग्रामीण भी नहर में कूदकर खोजबीन शुरू कर दिया तथा नहर को फोन करके पानी कम कराया लेकिन कहीं भी पता नहीं चला तो लोगों ने नहर की झाड़ियों में खोजना शुरू किया तो वह झाड़ियों में सुरक्षित मिला।

जौनपुर पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना बक्सा परिसर में निर्मित श्री शिव मन्दिर का किया गया उद्घाटन


 

जौनपुर पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना बक्सा परिसर में निर्मित श्री शिव मन्दिर का किया गया उद्घाटन


उत्तर प्रदेश जौनपुर थाना बक्सा परिसर में श्री शिव मन्दिर का निर्माण कराया गया है। जिसमें शिवलिंग, शिव परिवार, राम, सीता, गणेश, लक्ष्मी, बजरगंबली की मूर्तिया स्थापित है। डा0 अजय पाल, पुलिस अधीक्षक जौनपुर के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान से पूजन कर प्राण प्रतिष्ठा के साथ मन्दिर का उद्दाटन किया गया। इस दौरान शैलेन्द्र कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, विवेक तिवारी, थानाध्यक्ष बक्सा व थाने के अन्य कर्मचारी के साथ साथ क्षेत्र की सम्मानित जन मौजूद रहे।







आजमगढ़ निजामाबाद वृद्ध दंपत्ति हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार एक को लगी गोली 26 जून को वृद्ध दंपत्ति की हुई थी हत्या, कंकाली गैंग का नाम आया सामने


 आजमगढ़ निजामाबाद वृद्ध दंपत्ति हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार एक को लगी गोली 


26 जून को वृद्ध दंपत्ति की हुई थी हत्या, कंकाली गैंग का नाम आया सामने  




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना पुलिस ने क्षेत्र में 26 जून वृद्ध दंपत्ति की हत्या का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 26 जून को निजामाबाद थाना क्षेत्र के परसहां में घर के बाहर सो रहे बुजुर्ग दंपती की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी।


निजामाबाद क्षेत्र के परसहां गांव में आबादी से दूर रहकर निवास करने वाले विश्वनाथ सोनकर एवं उनकी पत्नी शनीचरी देवी बीते 25 जून की रात अपने घर के बाहर सोए हुए थे। रात में किसी समय दोनों की धारदार हथियार से निर्मम हत्या करने के बाद मृतका के हाथ व पैर काटकर उसमें मौजूद जेवर लूट लिए गए। इस मामले में मृत दंपती के पुत्र रामलखन सोनकर उर्फ छांगुर की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। घटना का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई थीं।


 गुरुवार की सुबह निजामाबाद पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि परसहां गांव हुए डबल मर्डर की घटना में शामिल एक बदमाश बाइक से रानी की सराय चेकपोस्ट से फरिहां की ओर आने वाला है। पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और क्षेत्र के बघौरा मोड़ के समीप उसे दबोच लिया गया। पकड़ा गया नसीम उर्फ लंबू रानी की सराय क्षेत्र के कोटिला गांव का निवासी है। पूछताछ के दौरान उसने बुजुर्ग दंपती की हत्या का जुर्म कबूल करते हुए बताया कि परसहां गांव के बाहर सुनसान जगह पर रहने वाले दंपती को लूटने के इरादे से वह और उसके साथी घटना वाली रात लाठी डंडे व चापड़ से धमका कर लूटना चाहते थे लेकिन उनके द्वारा विरोध करने पर दोनों की चापड़ से प्रहार कर हत्या कर दी गई। इसके बाद महिला के हाथ व पैर काटकर उसके शरीर पर मौजूद आभूषण निकाल लिया गया।


उसने यह भी बताया कि अपने साथियों के साथ पशुओं की चोरी कर उन्हें इकठ्ठा कर बिहार ले जाकर बेच देते हैं। पूछताछ के दौरान पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि  बीते 12 अगस्त की रात यही गिरोह जहानागंज क्षेत्र में पिकअप वाहन से रात्रि में पशु चोरी करने जा रहे था कि सुम्भी नहर पुलिया के पास दो पुलिस वाले ड्यूटी के दौरान हमारी पिकप गाडी को रोकने का प्रयास किये तो उन्हें जान से मारने की नियत से उनके ऊपर गाडी चढ़ाकर हम सभी फरार हो गये थे।  इन दोनों घटनाओं में कुल पांच लोग शामिल थे। इसी क्रम में जहानागंज थाना प्रभारी दिलीप कुमार सिंह को सूचना मिली कि निजामाबाद क्षेत्र में पकड़े गए अपराधी लंबू के दो साथी भुजहीं नहर मार्ग से बाइक पर सवार होकर आ रहे हैं। 


पुलिस और बाइक सवार बदमाशों का धनहुंआ मुसरौटी के पास सामना हो गया। पुलिस द्वारा रोके जाने पर बाइक मोड़ कर भागते समय बाइक फिसली और पीछे बैठा बदमाश गिर पड़ा जबकि उसका साथी बाइक लेकर भाग निकला। तभी उस बदमाश ने पुलिस टीम पर असलहे से फायर झोंक दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी और घायल बदमाश को दबोच लिया गया। घायल की पहचान मोहम्मद जुबैर उर्फ वकील निवासी ग्राम बम्हौर थाना क्षेत्र मुबारकपुर के रूप में हुई। पुलिस ने उसके कब्जे से तमंचा व कारतूस तथा चांदी का कड़ा बरामद किया है।


 पुलिस के अनुसार अभियुक्त नसीम उर्फ लम्बू शातिर किस्म का अपराधी व थाना रानी की सराय का टाप टेन व हिस्ट्रीशीटर घोषित अपराधी है। उसके खिलाफ जिले के आलावा अंबेडकरनगर जिले में हत्या के प्रयास, चोरी, गोवध, मारपीट, गैंगेस्टर के लगभग डेढ़ दर्जन मुकदमे पंजीकृत हैं। वहीं जुबेर उर्फ वकील के खिलाफ भी हत्या व जानलेवा हमले के मामले दर्ज हैं।

भदोही महिला का बचाव करने गए लेखपाल तो थाना प्रभारी ने कर दि उनकी पिटाई गर्दन और बदन के कई स्थानो पर गहरी चोटे वाराणसी रेफर


 भदोही महिला का बचाव करने गए लेखपाल तो थाना प्रभारी ने कर दि उनकी पिटाई 


गर्दन और बदन के कई स्थानो पर गहरी चोटे वाराणसी रेफर 



उत्तर प्रदेश भदोही के ज्ञानपुर में पुलिस वाले बुधवार को एक महिला की पिटाई कर रहे थे। लेखपाल शैलेश पांडेय ने बीच बचाव किया तो थाना प्रभारी ने उनकी ही पिटाई करनी शुरू कर दी। घायल लेखपाल को सीएचसी दुर्गागंज ले जाया गया और वहां से वाराणसी रेफर कर दिया गया। इससे आक्रोशित लेखपालों ने ज्ञानपुर के दुर्गागंज तिराहे को एक घंटे तक जाम रखा। प्रभारी निरीक्षक दुर्गागंज को लाइन हाजिर कर दिया गया है।


 तहसील ज्ञानपुर में तैनात लेखपाल शैलेश पांडेय का घर शेरपुर गोपलहां गांव में है। बुधवार को वह किसी काम से दुर्गागंज बाजार गए थे। रास्ते में पुलिस वाले एक महिला की पिटाई कर रहे थे। लेखपाल ने मारपीट करने पर आपत्ति जताई और थाने ले जाकर कार्रवाई करने की बात कही। इतना सुनते ही थाना प्रभारी आगबबूला हो गए। पुलिस वालों ने लेखपाल की बुरी तरह पिटाई की। शैलेश ने अपना परिचय दिया लेकिन पुलिस कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थी। पुलिस की पिटाई से उनकी गर्दन और बदन के कई स्थानों पर गहरी चोटें आई हैं।


 इसकी सूचना मिलने पर राजस्वकर्मी आक्रोशित हो गए। उन्होंने ज्ञानपुर के दुर्गागंज तिराहे पर चक्काजाम कर दिया। सूचना मिलने पर ज्ञानपुर के प्रभारी निरीक्षक अश्विनी तिवारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लेखपालों पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी और वीडियो बनवाना शुरू कर दिया। इससे राजस्वकर्मियों का गुस्सा और भड़क गया। वे सड़क पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। जिलाधिकारी और एसपी को सूचना दी। आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की बात पर अड़ गए। उन्होेंने कहा कि कार्रवाई नहीं होगी तो तीनों तहसीलों में हड़ताल की जाएगी। 


लेखपाल संगठन के पदाधिकारी भी पहुंच गए। बाद में उपजिलाधिकारी भान सिंह के समझाने के बाद एक घंटे बाद जाम समाप्त हुआ। पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने दुर्गागंज के थानाध्यक्ष विनोद दुबे को लाइन हाजिर कर दिया और मामले की मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ बरदह ट्रक से जोरदार टक्कर के बाद खाई मे गिरी बस रात मे मची चीख पुकार, मौके पर पहुचे ग्रामीण


 आजमगढ़ बरदह ट्रक से जोरदार टक्कर के बाद खाई मे गिरी बस 

रात मे मची चीख पुकार, मौके पर पहुचे ग्रामीण 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र के सराय मोहन के पास प्रयागराज से गोरखपुर जा रही बस और ट्रक में जोरदार टक्कर हो गई और बस खाई में जाकर पलट गई। इस दुर्घटना में एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को बरदह सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है। 


बुधवार की रात राप्तीनगर डिपो प्रयागराज से गोरखपुर जा रही थी। वह बरदह थाना क्षेत्र के सराय मोहन गांव के पास पहुंची थी कि ट्रक से टक्कर हो गई। इसके बाद बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में जा गिरी। यात्रियों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से घायल यात्रियों को 108 एम्बुलेंस से बरदह सीएचसी में भर्ती कराया। घायलों में एक यात्री की मौत हो गई जबकि 14 घायलों को बरदह सीएससी से जौनपुर सदर व जिला अस्पताल आजमगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है।

लखनऊ पुलिस और महिलाओ के बीच जमकर हुई मारपीट बीच सड़क पर हो रही मारपीट का वीडियो हुआ वायरल


 लखनऊ पुलिस और महिलाओ के बीच जमकर हुई मारपीट 


बीच सड़क पर हो रही मारपीट का वीडियो हुआ वायरल 



उत्तर प्रदेश लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र स्थित सरोसा गांव में बुधवार कोर्ट के आदेश पर पहुंची राजस्व टीम पर महिलाओं ने हमला बोल दिया। टीम के साथ मौजूद महिला दरोगा और सिपाहियों के रोकने पर उनसे भी भिड़ गई। बीच सड़क महिलाओं और पुलिस के बीच मारपीट देखकर भीड़ एकत्र हो गई।


 मारपीट में तीन महिला सिपाही चुटहिल हो गई। लेखपाल विजय प्रताप की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। लेखपाल विजय प्रताप के मुताबिक रविंद्र गुप्ता के दोस्त अरुण ने व्यापार शुरू करने के लिए 35 लाख का लोन बैंक से लिया था। जिसमें रविंद्र ने गांरंटी ली थी। बैंक ने लोन न चुकाने पर कई बार नोटिस दिया, लेकिन लोन अदा नहीं किया गया। जिस पर बैंक ने रिकवरी की प्रक्रिया शुरू की। मामला अदालत में पहुंचने पर मकान पर बैंक को कब्जा करने का आदेश मिला था। बुधवार को एसीएम-छह मीनाक्षी द्विवेदी के साथ राजस्व टीम, बैंक अधिकारी और अधिवक्ता सरोसा स्थित रविंद्र गुप्ता के घर पहुंचे थे। कब्जे की कार्रवाई शुरू होते ही रविंद्र की पत्नी चंद्र किरण गुप्ता व उसके साथ मौजूद दो महिलाएं भिड़ गई।


 इस पर महिला सिपाही पूजा बेदी, ललिता और वंदना ने आरोपियों को रोकने का प्रयास किया तो उनके साथ मारपीट की। इंस्पेक्टर श्रीकांत राय ने बताया कि लेखपाल विजय प्रताप की तहरीर पर मकान मालिक चंद्र किरण गुप्ता और उनके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ फूलपुर विवाहिता ने मायके में लगाई फांसी मृतका की मां ने ससुराल वालों पर प्रताड़ना का लगाया आरोप


 आजमगढ़ फूलपुर विवाहिता ने मायके में लगाई फांसी


मृतका की मां ने ससुराल वालों पर प्रताड़ना का लगाया आरोप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में एक युवती फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की मां ने ससुराल पक्ष पर बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। विवाहिता लगभग 21 दिन पहले अपने ससुराल से मायके आयी थी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम हेतु भेज दिया है।


 फूलपुर के बेलसिया गांव सोनी चौहान 23 पुत्री जितेंद्र चौहान ने बुधवार सुबह लगभग 10.30 बजे अपने मायके में फांसी लगा ली। सोनी की शादी लगभग 4 साल पहले निजामाबाद के कोलपुर गांव में गोपाल के साथ हुई थी। लगभग 21 दिन पहले ससुराल से मायके आयी थी। सोनी 4 माह की गर्भवती भी थी। पिता साइकिल से सब्जी बेचने गए थे। माता बाजरा काटने खेत गयी थी। मृतका का एक पुत्र 2 साल का है। मृतका की मां ने बताया कि ससुराल वाले शुरू से ही प्रताड़ित करते थे। 21 दिन पहले ससुराल से आई थी। 


सास, ससुर देवर सब मारते पीटते थे। वही बेटी को परेशान करते थे। सुबह ही पति ने फोन से बात किया। बच्चे का हाल पूछा। पत्नी से बात नहीं किया था। ससुराल की प्रताड़ना से बेटी काफी परेशान रहती थी। इसलिए फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कोतवाल गजानन्द चौबे ने बताया कि मृतका के परिजनों की ओर से तहरीर मिल गयी है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है।

कौशांबी अजब गजब , मनचाही लड़की से शादी के लिए पूरे सावन चढ़ाया जल....मन्नत पूरी नहीं हुई तो चुरा लिया शिवलिंग!


 कौशांबी अजब गजब , मनचाही लड़की से शादी के लिए पूरे सावन चढ़ाया जल....मन्नत पूरी नहीं हुई तो चुरा लिया शिवलिंग!



उत्तर प्रदेश के कौशांबी में एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवक ने मन्नत पूरी नहीं होने पर भगवान को ही मंदिर से चोरी कर लिया और उसे कहीं और जाकर छिपा दिया। ये युवक अपनी मनचाही लड़की से शादी करना चाहता था, इसके लिए उसने पूरे श्रावण मास में सुबह शाम भगवान शिव की पूजा अर्चना, लेकिन फिर भी जब उसकी मन्नत पूरी नहीं हो पाई तो वो नाराज होकर मंदिर से शिवलिंग को ही उठा ले गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर शिवलिंग को मंदिर में दोबारा स्थापित करवा दिया है।


दरअसल ये पूरा मामला महोवा घाट थाना क्षेत्र के कुम्हियावा गांव का है, जहां रहने वाला 27 साल का छोटू ने स्थानीय मंदिर से शिवलिंग की चोरी की। पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिषेक कुमार ने बुधवार को बताया कि छोटू को शिवलिंग चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।उससे शिवलिंग बरामद कर उसे दोबारा मंदिर में स्थापित करवा दिया गया है। 


पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक सितंबर को कुछ लोग मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो वहां शिवलिंग नहीं था।सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने संदेह के आधार पर तीन सितंबर को छोटू को पकड़ा था। पूछताछ के दौरान उसने शिवलिंग की चोरी की बात कुबूल कर ली, जिसके बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर शिवलिंग को बरामद कर लिया।



पुलिस के मुताबिक छोटू अपने किसी रिश्तेदार की बेटी से शादी करना चाहता था, लेकिन उसके परिवार के लोग राजी नहीं हो रहे थे।इस पर छोटू ने श्रावण मास में भगवान शिव के मंदिर में पूजा-अर्चना करते हुए मन्नत मांगी थी कि उसकी मनचाही शादी हो जाए। ग्रामीणों का कहना है कि छोटू रोजाना सुबह-शाम पूरे विधि विधान के साथ मंदिर में शिवलिंग की पूजा करता था। उन्होंने बताया कि इस मामले में छोटू के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की गई है।