Monday 18 July 2022

आजमगढ़ जीयनपुर बाइक से धमके बदमाश ने बाइक सवार प्रधानाध्यापक से ₹18 हजार छीन कर हुए फरार, शहर से आवास निर्माण करा कर वापस लौट रहे थे पीड़ित, SOG व थाना पुलिस जुटी


 आजमगढ़ जीयनपुर बाइक से धमके बदमाश ने बाइक सवार प्रधानाध्यापक से ₹18 हजार छीन कर हुए फरार, 




शहर से आवास निर्माण करा कर वापस लौट रहे थे पीड़ित, SOG व थाना पुलिस जुटी

 




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के बिलरियागंज मार्ग स्थित पुसड़ा आइमा में गांव के समीप बाइक सवार प्राइमरी स्कूल के हेड मास्टर से दूसरी बाइक से पीछे से आए बदमाश ने 18000 नगदी छीन ली और मौके से फरार हो गया। 


मिली जानकारी के मुताबिक राजदेव सिंह पुत्र स्वर्गीय कतवारू सिंह निवासी मिर्जापुर थाना जीयनपुर, हरैया ब्लाक के चिलबिला दाम चिलबिला गांव के प्राथमिक विद्यालय में हेड मास्टर हैं और शहर के हरिऔध नगर कॉलोनी में आवास का निर्माण करा रहे हैं। दिन में करीब 4:30 बजे शहर से काम करा कर वह वापस अपने गांव लौट रहे थे। 


तभी पीछे से अचानक से पहुंचे एक बाइक सवार ने उनको तमाम तरीके की धमकी देकर रोक लिया और जांच करने के नाम पर उनके डिग्गी में रखें बैग में से करीब ₹18000 निकालकर फरार हो गया। भौंचक प्रधानाध्यापक ने इसकी सूचना एसपी को दी।


 इसके बाद मौके पर एसओजी व जीयनपुर कोतवाली पहुंची। मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अपराधी की तलाश में लगी हुई थी।

आजमगढ़ मिथलेश चौरसिया को आदर्श चौरसिया महासभा का प्रदेश महामंत्री किया गया मनोनीत


 आजमगढ़ मिथलेश चौरसिया को आदर्श चौरसिया महासभा का प्रदेश महामंत्री किया गया मनोनीत



आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा के प्रदेश अध्यक्ष  ऋषि चौरसिया ने प्रदेश कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए आजमगढ़ जिले के ग्राम दरिखां संजरपुर निवासी भाजपा जिला महामंत्री पिछड़ा मोर्चा मिथिलेश चौरसिया जी को अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा का प्रदेश महामंत्री मनोनीत किया गया है



 प्रदेश अध्यक्ष ऋषि चौरसिया ने बताया मिथिलेश चौरसिया  को प्रदेश महामंत्री बनने से उत्तर प्रदेश के चौरसिया समाज के लोगों को एकजुट करने में बल मिलेगा मिथिलेश चौरसिया लगातार चौरसिया समाज की लड़ाई लड़ते रहते हैं इनके संघर्ष को देखते हुए प्रदेश नेतृत्व द्वारा बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है उत्तर प्रदेश के चौरसिया समाज में खुशी की लहर दौड़ गई।



इस मौके पर प्रदेश संरक्षक  हरिश्चंद्र चौरसिया प्रदेश सह प्रभारी डॉ अरुण चौरसिया भानु प्रताप चौरसिया प्रदेश सचिव हेमंत चौरसिया भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

आजमगढ़ सरायमीर शेरवां गांव में नमाज के दौरान पहुंची पुलिस नमाजदारों ने रो-रोकर मांगी गुनाहों की माफी


 आजमगढ़ सरायमीर शेरवां गांव में नमाज के दौरान पहुंची पुलिस


नमाजदारों ने रो-रोकर मांगी गुनाहों की माफी




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में सूखा पड़ने का अंदेशा देख मुस्लिम समाज के लोगों ने बारिश के लिए नमाज पढ़ी। नमाज का यह आयोजन सरायमीर क्षेत्र के शेरवां गांव के मैदान में किया गया।



 इस दौरान सैकड़ों नमाजियों ने अल्लाह से गिड़गिड़ाकर और रो-रोकर अपने गुनाहों की माफी मांगी। मौलाना वसीम शेरवानी ने कहा कि जब लोगों का लेनदेन का मामला साफ नहीं होता है, जब धरती पर पाप बढ़ जाता है, आपसी मोहब्बत समाप्त होने लगती है तो अल्लाह की तरफ से अजाब आता है। अल्लाह की तरफ से बारिश रोक दी जाती है। ऐसी हालत में पक्षियों को दाना पानी, पशुओं के लिए चारा, पानी मिलना मुहाल हो जाता है।



मौलाना ने बताया कि कुदरत को खुश करने के लिए नमाज पढ़ी गई है। जिसमें बारिश के लिए दुआ मांगी गई है। इधर, मैदान में नमाज अदा किए जाने की सूचना किसी ने पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही एसआई संजय सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। 



जानकारी के मुताबिक उन्होंने नमाज पढ़ रहे लोगों का फोटो और वीडियो बनाना शुरू कर दिया। लोगों ने बताया कि बारिश के लिए मैदान में नमाज पढ़ रहे थे। इसके बाद एसआई वहां से चले गए। आजमगढ़ जिला जो खेती किसानी पर आधारित है। वहां बारिश के नाम पर अभी तक सिर्फ बूंदा-बंदी ही हुई है। जिले में नहरें-पोखर और तालाब सब सूख चुके हैं। इस कारण जल संकट नजर आने लगा है। जिसको देख कर किसानों सहित आम आदमी घबराया हुआ है। अपने-अपने हिसाब से कुदरत को खुश करने की कोशिश में लगा है।

आजमगढ़ बिलरियागंज मवेशी व असलहे के साथ धराया पशु तस्कर


 आजमगढ़ बिलरियागंज मवेशी व असलहे के साथ धराया पशु तस्कर



आजमगढ़ बिलरियागंज थाने की पुलिस ने रविवार की रात गोरिया बाजार के समीप पशु तस्करी में लिप्त एक व्यक्ति को एक गोवंश एवं अवैध असलहे के साथ धर दबोचा।



बिलरियागंज क्षेत्र के बड़िहारी गांव स्थित शिव मंदिर के समीप रविवार की रात वाहन चेकिंग कर रहे थानाध्यक्ष विजय प्रकाश मौर्य को सूचना मिली कि गोवध के कारोबार हेतु पशुओं की तस्करी करने वाले गिरोह का एक सदस्य मवेशियों को एकत्र कर उन्हें बिहार प्रांत में पहुंचाने का कार्य करता है। सूचना मिली कि उक्त पशु तस्कर एक गोवंश को लेकर पैदल मोलनापुर की ओर से जा रहा है। सटीक सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस इस्माईलपुर गोरिया बाजार से आगे नहर पुलिया के समीप गोवंश के साथ दिखाई दिए व्यक्ति को पुलिस ने जब घेरा तो वह मवेशी छोड़कर भागने लगा। किसी तरह पुलिस ने उसे काबू में कर लिया। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से 315 बोर का तमंचा व कारतूस बरामद किया गया। 



पुलिस ने असलहा व मवेशी को कब्जे में लेते हुए आरोपी पशु तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया नूरआलम पुत्र अब्दुल जब्बार महाराजगंज थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव का निवासी बताया गया है। आरोपी के खिलाफ गोवध एवं शस्त्र अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

आजमगढ़ सावन के पहले सोमवार को शिवालयों पर उमड़ा श्रद्धा का सैलाब जिले के प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक


 आजमगढ़ सावन के पहले सोमवार को शिवालयों पर उमड़ा श्रद्धा का सैलाब


जिले के प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सावन महीने के सोमवार को जनपद के शिव मंदिरों पर मानो श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा हो। हर हर महादेव और बोल बम के नारों से सभी देवालय गूंज रहे थे। प्रमुख शिवालयों पर जुटी श्रद्धालुओं की भीड़ मेले जैसा दृश्य धार्मिक माहौल को और रोचक बना रहा था।



जिले के प्रमुख शिवालयों में भंवरनाथ, पातालपुरी महादेव, भैरव धाम, बउरहवा बाबा सहित अन्य स्थानों पर सोमवार की भोर से जलाभिषेक के लिए खड़ी आस्थावानों की कतार दोपहर तक अनवरत जारी रही। इस अवसर पर लोगों ने देवाधिदेव भगवान शिव को उनके प्रिय वस्तुओं में शामिल दूध, गंगाजल,भांग, धतूरा,विल्वपत्र,बेर, शहद,अक्षत, मीठा,पुष्प आदि को अर्पित कर विग्रह स्वरूप शिवलिंग पर अभिषेक कर अपने और परिवार सहित समाज व देश के लिए मंगल भविष्य की कामना की।


 शिव मंदिरों पर उमड़ी भीड़ में बच्चे, युवा एवं बुजुर्ग लोगों के साथ ही महिलाओं की संख्या सर्वाधिक रही। मंदिरों के आसपास पूजन सामग्रियों की दुकानों पर भी खूब भीड़ रही। शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मंदिरों पर लोगों की सुबह से ही पूजा अर्चना के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। 



सुरक्षा की दृष्टि से स्वयंसेवकों के साथ ही पुलिस बल भी तैनात किए गए थे। महिला पुलिसकर्मी भी मंदिरों पर पूरी तरह मुस्तैद नजर आईं। कई जगहों पर यातायात व्यवस्था को भी दुरुस्त रखने के लिए मार्ग परिवर्तित किया गया था। वहीं शहर के मातबरगंज स्थित शंकर जी मूर्ति के पास स्वावलंबी कलाकार समिति एवं स्थानीय लोगों के सहयोग से भंडारे का आयोजन किया गया था।

आजमगढ़ पुलिस चौकी प्रभारी गम्भीरपुर का हुआ स्थानांतरण, पुलिस चौकी परिसर में किया गया विदाई समारोह का आयोजन


 आजमगढ़ पुलिस चौकी प्रभारी गम्भीरपुर का हुआ स्थानांतरण, पुलिस चौकी परिसर में किया गया विदाई समारोह का आयोजन




आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर  थाना क्षेत्र के  गम्भीरपुर  पुलिस चौकी प्रभारी राम निहाल वर्मा का स्थानांतरण कंधरापुर थाने पर हो जाने पर गंभीरपुर पुलिस चौकी परिसर में रविवार की शाम विदाई समारोह का आयोजन किया गया विदाई समारोह में आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन तहसील इकाई निजामाबाद के तहसील अध्यक्ष राहुल कुमार पाण्डेय द्वारा चौकी प्रभारी को स्मृति चिह्न दिया गया।




 इस मौके पर नवागत चौकी प्रभारी शिव सागर यादव, भाजपा नेता विजय प्रकाश मिश्रा, पद्माकर मिश्रा, इसरार अहमद, राहुल कुमार पाण्डेय समेत पुलिस चौकी के समस्त हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल मौजूद रहें।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के बाबुओं का बड़ा खेल अपनों के नाम बुक करा 2 हजार से ज्‍यादा फ्लैट कर दिए ब्‍लॉक


 लखनऊ विकास प्राधिकरण के बाबुओं का बड़ा खेल


अपनों के नाम बुक करा 2 हजार से ज्‍यादा फ्लैट कर दिए ब्‍लॉक




लखनऊ एलडीए के बाबुओं और कुछ अधिकारियों ने परिचितों, रिश्तेदारों के नाम पर 2200 फ्लैट बुक करवाकर रोक लिए। आगे चलकर इसे महंगे दाम पर बेचने के लिए बाबुओं ने इनका आवंटन करवाकर होल्ड करा दिया। वे न इनकी रजिस्ट्री करा रहे हैं, न पूरी रकम जमा करवा रहे।



एलडीए उपाध्यक्ष ने सभी योजनाओं में बने फ्लैटों की कुल, रजिस्ट्री हुए फ्लैटों की संख्या मिलवाई तो इसका खुलासा हुआ। अब सभी होल्ड फ्लैटों का आवंटन निरस्त होगा।



एलडीए ने वर्ष 2009 से 2015 तक फ्लैट की कई योजनाएं लांच की। तब इनकी कीमतें काफी कम थी। गोमतीनगर विस्तार में ही दो बेडरूम के फ्लैट की कीमतें करीब 18 लाख थी। एलडीए के बाबुओं, कुछ अधिकारियों ने इसका फायदा उठाकर काफी फ्लैट बुक करा लिए। बुकिंग रकम जमाकर फ्लैट तो रिजर्व करा लिया लेकिन आज तक रजिस्ट्री नहीं कराई।



एलडीए के नए वीसी इन्द्रमणि त्रिपाठी ने इसकी विस्तृत समीक्षा की तो पता चला कि ऐसे 2200 फ्लैट हैं, जिन्हें बाबुओं ने होल्ड कर रखा है। इनमें कई फ्लैट की पूरी रकम जमा है, लेकिन रजिस्ट्री नहीं कराई जा रही है, तमाम फ्लैट ऐसे हैं, जिनमें सिर्फ पंजीकरण धनराशि जमा है।

एलडीए उपाध्यक्ष को ऐसे कई बाबुओं की जानकारी मिली है, जिन्होंने एक-एक दर्जन से अधिक फ्लैट बुक करवाकर होल्ड कर दिए है, अब वे न पैसा जमा कर रहे, न रजिस्ट्री करवा रहे हैं। नोटिस के बाद इन सभी के आवंटन निरस्त किए जाएंगे: एलडीए उपाध्यक्ष ने रजिस्ट्री न कराने वाले सभी लोगों को तत्काल नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है।



जानकारी के मुताबिक नोटिस के बाद इन सभी के आवंटन निरस्त किए जाएंगे। इसके बाद इन्हें जरूरतमंदों को लॉटरी के जरिए आवंटित किया जाएगा। एक माह की नोटिस के बाद आवंटन निरस्त हो जाएगा। अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा को उपाध्यक्ष ने सभी को नोटिस जारी कराने की जिम्मेदारी दी है।

एलडीए के बाबू और अन्य अफसर फ्लैटों की बुकिंग करवाकर इसकी कीमत बढ़वाते हैं। अधिक दाम मिलते ही उसे बेच देते हैं। अच्छा ग्राहक मिलने पर पहले भी बेच देते हैं। जब ग्राहक से सौदा तय हो जाता है तब उससे एग्रीमेंट कर पैसा ले लेते हैं। प्राधिकरण में पूरा पैसा जमा कराने के बाद रजिस्ट्री करवाकर उसे बेच देते हैं।



डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी, उपाध्यक्ष, एलडीए ने बताया कि समीक्षा में पता चला कि बड़े पैमाने पर फ्लैटों की रजिस्ट्री नहीं हुई है। विवरण निकलवाया तो पता चला कि कई की पंजीकरण धनराशि ही जमा है। कुछ में पूरी रकम जमा होने पर भी रजिस्ट्री नहीं करायी जा रही है। गहराई से  पड़ताल की गई तो पता चला कि बाबुओं ने तमाम फ्लैट परिचितों के नाम पैसा जमा कराकर आवंटित कराया है। इसके बाद होल्ड करा दिया है। इन सभी को नोटिस जारी कर आवंटन निरस्त करने का निर्देश दिया गया है।

गोंडा इंद्र देवता के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत, कार्रवाई की मांग की जिलाधिकारी ने मामले की जांच सीआरओ को सौंपी


 गोंडा इंद्र देवता के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत, कार्रवाई की मांग की


जिलाधिकारी ने मामले की जांच सीआरओ को सौंपी




उत्तर प्रदेश गोंडा जिले की करनैलगंज तहसील में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां आए एक शिकायतकर्ता ने किसी आम व्यक्ति पर नहीं बल्कि बारिश के देवता इंद्रदेव के खिलाफ शिकायत की और शिकायती पत्र दिया है। इस शिकायती पत्र को तहसीलदार करनैलगंज ने कार्रवाई के लिए अग्रसारित भी कर दिया।




जानकारी के मुताबिक विकास खंड कटरा बाजार के कौड़िया थाना क्षेत्र के झाला निवासी सुमित कुमार यादव ने एसडीएम हीरालाल को दिए गए शिकायती पत्र में लिखा है, 'विगत कई माह से पानी नहीं गिर रहा है। जिससे जनमानस बहुत ही परेशान है। जीव-जंतुओं और खेती पर भारी प्रभाव पड़ रहा है। जिससे घर में रह रही औरतें और छोटे बच्चे काफी ज्यादा परेशान हैं। 



अतः निवेदन है कि आवश्यक कार्रवाई करने की कृपा करें।' बताया जा रहा है कि सुमित कुमार के इस शिकायती पत्र को तहसीलदार करनैलगंज ने कार्रवाई के लिए अग्रसारित कर आगे बढ़ा दिया है।



फिलहाल बड़ा सवाल तो यह है कि प्रशासनिक अधिकारी शिकायतकर्ता के द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर इंद्र देवता के खिलाफ कैसे कार्रवाई करेंगे। कैसे पीड़ित की समस्या का समाधान करेंगे। तहसीलदार से अग्रसारित हुए इस पत्र के सोशल मीडिया पर वायरल होने पर चर्चा है कि अधिकारी इसी तरह शिकायती पत्र को बिना पढ़े ही अग्रसारित कर देते हैं।

पत्र के सोशल मीडिया पर वायरल होने को जिलाधिकारी डा. उज्जवल कुमार ने गंभीरता से लिया है। मामले की जांच सीआरओ जय यादव को सौंपी गई है।

बरेली स्कूल जा रही नाबालिग छात्रा का अपहरण कर किया गैंगरेप विशेष समुदाय के 4 युवकों द्वारा दिया गया घटना को अंजाम, 2 दिन बनाए रखा बंधक


 बरेली स्कूल जा रही नाबालिग छात्रा का अपहरण कर किया गैंगरेप



विशेष समुदाय के 4 युवकों द्वारा दिया गया घटना को अंजाम, 2 दिन बनाए रखा बंधक



उत्तर प्रदेश बरेली में स्कूल जा रही 12 वर्षीय एक छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप किए जाने की घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सुबह समुदाय विशेष के चार युवकों ने नाबालिग छात्रा का अपहरण कर पूरे दिन और रात भर उसे बंधक बनाकर रखा। इस दौरान उसके साथ गैंगरेप किया गया। चारों युवक छात्रा को अगले दिन शाहदाना चौराहे के पास छोड़कर भाग गए। किसी तरह छात्रा अपने घर पहुंची और परिजनों को घटना के बारे में बताया।



इसके बाद परिजन छात्रा को लेकर थाना बिथरीचैनपुर पहुंचे और तहरीर दी। बिथरी पुलिस ने छात्रा के अपहरण की रिपोर्ट तो दर्ज कर ली लेकिन दुष्कर्म का मामला दर्ज नहीं किया। इसकी जानकारी मिलने पर दोपहर में हिंदू वाहिनी समेत अन्य हिंदूवादी संगठनों के नेताओं ने थाने में पहुंच कर पुलिस के इस रवैये का विरोध किया। इस पर दबाव में आकर पुलिस ने रविवार को सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया।



इंस्पेक्टर शितांशु के शर्मा ने बताया कि छात्रा के पिता ने लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने की तहरीर दी थी। उसी के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई थी। उन्होंने बताया कि पीड़िता की निशानदेही पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए वारदात के दो आरोपियों, उवैस और शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि छात्रा महिला थाने में है और उसके बयान के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।