Friday 3 March 2023

मऊ विधायक अब्बास अंसारी के मकान पर चला बुलडोजर अवैध कब्जा व बिना मानचित्र स्वीकृति करायें कराया गया भवन निर्माण


 मऊ विधायक अब्बास अंसारी के मकान पर चला बुलडोजर


अवैध कब्जा व बिना मानचित्र स्वीकृति करायें कराया गया भवन निर्माण



उत्तर प्रदेश मऊ शुक्रवार को पुलिस प्रशासन ने मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्तार अंसारी के दोनो बेटो सुभासपा से सदर विधायक अब्बास अंसारी व उमर अंसारी के नाम से अवैध रुप से निर्माण करायी गई लगभग एक करोड़ रुपये कीमती बहुमंजिला मकान को ध्वस्त कराया गया। प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी अरूण कुमार व पुलिस अधीक्षक अविनाश पाण्डेय ने बताया कि विजय बहादुर पुत्र विश्वनाथ, निवासी-खालसा उत्तर दक्षिण टोला, थाना कोतवाली, तहसील सदर जनपद मऊ द्वारा 17 दिसम्बर 2022 को शिकायती प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया गया। जिसकी जांच अवर अभियन्ता, विनियमित क्षेत्र द्वारा कर अपनी रिपोर्ट 19 दिसम्बर 2022 को नगर मजिस्ट्रेट/नियत प्राधिकारी को प्रस्तुत की गयी। जांच रिपोर्ट में अवर अभियन्ता द्वारा यह पाया गया कि ‘‘बिना मानचित्र स्वीकृति के लगभग 36 फीट 32फीट में भूतल व प्रथम तल का निर्माण किया गया है। नियत प्राधिकारी द्वारा उनके न्यायालय में प्रकरण में वाद संख्या 1079/2022 दायर कर सुनवाई की गयी।


 तहसील से प्राप्त रिपोर्ट में यह पाया गया कि मौजा-खालसा उत्तर दक्षिण टोला में गाटा संख्या 869स रकबा-0.152 हे0 विजय बहादुर आदि के नाम से संक्रमणीय भूमिधर खाते के नाम से अंकित है एवं उक्त आराजी में मस्जिद एवं मकान आदि बनाकर मुख्तार अंसारी एवं अब्बास अंसारी द्वारा अवैध कब्जा किया गया है। अब्बास अंसारी एवं उमर अंसारी पुत्रगण मुख्तार अंसारी द्वारा 27 जनवरी 2023 को इस आशय का प्रार्थना-पत्र/आपत्ति प्रस्तुत किया गया कि उक्त भवन की स्वीकृति संख्या 452/2018 28 जुलाई 2018 को स्व0 राबिया बेगम पत्नी सुभानउल्लाह के नाम से भवन मानचित्र स्वीकृत किया गया था तथा राबिया बेगम द्वारा वसीयत के आधार पर अब्बास अंसारी एवं उमर अंसारी पुत्रगण मुख्तार अंसारी के नाम खतौनी में दर्ज है। परन्तु तहसील द्वारा की गयी जांच में निर्माण गाटा संख्या 869स पर होना पाया गया। चूंकि निर्माण गाटा संख्या 869 पर किया गया है एवं मानचित्र की स्वीकृति गाटा संख्या 870 हेतु की गयी थी। अतः उनकी आपत्ति को निरस्त करते हुए आरबीओ एक्ट 1958 की धारा 10 के अन्तर्गत 13 फरवरी 2023 को ध्वस्तीकरण आदेश नियत प्राधिकारी/नगर मजिस्ट्रेट, विनियमित क्षेत्र द्वारा पारित कर दिया गया। उक्त आदेश के विरूद्ध 21 फरवरी 2023 को जिला मजिस्ट्रेट/नियत्रक प्राधिकारी के न्यायालय में उ0प्र0 निर्माण एवं कार्य विनियमन अधिनियम 1958 की धारा-15(2) में अपील दाखिल की गयी। जिसकी सुनवाई नियमानुसार सुनवाई कर शुक्रवार को अब्बास अंसारी एवं उमर अंसारी पुत्रगण मुख्तार अंसारी, सा0-दर्जीटोला युसुफपुर, जनपद-गाजीपुर की अपील संख्या 422/2023 को बलहीन पाते हुए निरस्त कर दिया गया।


 जिससे कि नगर मजिस्ट्रेट/नियत प्राधिकारी के आदेश 13 फरवरी 2023 को पारित ध्यवस्तीकरण आदेश पुनः प्रभावी हो गया एवं उक्त आदेश के अनुपालन में शुक्रवार को ध्वस्तीकरण का कार्य कराया गया है।

उत्तर प्रदेश में फिर 3 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला


 उत्तर प्रदेश में फिर 3 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला


लखनऊ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इन दिनों उच्च अधिकारियों के तबादलों को लेकर बेहद गंभीर नजर आ रही हैं। यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार ट्रांसफर किए जा रहे हैं। आइपीएस, आईएएस अफसरों के साथ- साथ पीसीएस अधिकारी भी बदले जा रहे हैं।


 मिली जानकारी के मुताबिक इसी कड़ी में शुक्रवार को 3 आइपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। आईपीएस अपर्णा गुप्ता को एसपी महोबा, सुधा सिंह को 47वीं पीएसी गाजियाबाद, कल्पना सक्सेना को पुलिस अधीक्षक पीटीएस मुरादाबाद की जिम्मेदारी दी गई है।

आजमगढ़ अहरौला महिला प्रधान ने रचाई दूसरी शादी पति पर लगाया उत्पीड़न का आरोप 21 फरवरी को घर से हो गई थी लापता


 आजमगढ़ अहरौला महिला प्रधान ने रचाई दूसरी शादी


पति पर लगाया उत्पीड़न का आरोप


21 फरवरी को घर से हो गई थी लापता


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विकास खंड अहरौला बीबी पखनपुर गांव की ग्राम प्रधान पुनीता ने पति के उत्पीड़न से तंग आकर दूसरी शादी कर ली है। थाने पर हुई पंचायत के बाद गुरुवार को मामला स्पष्ट हो गया।


पति पिल्लू उर्फ जितेंद्र ने अपने पड़ोसी पर पत्नी को भगाने की तहरीर दी थी। प्रधान का आरोप है कि पति जितेंद्र गोंड शराब पीकर मारते-पीटते थे। अधिकार का गलत प्रयोग करके सरकारी पैसे का बंदरबांट करते थे। इससे ऊबकर हमने उनसे वैवाहिक रिश्ता खत्म कर लिया है। 21 फरवरी से प्रधान पुनीता गोंड के घर से गायब होने पर पति पिल्लू गोंड ने पड़ोसी शिव प्रसाद पर अपनी पत्नी को भगाने की तहरीर अहरौला थाने में दी थी।


प्रधान पुनीता ने दूसरे पति शिवप्रसाद के साथ एक मार्च को अहरौला थाने में हाजिर होकर बताया कि मैंने गांव के ही शिव प्रसाद के साथ 23 फरवरी को कोर्ट मैरेज कर लिया है। पुनीता ने मुख्य विकास अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर पेमेंट का डोंगल उपलब्ध कराने की मांग की, इस बावत मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत अधिकारी को डोंगल उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित कर दिया।

आजमगढ़ दीदारगंज अवैध तमंचा व कारतूस के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार


 आजमगढ़ दीदारगंज अवैध तमंचा व कारतूस के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना प्रभारी उपनिरीक्षक अरविन्द कुमार यादव मय हमराह कांस्टेबल अनुप यादव, बैजनाथ सरोज के साथ कुशलगांव में मौजूद थे, कि मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति ग्राम करुई मोड पर खड़ा है जो किसी व्यक्ति के आने का इन्तजार कर रहा है। उसके पास अवैध तमन्चा व कारतूस है। 


सूचना पर उपनिरीक्षक मय हमराह पुलिस बल के साथ करुई मोड़ के पास से एक व्यक्ति को पकड़ लिये। पकडे गये व्यक्ति से नाम पता पूछते हुए पुलिस द्वारा उसकी जामा तलाशी ली गयी तो उक्त व्यक्ति ने अपना नाम राममिलन पुत्र स्व0 रमेश गौतम उम्र 40 वर्ष ग्राम दुवावां थाना दीदारगंज जनपद आजमगढ बताया तथा तलाशी मे उसके पास से एक अदद तमन्चा 315 बोर व एक अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद हुआ। गिरफ्तार अभियुक्त का सम्बन्धित धारा मे पुलिस द्वारा न्यायालय चालान कर दिया गया।


आजमगढ़ दीदारगंज से विवेकानन्द पांडेय की रिपोर्ट

आजमगढ़ बरदह गैंगस्टर शाहजमां उर्फ नैयर के खिलाफ एफआईआर दर्ज


 आजमगढ़ बरदह गैंगस्टर शाहजमां उर्फ नैयर के खिलाफ एफआईआर दर्ज



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हाल ही में जेल से जमानत पर रिहा हुए बरदह थाने के हिस्ट्रीशीटर व गैंगस्टर शाहजमां उर्फ नैयर समेत चार लोगों के खिलाफ स्थानीय थाने में हत्या की धमकी देने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई गई है।


इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि बरदह थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर फेटी ग्राम निवासी शाहजमां उर्फ नैयर और उसी गांव का अकमल में कभी गहरी दोस्ती थी लेकिन बीते पंचायत चुनाव में दोनों के बीच अदावत हो गई। दोनों के खिलाफ बरदह थाने में कई संगीन मामले दर्ज हैं। इन दिनों दोनों पक्ष जमानत पर रिहा होने के बाद खुलेआम घूम रहे हैं। गुरुवार को अकमल ने विपक्षी शाहजमां उर्फ नैयर फेटी समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या की धमकी देने का मामला दर्ज कराया गया है।


 एसपी ने बताया कि शीघ्र ही इस मामले में आरोपित लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी फिल हाल पुलिस को इस मामले में आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

देवरिया चल रही थी बहुभोज की तैयारी, दुल्हन को उठा ले गई पुलिस


 देवरिया चल रही थी बहुभोज की तैयारी, दुल्हन को उठा ले गई पुलिस


उत्तर प्रदेश देवरिया कोर्ट मैरेज के बाद पति के घर बहुभोज की तैयारी चल रही थी। इसी बीच मध्य प्रदेश पुलिस ने नगर के एक मकान से दुल्हन को उसके पति के साथ कोतवाली उठा लाई। कोतवाली में युवती का पति कोर्ट मैरेज का प्रमाण पत्र व बहुभोज का निमंत्रण कार्ड दिखाता रहा, लेकिन पुलिस ने उनकी एक न सुनी और युवती को खींचते हुए अपने वाहन में बैठा लिया।


मिली जानकारी के मुताबिक इसको लेकर उसके पति ने कोतवाली में हंगामा किया। लार थाना क्षेत्र के एक युवक का कुछ दिन पूर्व सोशल मीडिया के जरिये बिहार की एक युवती से प्रेम हो गया। युवती के परिजन मध्य प्रदेश में रहते हैं। जब इसकी जानकारी युवती के परिजनों को हुई तो उसे मध्य प्रदेश लेकर चले गए। 21 जनवरी को युवती अकेले अपने प्रेमी से मिलने सलेमपुर आ गई। उसी दिन दोनों ने देवरिया न्यायालय में कोर्ट मैरेज कर लिया। दूसरी तरफ युवती के पिता ने उसी दिन मध्य प्रदेश के बिलौवा थाना में युवती की गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज करा दिया। उधर, कोर्ट मैरेज होने के बाद युवक-युवती पति-पत्नी के तौर पर सलेमपुर में एक किराये के मकान में रहने लगे। विवाह के बाद युवक के परिजन बहुभोज की तैयारी में जुट गए। 13 मार्च को बहुभोज के लिए रिश्तेदारों व मित्रों को निमंत्रण कार्ड भी बांट दिया गया। परिवार के लोग हंसी-खुशी से बहुभोज की तैयारी में जुटे थे। 


इसी बीच बृहस्पतिवार की सुबह मध्य प्रदेश पुलिस को इसकी भनक लगी तो वह युवती के परिजनों के साथ मौके पर पहुंच गई और पुलिस की मदद से युवती को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल गोपाल पांडेय ने कहा कि मध्य प्रदेश पुलिस न्यायालय का आदेश लेकर आई थी। इसमें युवती को हाजिर होना था।

आजमगढ़ रमाकांत यादव की जमानत याचिका को हाई कोर्ट इलाहबाद ने किया खारिज जहरीली शराब से मौत मामले में कोर्ट ने कहा-हमारे चुनाव सिस्टम की गंभीर खामी


 आजमगढ़ रमाकांत यादव की जमानत याचिका को हाई कोर्ट इलाहबाद ने किया खारिज


जहरीली शराब से मौत मामले में कोर्ट ने कहा-हमारे चुनाव सिस्टम की गंभीर खामी


आजमगढ़ में गत वर्ष जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बाहुबली माफिया विधायक रमाकांत यादव की जमानत अर्जी नामंजूर कर दी है। रमाकांत की जमानत याचिका खारिज करते हुए हाईकोर्ट ने इस बात पर गंभीर चिंता जताई कि बाहुबली और माफिया विधायक चुनाव जीतकर बार-बार लोकसभा और विधानसभा में पहुंचते हैं। जो दर्शाता है कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के चुनाव सिस्टम में गंभीर खामी है।


मिली जानकारी के अनुसार कोर्ट ने कहा कि मौजूदा लोकसभा में 43 फ़ीसदी सदस्य ऐसे हैं जो अपराधिक पृष्ठभूमि के हैं तथा इन पर गंभीर किस्म के अपराधों में मुकदमे दर्ज है। कोर्ट ने कहा कि अभियुक्त रमाकांत पूर्वांचल का बाहुबली और माफिया डॉन है। पूर्वांचल में माफियाओं का दबदबा है। जिन्होंने आश्चर्यजनक रूप से करोड़ों की प्रॉपर्टी बना ली है ऐसे लोग गरीब और कानून को मानने वाले लोगों को डरा धमका कर उनके प्रॉपर्टी पर कब्जा कर लेते हैं रमाकांत यादव पर 48 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें से 8 हत्या के है। इसके अलावा अपहरण, फिरौती, दुष्कर्म जैसे गंभीर अपराधों में भी उस पर मुकदमा दर्ज है।


 कोर्ट ने कहा कि इतना खतरनाक माफिया बाहुबली बार-बार चुनाव जीतकर लोकसभा, विधानसभा पहुंच रहा है यह दर्शाता है कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के चुनाव सिस्टम में कुछ गंभीर खामी है. रमाकांत की जमानत अर्जी पर न्यायमूर्ति डीके सिंह ने सुनवाई की।

आजमगढ़ चौकी इंचार्ज रोडवेज मधुसूदन चौरसिया निलम्बित, कई महिला पुलिसकर्मी लाइन हाजिर


 आजमगढ़ चौकी इंचार्ज रोडवेज मधुसूदन चौरसिया निलम्बित,


 कई महिला पुलिसकर्मी लाइन हाजिर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आगामी होली त्यौहार के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा कोतवाली का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। थाना कोतवाली में भोजनालय, बैरेक, कार्यालय, मालखाना, पेयजल की व्यवस्था इत्यादि का निरीक्षण किया गया। 


परिसर मे साफ सफाई की व्यवस्था संतोषजनक पायी गई। इसको और बेहतर बनाने हेतु थानाप्रभारी कोतवाली को निर्देशित किया गया। होली त्योहार के मद्देनजर संवेदनशील स्थलों पर पुलिस बल की उपलब्धता, पूर्व के 10 वर्षों में त्योहार के दौरान घटित घटनाओं के मद्देनजर निरोधात्मक कार्यवाही की समीक्षा की गई। त्योहार रजिस्टर से सम्बंधित विस्तृत निर्देश दिए गए।


लगातार अलग-अलग समय पर पुलिस द्वारा गस्त किए जाने से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं.  डायल 112 के वाहनों के रूट चार्ट का निरीक्षण किया गया। इस दौरान जनसुनवाई की समीक्षा की गई। जिसमें बस से बैग चोरी के एक प्रकरण में रोडवेज चौकी प्रभारी मधुसूदन चौरसिया को लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया। कोतवाली निरीक्षण के दौरान महिला थाने से कुछ पुलिसकर्मी अनुपस्थित मिले जिनको तत्काल प्रभाव से पुलिस लाइन स्थानांतरित करते हुए प्राथमिक जांच के निर्देश दिए गए।