Thursday 28 April 2022

प्रयागराज पुलिस चौकी के पास भाजपा नेता के भाई की गोली मारकर हत्या


 प्रयागराज पुलिस चौकी के पास भाजपा नेता के भाई की गोली मारकर हत्या



उत्तर प्रदेश प्रयागराज  नैनी कोतवाली क्षेत्र के गंगोत्री नगर पुलिस चौकी के पास भाजपा नेता के भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। युवक भाजपा बूथ अध्यक्ष का बड़ा भाई है।



 सूचना पर नैनी पुलिस के साथ सीओ करछना ओर एसपी यमुनापार भी मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुट गए है। हत्या के पीछे के कारणों का पता लगाने में पुलिस जुट गई है। 



प्रथम दृष्टया पुरानी रंजिश की बात सामने आई है। नैनी थाना क्षेत्र के बडा चाका निवासी बृजेश सिंह (40) वर्ष पुत्र सुरेश सिंह उर्फ बच्चन बृहस्पतिवार को लगभग दोपहर 12 बजे गंगोत्री नगर पुलिस चौकी के पास इंटरनेशनल स्कूल में बच्चो को लेने आए थे। स्कूल की छुट्टी में कुछ समय बचा होने के कारण वह वही पास में अपनी बाइक पर बैठे थे। इसी दौरान दो बाइक में पहुंचे पांच लोगों ने उनपर तमंचे से फायर कर दिया।



हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद छिवकी रेलवे कॉलोनी की ओर भाग गए। गोली बृजेश के सिर में लगी। घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई। घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित सीओ करछना राजेश यादव इंस्पेक्टर नैनी के पी सिंह मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की। घटनास्थल के पास पांच कारतूस वह 100 मीटर दूर एक कारतूस बरामद हुआ। 


पुलिस ने आसपास पूछताछ कर हमलावरों की जानकारी इकट्ठा की। सूचना पर मृतक के परिवार के लोग भी रोते बिलखते हुए मौके पर पहुंच गए। मृतक के छोटे भाई अजीत सिंह ने बताया छोटा चाचा का निवासी दीपू शर्मा से पुरानी रंजिश चल रही है उसी ने इस घटना को अंजाम दिया है।


 बताया कि भाजपा की सरकार बनने पर लोगों ने खुशी में पटाखे बजाए थे जिसको लेकर दीपू शर्मा व उसके परिवार वालों से विवाद हुआ था। मामले में पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार दबिश दे रही है। मृतक के एक लड़का और एक लड़की है।

आईपीएस मणिलाल जल्द होंगे बर्खास्त, जानिए मामला


 आईपीएस मणिलाल जल्द होंगे बर्खास्त, जानिए मामला



उत्तर प्रदेश लखनऊ लगभग 18 महीने से फरार चल रहे वर्ष 2014 बैच के आईपीएस मणिलाल पाटीदार की जल्द बर्खास्तगी हो सकती है। प्रकरण इस समय केंद्र सरकार के पास विचाराधीन है। भ्रष्टाचार और आत्महत्या के लिए उकसाने जैसे आरोपों में जांच में दोषी पाए जाने के बाद विभागीय जांच में उन्हें बर्खास्त करने की संस्तुति की गई थी।



निलंबन के बाद महोबा में मुकदमा दर्ज कराने के बाद से ही पाटीदार यूपी पुलिस को छका रहे हैं। पुलिस उन पर एक लाख का इनाम घोषित करने के बाद भी खाली हाथ है। प्रयागराज के एएसपी अपराध के नेतृत्व अगुवाई में गठित एसआईटी के अलावा उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान (विजिलेंस) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भी पाटीदार की तलाश है। विजिलेंस अपनी जांच में पाटीदार को भ्रष्टाचार के लिए दोषी ठहरा चुकी है। फरार होने के कारण न्यायालयीय प्रक्रिया के तहत होने वाली सभी कानूनी औपचारिकताएं भी पूरी हो चुकी हैं।



पहले भी जांच में सहयोग नहीं किया- 9  सितंबर 2020 को निलंबित किए गए पाटीदार ने पहले भी जांच में सहयोग नहीं किया था। वह मामले की जांच के लिए तत्कालीन आईजी रेंज वाराणसी विजय सिंह मीना की अध्यक्षता में गठित एसआईटी के सामने भी पेश नहीं हुए थे। महोबा के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के बाद उनके भाई रविकांत त्रिपाठी ने 10 सितंबर को पाटीदार के अलावा कबरई थाने के कुछ पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

राष्ट्रपति पद को लेकर मायावती ने अखिलेश को दिया जवाब


 राष्ट्रपति पद को लेकर मायावती ने अखिलेश को दिया जवाब



लखनऊ उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने कहा है कि वह एक बार फिर यूपी की सीएम और आगे चलकर देश की पीएम बनना चाहती हैं, लेकिन राष्ट्रपति का पद उन्हें मंजूर नहीं है। 


समाजवादी पार्टी पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाते हुए मायावती ने कहा कि यदि दलित, वंचित, मुस्लिम और सवर्ण समाज के गरीब पार्टी से दोबारा जुड़ जाते हैं तो उनका सीएम और पीएम बनना संभव है।

बांदा भाजपा की जिला पंचायत सदस्य की मौत के मामले में पूर्व डीआईजी समेत चार पर रिपोर्ट बेटियां बोलीं सबको जेल भेजो


 बांदा भाजपा की जिला पंचायत  सदस्य की मौत के मामले में पूर्व डीआईजी समेत चार पर रिपोर्ट


बेटियां बोलीं सबको जेल भेजो



उत्तर प्रदेश बांदा पूर्व डीआईजी राज बहादुर सिंह की बहू और भाजपा की जिपं सदस्य श्वेता सिंह की मौत के मामले में गुरुवार सुबह पुलिस ने पति, ससुर सहित चार के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज कर ली है।



 बांदा में जिला पंचायत सदस्य पूर्व डीआईजी की बहू की मौत के मामले में पति, ससुर (पूर्व डीआईजी), सहित 4 के खिलाफ हत्या की एफआईआर। मायका पक्ष आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ा, 



 जानकारी के अनुसार वहीं मायका पक्ष आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ा है। उन्होंने ऐलान किया है कि बिना गिरफ्तारी शव का नहीं करेंगे अंतिम संस्कार। उधर, मृतका की दोनों बेटियों का एक वीडियो सोशल मिडिया में वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने मोदी-योगी से गुहार लगाई है कि मेरी मां के हत्यारों को जेल भेजो। 



बेटिया  वीडियो में कह रही हैं कि मेरे बाबा, पापा, बड़े पापा सबने मिल कर मेरी मां को मार डाला है। सब ताने मारते थे, सोसाइटी में बेइज्जत करते थे। कहते थे हमें बेटा चाहिए। तुम बेटा नहीं दे सकती हो। पापा से कहते थे तुम दूसरी शादी कर लो।

आजमगढ़ / भदोही सीओ अशोक कुमार सिंह की हुई मौत क्षेत्राधिकारी के निधन से पुलिस महकमे में शोक की लहर है। परिजनों के आने का इंतजार है।


 आजमगढ़ / भदोही सीओ अशोक कुमार सिंह की  हुई मौत


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ / भदोही जिले के ज्ञानपुर में तैनात पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह की बुधवार रात मौत हो गई। वह मूल रूप से आजमगढ़ के तरवां थाना क्षेत्र स्थित बजाओपट्टी के निवासी थे। पुलिस विभाग के अनुसार अशोक कुमार कुछ माह पहले ही दूसरे जनपद से स्थानांतरित होकर भदोही आए थे। 


उन्हें ज्ञानपुर सर्किल की जिम्मेदारी मिली थी। बीच में तबीयत खराब होने पर लखनऊ में रहकर कुछ दिन इलाज भी करवाए थे। तबीयत में सुधार होने पर उन्होंने ड्यूटी ज्वाइन की। बुधवार दिन में रोजाना की तरह ड्यूटी की। शाम तक सबकुछ ठीक था। रात में खाना खाकर सोने के लिए गए तभी अचानक तबीयत बिगड़ने लगी।



उनके आवास पर तैनात गार्ड ने अन्य पुलिस कर्मियों के सहयोग से अस्पताल पहुंचाया लेकिन तब तक मौत हो चुकी थी।


 क्षेत्राधिकारी के निधन से पुलिस महकमे में शोक की लहर है। परिजनों के आने का इंतजार है।