Thursday 7 December 2023

आजमगढ़ देवगांव पुलिस मुठभेड़ में लूटकाण्ड के 2 आरोपियों को लगी गोली व्यापारी को दुकान पर चढ़कर मारी थी गोली, लूटा था रूपयों से भरा बैग एक रिवाल्वर सहित 2 तमंचा व कारतूस के साथ लूट के 3 सौ रूपये बरामद

आजमगढ़ देवगांव पुलिस मुठभेड़ में लूटकाण्ड के 2 आरोपियों को लगी गोली


व्यापारी को दुकान पर चढ़कर मारी थी गोली, लूटा था रूपयों से भरा बैग


एक रिवाल्वर सहित 2 तमंचा व कारतूस के साथ लूट के 3 सौ रूपये बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव पुलिस ने लूटकाण्ड के दो आरोपियों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है। दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाशों के पास से एक रिवाल्वर सहित दो तमंचा व कारतूस और लूट के तीन सौ रूपये बरामद किया गया है। पुलिस ने बदमाशों की मोटर साईकिल को अपने कब्जे में ले लिया है।


14 नवम्बर 2023 को जियाउल इस्लाम पुत्र मुजीब खाँ निवासी सीधा सुल्तानपुर थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़ ने थाने पर सूचना दिया कि मेरे भाई अयाजुल इस्लाम को उसके किराये के मकान मिर्जा आदमपुर लालगंज देवगाव के पास दो मोटर साईकिल पर सवार पांच व्यक्ति आये तथा मेरे भाई का झोला छिनने लगे, मेरे भाई द्वारा विरोध करने पर उस पर तमंचे से फायर कर दिया जिससे उसके हाथ व पैर मे गोली लग गई। उक्त बदमाश झोले में रखे कुछ कागजात व बैग में रखे करीब दो चार हजार रुपये को लेकर भाग गये। पुलिस ने उक्त घटना में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।


विवेचना व आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर घटना में शामिल अभियुक्त शैलेश यादव पुत्र छोटेलाल उर्फ हिरालाल यादव निवासी पतौरा थाना केराकत जनपद जौनपुर, शमशाद पुत्र खुर्शीद निवासी ग्राम कदहरा थाना केराकत जनपद जौनपुर, मोनू यादव पुत्र प्रेमशंकर यादव उर्फ मुलायम यादव निवासी ग्राम जरासी थाना चन्दवक जौनपुर, विकास यादव उर्फ मुलायम यादव पुत्र रामकृत यादव निवासी ग्राम हौदवा थाना केराकत जनपद जौनपुर, सर्वेस यादव पुत्र रामअवध निवासी ग्राम मीरपुर थाना केराकत जनपद जौनपुर का नाम प्रकाश में आया। आज 7 दिसम्बर 2023 को प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार मिश्रा को मुखबिर से सूचना मिली कि दो बदमाश कंजहित की तरफ से बसही की तरफ जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस बल बसही मोड़ पहुंची तो एक मोटर साईकिल पर सवार दो बदमाश कंजहित की तरफ से आते दिखायी दिये।


 पुलिस को देखते ही मोटर साईकिल सवार बदमाश अपनी गाड़ी मुड़ाकर भागना चाहे लेकिन सड़क पर फिसलने के कारण वहीं गिर गये। पुलिस से अपने को घिरता देख दोनों व्यक्तियों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस द्वारा की कई आत्मरक्षार्थ कार्रवाई में दोनों व्यक्तियों के पैर में गोली लगी। घायल अभियुक्त शमशाद के पास से एक रिवाल्वर .38 बोर, कारतूस व लूट का 200 रुपये तथा अभियुक्त मोनू यादव के पास 1 तमंचा .315 बोर, कारतूस तथा लूट के 100 रुपये तथा मोटर साईकिल हिरो स्प्लेण्डर बरामद की गई। पूछताछ में अभियुक्तों ने 14 नवम्बर 2023 को हुई लूट की घटना में खुद को शामिल होना स्वीकार किया।

 

आगरा शादी के सातवें दिन नई नवेली दुल्हन की हत्या ऐसे हाल में मिली लाश, देखकर कांप गए घरवाले; परिवार में मातम


 आगरा शादी के सातवें दिन नई नवेली दुल्हन की हत्या



ऐसे हाल में मिली लाश, देखकर कांप गए घरवाले; परिवार में मातम



उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में नई नवेली दुल्हन की हत्या कर दी गई। उसकी लाश कमरे में फंदे पर लटकी हुई थी और पैर जमीन से छू रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। थाना जगदीशपुरा के गढ़ी भदौरिया निवासी आनंद कुमार ने अपनी बेटी संध्या की शादी 29 नवंबर यानि सात दिन पहले हरीपर्वत के रतनपुरा निवासी ज्ञानेन्द्र सिंह के साथ की थी। ज्ञानेन्द्र सिंह दिल्ली में प्राइवेट जॉब करता है। आनंद कुमार ने बताया कि उन्होंने अपनी हैसियत के हिसाब से बेटी को दहेज में ऑल्टो कार और तीन लाख रुपये की नकदी दी थी। मिली जानकारी के अनुसार शादी के तीन दिन बाद तीन दिसंबर को बेटी विदा होकर घर आई। बेटी ने बताया था कि पति शराब पीते हैं।


 इस पर आनंद कुमार ने दामाद को फोन कर शराब पीने से मना किया। दामाद ने कहा कि शादी की पार्टी की वजह से शराब पी थी। आगे से वो ऐसा नहीं करेंगे। इस दौरान बेटी ने ये भी कहा था कि सास ने उसे ये भी ताना मारा कि बेटे के दहेज में बड़ी कार मिल रही थी, यहां से तो छोटी कार ही दी गई। हालांकि पिता ने इन बातों को नजर अंदाज कर दिया।


पांच दिसंबर को बेटी को ससुराल वाले विदा कराकर फिर से ले गए। इसके बाद छह दिसंबर की शाम को आनंद कुमार के पास फोन आया कि संध्या कमरे में फंदे पर लटक रही है। इस सूचना पर परिवार के लोग पुलिस को लेकर बेटी की ससुराल पहुंचे। यहां बेटी की लाश को कमरे में फंदे पर लटका देख मायके वालों के होश उड़ गए। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था, लेकिन खिड़की की कुंडी खुली हुई थी। मायके वालों और पुलिस के शक इस बात पर हो रहा है कि लाश के पैर जमीन से छू रहे थे। ऐसे में घटना संदिग्ध प्रतीत हो रही है। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

आजमगढ़ मेंहनाजपुर/सरायमीर में भीषण हादसा, 4 की मौत, 3 पीआरडी जवान घायल तेज गति से आ रहे ट्रक ने आटो को लिया चपेट में


 आजमगढ़ मेंहनाजपुर/सरायमीर में भीषण हादसा, 4 की मौत, 3 पीआरडी जवान घायल



तेज गति से आ रहे ट्रक ने आटो को लिया चपेट में



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई दो मार्ग दुर्घटनाओं में जहां चार लोगों की मौत हो गयी वहीं तीन पीआरडी जवान घायल हो गये। मेंहनाजपुर थाना क्षेत्र में ट्रक ने आटो में टक्कर मार दी जिसमें तीन लोगों की मौत हुई है। दूसरी घटना सरायमीर थाना क्षेत्र की है जिसमें आटो की आटो से टक्कर होने के बाद एक की मौत हो गयी। इस दुर्घटना में तीन पीआरडी जवान घायल हो गये।


मिली जानकारी के अनुसार मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के सिधौना में बृहस्पतिवार की दोपहर ट्रक और ऑटो की टक्कर हो गई। इस घटना में ऑटो चालक सहित तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई। जानकारी के अनुसार, बृहस्पतिवार की दोपहर सिधौना बाजार से एक ऑटो सवारियों को बिठाकर चला। बाजार में एक पेट्रोल पंप के समीप जैसे ही पहुंचा तो सामने से तेज गति से आ रहे ट्रक की ऑटो से टक्कर हो गई। इस घटना में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों मृतकों के शव को बाहर निकलवाया और उनकी शिनाख्त में जुट गई। जिसमें मृतक ऑटो चालक की शिनाख्त सप्पू अहमद 48 निवासी रामपुर कठेरवा कोतवाली देवगांव और दूसरे मृतक की शिनाख्त नागेंद्र चौहान 36 देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कलीचाबाद गांव के रूप में हुई। जबकि घटना में मृत महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी।


 एसओ प्रदीप कुमार मिश्रा ने बताया कि इस घटना में दो पुरुष और एक महिला की मौत हुई है। मृतक पुरुषों की तो शिनाख्त हो चुकी है। लेकिन मृतक महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी है। उसके शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है।


इसी क्रम में सरायमीर थाना क्षेत्र में लखनऊ-बलिया मुख्य मार्ग पर संजरपुर बाजार के पास बुधवार की रात दो आटो रिक्शा की भिड़ंत हो गई। जिसमें एक आटो रिक्शा पर बैठे यात्री अरशद 41 वर्ष पुत्र मोबीन ग्राम कयामुद्दीनपट्टी उर्फ परसहां की मौत हो गई। वहीं पीआरडी के तीन जवान अशोक पांडेय, महेंद्र यादव, राम जतन यादव घायल हो गए। पुलिस ने आटो चालक को गिरफ्तार कर लिया। आटो को कब्जे में ले लिया। घायलों को अस्पताल भेजवाया।

गोरखपुर दरोगा ने थाने में भाजपा नेता को मारा थप्पड़ एसएसपी के आदेश पर एसपी और सीओ थाने पहुंचे।


 गोरखपुर दरोगा ने थाने में भाजपा नेता को मारा थप्पड़


एसएसपी के आदेश पर एसपी और सीओ थाने पहुंचे।



उत्तर प्रदेश गोरखपुर जमीन विवाद में थाने गए भाजपा कार्यकर्ता पवन कुमार गौड़ को थप्पड़ मारने का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक दरोगा ने थप्पड़ मारा है। मामले की जानकारी होने पर एसएसपी के आदेश पर एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह और सीओ थाने पहुंच गए। उधर, पुलिस ने विवाद करने वाले दोनों पक्ष के लोगों को शांति भंग में पाबंद करते हुए कार्रवाई कर दी है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


जानकारी के मुताबिक, खजनी थाना क्षेत्र के जैतपुर बाजार के पास भाजपा कार्यकर्ता पवन कुमार गौड़ और सत्यनारायण गुप्ता के बीच भूमि विवाद के मामले में सूचना मिलने पर पहुंचे हल्का दारोगा दोनों पक्षों को लेकर खजनी थाना आए। थाने में पहुंचने पर दोनों के बीच कहासुनी होने लगी। पुलिस ने दोनों को शांति पूर्ण तरीके से आपस में बैठकर बातचीत करने का सुझाव दिया। आरोप है कि इस दौरान पवन कुमार गौड़ द्वारा कार्रवाई के लिए दबाव बनाया गया। विवाद बढ़ता देख दारोगा ने अपना आपा खो दिया और भाजपा कार्यकर्ता पवन कुमार गौड़ को थप्पड़ मार दिया। घटना की जानकारी जिले पर भाजपा नेताओं को दी गई।


 इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा बैठक की जा रही थी। भाजपा नेता धर्मराज गौड़ ने जिलाध्यक्ष को मामले की जानकारी दी। इसके बाद सीओ मौके पर पहुंच गए थे। एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने कहा कि एक पक्ष ने जमीन को बेचा है और दूसरे ने खरीदा है। जमीन खरीदने वाले का आरोप है कि उसे 26 फीट चौड़ाई की जगह लेखपाल से सेटिंग कर 20 फीट किया जा रहा है, जबकि उसके बैनामा में 26 फीट है। इसी विवाद में कहासुनी हुई है। दरोगा पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

चित्रकूट 5100 के डीजल में केवल 100 मीटर चली डीएम की कार मचा हड़कंप, जांच के लिए 6 सदस्यीय टीम गठित


 चित्रकूट 5100 के डीजल में केवल 100 मीटर चली डीएम की कार


मचा हड़कंप, जांच के लिए 6 सदस्यीय टीम गठित



उत्तर प्रदेश चित्रकूट के भरतकूप कस्बे में अपनी निजी कार में डीजल भरवाने के बाद इटावा के डीएम केवल सौ मीटर ही चल सके। सौ मीटर आगे बढ़ते ही उनकी गाड़ी बंद हो गई। चालक ने मिलावट की आशंका जताई तो डीएम इटावा ने डीएम चित्रकूट को फोन कर जानकारी दी। आनन-फानन में थाना प्रभारी भरतकूप मौके पर पहुंचे। डीजल में मिलावट की संभावना को देखते हुए डीएसओ की अगुवाई में गठित टीम जांच में जुट गई है। पंप से तेल का सैंपल लेकर प्रयागराज भेजा गया है।

 मूलरूप से गाजीपुर के आईएएस अविनाश कुमार राय इटावा में बतौर डीएम नियुक्त हैं। वह निजी कार से मंगलवार शाम बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के रास्ते वापस इटावा जा रहे थे। एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने से पहले भरतकूप में 5100 रुपये का डीजल डलवाया और जैसे ही सौ मीटर आगे बढ़े कार बंद हो गई। चालक ने काफी प्रयास किया, लेकिन कार चालू नहीं हुई। उन्होंने डीएम चित्रकूट अभिषेक आनंद को अवगत कराया। थाना प्रभारी भरतकूप सूबेदार बिंद मौके पर पहुंचे। डीएसओ आनंद सिंह भी टीम के साथ पंप पहुंचे और तेल का सैंपल लिया।

 डीएसओ ने बताया कि जांच के लिए उनकी अगुवाई में छह सदस्यीय टीम गठित है, जिसमें एआरओ, आपूर्ति निरीक्षक, बाट मॉप निरीक्षक, सेल्स अफसर भी शामिल हैं। तेल का सैंपल के लिए जांच को भेजा गया है। पहले प्रयागराज फिर लखनऊ प्रयोगशाला भेजा जाएगा। डीएसओ ने कहा कि सैंपल अगर फेल हुआ तो पेट्रोल पंप संचालक को नोटिस भेजकर कार्रवाई होगी।

लखनऊ 3 एसपी सहित 15 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले आईपीएस चंद्र प्रकाश शुक्ला को एसपी इंटेलिजेंस आजमगढ़ की जिम्मेदारी


 लखनऊ 3 एसपी सहित 15 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले


आईपीएस चंद्र प्रकाश शुक्ला को एसपी इंटेलिजेंस आजमगढ़ की जिम्मेदारी



लखनऊ उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। बुधवार देर रात को 6 आईएएस और 15 आईपीएस अधिकारियों के तबादलों किया गया है। विजय किरन आंदन को मेला अधिकारी, कुंभ मेला, प्रयागराज बनाया गया है। जबकि कंचन वर्मा को महानिदेशक, स्कूल शिक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे ही रुपेश कुमार को प्रभारी महानिरीक्षक, निबंधन, यूपी, सुखलाल भारती को विशेष सचिव, माध्यमिक शिक्षा विभाग, अनिल कुमार को प्रभारी आयुक्त एवं निबंधन सहकारी समितियां और बिपिन कुमार मिश्र को अपर खाद्य आयुक्त, यूपी तथा सचिव, सतर्कता आयोग, लखनऊ भेजा गया है।


 वहीं योगी सरकार ने राज्य के 15 आईपीएस अधिकारियों के भी तबादले किए हैं। एक डीआईजी रेंज और 3 एसपी बदले गए हैं। देर रात जारी की गई लिस्ट के मुताबिक आईपीएस के. सत्यनारायण को एडीजी सीबीसीआईडी बनाया गया है। अरविंद मिश्रा को एसपी पावर कॉरपोरेशन लखनऊ की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह वर्तमान में एसपी क्षेत्रीय अभिसूचना के पद पर कानपुर में तैनात थे। जबकि आईपीएस पवन कुमार को अपर पुलिस आयुक्त प्रयागराज बनाया गया है। आईपीएस शैलेंद्र राय को पुलिस अधीक्षक (एसपी) पीटीएस के पद पर मेरठ भेजा गया है। वह वर्तमान में आजमगढ़ में एसपी क्षेत्रीय अभिसूचना के पद पर तैनात थे। आईपीएस चंद्र प्रकाश शुक्ला को एसपी इंटेलिजेंस आजमगढ़ भेजा है। जबकि विपिन कुमार मिश्रा की तैनाती वाराणसी में डीआईजी पीएसी के पद पर की गई है। आईपीएस भारती सिंह को डीआईजी पीटीएस मेरठ भेजा गया है। अजय कुमार सिंह को डीआईजी चित्रकूट धाम रेंज भेजा है।