Sunday 29 May 2022

आज़मगढ़ 80 करोड़ लोगों को जूतों की नोक पर रखने का दावा भड़काऊ भाषण देने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आज़मगढ़ 80 करोड़ लोगों को जूतों की नोक पर रखने का दावा


भड़काऊ भाषण देने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के प्रतिष्ठित शिब्ली नेशनल कालेज में शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान 80 करोड़ लोगों को जूते की नोक के नीचे रखने का दावा कर लोगों की भावनाओं को आहत करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।



इस मामले में हिंदू धर्म के खिलाफ भड़काऊ भाषण का आरोप लगाते हुए हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से शिकायत की थी। साक्ष्य के तौर पर भाषण से संबंधित वीडियो भी पुलिस को सौंपी गयी। मामले की जांच में पुलिस को आरोप में सत्यता प्रतीत हुई और मामले में पुलिस द्वारा एक आरोपी अब्दुल रहमान को धर्म विशेष के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।



 खास बात है कि शिब्ली नेशनल कालेज का शिक्षण व्यवस्था के चलते देश- विदेश में काफी ख्याति है। मुस्लिम स्कालरो में यह शिक्षण संस्थान अहम स्थान रखता है।

बसपा सुप्रीमो मायावती का ऐलान रामपुर उप चुनाव नहीं लड़ेगी बसपा आजमगढ़ लोकसभा उप चुनाव के लिए बसपा के गुड्डू जमाली उम्मीदवार घोषित


 बसपा सुप्रीमो मायावती का ऐलान रामपुर उप चुनाव नहीं लड़ेगी बसपा


आजमगढ़ लोकसभा उप चुनाव के लिए बसपा के गुड्डू जमाली उम्मीदवार घोषित 



लखनऊ बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा उपचुनाव के लिए आजमगढ़ से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को उम्मीदवार घोषित किया है।



 रामपुर लोकसभा उपचुनाव में बसपा उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

मायावती ने रविवार को बसपा जिलाध्यक्ष मुख जोनल प्रभारियों के साथ बैठक में लोकसभा उपचुनाव पर चर्चा की । उन्होंने कहा कि बसपा 2 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में केवल आजमगढ़ सीट पर उम्मीदवार उतारेगी । रामपुर में वह उम्मीदवार नहीं उतारेगी। कहा जा रहा है वहां बसपा नोटा का इस्तेमाल करेगी।



मायावती ने कहा कि आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मंडल के मुख्य जॉन प्रभारी और जिला अध्यक्ष के साथ विधानसभा अध्यक्ष चुनावी तैयारियों में जुट जाएं।

बसपा सुप्रीमो ने एक बार फिर से बसपा का सदस्यता अभियान शुरू कराने का फैसला किया है।



उन्होंने जोनल प्रभारी और जिला अध्यक्षों को निर्देश दिया है की सदस्यता अभियान को तेजी से चलाया जाए । प्रत्येक विधानसभा में 75000 सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है।

आज़मगढ़ कंधरापुर धर्म परिवर्तन के मामले का पुलिस ने किया खुलासा हिंदू जागरण मंच ने कहा विरोध करने पर हम लोगों पर किया गया हमला पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में पुस्तक व पंपलेट बरामद


 आज़मगढ़ कंधरापुर धर्म परिवर्तन के मामले का पुलिस ने किया खुलासा


हिंदू जागरण मंच ने कहा विरोध करने पर हम लोगों पर किया गया हमला


पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में पुस्तक व पंपलेट बरामद



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ जिले में धर्म परिवर्तन की एक और सूचना आने के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा एक आरोपी को  गिरफ्तार करते हुए मौके से भारी मात्रा में धार्मिक पुस्तक और पंपलेट बरामद किया गया। 



बताते चलें कि ठीक एक हफ्ता पहले बवाली मोड़ के आगे पुराने पुल के पास ईसाई मिशनरी द्वारा धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया था, जिसमें पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया था।



आज कंधरापुर थाना क्षेत्र के कुआ ग्राम सभा में एक घर में धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया। सूचना के बाद पहुंचे हिंदू जागरण मंच के लोगों ने इसका विरोध किया। हिंदू जागरण मंच के लोगों ने आरोप लगाया कि इस दौरान उन पर हमला बोल दिया गया। हिंदू जागरण मंच द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से एक युवक को गिरफ्तार कर लिया।




 मौके से भारी मात्रा में धार्मिक पुस्तकें व पंपलेट बरामद किए गए।



इस बाबत एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि धर्मांतरण होने की सूचना पर पुलिस ने मौके से मोहरिल नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के विरुद्ध यूपी विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।



 मामले में पुलिस तह में जानने कोशिश कर रही है कि इन लोगों द्वारा कितने लोगों का धर्म परिवर्तन कराया गया है।

उत्तर प्रदेश 11 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला 6 जिलों के कप्तानों को मिली नई तैनाती, अनिल कुमार सिंह बने डीआईजी पीएसी


 उत्तर प्रदेश 11 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला


6 जिलों के कप्तानों को मिली नई तैनाती, अनिल कुमार सिंह बने डीआईजी पीएसी



लखनऊ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए 6 जिलों के कप्तान सहित 11 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया।



बुलंदशहर, रायबरेली, अंबेडकरनगर, देवरिया, हमीरपुर और मैनपुरी में नए कप्तान की तैनाती की गई। अनिल कुमार सिंह डीआईजी पीएसी बने और वाराणसी के अपर पुलिस आयुक्त आलोक प्रियदर्शी रायबरेली के पुलिस अधीक्षक बनाए गए।



शिवम पटेल हमीरपुर के एसपी बने। 

संतोष कुमार सिंह को अपर  पुलिस आयुक्त वाराणसी बनाया गया।

 श्लोक कुमार को बुलंदशहर एसपी बनाया गया।

 आलोक प्रियदर्शी एसपी रायबरेली बने।

 अजीत कुमार सिन्हा एसपी अंबेडकर नगर बनाए गए। 

तेज स्वरूप सिंह एसपी कानपुर आउटर और श्रीपति मिश्रा पुलिस उप महानिरीक्षक पीएसी बनाया गया। संकल्प शर्मा एसपी देवरिया बने। 



अशोक कुमार राय पुलिस अधीक्षक संबद्ध मुख्यालय पुलिस महानिदेशक लखनऊ और कमलेश दीक्षित पुलिस अधीक्षक मैनपुरी बनाए गए।

आजमगढ़ सरायमीर मौजूदा हालात,और मुसलमानों की भूमिका शीषर्क पर एक जलसा मोहल्ला पठान टोला में हुआ सम्पन्न


 आजमगढ़ सरायमीर मौजूदा हालात,और मुसलमानों की भूमिका शीषर्क पर एक जलसा मोहल्ला पठान टोला में हुआ सम्पन्न


आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट।



आजमगढ़ सरायमीर मौजूदा हालात,और मुसलमानों की भूमिका शीषर्क पर एक जलसा सरायमीर बाज़ार के मोहल्ला पठान टोला में सम्पन्न हुआ




 जिसके मुख्य वक्ता मौलाना सरफराज़ सहब ने अपने सम्बोधन में कहा कि मुसलमान आज हिन्दुस्तान मे सरकारी आंकड़ो मे 20 फीसद है। मगर आज अपनी बका की भीख मांग रहा है।




जब कि इतिहास गवाह है कि 313 मुसलमान हज़ारों पर भारी पड़े थे। क्यों कि आज दुनिया की माल दौलत,बीबी बच्चों का मोह घेर लिया है। और उस वक्त अल्लाह व उसके रसूल पर अपना सब कुछ निछावर को तैयार थे।इस लिए कामियाबी उनके कदमो में थी।




आज कल मुसलमान कई खानो में बंटा हुआ है। भाई भाई का दुशमन बना हुआ है। ऐसे में अल्लाह की नुसरत कैसे होगी।  आपसी भेदभाव को भुलाकर समाज मे मेलमिलाप भाई चारे और एकता को बढ़वा देकर वर्तमान समय के चलैंन्जों से निप्टा जा सकता है।



तुम्हारे पास कुरआन पाक ऐसी किताब है जो जिन्दगी के हर क्षेत्र में तुम्हारा मार्गदर्शन करता है।

आज कल जिस तरह मुसलमानों को परेशान किया जा रहा है व मजहबी व धार्मिक वजूद बचाना मुश्किल हो गया ऐसे में अल्लाह की रस्सी को मज़बूती से पकडो़ और नमाज कायम करो इसी से तुम्हे कामियाबी मिलेगी।



आज का मुसलमान दुनियवी रंगमें ऐसा रंग गया है की उसकी चाल  ढाल से समझ पाना मुश्किल हो गया वह हिन्दू है, मुसलमान है सिख,ईसाई है।



आज कल हमारे घरो की मां बहन बेटियां दूसरी कौमों की बनिस्बत मुसलमान औरतें बाजारों मे देर रात घूम रही है वह भी किसी घर जिम्मेदार पुरूष के। आप लोगों गैरत कब जागेगी। अगर बाज़ार आना है घर जिम्मेदार पुरूषों के साथ आये और अपनी इज़्ज़त व आबरु के साथ घर चली जाय। 



कार्यक्रम शुभारम्भ तेलावते कुरआन पाक आयात से शानिवार को 7 बजकर 30 पर शुरू होकर लगभग एक घण्टा चला।

आज़मगढ़ रौनापार घर में घुसे सिपाही की जमकर हुई धुनाई अपनी महिला मित्र से मिलने रात को 2:00 बजे पहुंचा था सिपाही


 आज़मगढ़ रौनापार घर में घुसे सिपाही की जमकर हुई धुनाई


अपनी महिला मित्र से मिलने रात को 2:00 बजे पहुंचा था सिपाही




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र के एक गांव में घर में घुसे एक युवक को पकड़ कर गांव वालों ने जमकर उसकी धुनाई कर दी। पता चला कि यह युवक मऊ जनपद के दोहरीघाट थाने में तैनात सिपाही धर्मेंद्र कुमार सिंह है।



 ग्रामीणों ने पहले उसकी जमकर धुनाई की फिर रौनापार थाने को सूचना दिया। चर्चा है कि वह अपनी किसी महिला मित्र के घर में घुसा था।



जानकारी के अनुसार रौनापार थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार की रात लगभग 2:00 बजे सिपाही धर्मेंद्र कुमार सिंह अपनी महिला मित्र से मिलने उसके घर गया। यह बात जब ग्रामीणों को पता चली तो महिला के घर वालों सहित ग्रामीणों ने उसे घर मे घेर लिया और उक्त सिपाही की जमकर धुनाई कर दी।



 धुनाई करने के बाद ग्रामीणों ने रौनापार थाने को फोन कर दिया। सूचना पर पहुंची रौनापार पुलिस उक्त सिपाही को हिरासत में लेकर थाने चली गई। पुलिस कर्मी द्वारा की गई इस शर्मनाक हरकत की चर्चा पूरे गांव में चूर पर चल रही है।


 इस बावत मीडिया कर्मियो ने जब रौनापार थाने के सीयूजी नंबर पर काफी संपर्क किया तो उनका नंबर नेटवर्क से बाहर बताया।

फतेहपुर प्रेमी-प्रेमिका ने फांसी लगाकर दी जान दोनों की तय हो गई थी शादी, रिश्ते में थे चाचा-भतीजी


 फतेहपुर प्रेमी-प्रेमिका ने फांसी लगाकर दी जान


दोनों की तय हो गई थी शादी, रिश्ते में थे  चाचा-भतीजी


फतेहपुर में शादी तय होने से  नाराज प्रेमिका और प्रेमी ने आत्महत्या कर ली। दोनों का शव युवक के घर के बाहर बनी कोठरी में फंदे से लटका मिला। लड़की जो दुपट्‌टा ली हुई थी, उसी से दोनों ने फंदा लगाया। ​​​​​गांव वालों के मुताबिक, दोनों रिश्ते में चाचा-भतीजी लगते हैं। 



वे दो साल से प्रेम संबंध में थे। दोनों के परिवार इसका विरोध कर रहे थे। हालांकि, किसी की तरफ से कोई आरोप नहीं लगा है। न ही पुलिस के पास तहरीर पहुंची है। वहीं, अब पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

मामला नया डेरा मजरे मुतौर का है। 



प्रेमी युगल की पहचान रामफल ​​​​​​और अर्चना के रूप में हुई है। गांव वालों के मुताबिक, दोनों का प्रेम संबंध चल रहा था, जिसका पता दोनों के परिजनों को चल गया था, लोक लाज की डर से युवक के परिजनों ने उसे सूरत भेज दिए। कुछ दिन पहले युवती की शादी की तय हो गई, जिसका पता सूरत में रह रहे रामफल को चला, तो वह तत्काल घर के लिए रवाना हुआ।




वह 10 दिन पहले घर पहुंचा। परिजनों ने उसे समझाने का प्रयास किया और कहा कि अब लड़की की शादी तय हो गई है। इसलिए उसका पीछा छोड़ दो, लेकिन युवक ने घर वालों की एक न सुनी और लड़की से चोरी छिपे मिलता रहा। युवक के परिजनों को यह बात पता चली, तो उन्होंने लड़के की भी शादी तय कर दी, दो दिन पहले युवक की सगाई थी।




गांव वालों के मुताबिक, दोनों शनिवार शाम को दोनों घर के बाहर कोठरी में जाते हैं और जुदा होने की डर से फांसी लगा लेते हैं। घर के बाहर खेल रहे बच्चे कमरे में पहुंचे तो दोनों को फंदे से लटकता देखा, उन्होंने इसकी सूचना परिजनों को दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने परिजनों की मदद से दोनों शवों को फंदे से उतारा। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।




इस मामले में डीएसपी जाफरगंज अनिल कुमार सिंह ने बताया कि प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर की है, दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। अभी तक किसी ने कोई तहरीर नहीं दिया है। 



प्रेमी युगल के परिजन आपस में रिश्तेदार है। मृतक के चार भाई है। वह अपने भाईयों में सबसे छोटा था।

आगरा बहू और उसके प्रेमी को सरेआम उतारा मौत के घाट विवाहिता को ससुराल में मोबाइल देने गया था प्रेमी दोहरे हत्याकांड के बाद से ससुर और देवर खुद पहुंचे थाने, पति घर से गिरफ्तार


 आगरा बहू और उसके प्रेमी को सरेआम उतारा मौत के घाट



विवाहिता को ससुराल में मोबाइल देने गया था प्रेमी


दोहरे हत्याकांड के बाद से ससुर और देवर खुद पहुंचे थाने, पति घर से गिरफ्तार




उत्तर प्रदेश के आगरा में दिनदहाड़े ससुराल वालों ने विवाहिता और उसके प्रेमी की बेरहमी से हत्या कर दी। पहले दोनों को डंडो से पीटा, फिर बांके से काट डाला। दोहरे हत्याकांड के बाद ससुर और देवर खुद थाने पहुंच गए। शहर में दिन दहाड़े हुई हत्या की पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। जानकारी पर हरकत में आई पुलिस ने पति को घर से गिरफ्तार किया।



मामला शहर के ब्रह्मपुरी इलाके का है। डूंडीपुरा (इरातदनगर) निवासी पूजा (28) की शादी ब्रह्मपुरी निवासी मदन सिंह सिसौदिया के बड़े बेटे गौरव सिसौदिया से हुई थी। गौरव अपने भाई अभिषेक और कृष्णा के साथ चांदी की पाजेब बनाने का काम करता है। घर के पास ही गौरव का रिश्ते का मौसेरा भाई शिवम सिसौदिया (21) पुत्र हरवीर सिंह सिसौदिया रहता है।



 शिवम फोन करके पूजा को मोबाइल देने आया था। पूजा पहले से रैलिंग के पास खड़ी थी।

जैसे ही शिवम आया देवर अभिषेक, ससुर मदन सिंह और पति गौरव ने उसे घेर लिया और डंडों से बेरहमी से पीटा। वह जान बचाकर भागा लेकिन गली के मोड़ पर उसे घेर लिया। इसके बाद आरोपितों ने बांके से उसकी गर्दन काट दी। शरीर पर बांके से ताबड़तोड़ प्रहार किए। ससुरालीजनों ने पूजा को भी जिंदा नहीं छोड़ा। उसे भी घर के दरवाजे पर बेरहमी से काट दिया मदन सिंह और अभिषेक हत्याकांड के बाद खुद थाने पहुंचे।



पुलिस को बताया कि बहू और उसके प्रेमी को काट दिया है। लाशें घर के बाहर पड़ी हैं। यह सुनते ही पुलिस के होश उड़ गए। सूचना पर एडीजी जोन राजीव कृष्ण, आईजी रेंज नचिकेता झा, एसएसपी सुधीर कुमार सिंह, एसपी सिटी विकास कुमार, सीओ छत्ता सुकन्या शर्मा फोर्स के साथ पहुंचे। दोनों शव गली में पड़े थे। भीड़ जुटी थी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे।




 आरोपित पति गौरव घर पर ही मिल गया। उसे गिरफ्तार किया। थाने भेजा। गौरव के कपड़े और हाथ खून से रंगे हुए थे। हत्या की पूरी घटना गली में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई है।