Friday 9 June 2023

आजमगढ़ सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ के बयान से मची खलबली ऊंची उड़ान की उम्मीदों पर लगा ब्रेक, बताया असंभव


 आजमगढ़ सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ के बयान से मची खलबली


ऊंची उड़ान की उम्मीदों पर लगा ब्रेक, बताया असंभव


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ से जल्द उड़ान का दावा करने वाले सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने शुक्रवार को उड़ान की उम्मीदों पर ब्रेक भी लगा दिया। कलेक्ट्रेट सभागार में मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि जब तक मंदूरी हवाईअड्डे का विस्तार नहीं होगा तब तक यहां ये उड़ान संभव नहीं है। क्योकि कोई भी एयरलाइंस कंपनी हवाई अड्डे के वर्तमान स्वरूप पर यहां से उड़ान शुरू करने को तैयार नहीं है।


 सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आजमगढ़ से उड़ान शुरू कराने के लिए सभी एयरलाइंस कंपनियों से बातचीत करने को कहा था। जिस पर देश के सभी एयरलाइंस कंपनियों से हमने बात किया लेकिन कोई भी कंपनी आजमगढ़ एयरपोर्ट से उड़ान को तैयार नहीं है। कंपनियों के प्रतिनिधियों ने कहा कि जब तक आजमगढ़ से दुबई के साथ ही मुम्बई, बंगलूरू जैसे शहरों के लिए फ्लाइट नहीं शुरू होगी तब तक आजमगढ़ से उड़ान शुरू करना संभव नहीं है। ऐसे में आजमगढ़ हवाई अड्डे को अंतराष्ट्रीय स्वरूप देने के लिए विकसित किया जाना जरूरी है।


 उन्होंने कहा कि सरकार मंदूरी हवाईअड्डे को विकसित करना चाहती है, जिसके लिए जमीन की जरूरत है और यहां के लोग जमीन देने को तैयार नहीं है। अब आजमगढ़ के लोगों को यह समझना होगा कि जब तक बुनियादी सुविधाएं नहीं दी जाएगी तब तक यहां से उड़ान के लिए कोई कंपनी नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि यहां पर दस महिलाओं और दस किसानों को खड़ा कर हवाईअड्डे के विस्तारीकरण योजना का विरोध कराया जा रहा है। जबकि सरकार इनको जमीन का चारगुना दाम दे रही है। यहां पर किसानों को गुमराह कर कुछ राजनीतिक दल जमीन नहीं देने दे रहे हैं। सांसद ने किसानों से अपील भी किया कि जनपद के विकास के लिए आगे आए और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने दें। विरोध की राजनीति करने वालों के चंगुल से बाहर निकलें। ताकि आजमगढ़ से उड़ान की शुरूआत हो सके।

आजमगढ़ नक्सली हमले में जनपद के लाल ने दिया बलिदान छत्तीसगढ़ से आ रहे शव का परिजन कर रहे इंतजार


 आजमगढ़ नक्सली हमले में जनपद के लाल ने दिया बलिदान


छत्तीसगढ़ से आ रहे शव का परिजन कर रहे इंतजार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ छत्तीसगढ़ प्रांत की दंतेवाड़ा जिले में बीते चार जून को किए गए नक्सली हमले में जनपद के रहने वाले वीर सपूत ने अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया। गुरुवार की देर रात हमले में घायल 32 वर्षीय जवान प्रमेन्द्र यादव ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उनके निधन का दुखद समाचार पाते ही परिवार मे कोहराम मचा हुआ है। परिवार के लोग दिवंगत जवान के पार्थिव शरीर के घर आने का इंतजार कर रहे हैं।


सीमा सुरक्षा बल में तैनात जिले के रानी की सराय थाना क्षेत्र के चंड़ई ग्राम निवासी 32 वर्षीय प्रमेन्द्र यादव पुत्र स्वर्गीय सुदर्शन यादव की तैनाती इस समय छत्तीसगढ़ प्रांत के दंतेवाड़ा जनपद में थी। बताते हैं कि बीते 4 जून को प्रमेन्द्र अपने सहकर्मियों के साथ ड्यूटी के दौरान किए गए नक्सली हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस हमले में एक जवान ने मौके पर ही अपना बलिदान दिया था। जबकि गश्ती दल में शामिल कई जवान घायल हो गए थे। घायल जवानों का उपचार अस्पताल में चल रहा था।


 गुरुवार की देर रात उपचाराधीन परमेंद्र ने दम तोड़ दिया। उनके निधन की खबर पाते ही परिवार में कोहराम मच गया, वही चंड़ई गांव में मातम पसरा हुआ है। शहीद जवान के घर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा हुआ है। दिवंगत जवान की एक पुत्र व एक पुत्री बताए गए हैं। परिजनों के अनुसार दिवंगत जवान का शव बीएसएफ के जवान लेकर छत्तीसगढ़ से घर के लिए रवाना हो चुके हैं। परिजन शव आने का इंतजार कर रहे हैं।

बदायूं नशे में धुत नायब तहसीलदार ने जमकर किया हंगामा कार से युवक को मारी टक्कर, पुलिस को दी गाली


 बदायूं नशे में धुत नायब तहसीलदार ने जमकर किया हंगामा


कार से युवक को मारी टक्कर, पुलिस को दी गाली


उत्तर प्रदेश बदायूं की सदर तहसील में तैनात नायब तहसीलदार ने शराब के नशे में कार से बाइक सवार को टक्कर मार दी। बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पुलिस पहुंची तो नायब तहसीलदार ने हंगामा शुरू कर दिया। गालीगलौज करते हुए पुलिस से भी अभद्रता की। डॉक्टरों ने मेडिकल परीक्षण में नायब तहसीलदार के शराब पीने की पुष्टि की है। पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी है।


बुधवार की रात करीब साढ़े दस बजे सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के मोहल्ला इंद्रानगर निवासी अर्जुन शर्मा अपने भाई मनोज शर्मा के घर चित्रांश नगर गए थे। वहां से वह खाना खाकर घर लौट रहे थे। इसी दौरान आदर्श नगर के पास शराब के नशे में धुत सदर तहसील में तैनात नायब तहसीलदार अमित कुमार ने अर्जुन की बाइक को कार से टक्कर मार दी। हादसे में अर्जुन घायल हो गया। अपनी गलती न मानते हुए नायब तहसीलदार ने अर्जुन को ही पीटना शुरू कर दिया।


मामले की जानकारी पर अर्जुन के भाई मनोज शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सूचना दी तो पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस नायब तहसीलदार को लेकर मेडिकल परीक्षण कराने जिला अस्पताल पहुंची। जिला अस्पताल की इमरजेंसी में मेडिकल परीक्षण किया गया तो यहां भी नायब तहसीलदार ने जमकर हंगामा किया। पुलिस से भी काफी देर तक अभद्रता की। बाद में मनोज शर्मा की तहरीर पर पुलिस ने नायब तहसीलदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। एसएचओ गौरव विश्नोई ने बताया कि नायब तहसीलदार अमित कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मेडिकल परीक्षण में शराब पीने की पुष्टि हुई है।


नायब तहसीलदार का शराब के नशे में पुलिस कर्मियों से अभद्रता करते वीडियो भी वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि नायब तहसीलदार पुलिस से कह रहे हैं कि वर्दी वालों में इतना दम नहीं है कि मुझे मार सकें। एसएचओ उनको समझाने का प्रयास कर रहे हैं तो वह कह रहे हैं कि मैं क्रांति कर दूंगा। शराब के नशे में तेज रफ्तार कार दौड़ाते हुए बाइक सवार को टक्कर मारने और पुलिस कर्मियों से अभद्रता का मामला प्रकाश में आने के बाद डीएम मनोज कुमार ने मामले की जांच शुरू कराई है।


 डीएम ने इस प्रकरण की जांच एडीएम प्रशासन को सौंपी है। डीएम ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ अहरौला डिवाइडर से टकराई स्कॉर्पियो, 3 घायल, एक की हालत गंभीर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर अलसुबह हुआ हादसा


 आजमगढ़ अहरौला डिवाइडर से टकराई स्कॉर्पियो, 3 घायल, एक की हालत गंभीर


पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर अलसुबह हुआ हादसा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर शुक्रवार की सुबह लगभग साढ़े पांच बजे स्कार्पियों अनियंत्रित होकर डिवाइर से टकरा गई। इस हादसे में स्कार्पियों सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें एक की हालत अत्यंत गंभीर बतायी जा रही है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी अहरौला भेजा जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।


बिहार प्रांत के छपरा से एक स्कार्पियों पूर्वांचल एक्सप्रेस वे होते हुए लखनऊ जा रही थी। अभी स्कार्पियों अहरौला थाना अंतर्गत पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के 192 प्वाइंट पर पहुंची थी कि अचानक अनियंत्रित हो गई और चालक ने नियंत्रण खो दिया। जिससे स्कार्पियों डिवाइडर से टकरा कर पलट गई। इस हादसे में स्कार्पियों सवार विमलेश (42), सुनील कुमार (45) व राजीव कुमार (44) गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की जानकारी होते ही अहरौला थाना पुलिस एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंच गई। तीनों घायलों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अहरौला लाया गया। जहां प्राथमिक इलाज के बाद घायलों की हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

आजमगढ़ अतरौलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर आरोपी


 आजमगढ़ अतरौलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर आरोपी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाने की पुलिस ने शुक्रवार की सुबह क्षेत्र के मदियापार मोड़ से गैंगस्टर एक्ट में वांछित एक आरोपी को धर दबोचा।


बताते हैं कि संगठित गिरोह बनाकर हत्या, लूट एवं वाहन चोरी की घटनाओं के लिए कुख्यात गैंग के सात सदस्यों को चिन्हित कर अतरौलिया थाना प्रभारी प्रमेन्द्र कुमार सिंह की आख्या रिपोर्ट पर जिला प्रशासन द्वारा की गई संस्तुति पर सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। 


वांछित आरोपियों में अतरौलिया क्षेत्र के अचलीपुर निवासी गैंग लीडर सचिन उर्फ आकृति पांडेय पुत्र रामदयाल पांडेय, अंबेडकरनगर जिले के जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के तिलकटांडा निवासी शुभम गुप्ता पुत्र गया प्रसाद, अतरौलिया थाना क्षेत्र के झीसूपुर निवासी नीरज उर्फ बिट्टू व राहुल पुत्रगण स्व0 राजमंगल यादव तथा सुशीला देवी पत्नी स्व0 राजमंगल यादव, इसी थाना क्षेत्र के इटौरी ग्राम निवासी अनुराग शुक्ल पुत्र मुन्ना और पैड़िया ग्राम निवासी विजय सिंह उर्फ विक्की पुत्र महेन्द्र सिंह कुल सात लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई। 


गुरुवार की सुबह इस मामले में वांछित इटौरी ग्राम निवासी अनुराग शुक्ल मदियापार मोड़ के समीप पुलिस के हत्थे चढ़ गया। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ हत्या व हत्या प्रयास समेत तीन मुकदमे दर्ज बताए गए हैं।

आजमगढ़ निजामाबाद हत्या प्रयास के मामले में वांछित महिला गिरफ्तार रेवरा परवेजपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई थी मारपीट


 आजमगढ़ निजामाबाद हत्या प्रयास के मामले में वांछित महिला गिरफ्तार


रेवरा परवेजपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई थी मारपीट



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाने में गुरुवार को हत्या प्रयास के आरोप में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में नामजद महिला को मुकामी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में आरोपित तीन लोगों की तलाश जारी है।


निजामाबाद क्षेत्र के रेवरा परवेजपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट की घटना हुई। इस दौरान एक पक्ष के लोगों द्वारा असलहे से फायरिंग की गई। इस घटना में घायल पक्ष के कैलाश यादव पुत्र श्यामलाल की तहरीर पर पुलिस ने नामजद किए गए हरिकेश यादव पुत्र सुबई, उसके पुत्र आकाश तथा पत्नी रीता देवी एवं कमलेश पुत्र दुर्गा यादव के खिलाफ जानलेवा हमले के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली। 


शुक्रवार को घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने घायल पक्ष की निशानदेही पर दो खोखा कारतूस बरामद करते हुए हमलावर पक्ष की महिला आरोपी रीता देवी की गिरफ्तारी उसके घर से की गई है। अन्य आरोपी फरार बताए गए हैं।

बस्ती भाजपा नेता के घर पर चलेगा बुलडोजर राजस्व टीम ने उसके घर के आस पास की पैमाइश


 बस्ती भाजपा नेता के घर पर चलेगा बुलडोजर


राजस्व टीम ने उसके घर के आस पास की पैमाइश


उत्तर प्रदेश बस्ती गैंगरेप के बाद किशोरी की हत्या में आरोपी भाजपा नेता कुंदन सिंह के घर पर प्रशासन बुलडोजर चलाने की तैयारी कर रहा है। गुरुवार को राजस्व टीम ने उसके घर के आस पास पैमाइश की। विशेष न्यायाधीश पाक्सो एक्ट डॉ. अमित वर्मा की अदालत ने आरोपी कुंदन सिंह और राजन निषाद को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। तीसरे नाबालिग आरोपी को बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया। वहीं गुरुवार की सुबह चौथे दिन परिजनों ने किशोरी के शव का अंतिम संस्कार किया।


हैवानियत की शिकार हुई बिटिया को न्याय दिलाने के साथ ही आरोपी कुंदन सिंह के मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग परिजनों और ग्रामीणों ने की थी। राजस्व टीम ने गुरुवार को आरोपी के मकान के आसपास की पैमाइश की। राजस्व टीम के अनुसार फिलहाल चकमार्ग पर अवैध कब्जे की बात सामने आई है। बैनामे से अधिक जमीन पर निर्माण के आरोप के क्रम में अभिलेखों के सत्यापन के बाद प्रशासन का बुलडोजर चलना तय माना जा रहा है। राजस्व टीम ने बताया कि रिपोर्ट एसडीएम हरैया को सौंपी जाएगी।


बस्ती के गौर थानाक्षेत्र में सोमवार को किशोरी से तीन लोगों ने गैंगरेप किया था। इसमें उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने यह कहकर अंतिम संस्कार से मना कर दिया था कि पहले सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया जाए। बुधवार को पुलिस ने मामले में फरार आरोपी भाजपा नेता कुंदन सिंह और राजन निषाद को भी गिरफ्तार कर लिया। तीसरा नाबालिग आरोपी पहले ही पकड़ा जा चुका था। इसके बाद गुरुवार की सुबह किशोरी के शव का अंतिम संस्कार किया गया।