Sunday 23 January 2022

आजमगढ़ के जवान की आर्मी बेस कैंप में अचानक तबीयत बिगड़ी जिससे हुई मौत, मौत की सूचना पर कोहराम


 आजमगढ़ के जवान की आर्मी बेस कैंप में अचानक तबीयत बिगड़ी जिससे हुई मौत, मौत की सूचना पर कोहराम




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानीकीसराय थाना क्षेत्र के शाहखजुरा गाव निवासी पंजाब के भांटिडा यूनिट मे तैनात आर्मी के जवान की रविवार को सुबह भांटिडा मे ही तबीयत खराब होने पर उपचार के लिए भर्ती कराया गया जहा निधन हो गया।इधर निधन की खबर सुनते ही परिजनों मे कोहराम मच गया।

रानीकीसराय थाने के शाहखजुरा टेंगरपुर निवासी नगेन्द्र यादव ऊर्फ रिंकू32वर्ष पुत्र गोरख यादव आर्मी मे तैनात था।


पंजाब प्रांत के भटिंडा यूनिट मे था।परिजनो के मुताबिक रविवार की रात मे तबियत खराब होने पर आर्मी बेस के अस्पताल मे आईसीयू मे भर्ती कराया गया जहा निधन हो गया।रविवार को सुबह आर्मी बेस से फोन से घर पर जानकारी दी।



सूचना मिलते ही घर मे कोहराम मच गया।नगेन्द्र दो भाईयों मे बडा था।पिता घर पर खेतीबाड़ी करते है।नगेन्द्र के पास एक पुत्र एक पुत्री है।घर पर शुभचिंतकों का तांता लगा रहा।शव आने के बाबत पुलिस ने कहा अभी कोई सूचना नही है।भाई घर पर सेना मे  भर्ती की तैयारी करता है।

आजमगढ़ टीईटी परीक्षा के दौरान पुलिस हिरासत में आया एक युवक 15 हजार रुपये में तय हुआ था सौदा

 

आजमगढ़ टीईटी परीक्षा के दौरान पुलिस हिरासत में आया एक युवक 15 हजार रुपये में तय हुआ था सौदा




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में दूसरे जगह परीक्षा देने वाले  एक युवक को पुलिस हिरासत में लिया है। इस घटना से पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है। आरोपी से पूछताछ कर उसके साथियों के बारे में जानकारी ली जा रही है।



 युवक कप्तानगंज क्षेत्र स्थित एक विद्यालय में 15 हजार रुपये के लिए परीक्षा देने आया था।


पुलिस के अनुसार, कप्तानगंज थाना क्षेत्र के तेरही स्थित श्री शिवाजी पीजी कॉलेज में रविवार को यूपीटेट की परीक्षा थी। गेट पर जांच के बाद सभी परीक्षार्थी अपने-अपने निर्धारित कक्षों में पहुंच गए। इसके बाद कक्ष निरीक्षक ने दस्तावेज का मिलान शुरू किया। इस दौरान सूरज पुत्र धर्मनाथ आजमगढ़ जिले के मेहनाजपुर क्षेत्र के बरवा के अखिलेश यादव पुत्र कल्पनाथ यादव की जगह परीक्षा दे रहा था। आरोपी पटना (बिहार) के आलमगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला है।


उसने आधार कार्ड और प्रवेश पत्र पर अपनी फोटो लगा रखी थी। कक्ष निरीक्षक ने जब उसे संदिग्ध पाया तो केंद्राध्यक्ष डॉ. मदन मोहन पांडेय को सूचना दी।



 इसके बाद नाम पूछने पर उसने अखिलेश की जगह सूरज बताया। इसके बाद उसे पकड़ लिया। पूछताछ करने पर उसने इस बात को स्वीकार किया कि 15 हजार रुपये में सौदा हुआ था। 



उसके लिए वह अखिलेश यादव के नाम पर परीक्षा देने चला गया। विद्यालय प्रशासन की सूचना पर एसडीएम बूढ़नपुर नवीन प्रसाद मौके पर पहुंच गए और वीडयोग्राफी कराने के साथ ही युवक को पुलिस कस्टडी में दे दिया।

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर पेंडरा ऐनम सब सेन्टर पर कोविड 19 टिका करण कैम्प का हुआ आयोजन


 आजमगढ़ सरायमीर पेंडरा ऐनम सब सेन्टर पर कोविड 19  टिका करण कैम्प का हुआ आयोजन 





आजमगढ़ सरायमीर विकास खण्ड मिर्जापुर के अन्तर्गत ग्राम सभा पेंडरा ऐनम सब सेन्टर पर  ग्राम प्रधान पेंडरा व शिन्धू बाला राय के नेतृत्व मे दिनाँक 23 जनवरी 2022 को कोविड 19 टिका करण कैम्प का आयोजन हुआ 



जिसमे ग्राम वासियो के साथ साथ क्षेत्र वासियो ने कोविड 19 का टिका लगवाया। टिका लगवाने आये लोगो से व राह चलते राह गिरो से ग्राम प्रधान पेंडरा शैलजा राव मास्क लगाने व कोविड 19 के नियमो का पालन करने के लिए अनुरोध किया।




आजमगढ़ सरायमीर से सुरेन्द्र चौहान की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश टिकट कटने से नाराज कुंदरकी सीट से विधायक हाजी रिजवान ने छोड़ी सपा

 

टिकट कटने से नाराज कुंदरकी सीट से विधायक हाजी रिजवान ने छोड़ी सपा




लखनऊ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हाजी रिजवान ने टिकट ना मिलने के विरोध में पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।



 कुंदरकी सीट से लगातार दो बार विधायक रहे हाजी मुहम्मद रिजवान टिकट कटने पर बगावत की राह पर हैं। शनिवार को लखनऊ से अपने गांव डोमघर लौटने के बाद समर्थकों के बीच उन्होंने समाजवादी पार्टी छोड़ने एवं चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। इसके साथ ही उन्होंने संगठन के पदाधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए।



कुंदरकी विधानसभा से वर्ष 2002, 2012 और 2017 में सपा से विधायक रहे हाजी मुहम्मद रिजवान का इस बार पार्टी ने टिकट काट दिया। वह टिकट की घोषणा होने से पहले और बाद में भी लखनऊ में जमे रहे। सारे प्रयास विफल होने पर शनिवार को मुरादाबाद लौटे। बड़ी संख्या में समर्थक उनके डोमघर स्थित आवास पर पहुंच गए। समर्थकों के बीच उन्होंने समाजवादी पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया।



प्राप्त जानकारी के अनुसार हाजी रिजवान ने  कहा कि शुरुआत से ही समाजवादी पार्टी का सच्चा सिपाही रहा हूं। पार्टी के लिए संघर्ष किया लेकिन, संगठन में पार्टी के गद्दार बैठे हुए हैं। धोखेबाजों को पार्टी में बढ़ावा दिया जा रहा है। कुंदरकी क्षेत्र की जनता के बीच रहकर बिना भेदभाव के विकास कार्य कराए हैं। अब पार्टी छोड़ रहा हूं। विधानसभा चुनाव तो हर हाल में लड़ूंगा। किस पार्टी से लड़ूंगा, रविवार को इसकी भी घोषणा दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लापरवाही 3 कर्मचारियों को पड़ी भारी


 आजमगढ़ लापरवाही 3 कर्मचारियों को पड़ी भारी


डीएम ने जारी किया सेवा समाप्ति की नोटिस

चुनाव की ड्यूटी में कर्मचारियों के डाटा फीडींग का मामला





आजमगढ़ चुनाव की ड्यूटी के लिए विभागों से कर्मचारियों का डाटा मांगा गया था। कर्मचारियों का डाटा फीड करने में कई तरह की गड़बड़ियां सामने आई हैं। कई कर्मचारियों के नाम कई बार फीड करने का मामला सामने आया।



 जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी के निर्देश पर हुई जांच में बिलरियागंज, पवई व ठेकमा के डाटा ऑपरेटरों की गड़बड़ी सही पाई गई। उनको सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया गया है।




विधानसभा चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। एक तरफ गाड़ियों की व्यवस्था की जा रही है दूसरी तरफ मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण की तैयारी की जा रही है। 




जनपद में चुनाव को संपन्न कराने के लिए कुल 22319 मतदान कार्मिकों की जरूरत है। जिसके सापेक्ष जिले में 28219 मतदान कार्मिक मौजूद हैं। जिला प्रशासन द्वारा सभी विभागों को अपने कार्यालय के कर्मचारियों का डाटा फीड करने का निर्देश दिया गया था।



 विभागों ने कर्मचारियों का डाटा फीड तो किया लेकिन विभाग में अगर 100 कर्मचारी कार्यरत हैं तो डाटा 100 का ही फीड किया लेकिन इसमें लगभग 20 लोगों के नामों को हटाकर एक ही नाम को कई बार फीड कर दिया गया। जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी अमृत त्रिपाठी ने कर्मचारियों के डाटा फीडिंग की जानकारी ली तो यह बात सामने आई। तब डीएम ने सभी विभागों को तत्काल दो दिन के अंदर फीड किए गए डाटा को दुरुस्त करने और डाटा फीडिंग करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जांच में बिलरियागंज के कंप्यूटर ऑपरेटर शैलेश यादव, पवई की हुस्नारा व ठेकमा के सुनील यादव की गलती सामने आई है। जिन्हें सेवा समाप्ति की नोटिस जारी की गई है।