Thursday 26 May 2022

आजमगढ़ उपचुनाव को लेकर जिले में आचार संहिता लागू डीएम ने दिया आदेश हटवायें जायें बैनर व पोस्टर, बूथ स्थलों की आवश्यक तैयारियां समय से पूर्ण कराने का निर्देश


 आजमगढ़ उपचुनाव को लेकर जिले में आचार संहिता लागू


डीएम ने दिया आदेश हटवायें जायें बैनर व पोस्टर, बूथ स्थलों की आवश्यक तैयारियां समय से पूर्ण कराने का निर्देश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 26 मई 2022  जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने आयोग के निर्देश दिनांक 25 मई के द्वारा 69-आजमगढ़ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन हेतु निर्वाचन की तिथियों की घोषणा के उपरान्त आज कलेक्ट्रेट सभागार में चुनाव की तैयारियों को लेकर नोडल/सहायक नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि उप निर्वाचन की सभी तैयारियॉ तत्काल शुरू कर दी जाए। उन्होने कहा कि जनपद में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है, इसलिए नगर पालिका/नगर पंचायत मे अधिशासी अधिकारी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जिला पंचायत राज अधिकारी सरकारी भवनों एवं सार्वजनिक स्थानों पर लगे हुए पोस्टर, बैनर, होर्डिंग आदि तत्काल हटाना सुनिश्चित करें। 




उन्होने कहा कि सभी सरकारी भवनों/कार्यालयों की दिवालों पर पेंट की गयी वाल राइटिंग को तत्काल मिटा दिया जाए। उन्होने कहा कि पेयजल/सफाई के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में जिला पंचायत राज अधिकारी तथा शहरी क्षेत्रों में अधिशासी अधिकारी सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करें। 



उन्होने कहा कि बूथ स्थलों के शौचालय, पानी की व्यवस्था, लाईट की व्यवस्था, साफ-सफाई एवं अन्य आवश्यक तैयारियॉ निर्धारित समय के अन्दर पूर्ण कर ली जाए।




जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पार्टी रवानगी स्थल/काउन्टिंग स्थल पर जाकर बैरिकेटिंग आदि आवश्यक व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित कर ली जाए। उन्होने कहा कि आवश्यकतानुसार संबंधित विभाग टेण्डर आदि की प्रक्रिया समय से सुनिश्चित करें। 



उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिया कि रूट चार्ट देख कर समय से फाइनल कर लें। उन्होने कहा कि सभी विभाग कार्य योजना तैयार कर उपलब्ध करा दें।



 उन्होने कहा कि सभी आवश्यक स्थानों पर सीसी टीवी कैमरे लगाकर क्रियाशील कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं के लिए बूथों पर व्हील चेयर उपलब्ध कराई जाए तथा रैम्प आदि की व्यवस्था समय से करा लिया जाए।




जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि नामांकन प्रक्रिया की तैयारी समय से सुनिश्चित की जाए। उन्होने कहा कि एफएसटी को तत्काल क्रियाशील कर दिया जाए।




 जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सुरक्षा बलों के ठहरने का स्थान चिन्हित कर सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करायें। उन्होने कहा कि कोई भी अधिकारी/कर्मचारी बिना अनुमति के मुख्यालय नही छोड़ेगा।



 अपरिहार्य परिस्थितियों में ही अधिकारी व कर्मचारी अनुमति लेकर मुख्यालय छोड़ेंगे। उन्होने कहा कि मा0 निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी लोग अपने दायित्वों का निर्वहन सुनिश्चित करें।




 यदि निर्वाचन से संबंधित किसी भी प्रकार की लापरवाही/शिथिलता पायी जाती है तो संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिया कि मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम प्रारम्भ कर दें। उन्होने कहा कि अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए स्वीप मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम आयोजित किया जाए।




 उन्होने आरटीओ को निर्देश दिया कि आवश्यकतानुसार वाहनों की उपलब्धता समय से सुनिश्चित करा लें। जिलाधिकारी ने कहा कि पूरी निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान पूर्व में जारी की गयी कोविड-19 की गाईडलाइन का पालन प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराया जाए।




 बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आजाद भगत सिंह, एसपी ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 आईएन तिवारी, पीडी, जिला विकास अधिकारी रवि शंकर राय, डीपीआरओ लालजी दूबे, पीओ डूडा सहित सभी विभागो  के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बागपत पुलिस के डर से मां, दो बेटियों ने दी जान दरोगा समेत 6 लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया मुकदमा


 बागपत पुलिस के डर से मां, दो बेटियों ने दी जान


दरोगा समेत 6 लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया मुकदमा




 बागपत में पुलिस की दबिश से डरी मां और दो बेटियों ने जहर खाकर जान दे दी। मामले में दरोगा समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।



 बता दें, मृतक महिला का बेटा गांव की लड़की को लेकर भाग गया था। इस मामले में लड़की के घरवालों ने पुलिस से शिकायत की थी। जिस पर पुलिस रोज दबिश डालने आरोपी लड़के के घर जा रही थी।



2 मई को बाछौड़ गांव का एक युवक (20) अपनी प्रेमिका को  (18) को भगा ले गया था। 3 मई को लड़की के परिवार वालों ने पुलिस से शिकायत की थी। पीड़ित परिजनों ने बताया कि लड़की का भाई और पुलिस पूछताछ के दौरान परेशान करते थे। हमें खुद नहीं पता है कि हमारा बेटा कहां है। 24 मई को लड़के के भाई और पुलिस ने फिर से पीड़ित के घर दबिश दी। जब घर का दरवाजा नहीं खोला गया तो वो लोग छत से फांद कर अंदर पहुंच गए। पीड़ित पिता ने कहा कि सभी लोग मेरे बेटे के बारे में पूछ रहे थे। वो लोग मेरी बेटियों और पत्नी को प्रताड़ित कर रहे थे। जिसके बाद परेशान होकर मेरी पत्नी और दोनों बेटियों ने चूहे मारने वाली दवा खा ली।



 पुलिस कर्मी मेरी पत्नी और बेटियों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। हालत बिगड़ने पर सबको मेरठ रेफर किया गया। जहां बड़ी बेटी स्वाति (19) की मंगलवार देर रात मौत हो गई। पत्नी अनुराधा और छोटी बेटी प्रीति (17) की गुरुवार देर रात मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने बताया कि बड़ी बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। अभी छोटी बेटी और मां का शव गांव पहुंचना बाकी है। गांव में भारी पुलिस बल तैनात है। पुलिस ने छपरौली थाने के उप निरीक्षक नरेश पाल और युवती के दो भाइयों सहित छह के खिलाफ उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है।



पीड़ित पिता महक सिंह ने बताया कि आरोपियों पर अगर कार्रवाई नहीं हुई तो वो आत्मदाह कर लेंगे। पीड़ित पिता का यह भी आरोप है कि लापता लड़की के भाइयों ने घर आकर धमकी दी थी कि ‘अगर हमारी बहन नहीं मिली तो हम तुम्हारी बेटियों के साथ बलात्कार करेंगे। मंगलवार को भी उन लोगों ने घर आकर कहा था कि मेरी बहन वापस नहीं आई तो तुम्हारी बेटी स्वाति को गांव में निर्वस्त्र घुमाकर बेइज्जत करेंगे। वो लोग मेरी बेटी का हाथ पकड़कर उसके जबरन उठाकर ले जा रहे थे। दरोगा भी उन लोगों को पूरा साथ दे रहा था।

आजमगढ़ पंचायत सहायक पर मुकदमा दर्ज कराने का आदेश सीडीओ ने सेवा समाप्त कर वेतन वसूली का दिया निर्देश मेडिकल कालेज चक्रपानपुर में वार्ड ब्याय के पद पर भी कर रहा था काम


 आजमगढ़  पंचायत सहायक पर मुकदमा दर्ज कराने का आदेश


सीडीओ ने सेवा समाप्त कर वेतन वसूली का दिया निर्देश
मेडिकल कालेज चक्रपानपुर में वार्ड ब्याय के पद पर भी कर रहा था काम


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज ब्लाक के जलालपुर गांव में तैनात पंचायत सहायक हरिवंश यादव पुत्र हीरावन की सेवा समाप्त कर उससे वेतन वसूली का निर्देश दिया गया है।



 सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला ने हरिवंश पर केस दर्ज कराने का भी आदेश दिया है। सीडीओ ने बताया की हरिवंश यादव जलालपुर गांव में पंचायत सहायक के पद पर और राजकीय मेडिकल कालेज चक्रपानपुर में वार्ड ब्याय के पद पर काम कर रहा था। इस मामले की शिकायत करने पर जांच कराई गयी तो जांच में पुष्टि हुई। जांच रिपोर्ट आने पर हरिवंश की सेवा पंचायत सहायक के पद से समाप्त करते हुए वेतन रिकवरी और आरोपी के खिलाफ जहानागंज थाने में केस दर्ज कराने का निर्देश दिया गया।


 

आजमगढ़ सरायमीर पुलिस मुठभेड़ में 1 गोतस्कर घायल व 03 अन्य गिरफ्तार, 02 अवैध असलहा, कारतूस, 02 बाइक व प्रतिबंधित मांस बरामद


 आजमगढ़ सरायमीर  पुलिस मुठभेड़ में 1 गोतस्कर घायल व  03 अन्य गिरफ्तार, 02 अवैध असलहा, कारतूस, 02 बाइक व प्रतिबंधित मांस बरामद





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के सरायमीर थाना की पुलिस ने मुठभेड़ में चार गो तस्करों को गिरफ्तार किया है। 



इस मुठभेड़ में एक तस्कर को दाहिने पैर में गोली लगी है। पुलिस ने घायल तस्कर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने इनके पास से करीब डेढ़ कुंटल प्रतिबंधित मांस, 02 अवैध असलहा, कारतूस व प्रतिबंधित मांस तथा प्रयुक्त दो बाइक बरामद किया है।



सरायमीर पुलिस टीम सूचना पर ग्राम रामराय का पुरा पहुंची जहां रामराय का पुरा गाँव की तरफ से दो मोटर साइकिल आती हुई दिखाई दी। पुलिस वाले रुकने का इशारा किये कि सामने पुलिस बल को देखकर बाइक सवार पुलिस पार्टी को लक्ष्य बनाकर जान से मारने की नीयत से फायर किये तथा उसी समय पीछे से आ रही मोटर साईकिल सवार लोग अचानक पीछे मुड़कर भागना चाहे कि मोटर साईकिल अनियन्त्रित होकर मौके पर ही लड़खड़ा कर गिर गयी और मोटर साईकिल छोड़कर पुलिस वालों पर लक्ष्य बनाकर लगातार फायर किये। 



जिस पर पुलिस वालों द्वारा आत्मरक्षार्थ अपनी सरकारी पिस्टल से 03 राउण्ड फायर किया गया। एक तस्कर घायल होकर गिर पड़ा। मौके पर मो0 आमिर पुत्र मकसूद अहमद सा0 शेरवा थाना सरायमीर (घायल बदमाश), 


जावेद अख्तर पुत्र शब्बीर अहमद, मो0 अब्दुल्लाह पुत्र मशरुफ अहमद, मशरुफ अहमद पुत्र अब्दुल गनी को पकड़ लिया गया। सभी सरायमीर के शेरवां के रहने वाले हैं। 


आमिर के दाहिने पैर में गोली लगी थी, जिसे उपचार के लिए सदर अस्पताल आजमगढ़ भेजा गया है। गिरफ्तार आरोपितों ने बताया कि सुरही गाँव स्थित तालाब के पास बने अर्ध निर्मित पक्के टीन सेड के कमरे में गाय को काटकर उसके मांस को मो0सा0 से गाँव-गाँव घुमकर बेचते हैं। 



तालाब में नसीम पुत्र राहुल अमीन सा0 सुरही खुर्द थाना सरायमीर मछली पालन व तलाब के किनारे मुर्गी फार्म चलाता है। साथ मिलकर गाय को काटते है तथा मांस बेचकर प्राप्त पैसो को नसीम सहित सभी लोग आपस मे बाट लेते हैं।



( 1 ) मु0अ0सं0 95/2022 धारा 307/24 भादवि व 3/5/8 गोवध नि0 अधि0 थाना सरायमीर आजमगढ़ ।


( 2 ) मु0अ0सं0 96/2022 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट थाना सरायमीर आजमगढ़ ।



( 3 ) मु0अ0सं0 97/2022 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट थाना सरायमीर आजमगढ़ ।


 गिरफ्तार अभियुक्त-

मो0 आमिर पुत्र मकसूद अहमद सा0 शेरवा थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ (घायल बदमाश)


जावेद अख्तर पुत्र शब्बीर अहमद सा0 शेरवा थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़


मो0 अब्दुल्लाह पुत्र मशरुफ अहमद सा0 शेरवा थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़


मशरुफ अहमद पुत्र अब्दुल गनी सा0 शेरवा थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़


वांछित अभियुक्तः-

अभियुक्त नसीम पुत्र राहुल अमीन सा0 सुरही खुर्द थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़



आपराधिक इतिहास- अभि0 आमिर उर्फ आमिल उर्फ नाटे पुत्र मकसूद अहमद उपरोक्त


( 4 ) मु0अ0सं0 402/2013 धारा 3/5/8 गोवध नि0 अधि0 थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 5 ) मु0अ0सं0 95/2022 धारा 307/24 भादवि व 3/5/8 गोवध नि0 अधि0 थाना सरायमीर आजमगढ़ ।


( 6 ) मु0अ0सं0 96/2022 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट थाना सरायमीर आजमगढ़ ।


गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम-


( 7 ) थानाध्यक्ष श्री विवेक कुमार पाण्डेय थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 8 ) उ0नि0 संजय सिंह थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 9 ) हे0का0 विपिन कुमार यादव थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 10 ) का0 अतुल प्रताप सिंह थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 11 ) का0 संदीप यादव थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।

का0 हिमांशु सिंह थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 12 ) का0 अजित सिंह थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 13 ) का0 अनुराग तिवारी थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 14 ) का0 आनन्द मौर्या थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 15 ) का0 राजकुमार थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़।

ग्रेटर नोएडा थाने में भाजपा नेता की गुंडई मुख्यमंत्री के ही आदेश को ताक पर रखते हुए थाने में जमकर हंगामा काटा, वीडियो वायरल


 ग्रेटर नोएडा थाने में भाजपा नेता की गुंडई


मुख्यमंत्री के ही आदेश को ताक पर रखते हुए थाने में जमकर हंगामा काटा, वीडियो वायरल




उत्तर प्रदेश ग्रेटर नोएडा सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ तौर पर अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं को पुलिस कर्मियों पर किसी भी तरह का दबाव ना  बनाने की नसीहत दी लेकिन वह नसीहत गौतम बुध नगर के नेताओं ने नहीं सुनी और अपने मुख्यमंत्री के ही आदेश को ताक पर रखते हुए थाने में जमकर हंगामा काटा। भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष ने बीटा 2 कोतवाली में जमकर हंगामा किया और महिला पुलिस कर्मियों के सामने गाली गलौज भी की। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।



सत्ता में रहकर ही भाजपा के नेता पुलिस पर दबाव बनाते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसा ही एक नजारा ग्रेटर नोएडा में देखने को मिला । जहां बीटा 2 कोतवाली में भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष राज नागर ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर जमकर हंगामा किया।आरोप है कि इस दौरान पुलिस कर्मियों के साथ जमकर बदतमीजी भी की।किसी व्यक्ति द्वारा इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया गया और वीडियो को वायरल कर दिया गया है।




दरअसल दो दिन पहले ही बीटा 2 थाना क्षेत्र में एक ट्रैक्टर और बस की भिड़ंत हुई थी। जिसके बाद ट्रैक्टर चालक और बस ड्राइवर के बीच जमकर मारपीट हुई थी। इसके बाद वहां पर जाम भी लग गया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया था। बताया जा रहा है कि इस दौरान एक भाजपा के नेता को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था। जैसे ही जिलाध्यक्ष को सूचना मिली कि उनके  कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया है। वह आगबबूला होकर कोतवाली पहुंचे और आरोप है कि उन्होंने कोतवाली पर हंगामा शुरू कर दिया और थाना प्रभारी व पुलिस कर्मियों पर उसे छोड़ने का दबाब बनाने लगे।




 बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने महिला पुलिस कर्मियों के सामने ही गाली गलौज भी की ।आरोप यह भी है कि सत्ता की हनक दिखाते हुए वर्दी उतरवाने की बात कह डाली।

पूरे मामले पर भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष राज नागर ने  बातचीत मे बताया की उन्होंने बताया कि उनके मंडल अध्यक्ष को बिना किसी तथ्य के हवालात में बिठा दिया गया।  मैंने कोई हंगामा नही किया है।



पुलिस कर्मियों द्वारा सही व्यवहार नही किया गया।भाजपा के मंडल अध्यक्ष को हवालात में बिठाया गया था। मैं उसी को छुड़ाने गया था।



इन पूरे मामले पर जिले के आला अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं लेकिन उनका कहना है की वीडियो वायरल हुआ है और वीडियो की जांच की जा रही है थाने में सीसीटीवी फुटेज भी लगे हुए हैं वह भी खंगाले जाएंगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।



भाजपा युवामोर्चा के जिला अध्यक्ष का थाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को ट्वीट कर पुलिस से कार्रवाई की बात कही जा रही है।