Saturday 30 March 2024

आजमगढ़ राजकीय मेडिकल कालेज में जच्चा-बच्चा की हुई मौत परिजनों ने किया हंगामा, लगाया लापरवाही का आरोप


 आजमगढ़ राजकीय मेडिकल कालेज में जच्चा-बच्चा की हुई मौत


परिजनों ने किया हंगामा, लगाया लापरवाही का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ चक्रपानपुर स्थित राजकीय मेडिकल कालेज में शनिवार को जच्चा-बच्चा की मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। घटना की जानकारी होने चक्रपानपुर चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिजनों को समझा कर शांत कराया।


 खबर लिखे जाने तक अस्पताल प्रशासन और परिजनों के बीच वार्ता चल रही थी। मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के महुआपार मेंहदीपुर गांव निवासिनी रंजना राजभर (25) पत्नी आशीष को परिजनों ने शुक्रवार की शाम लगभग पांच बजे प्रसव पीड़ा होने पर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। जहां देर रात ऑपरेशन से रंजना ने एक मृत बच्चे को जन्म दिया। ऑपरेशन करके चिकित्सक तो चले गए, लेकिन रंजना को पूरी रात ब्लीडिंग होती रही। ब्लीडिंग अधिक होने के कारण शनिवार की दोपहर को रंजना ने भी दम तोड़ दिया।


 इसकी जानकारी होते ही परिजन आक्रोशित हो गए और अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी होने पर चक्रपानपुर चौकी प्रभारी भी पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद वह परिजनों के साथ अस्पताल प्रशासन से बात करने मे जुटे हुए थे।

आजमगढ़ फूलपुर रेलवे ट्रैक पर मिला युवती का शव, हत्या का आरोप फोन पर काल आई तो घर से निकल गई मृतका


 आजमगढ़ फूलपुर रेलवे ट्रैक पर मिला युवती का शव, हत्या का आरोप



फोन पर काल आई तो घर से निकल गई मृतका



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में हाजीपुर डगरे के समीप शनिवार की सुबह रेलवे ट्रैक पर 18 वर्षीय युवती का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। मृतका के परिवार वालों ने हत्या की आशंका जताई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है। फूलपुर क्षेत्र के पलिया माफी गांव निवासी राजबहादुर यादव की 18 वर्षीय पुत्री हिमांशी शुक्रवार की रात घर पर मौजूद थी। हिमांशी की मां और बहन के अनुसार रात में उसके मोबाइल फोन पर किसी ने काल किया। फोन पर बात करते हुए वह घर से बाहर निकल गई और फिर घर नहीं लौटी। परिवार वाले रात में उसकी तलाश किए लेकिन उसका पता नहीं चला तो सभी घर वापस आ गए।


 शनिवार की सुबह गांव से कुछ दूरी पर स्थित हाजीपुर डगरे के समीप युवती का शव मिलने की जानकारी पाकर परिवार के लोग आशंका वश वहां पहुंचे। शव देखते ही परिजनों में चीख-पुकार मच गई। घटना की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। रेल पटरी पर शव पाए जाने के बाबत पूछे जाने पर रेलवे स्टेशन इंचार्ज हरिश्चंद्र ने बताया सुबह करीब छह बजे उस रास्ते से गुजर रही पैसेंजर ट्रेन के चालक ने रेलवे ट्रैक पर शव होने की सूचना दी। इसकी जानकारी इंचार्ज द्वारा रेलवे पुलिस के साथ ही फूलपुर कोतवाली पुलिस को दी गई। फूलपुर कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका ने हाईस्कूल तक शिक्षा ग्रहण किया था। एक भाई और तीन बहनो में वह दूसरे नम्बर पर थी। हिमांशी की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। फूलपुर कोतवाल शशिचन्द चौधरी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। इसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ कंधरापुर अनैतिक देह व्यापार के आरोप में 6 युवक व 5 युवतियां गिरफ्तार 13 मोबाइल, 4 मोटर साईकिल और 5 पैकेट आपत्तिजनक वस्तु बरामद


 आजमगढ़ कंधरापुर अनैतिक देह व्यापार के आरोप में 6 युवक व 5 युवतियां गिरफ्तार


13 मोबाइल, 4 मोटर साईकिल और 5 पैकेट आपत्तिजनक वस्तु बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के थाना कंधरापुर के प्रभारी निरीक्षक सुदेश कुमार सिंह को 29 मार्च 2024 को मुखबिर से सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के दरौरा कालोनी रास्ते पर स्थित ग्रैन्ड आर.बी. रेस्टोरेन्ट में कुछ दिनों से अनैतिक देह व्यापार का धंधा चलाया जा रहा है। इस सूचना पर क्षेत्राधिकारी नगर गौरव शर्मा पुलिस टीम के साथ दरौरा कालोनी भवरनाथ जाने वाले रास्ते मे स्थित ग्रैन्ड आर.बी. रेस्टोरेन्ट पर पहुँच कर दबिश दिये। पुलिस टीम को अन्दर घुसते ही मौका पाकर रेस्टोरेन्ट से एक युवक मौके से फरार हो गया।


 रेस्टोरेन्ट के केबिन की तलाशी से पांच केबिन अन्दर से बन्द पाये गये जिनकी तलाशी से कुल 4 युवक व 5 युवती आपत्तिजनक अवस्था में मिले जिनके नाम क्रमशः बृजेश चौहान पुत्र राकेश चौहान निवासी चिवटही थाना मुबारकपुर, विकास कुमार पुत्र बृजेश राम निवासी हरवंशपुर थाना सिधारी, अमित सिंह उर्फ गुलशन सिंह पुत्र विनोद सिंह निवासी हरसिंहपुर थाना जीयनपुर, रोहित कुमार पुत्र राजकुमार राम निवासी टहर किशुनदेवपुर थाना कप्तानगंज व 5 युवतियां पहली युवती थाना रानी की सराय, दूसरी युवती थाना सिधारी, तीसरी युवती थाना जीयनपुर, चौथी युवती अहरौला, पांचवी युवती थाना जीयनपुर तथा रेस्टोरेन्ट के होटल मैनेजर सर्वेश यादव पुत्र वंशराज निवासी दुल्लहपार थाना कन्धरापुर और होटल मालिक विशाल सिंह पुत्र स्व0 शमशेर सिंह निवासी देवखरी थाना कन्धरापुर जनपद आजमगढ को समय लगभग 2:55 बजे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस ने इन लोगों के पास से 13 मोबाइल, 6250 रूपये नगद, 4 मोटर साईकिल और 5 पैकेट आपत्तिजनक वस्तु बरामद की गयी।

आजमगढ़ रौनापार पुलिस मुठभेड़ में 2 बदमाशों को लगी गोली, एक फरार मूकबधिर युवती के साथ हुई गैंगरेप में दोनों हैं आरोपी


 आजमगढ़ रौनापार पुलिस मुठभेड़ में 2 बदमाशों को लगी गोली, एक फरार


मूकबधिर युवती के साथ हुई गैंगरेप में दोनों हैं आरोपी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार पुलिस ने मूक-बधिर युवती के साथ हुई दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को शुक्रवार की देर रात क्षेत्र के भैंसाड़ पुल के समीप मुठभेड़ के दौरान धर दबोचा। दोनों पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में दोनों बदमाश जख्मी हो गए। तीसरा आरोपी पुलिस की घेरेबंदी तोड़ फरार हो गया।


 थानाध्यक्ष रौनापार विजय प्रकाश मौर्य ने बताया कि पुलिस टीम के साथ ही खोजौली बाजार के पास चेकिंग कर रहे थे कि मुखवीर खास से सूचना मिली कि मुख बधिर युवती के साथ दुष्कर्म के आरोपी मोटर साइकिल से सवार होकर आ रहे हैं। पुलिस टीम को देखकर मोटरसाइकिल सवार तीनों लोग भागने लगे। भैंसाड पुल के पास दोनों ओर से घिर जाने के बाद आरोपी पुलिस टीम पर फायर करने लगे। 


पुलिस टीम द्वारा फायरिंग में राहुल चौहान पुत्र विनोद चौहान निवासी ग्राम सिरही थाना रौनापार के बाएं पैर के घुटने के नीचे गोली लगी है तथा दूसरा अभियुक्त शिव शंकर चौहान पुत्र स्वर्गीय जयपाल चौहान निवासी ग्राम सिरही थाना रौनापार के दाहिने पैर के घुटने के नीचे गोली लगी है। घायलों को दवा इलाज हेतु सदर अस्पताल आजमगढ़ भेजा गया ।जबकि तीसरा आरोपी शैलेश यादव मौका देखकर फरार हो गया। आरोपियों के पास से देसी तमंचा कारतूस व मोबाइल बरामद हुआ। गिरफ्तार करने वाली टीम में एस0आई0 मधुसूदन चौरसिया, सूरज कुमार चौधरी, अखिलेश पांडेय अवधेश यादव आदि पुलिस कर्मी थे।

देवरिया दर्दनाक हादसा, चाय बनाते समय गैस सिलेंडर फटा, 3 बच्चे और मां की मौत


 देवरिया दर्दनाक हादसा, चाय बनाते समय गैस सिलेंडर फटा, 3 बच्चे और मां की मौत




उत्तर प्रदेश के देवरिया के बरहज तहसील इलाके के भलुअनी स्थित डुमरी गांव में शनिवार की सुबह करीब पांच बजे चाय बनाने के दौरान गैस सिलेंडर भभक गया। जिससे सिलेंडर फट गया। चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।


 डुमरी गांव निवासी शिवशंकर गुप्त पावरोटी बेचते हैं। सुबह वह दुकान पर जाने के लिए तैयार हो रहे थे। उनकी पत्नी आरती देवी चाय बनाने लगी। इसी बीच गैस सिलेंडर भभकने लगा। सिलेंडर भभक कर फट गया। जिसकी चपेट में आने से शिवशंकर गुप्त की पत्नी आरती देवी (42), पुत्री आंचल (14), सृष्टि (11), पुत्र कुंदन (12) की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर इंस्पेक्टर अर्चना सिंह मय फोर्स मौके पर पहुंच गईं। डीएम अखंड प्रताप सिंह, एसपी डॉ.संकल्प शर्मा, एडीशनल एसपी डॉ.भीम कुमार गौतम, एसडीएम दिशा श्रीवास्तव, सीओ आदित्य कुमार गौतम आदि ने मौके का जायजा लिया। फारेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई। इतने बड़े हादसे की जानकारी होने पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।