Friday 23 September 2022

आजमगढ़ राष्ट्रीय वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ ने नई मान्यता नियमावली का किया विरोध, एडीएम प्रशासन को सौंपा ज्ञापन


 आजमगढ़ राष्ट्रीय वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ ने नई मान्यता नियमावली का किया विरोध, एडीएम प्रशासन को सौंपा ज्ञापन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ राष्ट्रीय वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ आजमगढ ने शुक्रवार को प्रस्तावित नई मान्यता नियमावली के विरोध में विद्यालय बन्द कर के विरोध जताते हुए जिला अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया जिसमें पुरानी नियमावली को लागू व नई नियमावली को समाप्त करने का आग्रह किया। 


ज्ञापन देने की अध्यक्षता चन्द्रशेखर सिंह ने किया और कहा कि यदि नई मान्यता नियमावली लागू होती है तो विद्यालय पूर्ण रूप से पूजी पतियों के हाथ में चली जायेगी और गरीब न तो पढ़ पाएंगे और न ही पढ़ा पाएंगे। जबकि शिक्षा सबका अधिकार है इसलिए नई मान्यता नियमावली को समाप्त कर पुरानी नियमावली को लागू किया जाय। धरने में राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरिजेश यादव ,चन्द्रशेखर प्रजापति , मिथिलेश यादव , सरंगधारी यादव , अवनीश राय, रूदल यादव, राकेश श्रीवास्तव, सच्चिदानंद सिंह समेत अनेक प्रबंधक मौजूद रहे।



आजमगढ़ से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ सरायमीर थाना प्रभारी के रवैए को देखते हुए क्षेत्र के समस्त पत्रकारों मे रोष व्याप्त सरायमीर पत्रकार कार्यालय पर बैठक कर लिया बड़ा निर्णय


 आजमगढ़ सरायमीर थाना प्रभारी के रवैए को देखते हुए क्षेत्र के समस्त पत्रकारों मे रोष व्याप्त 


सरायमीर पत्रकार कार्यालय पर बैठक कर लिया बड़ा निर्णय



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर आज शुक्रवार को सरायमीर थाना प्रभारी के रवैए को देखते हुए क्षेत्र के समस्त पत्रकारों की अबुल बशर आज़मी पत्रकार की अध्यक्षता में सरायमीर पत्रकार कार्यालय पर शाम 4 बजे बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में सभी क्षेत्रीय प्रिन्ट मीडिया व इलेक्ट्रानिक मीडिया के संवाददाता उपस्थित रहे।


 जिसमें नए थाना प्रभारी विवेक पाण्डेय द्वारा ना ही पत्रकारों से अभी तक प्रेसवार्ता की गयी और ना ही थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक मे पत्रकारो को बुलाया गया। इस पर सभी पत्रकारों ने घोर निन्दा करते हुए रोष व्याप्त किया। जब कि पूर्व में यह परम्परा रही की जब भी कोई नए थाना प्रभारी आते थे वह पत्रकारों की बैठक करते थे। इस बात को लेकर सभी पत्रकारों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि जब तक थाना प्रभारी द्वारा बैठक नहीं बुलाई जाती तब तक थाने की कोई भी प्रेस विज्ञप्ति को खबर में और इलेक्ट्रानिक मीडिया पर नही चलाया जाएगा।


 इस मौके पर वसी सिद्धीकी, अभय चन्द गुप्ता, नीरज प्रजापति, मोहम्मद यासिर, अनिल, जनार्दन चौहान, दिनेश, शेख उमर आज़मी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद सादिक, मोहम्मद हमजा संवाददाता उपस्थित रहे।


यह भी सर्वसम्मत से निर्णय लिया गया की पहले क्षेत्राधिकारी फूलपुर को सभी पत्रकार ज्ञापन देंगे अगर कोई कार्यवाही नही हुई तो जिले के आला अफसरों को ज्ञापन दिया जाऐगा।

आजमगढ़ बिलरियागंज शेयर मार्केट के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने वाला एक वांछित गिरफ्तार


 आजमगढ़ बिलरियागंज शेयर मार्केट के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने वाला एक वांछित गिरफ्तार

 


आजमगढ़ शेयर मार्केट के नाम पर लोगों से लाखों की धोखाधड़ी करने वाले एक वांछित अभियुक्त को बिलरियागंज पुलिस ने थाना क्षेत्र के नसीरपुर चौराहा से गिरफ्तार करने का दावा किया है।



बता दें कि 16 सितम्बर को बिलरियागंज थाने में मो0 शारिफ पुत्र मो0 हम्माद साकिन छिछोरी ने एक शिकायती पत्र सौंपते हुए आरोप लगाया था कि सैयद मोहम्मद आकिब पुत्र सिब्गतुल्लाह निवासी छीहीं सहित 12 नामजद व 3 अज्ञात पर आरोप लगाया था कि शेयर मार्केट में पैसा दोगुना करने के नाम पर इन लोगों द्वारा उससे 70 लाख रूपये की धोखाधड़ी की गई थी। उसने यह पैसे रिश्तेदारों व मित्रों से लेकर इकट्ठा कर उसे दिया था। पुलिस द्वारा मामले में रिपोर्ट दर्ज करते हुए कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई।


मुखबिर द्वारा आज उपनिरीक्षक मिथलेश कुमार को सूचना मिली कि अभियुक्त सैयद मोहम्मद आकिब अपनी गाड़ी से बिलरियागंज बाईपास होते हुए आजमगढ़ की तरफ जा रहा है। पुलिस ने नसीरपुर चौराहे पर घेराबंदी कर अभियुक्त सैयद मोहम्मद आकिब को सुबह करीब 9 बजे गिरफ्तार कर लिया गया।

फागू चौहान की तबीयत बिगड़ी, पटना से दिल्ली रेफर


 फागू चौहान की तबीयत बिगड़ी, पटना से दिल्ली रेफर



पटना बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। उन्हें गुरुवार देर रात पटना स्थित आईजीआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस के जरिए पटना से दिल्ली ले जाया जा रहा है। दिल्ली के एम्स में उनका इलाज हो सकता है।


फागू चौहान साल 2019 से बिहार के राज्यपाल हैं। 74 साल के चौहान मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। उनका जन्म 1948 में यूपी के आजमगढ़ में हुआ था। यूपी के 17वें विधानसभा चुनाव में वह सबसे ज्यादा मतों से जीतने वाले विधायक थे। घोसी विधान सभा  सीट से वे रिकॉर्ड 6 बार विधायक रहे। फागू चौहान बीजेपी के अलावा बसपा, लोक दल समेत अन्य पार्टियों में रह चुके हैं। 


वे पहली बार 1985 में विधायक बने थे। 1991 में उन्होंने जनता दल से चुनाव लड़ा और जीते। इसके बाद 1996, 2002 और 2007 में भी में भी विधायक बने। 2017 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के टिकट पर जीत दर्ज की थी। 2019 में उन्हें बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया गया।

मैनपुरी 50 हजार का इनामी दीवान मुठभेड़ में घायल कुछ इस तरह कंधे पर टांग कर अस्‍पताल ले गई पुलिस


 मैनपुरी 50 हजार का इनामी दीवान मुठभेड़ में घायल



कुछ इस तरह कंधे पर टांग कर अस्‍पताल ले गई पुलिस



उत्तर प्रदेश  के मैनपुरी के अंजनी गांव के पास हाईवे पर 50 हजार रू के इनामी बदमाश दीवान सिंह उर्फ पुनीत यादव से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। पुलिस को देखते ही दीवान कच्चे रास्‍ते से होते हुए खेतों की तरफ भागने लगा लेकिन पुलिस ने उसकी घेराबंदी कर ली। जवाबी फायरिंग के दौरान एक गोली बदमाश की टांग में लगी और वह गिर पड़ा। इसके बाद पुलिस ने घायल दीवान को कंधे पर उठाया और जिला अस्पताल ले जाकर इलाज के लिए भर्ती करा दिया।



बताया गया की बरनाहल थाना क्षेत्र के भदोलपुर गांव के दीवान सिंह उर्फ पुनीत यादव के खिलाफ नोएडा, फिरोजाबाद और मैनपुरी सहित कई जिलों के पुलिस थानों में हत्‍या और लूट सहित संगीन धाराओं में केस दर्ज हैं। मैनपुरी में दर्ज चार मुकदमों में वह लंबे समय से वांछित चल रहा था। शुक्रवार को तड़के मुखबिर से सूचना मिली कि दीवान बिछवां थाना क्षेत्र में है। सूचना पर विछवां थाना प्रभारी अमित कुमार और सर्विलांस सेल की टीम ने मैनपुरी कुरावली हाईवे पर ग्राम अंजनी के निकट उसे घेर लिया।


पुलिस को देखते ही बाइक सवार दीवान भागने लगा। पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की तो उसने तमंचे से फायरिंग कर दी जिससे पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो एक गोली उसकी टांग में लगी और वह गिर पड़ा। गोली लगने से घायल बदमाश को पुलिस जिला अस्पताल ले गई। बदमाश के कब्जे से एक बाइक तमंचा और कारतूस बरामद किए गए।

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी कमलेश कुमार दीक्षित, भोगांव सीओ विजयपाल सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी शातिर अपराधी है। आईजी आगरा नचिकेता झा ने उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रू का इनाम घोषित किया था। मैनपुरी के चार मुकदमों में पुलिस को उसकी तलाश थी।


बताया गया है कि अपराधी दीवान का पूरे जिले में खौफ है। यह शातिर लुटेरा और डकैत के रूप में चर्चित हो गया है। नोएडा में उसने हत्या कर डकैती डाली थी। फिरोजाबाद में तीन लूट की घटनाओं में वह वांछित चल रहा है। इसके खिलाफ डेढ़ दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमा प्रदेश के विभिन्न थाना क्षेत्रों में दर्ज है। उसकी गिरफ्तारी पर पुलिस ने राहत की सांस ली है।