Monday 6 November 2023

आजमगढ़ कई थाना प्रभारियों की कुर्सी छिनी 2 दरोगाओं को एक से दूसरे थाने में भेजा


 आजमगढ़ कई थाना प्रभारियों की कुर्सी छिनी



2 दरोगाओं को एक से दूसरे थाने में भेजा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने तीन इंस्पेक्टरों समेत पांच लोगों को जहां नया थानेदार बनाया है वहीं, छः प्रभारी इंस्पेक्टरों को थाने से हटाकर लाइन भेज दिया। जबकि दो दरोगाओं को एक से दूसरे थाने में भेजा गया है। 


एसपी ने गैर जिले से स्थानांतरित होकर आए इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार गुप्त को पुलिस लाइन से प्रभारी थाना महाराजगंज, इंस्पेक्टर निहाल नंदन को पुलिस लाइन से प्रभारी कोतवाली फूलपुर, इंस्पेक्टर राजीव मिश्रा को पुलिस लाइन से कोतवाली प्रभारी देवगांव, एसपी के पीआरओ रहे सब इंस्पेक्टर केके पाठक को थानाध्यक्ष बरदह, महराजगंज थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर संजय सिंह को थाना प्रभारी मेंहनगर, सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह को थाना मेंहनगर से वरिष्ठ सब इंस्पेक्टर थाना जहानागंज, सब इंस्पेक्टर विनय कुमार सिंह को थाना बरदह से थाना गंभीरपुर में तैनात किया है।


 इसी क्रम में एसपी ने गैर जनपद के लिए स्थानांतरित मेंहनगर के प्रभारी इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह, देवगांव के प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह, गंभीरपुर थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह, फूलपुर कोतवाली के प्रभारी इंस्पेक्टर गजानंद चौबे को कार्यमुक्त कर दिया है। जहानागंज के प्रभारी इंस्पेक्टर दिलीप कुमार सिंह व पवई थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह को पुलिस लाइन में तैनाती दी गई है।

गोरखपुर नाली में बहते खून ने बयां किया जघन्य हत्या की दास्तां लोगों को नहीं हो रहा यकीन


 गोरखपुर नाली में बहते खून ने बयां किया जघन्य हत्या की दास्तां



लोगों को नहीं हो रहा यकीन



उत्तर प्रदेश गोरखपुर घर में तलाकशुदा पत्नी पूनम (40) की हत्या और बचाव में आईं दो बेटियों पर हमले की घटना को देखकर ऐसा लगता है कि किसी पेशेवर अपराधी ने वारदात की हो। पति ने साक्ष्य मिटाने के लिए बड़ी ही सावधानी से फर्श पर बह रहे खून को धुल डाला था। नालियों में बह रहे खून को देख अंदाजा लगाया जा सकता था कि कितनी बेरहमी के साथ उसने पूनम की हत्या की गई होगी।


जानकारी के मुताबिक, रामगढ़ताल इलाके में कटिया बंधे के पास रहने वाला उमेश साहनी नगर निगम में कर्मचारी है। पहली पत्नी पूनम से उसका तलाक हो चुका था। पत्नी को दोनों बेटियों तनुजा साहनी (19) व अनामिका साहनी (20) व बेटे राज (10) के साथ घर से निकाल दिया था। उमेश पहले से शादीशुदा था। उसने प्रिया यादव से प्रेम विवाह किया था और मकान में उसी के साथ रहने लगा था। घटना के समय प्रिया मायके गई थी। आसपास के रहने वाले जिन लोगों ने भी खबर सुनी उसके कदम उमेश के घर की तरफ बढ़ गए थे। गुलरिहा इलाके के हरसेवकपुर निवासी पूनम के मायके वालों को जब घटना की सूचना मिली तो पहले उन्हें विश्वास नहीं हुआ। फिर घटना स्थल के लिए निकल पड़े थे। मौके पर मिनटों में ही वहां भीड़ जुट चुकी थी। उमेश की हरकत से सभी हतप्रभ थे। कुछ ही देर में पुलिस अमला भी घटनास्थल पर पहुंच गया था।


2010 में परिवार न्यायालय में पति-पत्नी का विवाद चल रहा था। इस पर कोर्ट ने पति को घर में रहने के लिए जगह देने के अलावा सात हजार रुपये प्रतिमाह खर्च देने का आदेश दिया था। लेकिन, पति ने पूनम को घर से निकाल दिया था। वह अपने मायके गुलरिहा इलाके के हरसेवकपुर में रहती थी। उमेश शादीशुदा था, लेकिन इसी दौरान उसका प्रेम संबंध प्रिया यादव नाम की एक युवती से हो गया। प्रिया के संपर्क में आने के बाद घर में विवाद होने लगा। इसके बाद उमेश ने पहली पत्नी पूनम को तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया। फिर उसने प्रिया यादव से साथ शादी कर ली और मकान में उसी के साथ रहने लगा था। एएसपी मानुष पारीक ने कहा कि कोर्ट के आदेश पर पत्नी खुद ही बच्चों के साथ घर में घुस गई थी। पति आया तो उसका विवाद हो गया। पति ने पत्नी व बेटियों पर हमला कर दिया, जिससे पत्नी की मौत हो गई। दोनों बेटियां घायल हो गईं। दोनों को भर्ती कराया गया है। आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आजमगढ़ 4 थाना प्रभारियों का गैर जनपद के लिए हुआ स्थानांतरण एसपी ने तत्काल प्रभाव से जिले से किया कार्यमुक्त


 आजमगढ़ 4 थाना प्रभारियों का गैर जनपद के लिए हुआ स्थानांतरण


एसपी ने तत्काल प्रभाव से जिले से किया कार्यमुक्त



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के अलग-अलग थानों में तैनात चार प्रभारी इंस्पेक्टरों का गैर जनपद के लिए स्थानांतरण हो गया है। चारों को एसपी ने रविवार को तत्काल प्रभाव से जिले से कार्यमुक्त कर दिया।


परिक्षेत्र आजमगढ़ के पुलिस महानिरीक्षक अखिलेश कुमार ने लोकसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्य में एक जनपद में अपना कार्यकाल पूर्ण करने वाले मेंहनगर थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह, देवगांव कोतवाली के प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह को जनपद मऊ के लिए एवं गंभीरपुर थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह व फूलपुर कोतवाली के प्रभारी इंस्पेक्टर गजानंद चौबे को बलिया जनपद के लिए बीते माह स्थानांतरित कर दिया था। आईजी के स्थानांतरण के बाद चारों प्रभारी थानाध्यक्ष के पद पर अभी तक कार्यरत थे। एसपी अनुराग आर्य ने रविवार को गैर जिले के लिए स्थानांतरित किए गए चारों थाना प्रभारियों को जिले से कार्यमुक्त कर दिया।