Thursday 25 January 2024

आजमगढ़ हत्या के मामले में 2 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा हत्या के बाद जिला अस्पताल के पीछे बॉक्स में भरकर फेंकी थी लाश


 आजमगढ़ हत्या के मामले में 2 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा


हत्या के बाद जिला अस्पताल के पीछे बॉक्स में भरकर फेंकी थी लाश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हत्या के मुकदमे में सुनवाई पूरी करने के बाद अदालत ने दो आरोपियों को आजीवन कारावास तथा प्रत्येक को पांच पांच हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई। यह फैसला जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजीव शुक्ला ने गुरुवार को सुनाया।


अभियोजन कहानी के अनुसार जिला अस्पताल के कर्मचारी अशफाक ने 16 अगस्त 2014 को शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अशफाक ने जिला अस्पताल के पीछे की तरफ एक बॉक्स देख कर स्थानीय पुलिस चौकी को सूचना दी थी। बक्से को जब खोला गया तब उसमें एक नवयुवक की लाश बरामद हुई। विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला कि यह बॉक्स कोट मोहल्ले की सबीना उर्फ मुन्नी पत्नी गुलजार का है। 


पुलिस विवेचना शुरू की तब यह जानकारी हुई कि सबीना को उसके पति गुलजार ने घर से निकाल दिया था। इसी का बदला लेने के लिए सबीना ने गुलजार के भाई सोनू की हत्या कर दी। इस हत्या में सबीना का साथ आरिफ उर्फ गामरी पुत्र नियाज़ निवासी अर्दली बाजार वाराणसी ने दिया था। पुलिस ने सबीना तथा आरिफ को गिरफ्तार के चार्जशीट दाखिल की। अभियोजन पक्ष की तरफ से जिला शासकीय अधिवक्ता प्रियदर्शी पियूष त्रिपाठी सहायक शासकीय अधिवक्ता शिवाश्रय राय तथा आनंद सिंह ने वादी मुकदमा समेत कुल 12 गवाहों को न्यायालय में परीक्षित कराया। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने आरोपी सबीना उर्फ मुन्नी तथा आरिफ को आजीवन कारावास तथा प्रत्येक को पांच पांच हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई।

आजमगढ़ दीदारगंज गद्दोपुर जगत इंटर कॉलेज का वार्षिकोत्सव धूमधाम से सम्पन्न।


 आजमगढ़ दीदारगंज गद्दोपुर जगत इंटर कॉलेज का वार्षिकोत्सव धूमधाम से सम्पन्न।



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के दीदारगंज थाना क्षेत्र में  वृहस्पतिवार को गद्दोपुर स्थित जगत इंटर कॉलेज का वार्षिकोत्सव बड़े ही धूमधाम से हर्षोल्लास पूर्ण वातावरण में मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती जी के समक्ष दीप प्रज्वलन कर एवं  स्व0 जगत भूषण विश्वकर्मा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया गया। इस अवसर पर कालेज के छात्र - छात्रा॓ओं द्वारा एक से बढ़कर एक मनोहारी  सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गये।


 हिंदुस्तान हमारा है, धनी के कमर डोले(एकांकी), अनपढ़ता एक अभिषाप है, शहीद की मां, कौव्वाली  , मेरा रंग दे बसंती चोला, आदि मनमोहक प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर दिया।कार्य क्रम में प्रतिभाग करने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में आये हुए अतिथियों में विधायक कमलाकांत राजभर , पूर्व विधायक  श्याम बहादुर सिंह यादव,  पूर्व सांसद दरोगा प्रसाद सरोज तथा कालेज के संस्थापक पूर्व मत्री रामआसरे विश्वकर्मा ने पत्रकारों को फूलमालाओं अंगवस्त्रम, एवं स्मॄति चिंह भेंटकर सम्मानित किया। कार्य क्रम में आए हुए सभी आगंतुकों का प्रबंधक आयुष विश्वकर्मा नें आभार ब्यक्त किया।


 इस अवसर पर प्रधानाचार्य  हरिलाल आर्य, अध्यक्ष  विश्वकर्मा, राज बहादुर विश्वकर्मा, कोषाध्यक्ष रामाश्रय विश्वकर्मा, अमर नाथ विश्व कर्मा, चंद्रिका त्यागी, अमरेज यादव, खुर्शीद, आदि लोग उपस्थित थे।



आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

कानपुर देहात दबंगों ने पुलिस चौकी में घुसकर दरोगा और सिपाहियों को पीटा एक मामले में तीव्रता से कार्रवाई न करने का आरोप


 कानपुर देहात दबंगों ने पुलिस चौकी में घुसकर दरोगा और सिपाहियों को पीटा


एक मामले में तीव्रता से कार्रवाई न करने का आरोप



उत्तर प्रदेश कानपुर देहात, महाराजगंज में दारोगा की पिटाई के बीच दबंगों ने कानपुर देहात में भी दारोगा को पीटा है। मंगलवार रात एक मामले में तीव्रता से कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए कंचौसी चौकी इंचार्ज के साथ ही बचाव में आए सिपाहियों को भी पीटा। दरोगा की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस दबंगों की तलाश कर रही है।


 उधर, दिनांक 24/01/2024 को महाराजगंज जिले में वकीलों ने दारोगा को दौड़ा दौड़ा कर पीटा है। एसपी दफ्तर के बाहर ही चौकी इंचार्ज कलेक्ट्रेट को पीटा गया। मौके पर पहुंचे सिपाहियों ने किसी तरह दारोगा को बचाया। यहां आरोप है कि एक वकील के खिलाफ दारोगा ने जमीन विवाद में मुकदमा लिखा था। इसी की बातचीत के दौरान दुर्व्यहार किया। इसके बाद एसपी से शिकायत करने पहुंचे वकीलों ने बाहर निकलने पर दारोगा को पीट दिया। घटना के बाबत एसपी महराजगंज ने बताया की कुछ अधिवक्ताओं द्वारा कलेक्ट्रेट चौकी इंचार्ज के ऊपर हमला एवं दुर्व्यवहार की घटना के संबंध में सम्यक धाराओं में आरोपियों के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जा रही है।



वहीं कानपुर देहात में मंगलपुर थाना क्षेत्र के कंचौसी चौकी इंचार्ज धीरेंद्र कुमार को मंगलवार रात नहर पुल कंचौसी निवासी सुधीर उर्फ लल्ला ने सूचना दी कि उनके घर एक शराबी लेटा है। चौकी इंचार्ज ने सिपाही अरुण कुमार व खजान सिंह को मौके पर भेजा। दोनों ने शराबी की पहचान कर उसके गांव मधवापुर के प्रधान को सूचना दी। इसके बाद पुलिस वापस चौकी आ गई। आरोप है कि कुछ देर बाद सुधीर उर्फ लल्ला व नरेंद्र उर्फ बउवा स्कूटी से चौकी पहुंचे व सूचना पर तीव्रता से कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए चौकी इंचार्ज के साथ गाली गलौज करने लगे।


चौकी इंचार्ज के गाली देने से मना करने पर दोनों ने उनके साथ मारपीट की। बचाव करने आए अन्य पुलिस कर्मियों को भी मारा पीटा। आरोप है कि दोनों ने बिकरू कांड जैसी घटना दोहराने की धमकी भी दी। पुलिस की वर्दी उतरवाने व अशोभनीय भाषा का प्रयोग किया। चौकी इंचार्ज के मंगलपुर थाने में सूचना देने पर दोनों स्कूटी छोड़कर भाग निकले। चौकी इंचार्ज की तहरीर पर पुलिस ने सुधीर उर्फ लल्ला व नरेंद्र उर्फ बउवा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।