Thursday 19 October 2023

कौशांबी एसपी पर छेड़खानी का आरोप लगाने वाली महिला पर लगा गैंगस्टर लूटपाट का आरोप


 कौशांबी एसपी पर छेड़खानी का आरोप लगाने वाली महिला पर लगा गैंगस्टर



लूटपाट का आरोप



कौशाम्बी के पुलिस अधीक्षक पर छेड़खानी का आरोप लगाने वाली महिला पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। महिला और उसके भाई समेत तीन लोगों को गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस का आरोप है कि महिला गैंग बनाकर लोगों से लूटपाट करती थी। गिरोह बनाकर लूटपाट करने के आरोप में करारी पुलिस ने पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव पर छेड़खानी का आरोप लगाने वाली महिला और उसके भाई समेत तीन लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है। 


एसपी के आवास पर काम करने वाली महिला ने 19 जून को एसपी पर छेड़खानी का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी। इसके बाद 20 जून को पुलिस की ओर से आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में वह अपने बयान से मुकर गई थी। करारी के थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने 18 अक्तूबर 2023 को तीनों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया था।

आजमगढ़ जिलाधिकारी ने अवंतिकापुरी मंदिर का किया निरीक्षण मंदिर परिसर के चारो तरफ विशेष रूप से साफ-सफाई कराने का दिया निर्देश केबीसी में एक करोड़ जीतने वाले जसलीन चौहान को किया गया सम्मानित


 

आजमगढ़ जिलाधिकारी ने अवंतिकापुरी मंदिर का किया निरीक्षण



मंदिर परिसर के चारो तरफ विशेष रूप से साफ-सफाई कराने का दिया निर्देश


केबीसी में एक करोड़ जीतने वाले जसलीन चौहान को किया गया सम्मानित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने आज अपने जनपद भ्रमण कार्यक्रम के अन्तर्गत तहसील निजामाबाद के ब्लाक रानी की सराय में स्थित प्राचीन अवंतिकापुरी (आंवक) मंदिर का निरीक्षण किया गया।


जिलाधिकारी ने मंदिर परिसर के चारो तरफ विशेष रूप से साफ-सफाई कराने के निर्देश दिये। उन्होने प्राचीन तालाब के घाटों एवं तालाब में घास एवं जलकुम्भी साफ कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने ग्रामीण एवं मंदिर कमेटी के द्वारा मांग किये जाने पर तालाब की खुदायी कर गहराई बढ़ाने का आश्वासन दिया। उन्होने मौके पर उपस्थित खण्ड विकास अधिकारी को तालाब को मनरेगा के अन्तर्गत गहराई एवं सौन्दर्यीकरण करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया। ग्रामीणों ने तालाब के चारो तरफ किये गये अतिक्रमण को हटाने एवं बाउण्ड्रीवाल बनाने के लिए भी जिलाधिकारी से अनुरोध किया। जिलाधिकारी ने कहा कि इस पर कार्यवाही की जायेगी।


उप जिलाधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि वर्तमान में तालाब का क्षेत्रफल 47 बीघा है। जिलाधिकारी ने मौके पर तालाब की जमीन का नक्शे में मुआयना किया तथा कहा कि 1359 फसली में कितना दर्ज किया गया है। जिलाधिकारी ने रामलीला मैदान के लिए ग्राम सभा से प्रस्ताव करने का निर्देश दिया। उन्होने इसके सम्बन्ध में मुख्य राजस्व अधिकारी को भी अवगत कराने के निर्देश दिये।


 जिलाधिकारी के पहुंचने पर सर्वप्रथम खण्ड विकास अधिकारी एवं ग्राम प्रधान जाहिद खान ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत एवं माल्यार्पण कर सम्मान किया। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर केबीसी में एक करोड़ जीतने वाले जसलीन चौहान को भी सम्मानित किया एवं शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम से पूर्व जिलाधिकारी ने मंदिर में विधिवत पूजा एवं दर्शन किया। इस अवसर पर एसडीएम निजामाबाद, खण्ड विकास अधिकारी, ब्लाक प्रमुख, ग्राम प्रधान एवं आमजन उपस्थित रहे।

आजमगढ़ जीयनपुर बोलेरो-आटो में भीषण टक्कर, एक की मौत, 2 की हालत गंभीर केशवपुर जंगल के पास बीती रात हुई दुर्घटना


 आजमगढ़ जीयनपुर बोलेरो-आटो में भीषण टक्कर, एक की मौत, 2 की हालत गंभीर


केशवपुर जंगल के पास बीती रात हुई दुर्घटना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के आजमगढ़ गोरखपुर मुख्य मार्ग पर देर शाम बोलेरो ऑटो चालक में आमने-सामने भिड़ंत हो गई। इस दुर्घटना में ऑटो चालक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बोलेरो में सवार दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। मौके पर पहुंची जीयनपुर पुलिस ने बोलेरो ऑटो को कब्जे में ले लिया है। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम करीब 8 बजे जीयनपुर से सवारी छोड़कर ऑटो चालक जितेंद्र यादव निवासी लाडो अपने घर जा रहा था कि आजमगढ़ की तरफ से सामने से सेवानिवृत अध्यापक अशोक राय पुत्र बच्चा राय अपनी पत्नी को आजमगढ़ में इलाज के लिए भर्ती कराकर वापस आते समय केशवपुर जंगल के पास ऑटो व बोलेरो में आमने-सामने भिड़ंत हो गई। जिससे बोलेरो सड़क के किनारे खाई में पलट गई।


 वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने ऑटो चालक व बोलेरो सवार दो को आनन-फानन में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वही खाई से बोलेरो को निकाल कर पुलिस ने अपने कब्जे में लिया। इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में जितेंद्र यादव की मौत हो गई। वहीं सूचना पर उसके परिवार में कोहराम मच गया। मृतक के पास एक पुत्री है। बोलेरो चालक सोनू राय व सेवानिवृत अध्यापक अशोक राय निवासीगण उसरी जनपद मऊ की हालत गंभीर बनी हुई है। इस दौरान आजमगढ़ गोरखपुर मुख्य मार्ग पर जीयनपुर कोतवाल विवेक पांडेय क्षेत्राधिकारी महेंद्र शुक्ला सहित दर्जनों की संख्या में पुलिस बल के जवानों ने आवागमन शुरू कराया।

दीपावली का तोहफा, उत्तर प्रदेश के 1.54 करोड़ लोगों को भेजे जाएंगे रुपये इन लाभार्थियों को मिलेगा सरकार की इस योजना का लाभ


 दीपावली का तोहफा, उत्तर प्रदेश  के 1.54 करोड़ लोगों को भेजे जाएंगे रुपये


इन लाभार्थियों को मिलेगा सरकार की इस योजना का लाभ



उत्तर प्रदेश लखनऊ उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को दीवाली पर मुफ्त सिलिंडर के लिए शीघ्र ही कैबिनेट प्रस्ताव लाया जाएगा। इस योजना के तहत राज्य सरकार हर लाभार्थी के खाते में 660 रुपये भेजेगी, जबकि 300 रुपये केंद्र सरकार से बतौर सब्सिडी मिलता है। प्रदेश में वर्तमान में उज्ज्वला योजना के 1.75 करोड़ लाभार्थी हैं। इनमें से 1.54 करोड़ लाभार्थियों के खाते आधार प्रमाणित हैं, जिनमें केंद्र सरकार की ओर से मिलने वाली सब्सिडी पहले से ही जा रही है। पहले चरण में आधार प्रमाणित खातों में ही योजना की राशि भेजी जाएगी।


 शेष लाभार्थियों के बैंक खाते आधार से जैसे-जैसे जुड़ते जाएंगे, वैसे-वैसे उन्हें भी योजना का लाभ मिलता जाएगा। सभी लाभार्थियों को एक बार लाभ देने पर राज्य सरकार के खजाने पर करीब 1200 करोड़ रुपये का व्यय भार आएगा।