Wednesday 20 July 2022

आजमगढ़ छात्राओं के साथ ठगी करने वाली 2 सगी बहनें गिरफ्तार


 आजमगढ़ छात्राओं के साथ ठगी करने वाली 2 सगी बहनें गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस ने फर्जी कंपनी बनाकर छात्राओं के साथ ठगी करने वाली दो सगी बहनों को गिरफ्तार किया है शहर के गुरु टोला मोहल्ला निवासी ममता पत्नी वीरेंद्र ने कंप्यूटर का प्रशिक्षण दिलाने के नाम पर उनकी पुत्री समेत कई छात्राओं के साथ ठगी करने वाली दो युवतियों के खिलाफ शहर कोतवाली में तहरीर दी थी। 



पीड़ित पक्ष का आरोप है कि उक्त दोनों युवतियां शिक्षा ग्रहण करने वाली लड़कियों को कंप्यूटर का प्रशिक्षण दिलाने के नाम पर हजारों रुपए की चूना लगा चुकी थीं। उनके द्वारा संस्था के नाम से जारी फर्जी रसीद व प्रमाण पत्र उनके द्वारा ठगी का शिकार होने वाली लड़कियों को दिया जा रहा था। इस मामले में पुलिस ने दोनों युवतियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर बुधवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया।



 पकड़ी गई दोनों आरोपियों में पूजा एवं मुस्कान कन्नौजिया सगी बहनें बताई गई हैं। दोनों गोंडा जनपद के तुलसीपुर थाना अंतर्गत भगवानपुर ग्राम निवासी राधेश्याम कनौजिया की पुत्री बताई गई हैं।

आजमगढ़ मुख्तार व अखंड गैंग के पांच सदस्यों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई


 आजमगढ़ मुख्तार व अखंड गैंग के पांच सदस्यों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के निर्देश एवं जिला प्रशासन की अनुमति मिलने पर जनपद की पुलिस ने बुधवार को मुख्तार अंसारी एवं अखंड सिंह गैंग के 5 सदस्यों के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की है।



उत्तर प्रदेश गुंडा निवारण अधिनियम के तहत की गई कार्रवाई में पाबंद किए गए अपराधियों में प्रदेश स्तर पर चिन्हित किए गए माफियाओं में शामिल तरवां थाना क्षेत्र के रहने वाले अखंड प्रताप सिंह के तीन सहयोगियों में मेंहनगर थाना क्षेत्र के टोडरपुर ग्राम निवासी चंदन सिंह उर्फ मनीष सिंह उर्फ जोजो पुत्र शिवकुमार सिंह, सुनील सिंह पुत्र वशिष्ठ सिंह तथा अमित सिंह पुत्र फुलाने उर्फ भुलाने सिंह शामिल बताए गए हैं। 



वहीं मुख्तार अंसारी गिरोह के दो सदस्यों में मेंहनगर थाना क्षेत्र के वीरपुर ग्राम निवासी सोहन पासी पुत्र प्रसिद्धि पासी तथा मानपुर ग्राम निवासी नवीन सिंह उर्फ सिद्धार्थ पुत्र शिवकुमार सिंह को गुंडा एक्ट के तहत पाबंद किया गया है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर पिस्टल से फायरिंग कर रहे हिस्ट्रीशीटर की वीडियो वायरल

आजमगढ़ गम्भीरपुर पिस्टल से फायरिंग कर रहे हिस्ट्रीशीटर की वीडियो वायरल



आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले एक हिस्ट्रीशीटर द्वारा पिस्टल से हवा में गोलियां दागते हुए बनाई गई वीडियो  सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस वायरल वीडियो की जांच पड़ताल में जुट गई है।



बताते हैं कि वायरल वीडियो में पिस्टल से हवा में फायरिंग कर रहे व्यक्ति की पहचान गम्भीरपुर  थाना क्षेत्र के मंगरावां रायपुर गांव निवासी के रूप में हुई है। सूत्रों के अनुसार इस व्यक्ति के ऊपर दर्जनों मुकदमे पंजीकृत हैं।



 वर्ष 2015 में इस व्यक्ति द्वारा अपने साथियों के साथ गम्भीरपुर  थाने में पुलिस कर्मियों से मारपीट व तोड़फोड़ करने के साथ ही हवालात में बंद एक अभियुक्त को छुड़ा ले जाने का भी आरोप लगा हुआ है। कुछ समय पूर्व पुलिस अधीक्षक द्वारा इस अपराधी की हिस्ट्रीशीट खोलने और इसकी निगरानी करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इस बात की जानकारी होने पर गम्भीरपुर  पुलिस वायरल वीडियो की जांच-पड़ताल करने में जुटी हुई है।

 

आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन ईकाई आजमगढ़ द्वारा अनुराग आर्य पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ को पुलिस गौरव सम्मान से नवाजा गया।


 आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन ईकाई आजमगढ़ द्वारा अनुराग आर्य पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ को पुलिस गौरव सम्मान से नवाजा गया।



आजमगढ़ से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आईडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन इकाई आजमगढ़ के द्वारा एक कार्यक्रम के तहत संगठन के राष्ट्रीय महासचिव संजय पांडेय व मंडल अध्यक्ष श्यामजी उपाध्याय की उपस्थिती में पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य को पुलिस गौरव उपाधि से स्मृति चिन्ह एवम प्रशस्ति पत्र विवेकानंद पांडेय जिलाध्यक्ष आईडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के हाथों देकर सम्मानित किया गया।



 इस अवसर पर विवेकानंद पांडेय ने कहा कि यह प्रशस्ति पत्र तथा स्मृति चिन्ह पुलिस अधीक्षक को उनके द्वारा जनपद में पुलिस के कार्य क्षेत्र में शांति ब्यवस्था को बेहतर बनाने एवम उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया गया है।

आजमगढ़ सीडीओ ने 2 अधिकारियों से किया जवाब तलब विकास कार्य में सरकारी धन का दुरुपयोग करने का मामला दिया 15 दिन का अल्टीमेटम, धन रिकवरी के लिए आरसी जारी करने की दी चेतावनी


 आजमगढ़ सीडीओ ने 2  अधिकारियों से किया जवाब तलब



विकास कार्य में सरकारी धन का दुरुपयोग करने का मामला

दिया 15 दिन का अल्टीमेटम, धन रिकवरी के लिए आरसी जारी करने की दी चेतावनी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विकास कार्य में सरकारी धन का दुरुपयोग करने के आरोप में दो अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि यदि 15 दिन के भीतर जवाब नहीं मिला तो धन रिकवरी के लिए आरसी जारी करने की चेतावनी दी गई है। 


जवाब डीपीआरओ कार्यालय में देने का निर्देश दिया गया है। जिन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है। उसमें ग्राम विकास अधिकारी उपेंद्र सिंह और अवर अभियंता ग्रामीण अभियांत्रिक विभाग विरेंद्र त्रिपाठी का नाम शामिल है। 



सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला के आदेश पर इन दोनों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है। 15 दिन के भीतर जवाब न देने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। दोनों अधिकारी विकास के कार्यों में सरकारी धन के दुरुपयोग के आरोपी हैं।

कानपुर एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग के 6 साथियों को किया गिरफ्तार 7 मोबाइल और फर्जी एडमिट कार्ड बरामद


 कानपुर एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग के 6 साथियों को किया गिरफ्तार 


7 मोबाइल और फर्जी एडमिट कार्ड बरामद




उत्तर प्रदेश कानपुर में एसटीएफ ने रावतपुर पुलिस के साथ ग्रुप डी की परीक्षा के कल्याणपुर के एक एग्जाम सेंटर में एक अभ्यर्थी की परीक्षा देने पहुंचे साल्वर समेत उसके आधा दर्जन साथियों को धर दबोचा। पुलिस ने आरोपितों के पास से चार फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी समेत 7 मोबाइल और फर्जी एडमिट कार्ड बरामद किया।



 साल्वर गैंग के सभी सदस्य बिहार के रहने वाले हैं। आवासीय विकास 3 के अंबेडकरपुरम के अनजिप टेक्नोलॉजी सेंटर में सोमवार को ग्रुप डी की परीक्षा आयोजित थी। यहां पर अभ्यर्थी कुश कुमार की जगह राजेश कुमार नाम का युवक फर्जी आधार कार्ड और प्रवेश पत्र लेकर परीक्षा देने के लिए घुसा। चेकिंग कर रहे केंद्र व्यवस्थापक राजीव मिश्रा को फर्जी दस्तावेजों को देख शक हुआ। जिस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने परीओना, नूरसराय नालंदा, बिहार के राजेश कुमार को धर दबोचा। 



राजेश की निशानदेही पर एसटीएफ प्रभारी लान सिंह और उनकी टीम ने परीक्षा केंद्र के पास खड़े राजेश के साथियों मोहनपुर , जलालपुर, थाना नालंदा, बिहार के सुमन कुमार, जलालपुर थाना हरनौथ, नालंदा के सतीश कुमार, धम्मौल थाना रजौली नवादा, बिहार के अमरजीत कुमार, नानद थाना सिलाव नालंदा के इंद्रजीत कुमार सिन्हा और बारा खुर्द थाना नूरसराय, नालंदा बिहार के अमरेंद्र कुमार को धर दबोचा।



 रावतपुर एसओ अमान सिंह ने बताया कि सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

रांची झारखंड अपराधियों ने महिला दारोगा पर चढ़ाई गाड़ी, हुई मौत


 रांची झारखंड अपराधियों ने महिला दारोगा पर चढ़ाई गाड़ी, हुई मौत




रांची झारखंड में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाइए कि खुलेआम पुलिस वालों की हत्या कर दी जाती है। जी हां! राजधानी रांची में वाहन चेकिंग के दौरान एक महिला सब इंस्पेक्टर को अपराधी ने कुचल दिया और फरार हो गए। 



जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह करीब 3 बजे रांची के तुपुदाना ओपी की इंचार्ज संध्या टोपनो वाहन चेकिंग कर रही थीं। इसी दौरान उन्होंने एक पिकअप वैन को रुकने का इशारा किया लेकिन ड्राइवर ने गाड़ी संध्या के ऊपर चढ़ा दी और फरार हो गया। जिसके बाद आनन-फान में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और आरोपी की तलाश शुरू की।  काफी मशक्कत के बाद बुधवार सुबह आरोपी को पकड़ लिया गया। 



रांची के एसपी सिटी अंशुमान कुमार ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और साथ ही उसकी गाड़ी भी सीज कर दी गई है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किया गया शख्स और गाड़ी तस्करी जैसे किसी अवैध काम में शामिल थे, इसपर जांच जारी है और जांच पूरी होने के बाद इसकी डिटेल बताई जा रही है।



 आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को हरियाणा के मेवात में डीएसपी सुरेंद्र बिश्नोई की डंपर से कुचलकर हत्या कर दी गई थी। सुरेन्द्र तावडू की पहाड़ी में अवैध माइनिंग की सूचना पर छापा मारने गए थे। कार्रवाई के दौरान डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई ने खननस्थल पर पत्थर से भरे ट्रक को रोकने की कोशिश की। तभी उन्हें टक्कर मार दी गई। टक्कर डंपर से मारी गई थी। इससे डीएपी की मौके पर ही मौत हो गई।

आजमगढ़ पीएम आवास के नाम पर लाभार्थियों से की वसूली, 2 बर्खास्त डीएम के आदेश के बाद पीओ डूडा ने की कार्यवाही


 आजमगढ़ पीएम आवास के नाम पर लाभार्थियों से की वसूली, 2  बर्खास्त


डीएम के आदेश के बाद पीओ डूडा ने की कार्यवाही




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत घर बनाने के लिए किस्त दिलाने के नाम पर दो लोगों से वसूली का मामला प्रकाश में आया है। वसूली की शिकायत होने पर डीएम विशाल भारद्वाज के निर्देश पर जिला नगरीय विकास अभिकरण (पीओ डूडा) एके पांडेय ने जांच की। जिसमें दो सर्वेयर/जेई दोषी पाए गए। जिसे लेकर पीओ डूडा दोनों सर्वेयरों को बर्खास्त कर दिया।



जानकारी के मुताबिक  नगर पंचायत बूढ़नपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत डूडा विभाग द्वारा आवास बनाए जा रहे हैं। इसके तहत शासन स्तर पर कार्यदायी संस्था बीएलजी की देखरेख में जनपदों में कार्य करवाया जा रहा रहा है। इसके तहत जिला स्तर पर जिला समन्वयक और उनके अंडर जेई रखे गए हैं। इसी के तहत बूढ़नपुर में तैनात राकेश गुप्ता और विपिन कुमार चौधरी के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायतें आ रही थीं। डूडा के अधिकारी पीओ एके पांडेय को भी इसकी शिकायत की गई थी। पीओ एके पांडेय ने बताया कि उन्होंने इस शिकायत को जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज से अवगत कराया। जिलाधिकारी ने मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। पीओ डूडा एके पांडेय जांच करने के लिए बूढ़नपुर पहुंचे। 


जहां करीब 50 लाभार्थियों से बातचीत की। इस दौरान कई लोगों ने बताया कि उनसे सर्वेयरों ने पैसा मांगा गया था। डूडा ने इस शिकायत को लेकर सर्वेयरों से भी पूछताछ की। जहां सर्वेयरों ने वसूली करने के आरोप को स्वीकार किया।



 डूडा पीओ ने एके पांडेय ने सर्वेयर राकेश गुप्ता व विपिन कुमार चौधरी की सेवाएं समाप्त कर दी।

लखनऊ योगी सरकार के मंत्रियों के इस्तीफे की खबर से सत्ता के गलियारों में मची हलचल बंसल से मिल सुनाई थी अपनी पीड़ा, आज अमित शाह से करेंगे मुलाकात


 लखनऊ योगी सरकार के मंत्रियों के इस्तीफे की खबर से सत्ता के गलियारों में मची हलचल



बंसल से मिल सुनाई थी अपनी पीड़ा, आज अमित शाह से करेंगे मुलाकात



लखनऊ तबादलों को लेकर नाराज चल रहे जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की खबर ने मंगलवार रात सत्ता के गलियारों में हलचल मचा दी। खटीक का आरोप है कि जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने उनकी संस्तुति पर एक भी तबादला नहीं किया। सूत्रों के मुताबिक, वह सरकार के सौ दिन पूरे होने के बाद भी कामकाज न मिलने से नाराज थे।


पीडब्ल्यूडी में तबादलों में गड़बड़ियों पर कार्रवाई के तौर-तरीके पर लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद भी नाराज बताए जा रहे हैं। जितिन सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले व बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर अपनी बात रखेंगे।



राज्यमंत्री दिनेश खटीक का आरोप है कि बतौर राज्यमंत्री विभाग में उन्हें कोई काम नहीं दिया गया है। उनके करीबी ने बताया कि बीते दिनों उन्होंने विभाग के कुछ इंजीनियरों के तबादले की सिफारिश की थी, लेकिन एक का भी तबादला नहीं हुआ। खटीक जब भी विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव और सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव अनिल गर्ग को किसी काम से फोन करते थे तो दोनों अधिकारी यह कहते हुए असमर्थता जाहिर करते थे कि आप कैबिनेट मंत्री से बात कीजिए।



दिनेश खटीक के सरकारी आवास पर तैनात गार्ड ने बताया कि राज्यमंत्री दोपहर मंत्रिपरिषद की बैठक में शामिल होने गए थे। उसके बाद से आवास पर नहीं लौटे। चर्चा रही कि खटीक सरकारी गाड़ी व सुरक्षा छोड़कर चले गए हैं। उनके जनसंपर्क अधिकारी ने इस्तीफे की पुष्टि नहीं की। राजभवन ने भी इस्तीफा न मिलने की बात कही है। सूत्रों का कहना है कि जितिन भी आज बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।



सूत्रों के मुताबिक राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने सोमवार को भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल से मुलाकात की थी। खटीक ने बंसल के सामने भी अपनी पीड़ा का इजहार किया था।