Wednesday 13 December 2023

आजमगढ़ कप्तानगंज पानी से भरे गड्ढे में गिरकर डेढ़ साल के मासूम की मौत परिजनों ने प्रधान पर लगाया गंभीर आरोप, शव लेकर पहुंचे एसपी कार्यालय


 आजमगढ़ कप्तानगंज पानी से भरे गड्ढे में गिरकर डेढ़ साल के मासूम की मौत


परिजनों ने प्रधान पर लगाया गंभीर आरोप, शव लेकर पहुंचे एसपी कार्यालय



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कप्तानगंज थाना क्षेत्र के परसमनपुर गांव में मंगलवार की शाम पानी से भरे गड्ढे में गिरने से डेढ़ साल के बालक की मौत हो गई। कार्रवाई की मांग को लेकर बुधवार को परिजन शव के साथ एसपी कार्यालय पहुंच गए। गांव में खोदे गए गड्ढे को लेकर प्रधान से ग्रामीणों का विवाद हुआ था। प्रधान ने बंजर भूमि से मिट्टी निकलवाई थी। जिससे बने गड्ढे में पानी भरा था। गांव निवासी संदीप का डेढ़ साल का पुत्र सुमित निषाद मंगलवार की शाम घर के पास खेल रहा था। इस दौरान उसकी मां मनीता व दादी भैंस से दूध निकालने चली गईं। कुछ देर बाद लौटने पर मनीता सुमित की तलाश करने लगी। खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं चला। जानकारी होते ही गांव के लोग एकत्र हो गए और बालक की तलाश करने लगे। ग्रामीण पानी से भरे गड्ढे के पास पहुंचे। वहां पानी में उसका शव उतराया मिला। 


लोगों ने शव बाहर निकाला और घटना की सूचना पुलिस को दी। परिजन गांव के प्रधान पर कार्रवाई की मांग करने लगे। आरोप लगाया कि प्रधान के दबाव में पुलिस बुधवार की सुबह तक मौके पर नहीं पहुंची। इसके बाद परिवार के लोग बालक का शव लेकर एसपी कार्यालय पहुंच गए। जानकारी मिलने पर कप्तानगंज थाना की पुलिस के साथ प्रधान भी पहुंचे। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मां मनीता सहित ग्रामीणों का कहना था कि आबादी के पास बंजर भूमि थी। प्रधान ने उसकी मिट्टी निकलवाकर बेच दी। गहरा गड्ढा होने पर विरोध किया गया था। पुलिस को तहरीर भी दी गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कप्तानगंज थानाध्यक्ष विजय प्रकाश मौर्य ने बताया कि बालक की खेलते समय गड्ढे में गिरने से मौत हुई है। घटना की जांच की जा रही है।

आजमगढ़ लड़कियों की सौदागर महिला गिरफ्तार अगवा किशोरी को दूसरे जनपद में बेचकर हो गई थी फरार

आजमगढ़ लड़कियों की सौदागर महिला गिरफ्तार


अगवा किशोरी को दूसरे जनपद में बेचकर हो गई थी फरार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़  बहला-फुसलाकर अगवा कर लड़कियों को सौदा करने वाली महिला अन्ततः पुलिस की चंगुल में फंस ही गयी। अगवा किशोरी को पुलिस ने बदायूं जिला से सितम्बर माह में बरामद कर उसे 60 हजार रूपये में खरीदकर अपनी पत्नी के तौर पर रखने वाले युवक को गिरफ्तार किया था। किशोरी का सौदा करने वाली महिला को पुलिस ने गाजीपुर जनपद के बहरियाबाद थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।


बताते चलें कि कप्तानगंज थाना में स्थानीय निवासी एक व्यक्ति ने तहरीर दिया कि 20 मई को उसकी बेटी को बहला-फुसलाकर अगवा कर लिया गया है। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। विवेचना के दौरान अगवा की गई किशोरी को बीते 19 सितंबर को पुलिस ने बदायूं जिले के कुंवर गांव थाना अंतर्गत ग्राम सिंगोई से बरामद करते हुए उसे 60 हजार रुपए में खरीद कर पत्नी के रूप में अपने साथ रखने वाले सिंगोई ग्राम निवासी अक्षित शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक से पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि उसे भगा कर 60 हजार रुपए में सौदा करने वाली महिला राधा मऊ जिले के रामपुर थाना अंतर्गत डुमरी गांव की मूल निवासी है और गाजीपुर जिले के बहरियाबाद थाना क्षेत्र के रायपुर बाजार में अस्थाई तौर पर रहती है। घटना के समय वह जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र में किशोरी के घर के समीप किराए के आवास में रहती थी। पुलिस ने मंगलवार की रात गाजीपुर जिले के रायपुर कस्बे में छापेमारी कर मानव तस्करी में लिप्त महिला राधा को उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया।

 

लखनऊ यूपी में बड़े पैमाने पर पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले, 167 डिप्टी एसपी बदले गए, देखें सूची आजमगढ़ से 2 पुलिस उपाधीक्षक भेजे गए गैर जनपद


 








लखनऊ यूपी में बड़े पैमाने पर पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले, 167 डिप्टी एसपी बदले गए, देखें सूची

आजमगढ़ से 2  पुलिस उपाधीक्षक भेजे गए गैर जनपद


उत्तर प्रदेश लखनऊ  में प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग के 167 अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं। इसके तहत पुलिस उपाधीक्षकों, सहायक पुलिस आयुक्तों और सहायक सेनानायकों का स्थानांतरण किया गया है। आजमगढ़ से पुलिस उपाधीक्षक मनोज कुमार रघुवंशी को पुलिस उपाधीक्षक जनपद कौशाम्बी, महेन्द्र कुमार शुक्ला को जनपद अयोध्या के लिए तबादला किया गया है।

आजमगढ़ सीएम योगी से मिले मुहम्मदपुर ब्लाक प्रमुख अवन्तिकापुरी और ग्रामसभा रानीपुर रजमों को लेकर की बड़ी मांग, सौंपा पत्रक


 आजमगढ़ सीएम योगी से मिले मुहम्मदपुर ब्लाक प्रमुख


अवन्तिकापुरी और ग्रामसभा रानीपुर रजमों को लेकर की बड़ी मांग, सौंपा पत्रक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुहम्मदपुर ब्लॉक प्रमुख विजय कुमार विश्वकर्मा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर एक शिष्टाचार मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने ब्लॉक मुहम्मदपुर के ग्राम पंचायत आंवक के (अवन्तिकापुरी) पर्यटन बनाने हेतु उसको सुंदरीकरण एवं उसका विकास करने तथा जनपद में सबसे अधिक जनसंख्या वाले ग्राम पंचायत रानीपुर रजमो में मिनी स्टेडियम बनाने हेतु मुख्यमंत्री को पत्रक सौंपा।


दिए गये पत्रक में उन्होंने ने लिखा है कि जनपद आजमगढ़ के विकास खण्ड-मुहम्मदपुर के ग्राम पंचायत आंवक (अवन्तिकापुरी) एक श्रद्धा का केन्द्र है। मान्यता है कि यहां पर राजा जन्मेजय ने सर्प यज्ञ कराया था, यह तपोभूमि है। यहां सैकड़ों बीघे का तालाब व कुण्ड है। हर वर्ष लाखों श्रद्धालु यहाँ दर्शन व स्नान हेतु आते हैं। आंवक (अवन्तिकापुरी) को पर्यटन की दृष्टि से सुन्दरीकरण व विकास कराया जाय। इसके साथ ही ब्लाक मुहम्मदपुर के विकास खण्ड परिक्षेत्र के ग्राम रानीपुर रजमो जो जनपद आजमगढ़ के अधिक जनसंख्या वाले ग्राम पंचायतो में सम्मिलित है लेकिन ग्राम पंचायत रानीपुर रजमो में कोई मिनी स्टेडियम नहीं है, जिसके कारण बच्चों को खेलने में काफी समस्या होती है। मिनी स्टेडियम का निर्माण होने से वहाँ के बच्चों को अगले स्तर पर खेलने की अधिक सुविधा प्राप्त होगी एवं अपने प्रतिभा को प्रदेश स्तर पर प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होगा।

आजमगढ़ कल इन सड़क मार्गों पर आवागमन रहेगा बाधित सीएम योगी के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम को लेकर यातायात विभाग ने किया रूट डायवर्जन


 आजमगढ़ कल इन सड़क मार्गों पर आवागमन रहेगा बाधित


सीएम योगी के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम को लेकर यातायात विभाग ने किया रूट डायवर्जन


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 14 दिसम्बर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनपद आजमगढ़ में आगमन व प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ के निर्देशानुसार यातायात व्यवस्था के सुचारू रूप से संचालन हेतु भारी वाहनों का रूट डायवर्जन समय प्रातः 6.00 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक निम्नानुसार किया जाना सुनिश्चित है।


चक्रपानपुर चौराहा डायवर्जन: (ए) - गाजीपुर से आजमगढ़ आने वाले भारी वाहन तरवां से होकर चक्रपानपुर चौराहे से बाये मुङकर कलीजपुर होते हुए रानी की सराय होते हुए अपने गन्तव्य को जाएंगे।


चक्रपानपुर चौराहा डायवर्जन-(बी) - तरवां से आने वाले भारी वाहन चक्रपानपुर चौराहे से दाहिने मुडकर कादीपुर होते हुये चिरैयाकोट से अपने गन्तव्य को जाएंगे।


जहानागंज-सठियांव तिराहा डायवर्जनः-गाजीपुर से आजमगढ़ की तरफ आने वाले भारी वाहन जहानागंज-सठियाव तिराहा से दाहिने मुड़कर सठियांव चौराहे से होते हुए अपने गन्तव्य को जाएंगे।


छतवारा तिराहा डायवर्जनः- (ए) मेहनगर के तरफ से इटौरा के तरफ आने वाले भारी वाहन छतवारा तिराहा से हाइडिल चौराहा या बेलइसा चौराहा से होते हुये अपने गंतव्य को जाएंगे।  (बी) बेलइसा चौराहा से इटौरा के तरफ आने वाले भारी वाहन छतवारा तिराहा से मेहनगर या हाइडिल चौराहा से होते हुये अपने गंतव्य को जाएंगे।


 मुहम्मदपुर तिराहा डायवर्जनः- वाराणसी से आजमगढ़ की तरफ आने वाली भारी वाहन मुहम्मदपुर तिराहा से गंभीरपुर से फरिहा, निजामाबाद होते हुये अपने गंतव्य को जायेंगे।


भंवरनाथ चौराहा डायवर्जनः- गोरखपुर-फैजाबाद की ओर से आजमगढ शहर की तरफ आने वाले भारी वाहन भंवरनाथ चौराहे से तहबरपुर, कंधरापुर व बैठोली होते हुये अपने गंतव्य को जायेंगे।

बता दें कि मार्गों पर डायवर्जन होने के कारण भारी वाहनों का अत्यधिक आवागमन रहेगा तथा कार्यक्रम स्थल आजमबाध थानान्तर्गत जहानागंज में कार्यक्रम में भाग लेने हेतु अत्यधिक संख्या में लोग काफी वाहनों से जायेगें जिस कारण सड़क काफी व्यस्त रहेगी ।


कार्यक्रम स्थल पर आने वाली बसों का रूट निर्धारण-थाना- तरवां, मेंहनगर, मेंहनाजपुर, देवगाँव, फुलपुर, सरायमीर, गम्भीरपुर,पवई, दीदारगंज, बरदह की तरफ से आने वाली बसे चक्रपानपुर होते हुए कार्यक्रम स्थल तक जायेगी।

 थाना- कोतवाली, सिधारी, मुबारकपुर, बिलरियागंज रौनापार, जीयनपुर, रानी की सराय, कन्धरापुर, कप्तानंगज, तबहरपुर, महाराजगंज, अतरौलिया, अहरौला, निजामाबाद की तरफ से जाने वाली बसे छतवारा, इटौरा होते हुए कार्यक्रम स्थल तक जायेगी।

पंजाब होशियारपुर टांडा एम0सी0 चन्दर मोहन के तत्वाधान मे किया गया इण्टर लाकिंग का निर्माण।


 पंजाब होशियारपुर टांडा एम0सी0 चन्दर मोहन के तत्वाधान मे किया गया इण्टर लाकिंग का निर्माण।


पंजाब के जिला होशियारपुर के नजदिक पडता शहर टाडा अहियापुर वार्ड नम्बर 15 मे नया गली का निर्माण कार्य करते हुए इण्टर लाकिंग का कार्य आम आदमी पार्टी के एम0सी0 चन्दर मोहन के तत्वाधान मे किया गया। सोधी गौरा प्रदान गुरमीत विटू लेखराज अशोक कुमार कुलदिप कुमार आदि की तरफ से विशेष सहयोग मिला।



पंजाब के होशियारपुर टाडा से सुनैना की रिपोर्ट

जौनपुर होटल पर पुलिस ने मारा छापा, 4 युवक-युवतियां हिरासत में एक युवक भागने में सफल, होटल किया गया सील


 जौनपुर होटल पर पुलिस ने मारा छापा, 4 युवक-युवतियां हिरासत में


एक युवक भागने में सफल, होटल किया गया सील


उत्तर प्रदेश जौनपुर जिले के मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र की पुलिस ने हाइवे पर संचालित एक होटल से चार युवक और चार युवतियों को रंगरेलियां मनाते हुए होटल संचालक को हिरासत मे लेकर होटल को सील कर दिया। पुलिस का कहना है कि पिछले काफी समय से होटल में लड़के लड़कियों के आने की शिकायत मिल रही थी। बताते है कि मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के जौनपुर रायबरेली नेशनल हाईवे पर स्थित गौरव होटल में सेक्स रैकेट के संचालन की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष त्रिवेणी सिंह द्वारा की गयी छापेमारी के दौरान चार युवक और चार युवतियों तथा होटल संचालक को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है जबकि छापेमारी के दौरान एक युवक होटल के पीछे नीम के पेड़ पर लटकते हुए कूद कर भाग निकला।


बताते हैं कि थाना क्षेत्र के रायबरेली-जौनपुर हाइवे पर स्थित कुछ होटलों में पिछले काफी समय से सेक्स रैकेट संचालित होने की शिकायत पुलिस को मिल रही थी जिसपर सोमवार को शाम हाइवे स्थित गौरव होटल पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ अचानक छापेमारी किया तो होटल के विभिन्न कमरों से सन्दिग्ध स्थिति में चार युवक और चार युवतियों को हिरासत में लिया जबकि छापेमारी के दौरान एक युवक नीम के पेड़ के सहारे कूदकर भाग निकला।


 पुलिस ने अन्य लोगों के साथ होटल के संचालक अशोक पटेल को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया कि छापेमारी में पाँच बाइक , नौ एंड्राइड मोबाइल फोन , 24 हजार रुपए नकद बरामद हुआ है जबकि मामले की जाँच के लिए होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर और रजिस्टर पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है । छापेमारी एवं होटल सीज करने के दौरान क्षेत्राधिकारी बदलापुर अशोक सिंह , थानाध्यक्ष त्रिवेणी सिंह , उपनिरीक्षक कमलेश कुमार वर्मा , नायब तहसीलदार सन्तोष यादव सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी उपस्थित रहे । पुलिस द्वारा होटल पर की गयी छापेमारी और सीलिंग की कार्यवाही से क्षेत्र के होटल संचालकों में हड़कम्प मच गया है ।

आजमगढ़ नहीं आयेंगे सीएम योगी, इस कारण से टला कार्यक्रम! दिन भर चली प्रशासन की तैयारियां रूकी, ली राहत की सांस


 आजमगढ़ नहीं आयेंगे सीएम योगी, इस कारण से टला कार्यक्रम!


दिन भर चली प्रशासन की तैयारियां रूकी, ली राहत की सांस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बुधवार को आगमन को लेकर पूरे दिन चली तैयारियों पर मंगलवार की शाम उस समय विराम लग गया जब जिला प्रशासन को अपरिहार्य कारणों से कार्यक्रम के स्थगन की सूचना मिली। कयास लगाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 18 दिसंबर को काशी आगमन के पहले ही उनका जिले का दौरा हो सकता है। इस पर न सिर्फ जिला प्रशासन बल्कि भाजपा के नेता और पदाधिकारी भी नजर बनाए हुए हैं। कयास लगाया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित होने के चलते यह कार्यक्रम टाला गया है।


विकसित भारत संकल्प यात्रा में आजमबांध गांव के बगल अकबेरपुर में जनसभा व विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया जाना था। इसकी सभी विभागों ने तैयारी कर ली थी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा निर्माणाधीन महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय का भी निरीक्षण किया जाना था। कार्यक्रम की जानकारी मिलते ही जहां महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय आजमबांध में हेलीपैड बनने लगा वहीं साफ-सफाई को लेकर प्रशासन मुस्तैद हो चला था।पर एक कदम आगे बढ़ते हुए पुलिस प्रशासन ने रूट डायवर्जन का चार्ट भी जारी कर दिया गया। साथ ही डीएम विशाल भारद्वाज, एसपी अनुराग आर्य, एडीएम प्रशासन राहुल विश्वकर्मा, एसडीएम सदर ज्ञानचंद गुप्ता व पुलिस प्रशासन के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर मुआयना किए। बाद में कार्यक्रम स्थगित होने की सूचना मिलते ही यह कर्मी भी खिसक लिए। उधर, अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली। अलबत्ता सीएम के न आने से भाजपा कार्यकर्ता निराश रहे।