Thursday 30 May 2024

आजमगढ़ मेंहनगर ननिहाल में रह रहे युवक की हत्या का खुलासा पुलिस ने हत्यारोपी दंपती को किया गिरफ्तार, भेजे गए जेल


 आजमगढ़ मेंहनगर ननिहाल में रह रहे युवक की हत्या का खुलासा



पुलिस ने हत्यारोपी दंपती को किया गिरफ्तार, भेजे गए जेल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर पुलिस ने गुरुवार को हत्या के मामले में पूछताछ के लिए थाने पर बुलाए गए दंपती से की गई पूछताछ के दौरान जुर्म की तस्दीक होने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। मेंहनगर थाना क्षेत्र के नागमलपुर स्थित अपने ननिहाल में रहने वाले 20 वर्षीय अभिषेक चौहान का शव बीते 20 मई की शाम घर से कुछ दूरी पर स्थित लोनी नदी के किनारे खेत से बरामद किया गया। मृतक के गले में कसे गमछे को देख घटनास्थल पर पहुंचे उसके मामा उमेश चौहान ने भांजे की हत्या की आशंका जताते हुए अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।


 पुलिस विवेचना में नागमलपुर ग्राम निवासी हरिवंश चौहान व उसकी पत्नी रानी के नाम प्रकाश में आए। मुबारकपुर थाना क्षेत्र के सोनपार ग्राम निवासी मृतक अभिषेक बचपन से ही अपने ननिहाल में रहकर पढ़ाई करता था। ननिहाल में उसका हरिवंश चौहान के घर आना-जाना था। इसी वजह से पुलिस को हरिवंश चौहान पर संदेह हुआ और गुरुवार को पुलिस ने हरिवंश और उसकी पत्नी रानी को पूछताछ के लिए थाने बुलाया। थाने में सख्ती से की गई पूछताछ में अभिषेक की हत्या का राज खुल जाने पर पुलिस ने हत्यारोपी दंपती को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त मोबाइल फोन जिसकी मदद से मृतक को ननिहाल से बुलाया गया था उसे महिला के कब्जे से बरामद कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश में जानलेवा हुई गर्मी ने ली 51 लोगों की जान प्रदेश में पारा पहुंचा 49 के करीब


 उत्तर प्रदेश में जानलेवा हुई गर्मी ने ली 51 लोगों की जान



प्रदेश में पारा पहुंचा 49 के करीब



उत्तर प्रदेश लखनऊ पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर चल रहा है। बुंदेलखंड में प्रचंड गर्मी और लू की चपेट में आने से बुधवार को 31 लोगों की जान चली गई। इसमें महोबा में आठ, हमीरपुर में सात, चित्रकूट में छह, फतेहपुर में पांच, बांदा में तीन और जालौन में दो व्यक्ति की मौत हो गई। इनमें से ज्यादातर लोग किसी काम से बाहर निकले थे और रास्ते में ही अचेत होकर गिर गए। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई। 


बहराइच में लू की चपेट में आने से नानपारा व कैसरगंज तहसील क्षेत्र में दो लोगों की मौत हो गई। इसी तरह प्रयागराज में एक दरोगा समेत चार लोगों की जान चली गई। ग्रेटर नोएडा में मेरठ निवासी एक बुजुर्ग की लू लगने से मौत हो गई। बलिया में एक महिला की मौत हो गई। इसके अलावा वाराणसी में छह, मिर्जापुर में तीन, आजमगढ़, जौनपुर और सोनभद्र में एक-एक की मौत हुई है। आशंका जताई जा रही है कि इन सभी लोगों की लू लगने से मौत हुई है, हालांकि पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल सकेगा की मौत की असल वजह क्या है।

आजमगढ़ बिलरियागंज दादी की बगल से गायब हो गया मासूम नींद खुली तो हुई जानकारी, खोजबीन में जुटे परिजन डाग स्क्वायड के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची


 आजमगढ़ बिलरियागंज दादी की बगल से गायब हो गया मासूम

नींद खुली तो हुई जानकारी, खोजबीन में जुटे परिजन


डाग स्क्वायड के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के बिलरियागंज थाना क्षेत्र के चांदपुर सरैया बाजार में बीती रात एक 9 माह के मासूम के गायब होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है मासूम अपनी दादी और बुआ के साथ सोया हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। विदित हो कि इस समय गर्मी अपने चरम पर है। बीती रात थाना क्षेत्र के आनंद गुप्ता पुत्र जनार्दन गुप्ता निवासी चांदपुर सरैया बाजार बीती रात बेहद गर्मी की वजह से अपने घर के सामने सोए हुए थे। आनंद का 9 माह का बच्चा युग अपनी दादी क्रांति देवी तथा बुआ अनीता गुप्ता के साथ बीच में फर्श पर सोया हुआ था, बगल में ही दादा जनार्दन गुप्ता तथा बच्चे के पिता आनंद भी चौकी पर सोए हुए थे।


 रात में करीब 2 बजे जब दादी की नींद खुली तो बच्चा गायब मिला। दादी और बुआ सोये हुए लोगों से बच्चे के बावत पूछताछ की तो बच्चे के बारे में कोई सूचना नहीं मिली। बच्चे के खोने की सूचना मिलने पर पास पड़ोस के लोगों ने खोजबीन शुरू कर दी लेकिन बच्चे का कोई पता नहीं चल पाया। परिजनों ने डायल 112 से पुलिस को घटना के बावत सूचना दी। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष बिलरियागंज विनय कुमार सिंह तथा एसआई योगेंद्र प्रसाद ने अपने हमराहियों के साथ जांच पड़ताल शुरू कर दी।


 आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल पाई। थानाध्यक्ष द्वारा मौके पर डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया और पास पड़ोस के घरों की भी जांच पड़ताल की गई लेकिन कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई। बच्चा अपने माता-पिता की पहली संतान है आनंद की शादी अभी 3 साल पहले हुई थी। बच्चे के गायब होने से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

आजमगढ़ फूलपुर अज्ञात वाहन की चपेट में आने से युवक की हुई मौत फूलपुर के बनबीरपुर के पास मिठाई की दुकान करता था मृतक


 आजमगढ़ फूलपुर अज्ञात वाहन की चपेट में आने से युवक की हुई मौत


फूलपुर के बनबीरपुर के पास मिठाई की दुकान करता था मृतक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के बनबीरपुर के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में इलाज के लिए उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 सुजीत यादव उम्र 28 वर्ष पुत्र राधेश्याम यादव निवासी ग्राम कोल थाना फूलपुर कोतवाली जनपद आजमगढ़ की चेतरा बाजार में मिठाई की दुकान है। रोज की भांति बुधवार की रात वह दुकान बंद कर अपने घर जा रहा था। बनबीरपुर गांव के पास अज्ञात वाहन ने उसे धक्का मार दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए फूलपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौत की खबर मिलने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

बिजनौर अस्पताल के बाहर खड़े प्रॉपर्टी डीलर की हत्या बदमाशों ने कनपटी पर सटाकर मारी गोली


 बिजनौर अस्पताल के बाहर खड़े प्रॉपर्टी डीलर की हत्या


बदमाशों ने कनपटी पर सटाकर मारी गोली



उत्तर प्रदेश बिजनौर में मेरठ-पौड़ी हाईवे स्थित एक अस्पताल के सामने बाइक सवार दो बदमाशों ने प्रॉपटी डीलर की कनपटी पर सटाकर गोली मारकर हत्या कर दी। प्रॉपटी डीलर की हत्या से पुलिस महकमे और क्षेत्र में हड़कंप मच गया। प्रॉपटी डीलर की हत्या से परिजनों में कोहराम मच गया। एसपी समेत पुलिस के आला अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया। इस दौरान परिजनों की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। वहीं एसपी ने खुलासे के लिए चार टीमों का गठन किया है।


 बिजनौर कोतवाली नगर के गांव डेहरा, हाल निवासी मुन्नूपुरम कॉलोनी के रहने वाले 45 वर्षीय सुशील कुमार पुत्र रामदिया बुधवार रात नजीबाबाद मार्ग स्थित श्री हॉस्पिटल के बाहर खड़े थे। इसी दौरान बाइक पर सवार होकर दो बदमाश वहां पहुंचे और सुशील की कनपटी पर सटाकर गोली मार दी। इसी दौरान चक्कर चौराहा सेंट मैरी पर चेकिंग कर रहे टीएसआई बलराम सिंह को घटना की जानकारी लगी तो वह तुरंत मौके पर पहुंचे। परिजनों के साथ घायल सुशील को अपनी गाड़ी में बैठाकर जिला अस्पताल लाए। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने सुशील को मृत घोषित कर दिया।


 एसपी नीरज कुमार जादौन, सीओ क्राइम राजेश सोलंकी और प्रभारी निरीक्षक सुशील सैनी जिला अस्पताल पहुंचे और जानकारी ली। एसपी बिजनौर, नीरज कुमार जादौन ने कहा कि एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। घटना के खुलासे को चार टीमों का गठन किया गया है। मृतक के परिजनों से भी वार्ता की जा रही है। हत्या के पीछे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस किसी पुरानी रंजिश में हत्या होने की बात कह रही है। बिजनौर पुलिस हत्यारोपियों की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए है। पुलिस कई बिंदुओं पर जांच में जुटी है। एसपी ने घटना के  खुलासे के लिए चार टीमों का गठन किया है।