Tuesday 20 September 2022

आजमगढ़ कंधरापुर हरिहरपुर गांव में सरेशाम युवक की गोली मारकर हत्या जल्द गिरफ्तार किए जाएंगे हत्यारे, सख्त कार्रवाई बनेगी नजीर-एसपी हरिहरपुर संगीत घराने से जुड़ा था मृतक आदर्श


 आजमगढ़ कंधरापुर हरिहरपुर गांव में सरेशाम युवक की गोली मारकर हत्या

जल्द गिरफ्तार किए जाएंगे हत्यारे, सख्त कार्रवाई बनेगी नजीर-एसपी

हरिहरपुर संगीत घराने से जुड़ा था मृतक आदर्श


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कंधरापुर थाना अंतर्गत एवं शहर से सटे हरिहरपुर गांव में मंगलवार की देर शाम संगीत घराने से जुड़े 23 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद बाइक सवार दो हमलावर जनता की घेरेबंदी तोड़ असलहा लहराते हुए मौके से भागने में कामयाब रहे। पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है। सूचना पाकर डीआईजी व एसपी मौके पर पहुंच गए। एसपी ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की है। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर उनसे घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है। घटना को लेकर हरिहरपुर गांव में आक्रोश व्याप्त है।


बताते हैं कि संगीत के लिए विख्यात जिले के हरिहरपुर ग्राम निवासी 23 वर्षीय आदर्श मिश्रा पुत्र राजेश मिश्रा सोमवार की शाम गांव की चट्टी पर कुछ लोगों के साथ मौजूद था उसी समय बाइक से आए दो युवक आदर्श को लक्ष्य कर असलहे से फायर झोंक दिए गोली आदर्श के सिर में लगी और वह मौके पर लुढ़क गया घटना से हतप्रभ मौके पर मौजूद लोगों ने हमलावरों का पीछा किया लेकिन हमलावर असलहा लहराते हुए मौके से भाग निकले घटना की जानकारी पाकर मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए सूचना पाकर मुकामी पुलिस के साथ ही डीआईजी व एसपी सहित अन्य आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए। मृतक पक्ष की ओर से हरिहरपुर ग्राम निवासी सुशील यादव उर्फ गोल्डी पुत्र रामनयन यादव सहित अन्य लोगों को आरोपित किया गया है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने गांव के लोगों से भी बातचीत की। घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।


घटना के बाबत पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें गठित कर दी गई हैं। साथ ही आरोपियों के खिलाफ हत्या व गैंगस्टर के साथ संपत्ति जब्तीकरण एवं रासुका की भी सख्त कार्रवाई की जाएगी, जो अपराध जगत में एक नजीर बनेगी। उन्होंने पीड़ित परिवार को पूरी सुरक्षा मुहैया कराने की भी बात कही है। हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें जगह-जगह दबिश दे रही हैं। गांव वालों के अनुसार मृतक व हत्यारोपी के बीच पहले काफी जुड़ाव था लेकिन घटना किस वजह से हुई अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो पा रहा है।

आजमगढ़ कंधरापुर बदमाशों ने घर पर चढ़कर युवक को मारी गोली हरिहरपुर में संगीत से जुड़े परिवार का है सदस्य, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम


 आजमगढ़ कंधरापुर बदमाशों ने घर पर चढ़कर युवक को मारी गोली


हरिहरपुर में संगीत से जुड़े परिवार का है सदस्य, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम


आजमगढ़ शहर से सटे कंधरापुर थाना के अंतगर्त संगीतज्ञों के गांव हरिहरपुर में मंगलवार की शाम स्थानीय दबंगों ने संगीत से जुड़े परिवार के एक युवा सदस्य की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी। एक अन्य युवक को पैर में गोली लगने की सूचना है।


 जिसको इलाज के लिए अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। घटना के वक्त युवक आदर्श मिश्रा 23 वर्ष पुत्र राजेश मिश्रा अपने घर के पास ही था तभी दो अन्य स्थानीय युवक आए और उसको लक्ष्य कर फायर झोंक दिया। बताया गया है की गंभीर हालत में उसे समीप के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने अस्पताल के बाहर ही चक्का जाम कर दिया। सूचना के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई थी। मौके पर डीआईजी व एसपी भी पहुच कर घटना की जाँच मे जुट  गए।आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस द्वारा दबिश दी जा रही है।

पंजाब होशियारपुर टांडा सरकारी मिडिल स्मार्ट स्कूल उहरपुर में "मानव सेवा संकल्प दिवस" ​​मनाया गया।


 पंजाब होशियारपुर टांडा सरकारी मिडिल स्मार्ट स्कूल उहरपुर में "मानव सेवा संकल्प दिवस" ​​मनाया गया।



 पंजाब होशियारपुर टांडा क्षेत्र के सरकारी मिडिल स्मार्ट स्कूल उहरपुर में विद्यालय प्राचार्य सरदार हरमिंदर सिंह के कुशल नेतृत्व में आज दिनांक 20 सितम्बर 2022 को भाई घनैया जी की पुण्यतिथि को समर्पित "मानव सेवा संकल्प दिवस" ​​मनाया गया।


  इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रख्यात समाजसेवी डॉ. केवल सिंह एवं बरिंदर सिंह ने किया।


 विद्यालय प्रखंड से चित्रकला एवं निबंध लेखन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले एवं अगस्त माह की परीक्षा में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले छात्र-छात्राओ को मुख्य अतिथि द्वारा मेडल देकर सम्मानित किया गया।


 इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक सरदार हरमिंदर सिंह ,सतीश कुमार , कुलविंदर सिंह , ज्योति सैनी , नवदीप सिंह सहित स्कूल के समस्त छात्र उपस्थित थे।



पंजाब के होशियारपुर टांडा से अजय पाल सिंह की रिपोर्ट

बस्ती जज ने थानेदार को दिन भर कोर्ट में खड़े रहने की सुनाई सजा साथ ही लगाया 80 रुपए का जुर्माना


 बस्ती जज ने थानेदार को दिन भर कोर्ट में खड़े रहने की सुनाई सजा साथ ही लगाया 80 रुपए का जुर्माना



उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक अदालत में जज ने थानेदार को दिन भर कोर्ट में खड़े रहने की सजा सुना दी। यही नहीं उन पर 80 रुपए का जुर्माना भी लगाया। कहा कि जुर्माना न देने पर 7 दिन का कारावास भुगतना होगा।


 बस्ती जिले के हर्रैया के थानेदार को यह सजा न्यायालय के आदेश के अनुपालन में लापरवाही बरतने पर मिली। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अर्पिता यादव ने उन्हें दोषी मानते हुए दंडित किया।


 न्यायालय ने जनप्रतिनिधियों के मामलों को देखने की जिम्मेदारी भी थानेदार हरैया को सौंपी थी। न्यायालय में सरकार बनाम विपिन शुक्ला नाम से जनप्रतिनिधि की पत्रावली विचाराधीन है। जो साक्ष्य की कार्यवाही में चल रही है। न्यायालय द्वारा कई बार थानाध्यक्ष हरैया को साक्षियों को प्रस्तुत करने के लिए समन भेजा गया, परंतु थानाध्यक्ष ने उदासीनता बरती। किसी भी साक्षी को अदालत में प्रस्तुत नहीं किया गया। जो भी साक्षी आये वह न्यायालय की नोटिस पर आए। उसमें थानाध्यक्ष का योगदान नहीं था, जिससे क्षुब्ध होकर न्यायालय ने कारण बताओ नोटिस जारी किया।


आरोपी थानाध्यक्ष के विरुद्ध प्रकीर्ण वाद धारा 345 दण्ड प्रक्रिया संहिता के तहत दर्ज कर लिया गया। उन्हें स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया। परंतु थानाध्यक्ष ने न्यायालय के द्वारा जारी नोटिस का स्पष्टीकरण देने में भी उदासीनता बरती। तब उप महानिरीक्षक पुलिस बस्ती को न्यायालय ने पत्र लिखा और थानाध्यक्ष की उपस्थिति सुनिश्चित करने की अपेक्षा की। सोमवार को थानाध्यक्ष कोर्ट में हाजिर हुए और सन्तोषजनक जबाब न होने पर अदालत ने उन्हें दंडित किया।

आजमगढ़ रानी की सराय थाना क्षेत्र के खलीलाबाद मुहल्ले के पास कैदी वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौके पर हुई मौत।


 आजमगढ़ रानी की सराय थाना क्षेत्र के खलीलाबाद मुहल्ले के पास कैदी वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौके पर हुई मौत।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय थाना क्षेत्र के खलीलाबाद मुहल्ले के पास कैदी वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार युवक आईटीआई का छात्र था। वह बैंक किसी काम के लिए बाइक द्वारा घर से निकला था।


रानी की सराय थाना क्षेत्र के सेमरहा गांव निवासी मुकेश उम्र 24 वर्ष अपनी मोटर सायकिल से खलीलाबाद स्थित बैंक जाने के लिए घर से निकला। 


करीब 12 बजे जौनपुर से कैदी लेकर आजमगढ़ आ रही पुलिस कैदी वाहन से उसकी बाइक में धक्का लग गया, जिससे वह अनियंत्रित होकर गिर गया और कैदी वाहन ने उसे कुचल दिया। स्थानीय लोग जब तक उसे इलाज के लिए उठाते तब तक उसने दम तोड़ दिया। कैदी वाहन से दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुच गयी। शव को कब्जे में लेते हुए कैदी वाहन को वहां से रवाना कर दिया। युवक आईटीआई का छात्र था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मुरादाबाद महिला थाने मे तैनात महिला सिपाही शालिनी मलिक की वर्दी मे रील हुई वायरल एसएसपी ने महिला सिपाही को किया निलंबित।


 मुरादाबाद महिला थाने मे तैनात महिला सिपाही शालिनी मलिक की वर्दी मे रील हुई वायरल एसएसपी ने महिला सिपाही को किया निलंबित।


उत्तर प्रदेश मुरादाबाद इन दिनों यूपी पुलिस पर सोशल मीडिया का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। एक के बाद एक महिला कॉन्सटेबल के वर्दी में रील बनाने का मामला सामने आ रहा है। विभागीय कार्रवाई के बावजूद पुलिसकर्मी सोशल मीडिया पर वर्दी में रील बनाकर वायरल करने से बाज नहीं आ रहे हैं। 


सोमवार को ऐसी ही एक रील वायरल होने पर एसएसपी ने महिला थाने में तैनात सिपाही शालिनी मलिक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। अभी बीते सप्ताह ही एक महिला सिपाही निलंबित की गई थी। मामला मुरादाबाद शहर का है। जानकारी के मुताबिक मुरादाबाद के महिला थाने में शालिनी मलिक सिपाही के पद पर तैनात है। बताया गया कि महिला सिपाही शालिनी मलिक की इंस्टग्राम पर एक पुरानी वीडियो रील पड़ी थी। इस रील में सिपाही वर्दी पहन कर एक गाने पर एक्सप्रेशन देते नजर आ रही है। गाने के बोल माथा गरम है, सुबह से मेरा, रख दे हथेली न मां, तूने कुछ खाया, देर से क्यों आई... हैं।


रील वायरल होने के बाद किसी ने मुरादाबाद पुलिस के ट्विटर अकाउंट में ट्विट करके इसकी शिकायत अधिकारियों से की। एसएसपी हेमंत कुटियाल ने सीओ सिविल लाइंस डॉ. अनूप सिंह से पूरे मामले की जांच कराई। सीओ की रिपोर्ट मिलने के बाद एसएसपी ने महिला सिपाही को निलंबित कर दिया।

यूपी सरकार ने सोमवार को उपजिलाधिकारी स्तर के एक दर्जन से अधिक पीसीएस अफसरों का किया तबादला।


 यूपी सरकार ने सोमवार को उपजिलाधिकारी स्तर के एक दर्जन से अधिक पीसीएस अफसरों का किया तबादला।



लखनऊ उत्तर प्रदेश में इन दिनों बड़े स्तर पर फेरबदल जारी है। दो दिन पहले देर रात को हुए आईएएस के तबादलों के बाद योगी सरकार ने अब पीसीएस अफसरों का ट्रांसफर कर दिया है। यूपी सरकार ने सोमवार को उपजिलाधिकारी स्तर के एक दर्जन से अधिक पीसीएस अफसरों के तबादले किए हैं। स्थानांतरित होने वाले अफसरों को व्यक्तिगत सूचना भेज दी गई है। नियुक्ति विभाग ने इनके तबादले की अधिकृत जानकारी नहीं दी है।


सूत्रो के मुताबिक शिप्रा पाल को एसडीएम लखनऊ, शिखा शुक्ला एसडीएम गाजियाबाद, गौतम सिंह ओएसडी बरेली विकास प्राधिकरण बनाए गए हैं। संदीप कुमार वर्मा एसडीएम संभल, साक्षी वर्मा ओएसडी यमुना एक्सप्रेसवे, सतीश कुमार कुशवाहा ओएसडी नोएडा बनाए गए हैं। रजनीकांत ओएसडी ग्रेटर नोएडा, आलोक कुमार गुप्ता एसडीएम नोएडा, हिमांशु वर्मा एसडीएम गाजियाबाद बनाए गए हैं। विपिन कुमार द्विवेदी सहायक नगर आयुक्त अयोध्या नगर निगम, हर्ष चावला एसडीएम बिजनौर, महेंद्र कुमार सिंह ओएसडी अयोध्या प्राधिकरण बनाए गए हैं। रंजीत कुमार ओएसडी मेरठ विकास प्राधिकरण, शालिनी सिंह तोमर सहायक निदेशक स्थानीय निकाय निदेशालय, मनी अरोड़ा एसडीएम मुरादाबाद के पद पर भेजी गई हैं।